पैडेड ब्रा पहनने के फायदे - Padded Bras Benefits in Hindi - Healthunbox
महिला स्वास्थ्य की जानकारी

पैडेड ब्रा पहनने के फायदे, अच्छी फिगर के साथ पाएं कॉन्फिडेंस – Padded Bras Benefits in Hindi

पैडेड ब्रा पहनने के फायदे - Padded Bras Benefits in Hindi

आजकल बाजार में कई तरह की ब्रा उपलब्ध हैं। जैसे कि नार्मल ब्रा और पैडेड ब्रा (Padded Bra)। आज हम पैडेड ब्रा या गद्देदार ब्रा के बारे में बात करेंगे, पैडेड ब्रा पहनने के क्या फायदे हैं (Padded Bras Benefits in Hindi), और कौन-कौन पैडेड ब्रा पहन सकता है।

पैडेड ब्रा (Padded bras) ऐसे प्रकार के ब्रा होते हैं जिनमें पैडिंग (padding) वाले कप (cups) होते हैं। पैडिंग को स्थायी रूप से ब्रा में सिल दिया जा सकता है। या पैड को हटाने योग्य बनया जा सकता है। महिलाओं को पैडेड ब्रा पहनने (woman should wear a padded bra) के कई कारण हैं। सबसे बड़ा लाभ बस्ट लाइन (bust line) को बढ़ाने के लिए है। हां, आप उस कप साइज को बढ़ा सकती हैं, जिसकी आपने कभी उम्मीद नहीं की थी। पैडेड ब्रा में क्लीवेज (cleavage) बनाने की क्षमता भी होती है जो आपके लो कट टॉप या शर्ट के साथ शानदार दिख सकती है।

महिलाएं खुद को सहज महसूस करने के लिए ब्रा पहनती हैं। ब्रा किसी भी महिला की पोशाक के लिए नींव का काम करती है। अगर आपने सही तरीके से ब्रा पहनी है, तो आपकी ड्रेस भी आपको अच्छी तरह से फिट होगी, जबकि यदि आपकी ब्रा खराब है तो, आपका ड्रेसिंग स्टाइल भी खराब हो जाता है। ब्रा पहनने से महिलाओं को आत्मविश्वास महसूस होता है।

(और पढ़ें – महिलाओं के लिए क्यों जरुरी है ब्रा पहनना)

पैडेड ब्रा को सभी महिलाओं द्वारा पहना जा सकता है

लड़कियों के बीच एक मिथक है कि पैडेड ब्रा या गद्देदार ब्रा केवल छोटे स्तन की महिलाएं ही पहन सकती हैं। महिलाओं का मानना है कि स्तनों को बड़ा दिखाने के लिए पैडेड ब्रा को पहना जाता है। लेकिन आपको बता दें कि सभी साइज की महिलाएं पैडेड ब्रा पहन सकती हैं। पतले पैड की ब्रा बाजार में उपलब्ध है जिसे बड़े स्तन वाली महिलाएं पहन सकती हैं। पैडेड ब्रा पहनने से महिलाओं को अच्छा आकार मिलता है। अच्छी शेप के लिए पैडेड ब्रा बेस्ट ऑप्शन है।

(और पढ़े – ब्रा के प्रकार से चुनिए अपनी जरूरत के अनुसार उपयुक्त ब्रा)

निप्पल शेप से निजात

एक सामान्य ब्रा पहनने से कभी-कभी निप्पल का आकार टी-शर्ट और टॉप में दिखाई दे सकता है। कई ब्रा महिलाओं को निप्पल की सरासर उपस्थिति से शर्मिंदा महसूस कराते हैं। टी-शर्ट और टॉप पहनते समय आपके निप्पल का आकार भी दिखता है, तो आपको पैडेड ब्रा पहननी चाहिए। पैडेड ब्रा पहनने से निप्पल के दिखने की समस्या दूर हो जाएगी।

(और पढ़े – सोते वक्त ब्रा पहने या नहीं, फायदे और नुकसान…)

पैडेड ब्रा के फायदे

गद्देदार ब्रा या पैडेड ब्रा का उपयोग ज्यादातर छोटे ब्रेस्ट वाली महिलाओं द्वारा किया जाता है। जिन महिलाओं के स्तन कम होते हैं, वे डबल पैडेड ब्रा पहनती हैं। वहीं, जिन महिलाओं का ब्रेस्ट साइज ज्यादा होता है, वे सिंपल पैडेड ब्रा पहनती हैं। बड़े स्तन वाली महिलाओं को इससे बेहतर शेप मिलता है।

(और पढ़े – पुश अप ब्रा पहनने के फायदे और नुकसान…)

सही पैडेड ब्रा का चुनाव

पैडेड ब्रा के बहुत सारे स्टाइल और प्रकार हैं, पैडेड ब्रा हमेशा सही आकार की होनी चाहिए। यदि पैडेड ब्रा ढीली है, तो आपके स्तन पुशअप नहीं होंगे। अगर आपका कप साइज़ बड़ा है, तो गलत साइज़ की पैडेड ब्रा पहनने से आपका लुक खराब दिख सकता है। इसलिए हमेशा सही पैडेड ब्रा चुनें।

(और पढ़े – सही साइज की ब्रा कैसे चुनें…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration