सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन खाएं - Benefits Of Garlic Sexually Long Time In Hindi
सेक्स एजुकेशन

घर में मौजूद है सेक्स पावर की ऐसी दवा, पार्टनर हो जाएगी आपके लिए पागल!

घर में मौजूद है सेक्स पावर की ऐसी दवा, पार्टनर हो जाएगी आपके लिए पागल - Benefits Of Garlic Sexually Long Time In Hindi

Garlic Viagra In Hindi जब कभी भी सेक्स पावर बढ़ाने की बात आती है तो देसी चींजो का उपयोग ही ज्यादा कारगार साबित होता हैं। सेक्स पावर बढ़ाने की गोली, इंजेक्शन, तेल, जेल और अन्य तरह की चीजों से फायदा कम और नुकसान ज्यादा होता है। सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए वैसे तो ढेर सारे घरेलू नुस्खे हैं, लेकिन अगर बात करें लहसुन की तो ये सेक्स पावर को बढ़ाने के लिए यह सबसे कारगर हथियार साबित होता है। क्या आप सेक्स क्षमता में कमी या बिस्तर पर देर तक न टिकने की समस्या से जूझ रहे हैं? अगर हां, तो आप एक आसान देसी और आयुर्वेदिक उपाय से इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं और अपनी सेक्स क्षमता बढ़ा सकते हैं। जी हां, ये आसान उपाय कुछ और नहीं बल्कि आपके किचन में मिलने वाली चीज लहसुन है।

विषय सूची

1. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको क्या करना है?
2. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन ही क्यों
3. पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ाने के लिए लहसुन के फायदे
4. सेक्स पावर की देसी दवा के रूप में इसका इस्तेमाल ऐसे करें
5. पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ाने के लिए लहसुन का उपयोग कैसे करें
6. सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन का सेवन करते समय सावधानी

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको क्या करना है?

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको क्या करना है?

लहसुन एक शक्तिशाली कामोत्तेजक होता है, जो सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए बहुत ही प्रभावी माना जाता है। वास्तव में लहसुन आपके यौन जीवन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। ये यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए एक टॉनिक के रूप में कार्य करता है।

(और पढ़ें – पुरुषों के लिए लहसुन के फायदे किसी औषधी से कम नहीं)

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन ही क्यों

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन ही क्यों

वैसे तो पुरुषों और महिलाओं के लिए लहसुन के बहुत सारे फायदे हैं, लेकिन इसका सही तरीके से सेवन करने से इसके फायदे और ज्यादा बढ़ जाते है। सेक्स एक्सपर्ट और शोधकर्ताओं की बात मानें तो यौन क्षमता बढ़ाने के लिए लहसुन जितना अधिक पुराना होता जाता है या अंकुरित हो जाता है, तो उसका फायदा उतना ही अधिक बढ़ जाता है। कई शोधों में माना जा चुका है कि लहसुन के सेवन से कोलेस्ट्रॉल, ब्लड प्रेशर, दिल की बीमारी और कैंसर आदि समस्याओं के उपचार में आसानी होती है।

(और पढ़ें – लहसुन के फायदे और नुकसान)

पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ाने के लिए लहसुन के फायदे

पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ाने के लिए लहसुन के फायदे

लहसुन, जो दुनिया भर के विभिन्न व्यंजनों में एक प्रमुख घटक के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है, स्तंभन दोष और शीघ्रपतन के लिए एक प्रभावी प्राकृतिक उपचार हो सकता है। शोध से पता चला है कि लहसुन शरीर पर विभिन्न तरीकों से काम करके नपुंसकता, स्तंभन दोष के उपचार के लिए फायदेमंद हो सकता है।

बर्मिंघम में अलबामा विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि लहसुन में पॉलीसल्फ़ाइड (polysulfides) होते हैं जो एच 2 एस (H2S) के उत्पादन को बढ़ावा देते हैं जिससे रक्त वाहिकाओं को आराम मिलता है और रक्तचाप कम होता है, जिससे हृदय स्वास्थ्य में सुधार होता है। जर्नल प्रोसीडिंग्स ऑफ द नेशनल एकेडमी ऑफ साइंसेज के जर्नल में प्रकाशित अध्ययन ने सुझाव दिया कि रक्त वाहिकाओं को आराम देने की लहसुन की क्षमता परिसंचरण में सुधार करती है, जो अप्रत्यक्ष रूप से नपुंसकता को भी नियंत्रित करती है।

इसके अलावा, एलिसिन (allicin), लहसुन में बायोएक्टिव यौगिक, जिसे रक्त प्रवाह में सुधार के लिए दिखाया गया है। लहसुन के लाभकारी प्रभाव जैसे कि उच्च कोलेस्ट्रॉल को कम करने और उच्च रक्तचाप के उपचार में योगदान करने के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है। उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल दोनों एथेरोस्क्लेरोसिस के लिए एक जोखिम कारक हैं, धमनियों की दीवारों में वसा और अन्य पदार्थों का एक निर्माण होता है, जिससे रक्त प्रवाह में रुकावट होती है। चूंकि एथेरोस्क्लेरोसिस रक्त के प्रवाह को कम करने में योगदान देता है, यह नपुंसकता के लिए एक योगदान कारक है। यह इंगित करता है कि लहसुन इरेक्टाइल डिस्फंक्शन या नपुंसकता के इलाज में मदद कर सकता है, हालांकि एलिसिन और नपुंसकता के उपचार के बीच एक सीधा संबंध स्थापित करने के लिए अधिक शोध की आवश्यकता है।

(और पढ़ें – चाहिए घोड़े जैसी ताकत तो करें लहसुन और शहद का सेवन)

सेक्स पावर की देसी दवा के रूप में इसका इस्तेमाल ऐसे करें

सेक्स पावर की देसी दवा के रूप में इसका इस्तेमाल ऐसे करें

शोध में पाया गया है कि ताजे लहसुन का सेवन करने से सेक्स समस्यों से निपटने में और अधिक आसानी होती है। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन से ज्यादा कारगर शायद ही कोई चीज होगी। सेक्स पावर बढ़ाने के लिए आपको दिन में दो बार लहसुन खाना होगा है। याद रहे लहसुन को मसाले में मिलाकर खाने से इसका असर कम हो जाता है इसलिए लहसुन को कच्चा या फिर आग में भून कर खाना सही माना जाता है। वो भी केवल दो से तीन कली या पोथी क्योंकि लहसुन की तासीर गर्म होती है इसलिए इसको ज्यादा खाना भी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है।

(और पढ़ें – वीर्य कैसे बढ़ाएं जानें वीर्य बढ़ाने के घरेलू उपाय और देसी नुस्‍खे)

पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ाने के लिए लहसुन का उपयोग कैसे करें

पुरुषों में यौन शक्ति बढ़ाने के लिए लहसुन का उपयोग कैसे करें

अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए, आप हर दिन कच्चे लहसुन के 3-4 कली चबा सकते हैं।

इरेक्टाइल डिस्फंक्शन या नपुंसकता के लिए लहसुन का उपयोग करने का एक अन्य विकल्प दूध या शहद के साथ इसका सेवन करना है। लहसुन की 1-2 लौंग को कुचलें और इसे 1 चम्मच कच्चे शहद के साथ मिलाएं। इसका सेवन खाली पेट करें। इरेक्टाइल डिस्फंक्शन या नपुंसकता दूर करने के लिए तीन से चार महीने के लिए प्रतिदिन इसे खाएं।

अगर आप सही तरीके से लहसुन का सेवन करते हैं तो यह कुछ दिनों में ही फायदा दिखाना शुरु कर कर देता है। शोधकर्ता की माने तो लहसुन को पांच दिनों तक अंकुरित करने पर उसमें एंटीऑक्सीडेंट्स का मात्रा बहुत अधिक बढ़ जाती है जो उसे और अधिक फायदेमंद बनाती है।

टिप- लहसुन खाने के बाद अच्छी तरह से ब्रश और कुल्ला ज़रूर करें। क्योंकि लहसुन और प्याज खाने के बाद मुंह से बदबू आती है। जो आपको पार्टनर को किसिंग के दौरान महंगी पड़ सकती है।

(और पढ़ें – यौन कमजोरी दूर करने के उपाय )

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन का सेवन करते समय सावधानी

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लहसुन का सेवन करते समय सावधानी

जबकि लहसुन के बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ हैं, अपनी किसी भी स्थिति का इलाज करने के लिए, लहसुन सहित किसी भी घरेलू उपचार को अपनाने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें, क्योंकि यह एंटीकायगुलंट्स जैसी कुछ दवाओं के साथ इंटरेक्ट कर सकता है और यह अधिक मात्रा में किसी के लिए सुरक्षित नहीं है।

(और पढ़ें –

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration