सर्दियों के लिए बेस्ट फेसवॉश - Best Face Wash For Winter Season In Hindi - Healthunbox
स्किन केयर

सर्दियों के लिए बेस्ट फेसवॉश – Best Face Wash For Winter Season In Hindi

सर्दियों के लिए बेस्ट फेसवॉश - Best Face Wash For Winter Season In Hindi

Sardiyo Ke Liye Best Face Wash: सर्दियों का मौसम आते ही हमारी स्किन ड्राई होने लगती है, इसके लिए आपको सर्दियों के लिए बेस्ट फेसवॉश की जानकारी होना बहुत ही जरूरी हो जाता है।

ठंडी के मौसम में आपके चेहरे को अधिक केयर की आवश्यकता होती है। इस मौसम में वातावरण से नमी ख़त्म होने के कारण स्किन ड्राई हो जाती है और धूल मिट्टी भी सड़कों पर अधिक उड़ने लगती है, जो हमारे चेहरे पर जमा हो जाती है।

हम फेसवॉश का इस्तेमाल चेहरे की धूल, मिट्टी और गंदगी साफ करने के लिए करते हैं। ऐसे में आपको सर्दियों के मौसम में ड्राई स्किन के लिए फेस वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए जो चेहरे की त्वचा को सूखने के बचाता है और उसको मॉइस्चराइज भी करे।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे फेस वाश के बारे में बताएंगे जो विंटर सीजन में यूज़ करना चाहिए।

विषय सूची

सर्दियों के लिए फेसवॉश – Sardiyo Ke Liye Best Face Wash in Hindiसर्दियों के लिए फेसवॉश - Sardiyo Ke Liye Best Face Wash

यहाँ पर ठंडी के मौसम में चेहरे के लिए बेस्ट फेसवॉश की जानकारी दी गई है। आप इन सभी फेसवॉश को अपनी ड्राई स्किन पर कर सकते है।

(यह भी पढ़ें – फेसवॉश लेने और लगाने का तरीका)

सर्दियों के लिए हिमालया मॉइस्चराइजिंग एलोवेरा फेसवॉश

हिमालया कंपनी की तरफ से आने वाले प्रोडक्ट्स काफी विश्वसनीय माने जाते हैं। हिमालया मॉइस्चराइजिंग एलोवेरा फेस वाश ड्राई स्किन के लिए बहुत ही प्रभावी है। यह फेस वाश हर्बल फॉर्मूले पर बेस्ड है, इसलिए इसमें एलोवेरा के पोषक तत्व मौजूद होते हैं।

इस फेसवॉश में पॉलीसेकेराइड, एंजाइम और अन्य कई फायदेमंद पोषक तत्व होते है। एलोवेरा त्वचा को सॉफ्ट बनाने के साथ-साथ मॉइस्चराइज भी करता है। इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

(यह भी पढ़ें – चेहरे पर एलोवेरा लगाने के फायदे और नुकसान)

सर्दियों में चेहरे के लिए निविया फेसवॉश

निविया ब्रांड की तरफ से आने वाला यह फेस वाश भी सर्दियों में स्किन के लिए बेस्ट वाश में से एक है। यह फेस वाश हर्बल फॉर्मूले पर बेस्ड है, क्योंकि इस यह मिल्क डिलाईट फेस वाश में दूध और शहद के गुण होते हैं। दूध स्किन से गंदगी को बाहर निकालता है और शहद त्वचा को पोषण देता है। इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

(यह भी पढ़ें – शहद के फायदे चेहरे और त्वचा के लिए)

ठंडी में चेहरे के लिए अरोमा मैजिक लैवेंडर फेसवॉश

सर्दियों में ड्राई फेस स्किन के अरोमा मैजिक लैवेंडर फेस वाश को बेस्ट फेस वाश माना जाता है। यह फेस वाश हर्बल फॉर्मूले पर बेस्ड है, क्योंकि इसमें लैवेंडर के अर्क और शीया बटर के गुण होते हैं।

लैवेंडर के अर्क स्किन सॉफ्ट बनाता है और शीया बटर से त्वचा को मॉइस्चराइज करता है। इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

(यह भी पढ़ें – गोरी और बेदाग त्वचा पाना है तो बेसन का फेस पैक लगाएं जाने फायदे और लगाने का तरीका)

ड्राई स्किन के लिए बेला वीटा ऑर्गेनिक एंटी ब्लेमिश पिगमेंटेशन रिमूवल फेसवॉश

बेला वीटा ऑर्गेनिक एंटी ब्लेमिश पिगमेंटेशन रिमूवल एक हर्बल फेस वाश है। यह फेस वाश चेहरे की स्किन को नमी और त्वचा को पोषण प्रदान करता है।

इसे प्राकृतिक सामग्रियों और शुद्ध चांदी से तैयार किया जाता है, जिसके इस्तेमाल से त्वचा में चमक आ सकती है। ये फेस वाश फेस से रूखेपन को कम करने और त्वचा के काले धब्बों को दूर करने में मददगार है।

इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

(और पढ़े – गोरी और चमकदार त्वचा पाने के लिए सौंदर्य टिप्स…)

सर्दियों में रूखी स्किन के लिए मामाअर्थ उबटन नेचुरल फेसवॉश

यह फेसवॉश सर्दियों में डैड स्किन को हटाकर आपके चेहरे को  सॉफ्ट व चमकदार बनाने में फायदेमंद है। मामाअर्थ उबटन नेचुरल फेस वाश प्राकृतिक सोडियम लॉरिल सल्फेट और पैराबेन मुक्त है। इसे हल्दी और केसर से बनाया जाता है।

हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते है और केसर स्किन की कोशिकाओं को फ्री रेडिकल्स डैमेज से बचाता हैं। इसके अलावा इस फेसवॉश में गाजर के बीज का तेल, मुलेठी और अखरोट जैसे प्राकृतिक तत्व भी होते हैं।

इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ठंडी के मौसम में फेस के लिए चेरिल्स डर्मालाइट फेसवॉश

चेहरे की स्किन सर्दी आते ही ड्राई होने लगती है, इसे लिए सभी फेसवॉश का इस्तेमाल करना बहुत ही जरूरी हो जाता है। ठंडी के मौसम में फेस के लिए चेरिल्स डर्मालाइट फेसवॉश का उपयोग करें।

यह स्किन को क्लींजर करके त्वचा साफ करने और रंगत को निखारने में मदद करता है। इसके अलावा आप गोरी स्किन के लिए भी चेरिल्स डर्मालाइट फेसवॉश का उपयोग कर सकते है क्योंकि यह मेलेनिन के निर्माण को कम करने में प्रभावी माना गया है।

इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीद सकते है।

(और पढ़े – सालों तक सुंदर और जवां दिखने के टिप्स…)

सोल ट्री इंडियन रोज फेसवॉश सर्दियों के लिए बेस्ट

रूखी स्किन से छुटकारा पाने के लिए सोल ट्री इंडियन रोज बेस्ट फेसवॉश है, यह एक माइल्ड फेस वॉश है, क्योंकि यह त्वचा के रूखेपन को दूर करके उसे कोमल बनाता है। यह फेस वाश हर्बल फॉर्मूले पर बेस्ड है, इसलिए इसमें गुलाब, हल्दी, शहद एलोवेरा के रस जैसे आदि के पोषक तत्व पाए जाते है।

सर्दियों में सोल ट्री इंडियन रोज फेसवॉश का इस्तेमाल दिन भर तरोताजा रखता है और प्रदूषण से होने वाली गंदगी को दूर करता है। इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

रस्टिक आर्ट ऑर्गेनिक जुनिपर बेरी फेस वॉश फॉर विंटर

रस्टिक आर्ट ऑर्गेनिक जुनिपर बेरी फेस वॉश कार्बनिक, प्राकृतिक और वेगन मिल्ड सोप को मिलकर तैयार किया गया है। ये फेस वाश अन्य फेस वाश की तुलना में तीन गुना अधिक असरदार है।

यह आपके चेहरे की स्किन को गहराई से साफ़ करता और उसमें नमी बनायें रखता है। जिसकी वजह से आपका फेस अधिक समय तक सॉफ्ट और चमकदार रहता है। इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

(और पढ़े – चेहरे की झुर्रियों के कारण और झुर्रियां कम करने के घरेलू उपाय…)

बेस्ट सेटाफिल जेंटल स्किन क्लींजर फेस वॉश फॉर विंटर सीजन

सर्दियों के बेस्ट फेसवॉश में आप सेटाफिल जेंटल स्किन क्लींजर का इस्तेमाल कर सकते है। यह आपके चेहरे पर जमा होने वाली गंदगी को साफ़ करता है और स्किन को ड्राई होने से भी रोकता है।

आप इस फेस वश का उपयोग आप डेली करके स्किन में पीएच के स्तर को संतुलित रख सकते है। सेटाफिल जेंटल स्किन फेस वॉश क्लींजर के रूप में भी काम करता है जो स्किन ऑइल और मेकअप को भी साफ करता है।

इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ठंडी के लिए सेंट डी’ वेन्से मोरक्कन आर्गन ऑयल और रॉ हनी फेस वॉश

इस फेस वॉश में ऑर्गेनिक आर्गन ऑयल का उपयोग किया जाता है, जो प्राकृतिक ब्लेंडर के रूप में भी कार्य करता है। यह आपकी स्किन में नमी को बनाए रखने में मदद करता है और उम्र बढ़ने के प्रभाव को चेहरे पर दिखने से रोकता है।

सेंट डी’ वेन्से मोरक्कन आर्गन ऑयल और रॉ हनी फेस वॉश में शहद का इस्तेमाल भी किया जाता है जो आपके फेस की स्किन की गहराई में जाकर कोशिकाओं को अंदर से पोषण देता है। आप इस फेस वॉश का इस्तेमाल रोज कर सकते है। यह शहद, एलोवेरा और विटामिन-ई से भरपूर जो सर्दियों के मौसम के लिए परफेक्ट फेस वॉश है।

इस फेसवॉश को अमेज़न से खरीदने के लिए ऊपर दी गई लिंक पर क्लिक करें।

(यह भी पढ़ें – ऑयली स्किन के लिए बेस्ट फेस वाश)

सर्दियों के लिए बेस्ट फेसवॉश (Best Face Wash For Winter Season In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration