लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करती हैं, तरीका - How to masturbate girls in Hindi
सेक्स एजुकेशन

लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करती हैं, जानें लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करें

लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करें - Ladkiya Hastmaithun Kaise Kare

क्या आप जानना चाहतीं हैं लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करती हैं? कई लड़कियां हस्तमैथुन करती हैं। आप अपनी योनी या उसके चारों ओर की जगह को अपनी उंगली से रगड़ सकती हैं। इससे आप यौन उत्तेजना महसूस कर सकती हैं। लड़के और लड़कियां दोनों ही अपनी यौन सुख को पूरा करने के लिए हस्तमैथून करते हैं, इस तरह से लड़कियां, महिलाएं, पुरुष और लड़के बिना किसी साथी के यौन सुख का फायदा उठा सकते हैं। ऐसा करने से लड़की और लड़का दोनों खुश रहते हैं। आज हम आपको लड़कियां हस्तमैथुन कैसे करें (Ladkiya Hastmaithun Kaise Kare), लड़कियों का हस्तमैथुन करने का तरीका, लड़की का हस्तमैथुन करने का तरीका क्या है? बताने जा रहे हैं। बहुत सी लड़कियां हैं जो हस्तमैथुन करने के बावजूद अपने दोस्तों को नहीं बताती हैं कि मैं हस्तमैथुन कैसे करती हूं। उन्हें ऐसा लगता है की हस्तमैथुन करना गलत है?

हस्तमैथुन करना बिल्कुल भी गलत नहीं है, अगर आप मानती हैं कि लड़की का हस्तमैथुन करना गलत है तो यह बिल्कुल गलत है, इस दुनिया में कोई भी ऐसा प्राणी नहीं है जो हस्तमैथुन नहीं करता है, हर किसी को हस्तमैथुन करने का हक़ होता है।

क्योंकि हर लड़की को सेक्स करने की आवश्यकता होती है, इसके लिए कई लड़कियां हस्तमैथुन करती हैं और लड़कियां हस्तमैथुन करने के लिए विभिन्न चीजों का उपयोग भी करती हैं। जब आप हस्तमैथुन करते समय विभिन्न चीजों का उपयोग करती हैं, तो आपको अपनी योनि को ठीक से देखना चाहिए, यदि आप अपनी योनि को सही से नहीं देखती हैं, तो आपकी योनि के विभिन्न रोगों से ग्रस्त हो सकती है।

इसलिए, लड़कियों को हस्तमैथुन करते समय हमेशा सतर्क रहना चाहिए, जो आपको आनंद देगा और सेटिस्फेक्शन भी प्रदान करेगा, अब हम जानेगें कि लड़की को हस्तमैथुन कैसे करना (Ladkiya Hastmaithun Kaise Kare) चाहिए।

लड़कियों का हस्तमैथुन करने का तरीका – How to masturbate girls in Hindi

लड़कियों का हस्तमैथुन करने का तरीका - How to masturbate girls in Hindi

आपको हस्तमैथुन करने के लिए एक निजी स्थान की आवश्यकता होगी, जहाँ आप अपने हाथ या अन्य चीजों की सहायता से हस्तमैथुन कर सकतीं हैं।

खुद को खुश करने के लिए, लड़की उसे अपने हाथ की उंगली से सहलाती है।

महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए कि हस्तमैथुन करने से पहले, आपको अपने हाथों को अच्छे साबुन या हैंड वॉश से धोना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपकी वेजाइना में जलन नहीं होगी और कोई संक्रमण भी नहीं होगा।

लड़की हस्तमैथुन करने के लिए गाजर, मूली, केला, लंबे बैंगन आदि घरेलू सामानों का भी उपयोग करती है।

लेकिन आपको यदि इनका इस्तेमाल करना है तो इनके ऊपर मेल कंडोम लगाकर ही इसका इस्तेमाल हस्तमैथुन करने के लिए करें। ऐसा करने से आपको किसी लुब्रिकेंट की जरूरत नहीं पड़ेगी और आपकी योनी भी साफ रहेगी और आपको इसमें मजा आएगा, आप डॉटेड कंडोम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

आजकल बाजार में महिलाओं के कंडोम भी मिलते हैं। इन्हें खरीदने के लिए शर्मिंदा होने की आवश्यकता नहीं है।

आप कई चीजों का आनंद ले सकती हैं। समय के साथ उनमें बदलाव आना स्वाभाविक है।

हस्तमैथुन करते समय आपको उत्तेजित करने वाली चीजों की कल्पना करना अच्छा हो सकता है। आप उन कपड़ों के बारे में सोच सकती हैं जो आपने पहने हैं, किसी विशेष व्यक्ति या एक रोमांचक कहानी के बारे में भी सोचकर हस्तमैथुन किया जा सकता है। आप उन चीजों की भी कल्पना कर सकती हैं जो आप वास्तव में अपने जीवन में कभी नहीं करना चाहती हैं।

(और पढ़े – महिलाओं या लड़कियों के लिए हस्तमैथुन हानिकारक है या लाभप्रद)

लड़की का हस्तमैथुन करने का तरीका क्या है? – What is the way to masturbate a girl in Hindi?

लड़की का हस्तमैथुन करने का तरीका क्या है? - What is the way to masturbate a girl in Hindi?

जिस तरह पुरुष अपने लिंग को ऊपर-नीचे करके खुद को संतुष्टि देते हैं, उसी तरह लड़कियां अपनी योनी में हाथों की दो उंगलियां डालकर योनि को गर्म करती हैं।

संभोग के दौरान, पुरुष अपना लिंग महिला की योनि में डालता है और महिला के शरीर को आनंद देता है।

इसलिए लड़कियां हस्तमैथुन करते समय लिंग की जगह हाथ की दो उंगलियाँ अपनी योनि में डालकर हस्तमैथुन करती है।

जब लड़कियां सेक्स करने के लिए पर्याप्त गर्म होती हैं, तब लड़कियां अपनी गर्म योनी में भिंडी, केला, जैसी इन सब्जियों और फलों को डालती हैं। जिसके कारण लड़कियां हस्तमैथुन का दोगुना आनंद उठाती हैं।

खासतौर पर जब लड़कियां हस्तमैथुन करते समय अकेली होती हैं, तो लड़कियों को शरीर के सभी कपड़े उतारने के बाद हस्तमैथुन करना पसंद होता है।

लड़कियां अपनी काम इच्छाओं की पूर्ति के लिए हस्तमैथुन का सहारा लेती हैं। लेकिन कोई भी लड़की इसे मानने के लिए कभी तैयार नहीं होती हैं। लेकिन यह सच है कि लड़कियां हस्तमैथुन के लिए कई तरह के उपाय करती हैं।

कुछ लड़कियां हस्तमैथुन करने के लिए अपनी उंगलियों का सहारा लेती हैं और कुछ इसके लिए बाजारों में उपलब्ध वाइब्रेटर (vibrators) आदि का सहारा लेती हैं।

लड़कों द्वारा हस्तमैथुन से यौन कामोत्तेजना तक पहुंचने के कई तरीके हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर लड़कियों द्वारा उपयोग किए जाते हैं।

(और पढ़े – महिला स्खलन क्या होता है और कैसे होता है…)

लड़कियों का हस्तमैथुन करने के फायदे – Benefits of masturbating girls in Hindi

लड़कियों का हस्तमैथुन करने के फायदे - Benefits of masturbating girls in Hindi

अगर आपकी शादी नहीं हुई है, तो आपको निश्चित रूप से हस्तमैथुन करना चाहिए, हस्तमैथुन करने से आपकी योनि को पूरी राहत मिलती है। जब तक आपकी योनि शिथिल न हो जाए तब तक आपको हस्तमैथुन करते रहना चाहिए।

अगर आप हस्तमैथुन नहीं करती हैं, तो आपके शरीर को पूर्ण आराम नहीं मिलेगा, आपने महसूस किया होगा कि जब भी आप हस्तमैथुन करती हैं उसे करने के बाद आपके शरीर को पूरा आराम मिल जाता। कुछ दिनों के बाद हस्तमैथुन करने से आपका मानसिक तनाव भी दूर हो जाता है, इसलिए आप जो भी काम करती हैं, वह सफल होता है।

यदि आप किसी गैर-पुरुष के साथ संभोग करती हैं, तो सेक्स करने के बजाय, आपको हस्तमैथुन करना चाहिए, ताकि आपका किसी बाहरी व्यक्ति के साथ नाजायज संबंध न बने। और हस्तमैथुन करने का आनंद लें। हस्तमैथुन करने से आप गर्भवती नहीं होती हैं, इसलिए हस्तमैथुन करना बहुत ही सभ्य और अच्छा है।

लड़की के हस्तमैथुन करने के फायदे

  • हस्तमैथुन आपके शरीर को आराम देने में मदद करता है।
  • यह आपके मानसिक तनाव को दूर करने में मदद करता है।
  • किसी भी गैर-पुरुष के साथ बाहर सेक्स करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • महिलाओं को उनकी निजता बनाए रखने में मदद मिलती है।
  • हस्तमैथुन करने से आप गर्भवती नहीं होती है।

(और पढ़े – चरम सुख (ऑर्गेज्म) क्या होता है, पाने के तरीके और फायदे…)

लड़कियां हस्तमैथुन कब करती है? – When do girls masturbate in Hindi?

लड़कियां हस्तमैथुन कब करती है? - When do girls masturbate in Hindi?

जिस तरह लड़कों की उत्तेजना आती है, उसी तरह लड़कियां के शरीर में भी उत्तेजना होती है। बहुत सारे लोग सोचते हैं कि हस्तमैथुन केवल लड़कों द्वारा और पुरुषों द्वारा किया जाता है। लड़कियां के शरीर में उत्तेजना और यौन इच्छा होने पर लड़कियां भी हस्तमैथुन करती है।

(और पढ़े – क्लिटोरिस क्या है और चरम सुख में इसकी क्या भूमिका है…)

लड़की को हस्तमैथुन करते समय क्या ख्याल रखना चाहिए? – What should the girl take care of while masturbating in Hindi?

लड़की को हस्तमैथुन करते समय क्या ख्याल रखना चाहिए? - What should the girl take care of while masturbating in Hindi?

हस्तमैथुन करते समय लड़कियों (Ladkiya Hastmaithun Kaise Kare) की बॉडी बहुत गर्म हो जाती हैं, क्योंकि एक बार जब लड़की का शरीर गर्म हो जाता है, तो लड़की खुद को नियंत्रित करने में असमर्थ होती है।

कई बार लडकियाँ गन्दे तरीके से हस्तमैथुन करती हैं, जिसके कारण लडकियाँ अपनी योनी में ऊँगली करती रहती हैं, जिसके कारण लडकी की योनी में चोट लगने की संभावना रहती है।

जब लड़की पूरी तरह से गर्म हो जाती है तो लड़की को अपनी वेजाइना में वाइब्रेटर का इस्तेमाल करना चाहिए, वाइब्रेटर लड़की को चरमसुख देने में बहुत मदद करता है।

वेजाइना में उंगली डालते समय, लड़की को उंगली पर होने वाले नाखूनों को काटना चाहिए, कई बार नाखून योनि में प्रवेश कर सकते हैं और योनि को चोट पहुंचा सकते हैं। हस्तमैथुन करते समय लड़कियों को इन छोटी-छोटी बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए।

हस्तमैथुन करते समय लड़की को हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें भरपूर आनंद मिले। अगर लड़की को अपनी वेजाइना में उंगली डालने के बावजूद भी सुख नहीं मिलता है, तो लड़की को बाजार से सेक्स टॉय खरीदना चाहिए और उसे अपनी योनि में डालना चाहिए और खुद को आनंद देना चाहिए।

(और पढ़े – जी स्पॉट क्या है, कहां होता है और जी स्पॉट कैसे उत्तेजित करें)

वेजाइना को उंगली से कैसे सहलाये? – How to rub vagina with finger in Hindi?

वेजाइना को उंगली से कैसे सहलाये? - Ladkiya Hastmaithun Kaise Kare

उंगली से योनि को गर्म करना काफी आसान है, लड़की की योनि पर मौजूद क्लीटोरिस लड़की की योनि को पूरी तरह से गर्म करने में मदद करती है।

लड़कियों को हस्तमैथुन से पहले अपनी क्लिटोरिस पर धीरे से उंगलियां फेरनी चाहिए, जिससे लड़की की योनि से चिपचिपा पानी निकल जाएगा। ताकि हस्तमैथुन करते समय लड़की को किसी भी तरह का दर्द ना हो लेकिन मज़ा आए।

उंगली से योनि को गर्म करने के लिए, आपको हाथ की भीतरी उंगलियों का उपयोग करना चाहिए, ताकि अंदर की उंगलियाँ योनि के अंदर चली जाएँ और लड़की को चरम सुख मिल जाए।

योनि को हिलाते हुए हाथों की उंगलियों को मुंह में डालें और फिर योनि में उंगली डालते समय ज्यादा मजा आएगा। इस तरह, यदि आप योनि को हाथ की उंगलियों से रगड़ते हैं, तो आपको अधिक मज़ा आएगा।

ये एक लड़की के हस्तमैथुन करने के तरीके थे (Ladkiya Hastmaithun Kaise Kare), अगर आपका कोई सवाल है, तो आप हमें नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

(और पढ़े – वैजाइना को इन तरीकों से करें टच लड़की को जल्दी उत्तेजित करने के लिए)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

1 Comment

Subscribe for daily wellness inspiration