हसबैंड या बॉयफ्रेंड के लिए होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट आइडिया - Homemade valentine gift ideas for boyfriend in Hindi
रिलेशनशिप टिप्स

वेलेंटाइन डे पर हसबैंड या बॉयफ्रेंड को बनाकर दें ये होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट – Homemade valentine gift ideas for boyfriend in Hindi

हसबैंड या बॉयफ्रेंड के लिए होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट आइडिया - Homemade valentine gift ideas for boyfriend in Hindi

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट आइडिया के बारे में हर लड़की अक्सर अपनी फ्रेंड्स से पूछती है या इंटरनेट पर सर्च करती है। वास्तव में लवर्स के लिए वेलेंटाइन डे बहुत स्पेशल होता है और इस दिन वेलेंटाइन गिफ्ट देने का चलन है। हर लड़की सोचती है कि वेलेंटाइन गिफ्ट ऐसा हो जो उसके पार्टनर को उसके प्यार की फीलिंग कराए। वैसे तो मार्केट में तरह-तरह के वेलेंटाइन गिफ्ट आयटम मिलते हैं जिसपर प्रिंटेड लव मैसेज भी लिखे होते हैं। लेकिन अपने स्पेशल वन के लिए अपने हाथों से गिफ्ट तैयार करने की बात ही अलग होती है। हालांकि कई बार यह तुरंत समझ में नहीं आता है कि वेलेंटाइन डे पर हसबैंड या बॉयफ्रेंड को देने के लिए कौन सा गिफ्ट बनाया जाए।

वेलेंटाइन डे बेहद नजदीक है और आपको वेलेंटाइन गिफ्ट आइडिया नहीं मिल पा रहा है तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं पति या बॉयफ्रेंड के लिए होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट आइडिया के बारे में।

कैसे बनाएं होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट – Kaise banaye homemade valentine gift in Hindi

कैसे बनाएं होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट - Kaise banaye homemade valentine gift in Hindi

हैंड एंड क्राफ्ट के आयटम बनाने के लिए बहुत सी डेकोरेटिव चीजें मार्केट में मिलती हैं। जैसे रंग बिरंगे रिबन, बीड्स, अलग अलग तरह के पेपर, थर्माकोल, स्पार्कल, कलरबॉक्स। इन सभी चीजों का यूज करके घर पर वेलेंटाइन गिफ्ट आसानी से तैयार किया जा सकता है। अगर आपने पहले से कुछ सोचा है तो बस अपनी क्रिएटिविटी को बाहर लाइये और अपने बॉयफ्रेंड या हसबैंड को होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट दीजिए।

इन होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट्स से बॉयफ्रेंड और हसबैंड को करें सरप्राइज

इन होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट्स से बॉयफ्रेंड और हसबैंड को करें सरप्राइज

अपने हाथों से घर पर अपने पति या बॉयफ्रेंड के लिए वेलेंटाइन गिफ्ट तैयार करें और उन्हें सरप्राइज करें। आपको अपने पार्टनर के लिए वेलेंटाइन गिफ्ट बनाते समय एक स्पेशल फीलिंग आएगी और जब आप वेलेंटाइन गिफ्ट भेंट करेंगी तो आप दोनों की खुशी देखते बनेगी। आइये जानते हैं कुछ स्पेशल होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट आइडिया।

(और पढ़े – वेलेंटाइन डे के लिए 10 खास गिफ्ट…)

बॉयफ्रेंड, हसबैंड की फेवरेट चीजों से भरा बैग

बॉयफ्रेंड, हसबैंड की फेवरेट चीजों से भरा बैग

वेलेंटाइन डे पर हसबैंड या बॉयफ्रेंड को उनकी फेवरेट चीजें गिफ्ट करने से बेहतर कोई और गिफ्ट क्या हो सकता है। बात जब होम मेड वेलेंटाइन गिफ्ट की हो तो आप इसे घर पर अपने तरीके से डेकोरेट करके बॉयफ्रेंड या पति को दे सकती हैं। बाजार से एक कैरी बैग खरीदकर लाएं और उसमें अपने बॉयफ्रेंड के पसंद की कैंडी, गानों की सीडी, मोजे, हैंकी, शेविंग क्रीम सहित उसके जरुरत की छोटी छोटी चीजें भरें और कैरी बैग को सुंदर से रिबन से बांधकर बैग के ऊपर प्यार भरे मैसेज लिखें। जब आप अपने बॉयफ्रेंड को यह होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट देंगी तो उसके लिए यह  किसी सरप्राइज से कम नहीं होगा।

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट छोटी वेलेंटाइन नोटबुक

छोटी वेलेंटाइन नोटबुक

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट आइडियाज बहुत से हैं। लेकिन आपका बॉयफ्रेंड या पति जिन चीजों को ज्यादा पसंद करते हों आपको घर पर वही चीजें बनाकर वेलेंटाइन डे गिफ्ट के रुप में देना चाहिए। यदि पार्टनर को नोट राइटिंग का शौक है तो रेक्टेंगुलर पीस पेपर को अच्छी तरह बाइंड करें और इसे कार्डबोर्ड में रखकर पैटर्न पैपर से कवर बनाएं। इसके बाद मेटलिक ब्लैक चेन और शाइनी बीड्स से इसे डेकोरेट करें और अपने दिल की बातें लिखें। इसे और अधिक अट्रैक्टिव बनाने के लिए हार्टशेप बनाएं और कोई खूबसूरत मैसेज लिखकर यह छोटा वेलेंटाइन नोटबुक बॉयफ्रेंड या पति को गिफ्ट करें।

(और पढ़े – वैलेंटाइन डे कैसे मनाये…)

होममेड चॉकलेट कपकेक

होममेड चॉकलेट कपकेक

चॉकलेट कपकेक एक ऐसा होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट है जो न सिर्फ आपकी जिंदगी में स्वाद को बढ़ाएगा बल्कि अपने पार्टनर के प्रति आपके लव और केयर को भी शो करेगा। अपनी फेवरेट रेसिपी से वेलेंटाइन डे के दिन चॉकलेट केक बनाएं और इसे कूकी कटर से हार्ट शेप में काट लें। इस चॉकलेट केक को हार्ट शेप कप में रखें और इसे कलर्ड पेपर से सजाएं। डिनर के बाद अपने हाथ से बना चॉकलेट कपकेक बॉयफ्रेंड या पति को गिफ्ट करें। उम्मीद है आपके पार्टनर को यह होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट जरुर पसंद आएगा।

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट फोटो फ्रेम

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट फोटो फ्रेम

वेलेंटाइन डे गिफ्ट के लिए होममेड फोटोफ्रेम से अच्छा उपहार कुछ हो ही नहीं सकता है। वैसे तो आपकी खूबसूरत यादें एल्बम में कैद होकर रह जाती हैं लेकिन आप होममेड फोटोफ्रेम में अपने पति या बॉयफ्रेंड के साथ खास लम्हें की फोटो लगाकर गिफ्ट कर सकती हैं। क्राफ्ट बनाने वाले आयटम से अपने पसंदीदा शेप में फोटोफ्रेम बनाएं और पेंट स्प्रे करके यूनिक पैटर्न क्रिएट करें। इसे रंगीन डेकोरेटिव आयटम से सजाएं और पार्टनर के साथ वाली कोई सुंदर सी फोटो लगाएं और पैक करके वेलेंटाइन डे के दिन अपने हसबैंड या बॉयफ्रेंड को गिफ्ट कर दें।

(और पढ़े – पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ाने के उपाय…)

घर का बना फूलों का गुलदस्ता

घर का बना फूलों का गुलदस्ता

वेलेंटाइन डे के दिन मार्केट से फ्लावर्स या फूलों का गुलदस्ता खरीदकर हर लड़की अपने बॉयफ्रेंड या पति को गिफ्ट करती है। लेकिन आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए होममेड गुलदस्ता भी बना सकती हैं। आपके हसबैंड या बॉयफ्रेंड को जिस तरह के फूल पसंद हों, उन्हें इकट्ठा करें और यू ट्यूब की मदद से रंग बिरंगे फूलों को जोड़कर प्यारा सा होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट तैयार करें। फूलों की महक को नैचुरल ही रहने दें, हां इसे क्रिएटिव बनाने के लिए अलग-अलग तरह के रिबन से डेकोरेट करें और पत्तियों पर लव मैसेज लिखें। जब आप अपने पार्टनर के फेवरेट फूलों का गुलदस्ता बनाकर वेलेंटाइन गिफ्ट देंगी तो उसे बहुत अच्छा लगेगा।

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट वेलेंटाइन कार्ड

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट वेलेंटाइन कार्ड

वेलेंटाइन कार्ड हसबैंड या बॉयफ्रेंड के लिए एक बढिया होममेड गिफ्ट हो सकता है। वास्तव में वेलेंटाइन कार्ड बनाना आसान होता है और सबसे खास बात यह है कि आप इसे अपने मनचाहे तरीके से बना सकती हैं। वैसे तो मार्केट में वेलेंटाइन कार्ड मिलते हैं लेकिन हाथ से बने कार्ड को प्रेमी या पति को गिफ्ट करने की बात ही अलग होती है। अगर आपकी आर्ट अच्छी है तो कार्ड को शेप देने के बाद आप इस पर अपनी मनचाही आर्ट बना सकती हैं और डेकोरेटिव आयटम से डेकोरेट करने के साथ ही प्यार भरे संदेश लिख सकती हैं। आपको बॉयफ्रेंड, पति को आपकी क्रिएटिविटी जरुर पसंद आएगी।

(और पढ़े – बॉयफ्रेंड को कैसे खुश रखें?)

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट हाथ का बुना स्वेटर

हाथ का बुना स्वेटर

मौसम सर्दियों का चल रहा है और वेलेंटाइन डे भी इसी सुहाने मौसम में है तो क्यों न बॉयफ्रेंड को मौसम के हिसाब से होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट दिया जाए। आप होममेड स्वेटर वेलेंटाइन गिफ्ट के रुप में अपने बॉयफ्रेंड या पति को गिफ्ट कर सकती हैं। हालांकि स्वेटर बनाने में समय लगता है लेकिन अगर आपने पहले से ही अपना वेलेंटाइन गिफ्ट सोचकर रखा है तो वेलेंटाइन डे से कुछ दिन पहले इसे आसानी से तैयार किया जा सकता है। अगर आप स्वेटर नहीं बुन पाती हैं तो अपनी मां या किसी रिश्तेदार से बुनवा सकती हैं। आखिर स्वेटर की कलर च्वाइस तो आपकी रहेगी ही और यह आइडिया भी तो आपका ही है। यह अनोखा वेलेंटाइन गिफ्ट आपके पति या बॉयफ्रेंड को बेहद पसंद आएगा।

बॉयफ्रेंड के लिए होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट कॉफी मग

बॉयफ्रेंड के लिए होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट कॉफी मग

काफी मग भी एक अच्छा वेलेंटाइन गिफ्ट है। माना की आपको कॉफी मग बाजार से खरीदकर लाना पड़ेगा लेकिन आप इसे घर पर एक्स्ट्रा डेकोरेट करके हसबैंड या बॉयफ्रेंड को गिफ्ट कर सकती हैं। कॉफी मग पर आप मार्कर लव कोट्स लिख सकती हैं, स्माइली बना सकती हैं या सिंपल तरीके से अपना और अपने पार्टनर का नाम लिखकर बीच में सुंदर सा हार्ट शेप क्रिएट कर सकती हैं। बाजार में ऐसे मार्कर मिलते हैं जिनसे एक बार लिखने के बाद वह मिटता नहीं है। अपने कॉफी मग को डेकोरेट करने के लिए आपको ऐसे ही मार्कर का इस्तेमाल करना चाहिए। कॉफी मग पर जब आपके लिखे शब्द होंगे तो आपके पार्टनर को पसंद आएंगे और क्या पता आपको तारीफ भी सुनने को मिल जाये।

पति के लिए होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट लजीज व्यंजन

पति के लिए होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट लजीज व्यंजन

होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट की बात आती है तो यह जरुरी नहीं है कि आप अपने पति या बॉयफ्रेंड को सिर्फ डेकोरेटिव आयटम ही गिफ्ट करें। पार्टनर के दिल में उतरने के लिए स्वाद का जादू चलना सबसे बेस्ट वेलेंटाइन गिफ्ट हो सकता है। अगर आप कुछ डिफरेंट वेलेंटाइन गिफ्ट देना चाहती हैं तो अपने पार्टनर की पसंद के लजीज व्यंजन बनाएं और उसे खूबसूरत तरीके से सजाकर टिफिन में पैक करें और पति को ऑफिस जाते समय वेलेंटाइन गिफ्ट के रुप में दें या बॉयफ्रेंड को अपने हाथों से खिलाएं। आपका यह यूनिक गिफ्ट आपके पार्टनर को जरुर पसंद आएगा।

इतने सारे होममेड वेलेंटाइन गिफ्ट आइडिया को जानकर आप काफी खुश हो गयीं होगीं आप अपनी पसंद और सुबिधा के अनुसार इनमे से कोई भी घर का बना वेलेंटाइन गिफ्ट तैयार कर अपने हसबैंड या बॉयफ्रेंड को गिफ्ट कर सकती हैं। उन्हें सरप्राइज कर सकती हैं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration