चाहिए घोड़े जैसी ताकत तो करें लहसुन और शहद का सेवन – Lahsun aur shahad ka mishran dega ghode jaisi takat




चाहिए घोड़े जैसी ताकत तो करें लहसुन और शहद का सेवन - Lahsun aur shahad ka mishran dega ghode jaisi takat
Written by Daivansh

lahsun aur shahad ke fayde in hindi लहसुन शहद का यह प्रयोग कमज़ोर से कमजोर व्यक्ति को ऐसी शक्ति और ताक़त देगा के वो घोड़े जैसा बलशाली हो जायेगा। इस नुस्खे को अपनी शरीरिक की बनावट के अनुसार हर मौसम में यूज़ किया जा सकता है, ठंड में तो ये विशेष महत्त्व होता है। इस प्रयोग को करने से व्यक्ति घोड़े जैसा मदमस्त हो जाता है,  अगर आपको भी चाहिए घोड़े जैसी ताकत तो करें लहसुन और शहद का सेवन (Lahsun aur shahad) और लें भरपूर आनंद।

शुद्ध और बिना गर्म किया शहद यौन उत्‍तेजना बढाता है क्‍योंकि इसमें अनेक पदार्थ जैसे, जिंक, विटामिन ई आदि होता है। जो कि पौरूष और प्रजनन स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ावा देने का कार्य करते हैं। इसके अलावा, रात को रोज सोते वक्‍त शहद पिसा लहसुन एक साथ मिक्‍स कर के खाना चाहिये, क्‍योंकि यह एक आपके सेक्‍जुअल स्‍टैमिना और प्‍लेजर को बढ़ा देगा। इसके अलावा शहद और दालचीनी भी बाझपन, गठिया, बाल झड़ना, दांतदर्द, कफ, पेट की खराबी, वेट लॉस और बढ़े हुए कोलेस्‍ट्रॉल को कम करने में मददगार है। आइये जाने इस प्रयोग को –

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए ज़रूरी सामग्री

मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए ज़रूरी सामग्री 

500 ग्राम लहसुन – Garlic

एक किलो शहद – Honey

लहसुन और शहद को बनाने की विधि  – Lahsun aur shahad paste making method in hindi

सबसे पहले लहसुन को छील कर अच्छे से पीस लीजिये, चटनी सी बना लीजिये और फिर इसको एक कांच की शीशी में डालकर इसको शहद से भर दीजिये, अभी इस शीशी को किसी बंद जगह जसे डिब्बे या गेंहू की बोरी में दबा कर रख दीजिये. अगर गेंहू की बोरी ना हो तो घर में आटे के पीपे में रख दीजिये. एक महीने के बाद इसको निकालिए. आपकी दवा तैयार है।

(और पढ़े – जानिए लहसुन के चमत्कारी स्वास्थ्यवर्धक गुणों के बारे में)

लहसुन और शहद  के सेवन की विधि – how to use Lahsun aur shahad in hindi

सुबह और शाम को लहसुन शहद का ये मिश्रण 15 ग्राम खाकर ऊपर से गर्म दूध पी लीजिये. गर्मियों में 5 ग्राम अर्थात 1 चम्मच और सर्दियों में इसको 3 चम्मच तक खाइए, शुगर के मरीज भी इसको खा सकते हैं. इस के नियमित सेवन से बलवीर्य खूब बढ़ता है. इंसान अति बलशाली हो उठता है.और घोड़े जैसी शक्ति उत्पन्न हो जाती है।

  1. 50 ग्राम लहसुन को देशी घी में तलकर प्रतिदिन खाने से नपुंसकता नष्ट होती है, कामशक्ति बढती है।
  2. प्रातः 5 कली लहसुन खा कर ऊपर से गर्म दूध पीने से बलवीर्य बहुत बढ़ता है, और अत्यंत शक्ति मिलती है, यह प्रयोग पूरी सर्दियाँ करें।

(और पढ़े – शहद के फायदे उपयोग स्वास्थ्य लाभ और नुकसान)

लहसुन और शहद के सेवन में सावधानी – Careful in using garlic and honey in hindi

लहसुन गर्म होता है, अधिक लहसुन और शहद के सेवन सीने में जलन हो सकती है, इसलिए अपनी प्रकृति के अनुरूप ही इसका सेवन करना चाहिए। खाली पेट खाने से अगर आपको जलन महसूस हो तो आप इसको खाने के एक घंटे के बाद लीजिये अगर ऐसा कोई साइड इफेक्ट्स दिखे तो शुरू में थोड़ा खाकर शुरू करें फिर धीरे धीरे इसको बढ़ाएं।

आपको ये भी जानना चाहिए –

Leave a Comment

6 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration