सेक्स करते समय पार्टनर की आवाजों का क्या मतलब होता है - Different Sex Sound Meaning In Hindi
सेक्स एजुकेशन

सेक्स करते समय पार्टनर की अलग-अलग तरह की आवाजों का क्या मतलब होता है – What Are The Mean Of Different Sex Sound During Sex In Hindi

सेक्स करते समय पार्टनर की अलग-अलग तरह की आवाजों का क्या मतलब होता है - What Are The Mean Of Different Sex Sound During Sex In Hindi

Different Sex Sound During Sex In Hindi महिलाएं सेक्स के दौरान आवाजें क्यो निकालती हैं? सेक्स करते समय पार्टनर की अलग-अलग तरह की आवाजों का क्या मतलब होता है और सेक्‍स के दौरान पार्टनर आह… आउच या फिर ओ मॉय गॉड की आवाजें निकालती है तो इसका क्या मतलब होता है। ऐसी तमाम चीजे सेक्स करते समय पुरुष और महिला के मन में चलती रहती है सेक्‍स के दौरान सिसकियन भरना महिलाएं के लिए आम बात हो सकती है लेकिन पुरुष इसका क्या मतलब समझे ये ज्यादा जरुरी होता है इसलिए आज हम आपको बतायेंगे कि सेक्स करते समय पुरुष और महिलाएं जो आबाज निकालते है उनका क्या मतलब होता है।

सेक्स करने के दौरान चुप रहना और जल्दी-जल्दी सेक्स की प्रक्रिया को खत्म करने जैसी दकियानूसी सोच पुराने जमाने के साथ खत्म हो चुकी है। सेक्स करते समय आज की पीढ़ी पूरा आनंद लेती है। लोग अलग-अलग तरह की सेक्स पॉजिशन, सेक्स मूव ट्राई करते हैं साथ ही वे अलग-अलग तरह की आवाज भी निकालते हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा लेकिन सेक्स करते वक्त आवाजें करने से आपका साथी समझ पाता है कि आप सेक्स का मजा ले रहे हैं और यह आपके सेक्स प्रोसेस को और भी अच्छा बना देता है।

इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं कि सेक्स करते वक्त आपका पार्टनर जो अलग-अलग अवाजें निकालता है उसका क्या मतलब होता है। आइए जानते हैं कि सेक्स करते समय महिला और पुरुष कौन-कौन सी आवाजें निकालते हैं और उनका क्या मतलब होता है।

विषय सूची

1. सेक्स करते समय परुषों की आबाज का क्या मतलब होता है

2. सेक्स के दौरान आवाज क्यों करती हैं महिलाएं और उनका मतलब

सेक्स करते समय परुषों की आबाज का क्या मतलब होता है

सेक्स करते समय परुषों की आबाज का क्या मतलब होता है

1. सेक्स करते समय हांफनें जैसी आवाज निकालना – Panting sound during sex in Hindi

Sex करते समय आपका पार्टनर अलग-अलग आवाजें निकालता है जिसमें एक तरीके से वह हांफता (panting) हुआ लगता है। लेकिन यह हांफना थकान भरे हांफने से अलग होता है और इससे पता चलता है कि आपका साथी आपके साथ सेक्स करने में मेहनत लगा रहा है।

(और पढ़े –  पुरुषों में सेक्सुअल स्टेमिना (सेक्स पावर) बढ़ाने के आसान तरीके…)

2. सेक्स करते समय निगलने जैसी आवाज – Slurping sound during sex in Hindi

बहुत बार ओरल सेक्स (oral sex) करते समय ऐसी आवाज निकालते हैं। पुरुष ओरल सेक्स करते समय जब योनि का पानी पी जाते हैं तो अतिरिक्त लार निकालने के लिए ऐसी आवाज निकालते हैं।

(और पढ़े –  ओरल सेक्स क्या होता है करने के तरीके, फायदे और नुकसान…)

3. सेक्स करते समय बहुत धीमी आवाजें निकालना – Low inaudible moans sound during sex in Hindi

कई कारणों से पुरुष सेक्स के दौरान महिलाओं की तरह आवाजें नहीं निकालते हैं। ऐसा अक्सर शर्मीले लोग करते हैं। शांत लोग सेक्स (sex) करते वक्त आवाज कम करते हैं और धीरे-धीरे आवाजें निकाल कर खुद में खुशी लेते हैं।

(और पढ़े – पुरुषों में यौन इच्‍छा (कामेच्छा) में कमी के कारण और घरेलू उपाय…)

4. सेक्स करते समय गर्दन में या तकिए में मुंह देकर आवाजें करना- Muffled moans sound into pillow during sex in Hindi

बहुत सारे पुरुष सेक्स करते वक्त ज्यादा आवाज करना पसंद नहीं करते हैं। जब ऑर्गेज्म (orgasm) के समय वे खुद से आवाज करते हैं। ऐसे में वे तकिए या किसी अन्य चीज से आवाज दबाने की कोशिश करते हैं। साथ ही वे आपकी कमर को पकड़ कर सेक्स करने का भी प्रयास करते हैं।

(और पढ़े –  चरम सुख (ऑर्गेज्म) क्या होता है, पाने के तरीके और फायदे…)

5. सेक्स करते समय एक राग में गुर्राना – Rhythmic grunts sound during sex in Hindi

इस तरह की आवाज लगभग हर पुरुष सेक्स के दौरान निकालता है। यह सबसे ज्यादा निकाले जाने वाली आवाजों में से एक है। जब वे गले से इस तरह की गहरी आवाजें निकालते हैं तो समझ जाएं की वे सेक्स का आनंद ले रहे हैं।

(और पढ़े – सेक्स टाइम बढ़ाने के प्राकृतिक तरीके…)

6. सेक्स करते समय छींक जैसी आवाजें निकालना – Some kind of half-sneeze in Hindi

कई बार पुरुष ऐसी आवाजें निकालते हैं जिससे महसूस होता है कि वे छींक रहे हैं लेकिन यह आधी छींक (sneeze) जैसी होती है। उनकी आवाज से लगता है वे छींक आने से रोक रहे हैं लेकिन यह कभी-कभी हिचकी जैसी भी लगती है। ऐसे में पुरुष सेक्स का आनंद लेते हैं और शरीर की परवाह नहीं करते हैं। इस आवाज से यह भी समझा जा सकता है कि आपका शरीर भी सेक्स का आनंद ले रहा है।

(और पढ़े –  छींक से हैं परेशान तो, अपनाये कुछ घरेलू समाधान…)

7. सेक्स करते समय अजीब सा शोर करना – weird noise sound during sex in Hindi

बहुत से पुरुष ये स्वीकर करते हैं कि सेक्स करते वक्त वे घी-घी (gheep-gheep) या हू-हा-हू-हा (hubulubuhubuh) जैसा अजीब सा शोर करते हैं। यह गले से निकलने वाली आवाज ऐसी लगती है जैसे वे लड़ने जा रहे हैं। ऐसे में पुरुष सेक्स करते समय एक पल के लिए ठहर जाते हैं लेकिन फिर से सेक्स का आनंद लेने लगते हैं। अक्सर बाद में वे अपनी इस आवाज को याद करके हंसते या पछताते हैं।

(और पढ़े – सेक्स की लत (सेक्स एडिक्शन) के कारण, लक्षण और इलाज…)

8. सेक्स करते समय अजीब सी चुप्पी रखना- Awkward silence during sex in Hindi

कई बार पुरुष सेक्स करते वक्त आवाज नहीं करते हैं। पुरुषों का सेक्स करते वक्त आवाज ना करना अजीब होता है क्योंकि उनसे अक्सर ऐसी उम्मीद नहीं की जाती है। लेकिन अगर पुरुष सेक्स के दौरान शोर नहीं कर रहे हैं तो हो सकता है कि इससे आपको ऑर्गेज्म (orgasm) में परेशानी हो।

(और पढ़े – सेक्स के बाद करेंगे ये काम तो, दोगुना हो जाएगा रोमांस…)

9. सेक्स करते समय सवाल पूछना – “you like that?” quections during sex in Hindi

दो प्रकार के लोगो होते हैं। एक वे जो सोचते हैं कि सेक्स के दौरान बात करना अच्छा होता है और एक वे जो ये सोचते हैं कि सेक्स के दौरान बात करना पागलपन होता है। लेकिन कुछ लोग सेक्स के दौरान पार्टनर से संवाद बना कर रखते हैं। वे आनंद को बढ़ाने के लिए पार्टनर से सवाल पूछते हैं कि क्या उन्हें यह पसंद आ रहा है।

(और पढ़े – क्‍या लगातार सेक्स पुरुष प्रजनन क्षमता को प्रभावित करता है?)

10. सेक्स करते समय आई एम कमिंग कहना- “I’m coming sound during sex in Hindi

जब पुरुषों को ऑर्गज्म मिल जाता है तो 90 प्रतिशत केस में वे यह बात कहते हैं। तो वहीं कुछ लोग पार्टनर को उत्साहित करने से लिए सेक्स टाक (sex talk) भी करते हैं। वे बातें किसी भी प्रकार की हो सकती है।

(और पढ़े – सेक्स की इच्छा कैसे बढ़ाए…)

11. सेक्स करते समय गहरी सांसे लेना – Heavy breathing sound during sex in Hindi

सेक्स करते वक्त मेहनत लगती है तो जाहिर सी बात की पुरुष अक्सर गहरी सांसे लेते हैं। ऐसे में वे साथ-साथ ओह माई गोड (oh my god) या अलग तरह के शब्दों का उच्चारण भी करते हैं जो बताता है कि वे सेक्स करते समय मेहनत कर रहे हैं।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स टिप्स महिला और पुरुष दोनों के लिए…)

सेक्स के दौरान आवाज क्यों करती हैं महिलाएं और उनका मतलब

सेक्स के दौरान आवाज क्यों करती हैं महिलाएं और उनका मतलब

 

पुरुषों के सेक्स साउंड के बाद अब आते हैं महिलाओं पर। पुरुषों की तुलना में महिलाएं सेक्स (sex) करते वक्त ज्यादा आवाजें करती है। सेक्‍स के दौरान ज्‍यादातर महिलाएं आह… आउच या फिर ओ मॉय गॉड की अवाज निकालती हैं, महिलाओं के सेक्स साउंड (sex sound) भी अलग-अलग तरह के होते हैं। सेक्‍स करते समय महिलाएं ज्‍यादातर आवाजें फोरप्‍ले करते समय या फिर मेल एजुकुलेशन के समय निकालती हैं। आइए जानते हैं कि सेक्स करते वक्त महिलाएं कैसी आवाजें करती हैं और क्यों।

(और पढ़े – फोरप्ले क्या होता है करने के तरीके, फायदे और नुकसान…)

1. सेक्स करते वक्त महिलाएं जब कहती हैं डॉट स्टॉप – When women says don’t stop mean in Hindi

महिलाएं सेक्स करते वक्त अक्सर पुरुषों से ज्यादा मेहनत करवाती है। ऐसे में पुरुषों को वे निर्देश देकर बताती हैं कि उन्हें कब और क्या अच्छा लग रहा है। सेक्स करते वक्त जब महिलाएं डॉट स्टॉप (don’t stop) कहती है तो ऐसे में पुरुष अक्सर सोच लेते हैं कि उन्हें अच्छा लग रहा है और वे ज्यादा तेजी दिखाते हैं। लेकिन महिलाओं का मतलब होता है कि आप जैसा कर रहे हैं वह सबसे अच्छा है और उसे ना बदलें।

(और पढ़े – महिलाओं की सेक्‍सुअलिटी से जुड़े कुछ रोचक तथ्य…)

2. सेक्स करते वक्त कुछ महिलाएं चुप रहकर सिसकियाँ लेती रहती हैं – Complete silence during sex in Hindi

सेक्स करते वक्त कुछ महिलाएं तेज शोर मचाती है लेकिन कुछ महिलाएं चुप रहती है और गहरी सांसे (deep breath) या सिसकियाँ  लेती है। ऐसे में पुरुष सोचते हैं कि वे सेक्स का आनंद नहीं ले रही है जबकि इसका मतलब यह होता है कि महिला को ऑर्गेज्म होने वाला है और वह शांति से इसका लुफ्त उठा रही है।

(और पढ़े – कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, सिर्फ इतने मिनट ही रोमांस करते है अधिकतर कपल!)

3. सेक्स करते वक्त आह, आउच जैसी आवाजें – Sexy Sound Women Makes During Sex In Hindi

92 प्रतिशत महिलाओं का मानना होता है सेक्सी लगने वाली ये आवाजें वे अपने पार्टनर का उत्साह बढ़ाने के लिए करती है। महिलाओं की आवाजों से पुरुष अंदाजा लगाते हैं कि वे सेक्स का आनंद ले रही हैं या नहीं इसलिए पुरुषों का उत्साह बढ़ाने के लिए महिलाएं ऐसी आवाजें निकालती हैं।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स जो हर महिला को जानना जरूरी है…)

4. सेक्‍स के दौरान महिलाओं द्वारा निकली जाने वाली सबसे कॉमन आवाजें – Women Makes Sexy Sound During Sex In Hindi

  • ओह बेबी– ओ बेबी शब्‍द सीधा मतलब होता है पुरुष पाटर्नर अपनी महिला पार्टनर को संतुष्‍ट कर रहा हैं।
  • आह– सेक्‍स के दौरान जब महिला पार्टनर पूरी तरह से सेक्स को इंज्‍वाय कर रहीं होती है तब वह इस तरह का साउंड निकालती है।
  • आउच– सेक्‍स करते समय जब पुरुष महिला को अधिक तेजी से स्‍ट्रोक देते हैं तो कुछ समय के लिए महिला पाटर्नर को मीठा सा दर्द होता है जिससे वह आउच साउंड निकालती हैं।
  • येस बेबी – जब महिला पाटर्नर सेक्स के दौरान चरम सीमा में होती है तब येस बेबी साउंड उनके मुहं से निकलता है।

यही वो समय होता है जब पुरुष पाटर्नर को पूरी तरह से एक्‍टीवेट रहना चाहिए।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

5. सेक्स के बाद सेक्स संबंधी बातें कहना – Sex talks after sex in Hindi

सेक्स के बाद महिलाएं पुरुषों को खुलकर बताती है कि उन्हें कैसा लगा। सेक्स करने के बाद अगर आपकी पार्टनर आपको बताती है कि उसने मास्टरबेशन किया है तो ऐसा ना समझें कि आप उन्हें सेक्स का पूरा मजा नहीं दे सके। इसका मतलब होता है कि आपने उन्हें उतना कामुक किया की वे और ज्यादा इसका आनंद लेना चाहती थी।

(और पढ़े – महिलाएं कैसे करती है हस्तमैथुन जाने सोलो प्ले के लिए टिप्स और ट्रिक्स…)

6. अंत में सेक्स के दौरान महिलाओं की आवाज को लेकर जानने वाली बात

अंत में सेक्स के दौरान महिलाओं की आवाज को लेकर जानने वाली बात

66 प्रतिशत महिलाओं का मानना है कि वे सेक्स करते समय अपने पार्टनर के आर्गज्म को और अधिक बढ़ाने के लिए इस तरह की आवाजें निकालती हैं।

वहीं 92 प्रतिशत महिलाएं मानती है कि उह, आह.आउच! या फिर ओ मॉय गॉड जैसी सेक्सी आवाजों को निकलकर वे अपने पार्टनर को सेक्स की रफ़्तार बढ़ाने के लिए करती है। वहीं कुछ इस तरह की आवाज अपनी और अपने पार्टनर के दर्द, और थकान को दूर करने के लिए निकालती है।

(और पढ़े – सेक्स के बाद योनि में दर्द के कारण और बचने के उपाय…)

स्वास्थ्य और सेहत से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए नीचे दिए गए टॉपिक पर क्लिक करें

हेल्थ टिप्स | घरेलू उपाय | फैशन और ब्यूटी टिप्स | रिलेशनशिप टिप्स | जड़ीबूटी | बीमारी | महिला स्वास्थ्य | सवस्थ आहार |

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration