फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स, जल्दी स्तन बढ़ाने के उपाय - Fast Breast Growth Tips In Hindi - Healthunbox
महिला स्वास्थ्य की जानकारी

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स, जल्दी स्तन बढ़ाने के उपाय – Fast Breast Growth Tips In Hindi

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स, जल्दी स्तन बढ़ाने के उपाय - Fast Breast Growth Tips In Hindi

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स (Fast Breast Growth Tips In Hindi) : किसी भी महिला के शरीर का सबसे बड़ा आकर्षण उसके स्तन होते है। क्या होगा अगर वह बेडौल ढीले और छोटे रह जाए? कोई फर्क नहीं पड़ता कि मिहीला या लड़की कितनी सुंदर है या गोरी है, लेकिन छोटे ब्रेस्ट होने पर ऐसा लगता है कि उसमे कुछ कमी है। शोध के अनुसार, यह देखा गया है कि जिन महिलाओं के स्तन छोटे होते हैं, वे खुद को दूसरी महिलाओं की तुलना में कम आकर्षित महसूस करती हैं। अगर हम एक परफेक्‍ट फिगर की बात करें तो भी महिला के शरीर में ब्रेस्‍ट का साइज़ एक अहम भूमिका निभाता है।

हर महिला अपने फिगर के अनुसार, एक आदर्श स्तन की कामना करती है। लेकिन यह हर किसी के लिए संभव नहीं है। आखिरकार, वे सुंदर दिखने, ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने और ढीलापन दूर करने के लिए के लिए बाजार में मिलने वाले फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ कृत्रिम उपकरणों, जैसे क्रीम या जैल का उपयोग करना शुरू कर देती हैं। लेकिन इस तरह ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने के लिए (Fast Breast Growth Tips In Hindi) अपनाए गए उपाय भविष्य में हानिकारक साबित हो सकते हैं।

कई महिलाएं अपने स्तनों की सही से देखभाल नहीं करती हैं। उनकी कई आदतें उनके स्तनों के आकार को खराब कर देती हैं, जिनके बारे में उन्हें पता भी नहीं होता है। स्तन का छोटा होना, ढीला होना, उम्र या चिकित्सा स्थितियों के कारण एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, जो ब्रेस्ट की स्थिरता और दृढ़ता को कम करती है। ज्यादातर 40 साल की उम्र के बाद, स्तन ढीले होने लगते हैं, लेकिन यह पहले भी हो सकता है। लेकिन कभी-कभी कुछ शर्तों और आदतों के कारण यह जल्दी ढीले हो जाते हैं।

लेकिन कुछ फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स (Fast Breast Growth Tips In Hindi) और घरेलू उपाय को अपनाकर भी ब्रैस्ट को सुडौल और सही शेप दिया जा सकता है। आइए जानतें हैं फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ के ऐसे ही कुछ आसान तरीकों के बारे में

ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स – Breast Growth Tips in Hindi

ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स - Breast Growth Tips in Hindi

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स को अपनाकर आप अपने स्तनों में कसावट लाने के साथ ही इन्हें सुन्दर सुडौल बना सकतीं हैं

(और पढ़ें – स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय)

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स पौष्टिक फूड – Fast breast growth tips nutritious food in Hindi

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स पौष्टिक फूड - Fast breast growth tips nutritious food in Hindi

ब्रेस्ट को स्‍वस्‍थ और सुडौल रखने के लिए हमेशा अपने आहार को बेहतर रखें। ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने के लिए नियमित रूप से अपने आहार में जैतून का तेल, पनीर, दूध, दही, कद्दू, लहसुन, बीन्स, राजमा, अंडे, मूंगफली का मक्खन, मछली, चिकन, चेरी, सेब, सलाद और सोया उत्पाद शामिल करें।

(और पढ़ें – ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए)

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए स्तन की मालिश – Breast massage to increase breast size in Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए स्तन की मालिश - Breast massage to increase breast size in Hindi

जिस तरह शरीर के अन्य हिस्सों में मालिश करके उस हिस्से की मांसपेशियों को मजबूत बनाया जाता है, उसी तरह स्तन को भी सुडौल और बड़ा करने के लिए ब्रेस्ट की मालिश की जा सकती है। फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स (Fast Breast Growth Tips In Hindi) में रोजाना नहाने के बाद किसी तेल से स्तन की अच्छे से मालिश करें। इससे ब्रैस्ट का आकार तो बढ़ेगा ही साथ में इनमे मोजूद ढीलापन दूर होगा जिससे ब्रेस्ट सुडौल और आकर्षक भी बनेगें।

(और पढ़ें – स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए ब्रेस्ट मसाज कैसे करें)

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स नग्न योग – Fast breast growth tips nude yoga in Hindi

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स नग्न योग - Fast breast growth tips nude yoga in Hindi

हाल ही में, कई विदेशी शोधों से पता चला है कि अगर महिलाएं नग्न अवस्था में योग और व्यायाम करती हैं तो यौन अंगों पर इसके लाभ बेहतर और जल्दी होते हैं। स्तनों का आकार बढ़ाने, स्तन को चुस्त और बड़ा, कसावट भरा बनाने के लिए, योग और व्यायाम कम से कम 30 मिनट रोजाना नग्न अवस्था में करें। रोजाना फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स (Fast Breast Growth Tips In Hindi) के इस उपाय को करने से फायदा खुद नजर आने लगेगा।

(और पढ़ें – न्यूड योगा क्या है, न्यूड योगा के फायदे के बारे में जानें)

स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए गर्म ठंडे पानी से स्नान – Bath with hot cold water to increase breast size in Hindi

स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए गर्म ठंडे पानी से स्नान - Bath with hot cold water to increase breast size in Hindi

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स में गर्म और ठंडे पानी से स्नान करना स्तन को सुडौल बनाने का एक बहुत प्रभावी तरीका है। इस विधि का लाभ उठाने के लिए, सबसे पहले 30 सेकंड के लिए स्तन पर गर्म पानी डालें। फिर 10 सेकंड के लिए ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ की इस ट्रिक का उपयोग करते समय, ध्यान रखें कि गर्म और ठंडे पानी की बौछारों के बीच कम से कम 3 सेकंड का अंतर होना चाहिए, और इसे हमेशा ठंडे पानी से ही पूरा करें यानी लास्ट स्टेप ठन्डे पानी से करें आप ठन्डे पानी की जगह बर्फ का भी इस्तेमाल कर सकतीं हैं गर्म पानी से स्नान के बाद बर्फ से अपने स्तनों की मसाज करें। यह विधि स्तन में रक्त परिसंचरण बढ़ाने और इसे पहले से अधिक सुंदर आकर्षक और बड़ा बनाने का काम करती है। ऐसा करने से भी स्तनों का आकार बढ़ाया जा सकता है।

(और पढ़ें – सर्दियों में ठंडे पानी से नहाने के फायदे और नुकसान)

सूर्योदय से स्तन के आकार में सुधार – Improvement in breast size by sunrise in Hindi

सूर्योदय से स्तन के आकार में सुधार - Improvement in breast size by sunrise in Hindi

हालिया शोध में भी साबित हुआ है कि सूर्य से मिलने वाले विटामिन डी स्तन के आकार के साथ-साथ स्तन की त्वचा की चमक भी बढ़ाता है। अगर सुबह सूरज की किरणें नग्न स्तनों पर पड़ती हैं, तो कुछ ही दिनों में आपको फर्क महसूस होने लगेगा। विटामिन डी ब्रैस्ट का विकास (Fast Breast Growth Tips In Hindi) करने में मदद करता है।

(और पढ़ें – सूरज की धूप लेने के फायदे और नुकसान)

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स सही ब्रा चुनें – Fast breast growth tips Choose the right bra in Hindi

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स सही ब्रा चुनें - Fast breast growth tips Choose the right bra in Hindi

ढीली और बिना कसी हुई ब्रेस्ट को टाइट दिखाने के लिए महिलाएँ अक्सर अपनी साइज़ से छोटी ब्रा पहनती हैं, जो स्वस्थ ब्रेस्ट के लिए बहुत खतरनाक है। हमेशा सही आकार की ब्रा चुनें जो अंतिम हुक के लिए फिट हो। इसके अलावा लंबे समय तक एक ही ब्रा न पहनें। अन्य कपड़े की तरह, आपके पास ब्रा के कम से कम 5 से 6 सेट होने चाहिए। कॉटन ब्रा का उपयोग नायलॉन और फोम ब्रा से अधिक किया जाना चाहिए और रात में ब्रा के बिना सोना सबसे अच्छा है।

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स (Fast Breast Growth Tips In Hindi) का इस्तेमाल करने से बहुत जल्दी ब्रेस्ट का आकार बढ़ने लगेगा। उपरोक्त सभी उपायों के अलावा, प्रचुर मात्रा में पानी का सेवन भी सुंदर स्वस्थ स्तन प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पानी त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम करता है।

फास्ट ब्रेस्ट ग्रोथ टिप्स (Fast Breast Growth Tips In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

(और पढ़ें – जानें सनी लियोन की फिटनेस और सोंदर्य का राज क्या है)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

1 Comment

Subscribe for daily wellness inspiration