रोमांस कैसे करे? रोमांस करने का तरीका - Romance Kaise Kare - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

रोमांस कैसे करे? रोमांस करने का तरीका – Romance Kaise Kare

रोमांस कैसे करे? रोमांस करने का तरीका - Romance Kaise Kare

Romance Kaise Kare: क्या आप रोमांस के मूड में है और रोमांस करना चाहते है, लेकिन आपको पता नहीं कि रोमांस कैसे करे? यदि आप रोमांस करने का तरीका जानना चाहते है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको रोमांस करने का तरीका बताएँगे। किसी भी रिलेशनशिप में रोमांस होना बहुत जरूरी होता हैं। यदि आप भी किसी लड़की या लड़के से प्यार करते है तो यहाँ दिए गए तरीके आपको रोमांस करने में मदद करेंगें।

रोमांस करने का तरीका – Romance karne ka tarika

रोमांस करने का तरीका – Romance karne ka tarika

किसी भी रिश्ते में लंबे समय तक रहने के बाद या शादी के कई वर्ष बीतने के बाद एक समय ऐसा आता है जब रिश्तों से रोमांस गायब होने लगता है और जीवन में एक निरसता (staleness) आने लगती है। अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक होने के लिए आप निम्न टिप्स का फॉलो करें।

(और पढ़े – पार्टनर गर्लफ्रेंड या पत्नी के साथ आपका स्वभाव बताएगा आपका रिलेशनशिप स्टेटस्…)

रोमांस करने का तरीका डेट पर जाएं – Romance karne ka tarika date par jaye

रोमांस करने का तरीका डेट पर जाएं - Romance karne ka tarika date par jaye

यदि आप रोमांस करना चाहते है तो अपने पार्टनर के साथ डेट पर जाएं। दैनिक जीवन में व्यस्त होने के कारण लोग के एक दूसरे को टाइम नहीं दे पाते है, जिसकी वजह से रिश्तों में प्यार कम होता जाता है। डेट पर जाने से आप एक दूसरे के साथ अच्छा समय बिताएंगे। यहाँ आपको कोई भी डिस्टर्ब करने वाला नहीं होगा, आप दोनों जी भर के प्यार भरी बातें कर सकते है। रोमांस करने के लिए आज ही उनकी पसंद की जगह जाने का प्लान बनायें और उनको लेकर जाएं।

(यह भी पढ़ें – पहली डेट पर कैसे करें किस)

गिफ्ट देकर रोमांस करे – Gift dekar Romance kare

गिफ्ट देकर रोमांस करे - Gift dekar Romance kare

गिफ्ट देना भी रोमांस करने का अच्छा तरीका होता है। गिफ्ट एक ऐसी चीज है जो हर किसी को अच्छी लगती है, और लोग गिफ्ट पाकर खुश भी हो जाते हैं। अपने पार्टनर के लिए लाल गुलाब और चॉकलेट ले आएं और उसकी आंखें बंद करके (closed eyes) धीरे से उसके हाथों में थमा दें। आपकी पार्टनर का मूड रोमांटिक होते एक क्षण भी नहीं लगेगा। इसके अलावा आप रात के खाने के लिए उसे बिना बताए बाहर ले जाकर भी सरप्राइज दे सकते हैं।

(यह भी पढ़ें – वेलेंटाइन डे के लिए 10 खास गिफ्ट)

फोन पर बात करके करें रोमांस – Phone par baat karke kar Romance

फोन पर बात करके करें रोमांस – Phone par baat karke kar Romance

जब आप अपने साथी से दूर रहते है तो उनसे फ़ोन पर बात करके रोमांस कर सकते हैं।  रोमांटिक बातें न हों तो लाइफ बहुत स्ट्रेसफुल लगेगी और एक दूसरे के प्रति आकर्षण भी खत्म हो जाएगा। प्यार भरी बातें अपने लवर्स के करीब लाने का काम करती हैं और लाइफ को जिंदादिल बनाती हैं। प्यार भरी बातों और रोमांटिक तरीके से प्यार के इजहार करने के लिए फ़ोन पर बात करना रोमांस करने का अच्छा तरीका हैं।

(और पढ़े – गर्लफ्रेंड से फोन पर कैसे बात करें…)

चैटिंग करना है रोमांस करने का तरीका – Chatting karna hai Romance karne ka tarika

चैटिंग करना है रोमांस करने का तरीका - Chatting karna hai Romance karne ka tarika

यदि आप अपने पार्टनर से दूर रहते है या उनसे किसी कारण से नहीं मिल पा रहें तो चैटिंग से भी रोमांस कर सकते हैं। चैट कन्वर्सेशन में रोमांस करने का सबसे अच्छा तरीका स्टीकर या इमोजी (Emojis) भेजना है, उसे हँसाने के लिए चुटकुले सुनायें। चैट से रोमांस करने के लिए एक दिलचस्प विषय पर बात करें।

(और पढ़े – लड़की से बात कैसे शुरू करें…)

रोमांस करने का तरीका फ्लर्ट करें – Romance karne ka tarika Flirt kare

रोमांस करने का तरीका फ्लर्ट करें - Romance karne ka tarika Flirt kare

अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करना रोमांस करने का अच्छा तरीका हैं। जरूरी नहीं की आपका पार्टनर हर टाइम रोमांस के मूड में रहें, इसलिए आप उनके साथ फ्लर्ट करके भी उनका मूड बनाकर रोमांस कर सकते हैं।

(और पढ़े – फ्लर्ट करने से पहले जान लें ये फ्लर्टिंग रूल्स…)

कॉम्प्लिमेंट्स देना है रोमांस करना का तरीका – Compliments dena hai Romance karne ka tarika

कॉम्प्लिमेंट्स देना है रोमांस करना का तरीका - Compliments dena hai Romance karne ka tarika

रिलेशनशिप में लंबे समय के बाद अक्सर देखा जाता है कि कपल्स एक-दूसरे की तारीफ करना जरूरी नहीं समझते। यदि आपका साथी आपके लिए कुछ प्रयास कर रहा है तो आप उनकी तारीफ करके रोमांस की शुरुआत कर सकते हैं। इसलिए कभी भी इस अवसर को हाथ से न जाने दें, भले ही वह आपके लिए एक छोटा सा काम करे। इससे आपको यह भी महसूस होता है कि आपका रिश्ता दूसरों से अलग और खास है। यह भावना आपके रिश्ते में प्यार जगाती है।

(यह भी पढ़ें – ऐसी 7 बातें, जो पार्टनर का मूड झट से बना देती है रोमांटिक)

आई लव यू बोलकर करें रोमांस I Love you bol kar kare Romance

आई लव यू बोलकर करें रोमांस – I Love you bol kar kare Romance

अगर आप रोमांस करना चाहते है तो अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करें और उनको आई लव यू बोलें। इससे उनका मूड बिल्कुल रोमांटिक हो जाएगा। इसके बाद आप उनको हग कर सकते है, यह रोमांस का सबसे अच्छा तरीका हैं।

(और पढ़े – ये काम करोगे तो लड़की तुरंत बोलेगी “आई लव यू”)

रोमांस करने का तरीका है किस करना Romance karne ka tarika hai kiss karna

रोमांस करने का तरीका है किस करना – Romance karne ka tarika hai kiss karna

किस करके अपने पार्टनर के साथ रोमांस कर सकते हैं। किस करने के लिए सबसे पहले माहौल को रोमांटिक बनाएं। जब भी उनके साथ अकेले में बैठें हो तो उनकी तारीफ करें। याद रहें कि सच्ची तारीफ करें जिससे उन्हें बेहतर एहसास होता है। इससे माहौल रोमांटिक बनता है। जब आपका साथी मूड में आ जाएं तो, इसके बाद आप अपने साथी को किस करके रोमांस करें।

(और पढ़े – लड़की को किस करने के लिए कैसे राजी करें…)

रोमांस करने का तरीका है फिजिकल अटेंशन Romance karne ka tarika hai Physical Attention

रोमांस करने का तरीका है फिजिकल अटेंशन – Romance karne ka tarika hai Physical Attention

फिजिकल अटेंशन को सबसे अच्छा रोमांस करने का तरीका माना जाता हैं। जब आप अपने पार्टनर के टच में रहोंगे को अधिक रोमांटिक महसूस करोगे। उनको हग करने के बाद किस करना, उनके हाथों को छूना, गले पर किस करना आदि के साथ रोमांस करें।

(यह भी पढ़ें – गले लगाना स्वास्थ्य के लिए होता है फायदेमंद जाने कैसे)

बेडरूम में रोमांटिक रह कर रोमांस करे – Bedroom me Romantic rah kar Romance kare

बेडरूम में रोमांटिक रह कर रोमांस करे – Bedroom me Romantic rah kar Romance kare

रोमांस करने की सबसे अच्छी जगह बेडरूम होती है, और बेडरूम में रोमांस करना सभी को पसंद होता हैं। रोमांस करने के लिए आप बेडरूम को फूल, परफ्यूम, बैलून और लाइट के साथ अच्छी तरह सजा लें। इससे एक रोमांटिक माहौल बन जाएंगा जिसके कारण आपका पार्टनर भी जल्दी  रोमांस के मूड में आ जाएंगा।

(और पढ़े – प्यार जताने के अनोखे तरीके…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration