रिलेशनशिप टिप्स

लड़की को चैट से कैसे इम्प्रेस करें – How To Impress A Girl In Chat Conversation Hindi

लड़की को चैट से कैसे इम्प्रेस करें - How To Impress A Girl In Chat Conversation Hindi

टेक्‍नोलॉजी ने इस जमाने में तो रिलेशनशिप और दोस्‍ती के सारे मायने ही बदल कर रख दिए हैं। स्मार्टफोन की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक चैट करना है। स्‍कूल, कॉलेज से शुरु होने वाली दोस्‍ती अब वर्चुअल होने लगी हैं। गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड के साथ मैसेजिंग करना अब सस्ता और तेज हो गया है। आपको बस इंटरनेट की जरुरत होती है। जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप जैसी एप से अपनी दोस्त से घंटो चैट कर सकते हैं और उसे इम्‍प्रेस भी कर सकतें हैं अगर आप व्हाट्सएप पर चैट करके किसी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो इस लेख में लड़की को चैट से इम्‍प्रेस करने से सम्बंधित बहुत सरे टॉपिक दिए गए हैं जिनके बारे में आप बात करके जानेगे कि आप किसी भी लड़की को चैट से कैसे इम्प्रेस करें (Ladki Ko Chat Se Kaise Impress Karen In Hindi)।

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए चैट करते हुए रखे इन बातों का ध्‍यान

लड़की को इम्प्रेस करने के लिए चैट करते हुए रखे इन बातों का ध्‍यान

आप एक लड़के हैं और चैट के माध्यम से लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं। आपके इस मिशन में सफल होने के लिए हम आपकी मदद करने के लिए कुछ टिप्स लेकर आये हैं कि, लड़की को चैट से कैसे इम्प्रेस करें आप नीचे सूचीबद्ध सभी तरीकों का अनुसरण कर सकते हैं।

आजकल लोग फ्रैंडशिप करने, अपनी फीलिंग एक्‍प्रेस करने और लड़की को इम्‍प्रेस करने के लिए व्हाट्सएप पर चैट का सहारा लेने लगे हैं। लेकिन कभी-कभी लड़कों को लिए लड़की को चैट से इम्प्रेस करना आसान नहीं होता। अगर ऐसी ही समस्या आपके साथ है तो अब बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योकि हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप किसी भी लड़की को चैट के द्वारा आसानी से इम्प्रेस कर पाएंगे। तो फिर चलिए जानते है कि, लड़की को चैट से कैसे इम्प्रेस करें…

लड़की को चैट से इम्‍प्रेस करने के लिए एक दिलचस्प विषय पर बात करें

लड़की को चैट से इम्प्रेस करने के लिए सही विषय चुनकर बातचीत करना शुरू करें। एक ऐसा विषय चुनें जो बहुत आम नहीं है। यह उस चीज़ से भी संबंधित हो सकता है जिसे वह पसंद करती है जैसे कि कोई नयी या पुरानी फिल्म, फेबरेट डिश या घूमने की पसंदीदा जगह। इस अवसर का उपयोग लड़की के बारे में अधिक जानने के लिए करें। बार-बार चैट के विषय को भी बदलें ताकि बातचीत बहुत उबाऊ न हो।

(और पढ़े – लड़की से बात कैसे शुरू करें…)

लड़की को चैट से कैसे इम्‍प्रेस करने के लिए स्टीकर या Emojis भेजें

लड़की को चैट से कैसे इम्‍प्रेस करने के लिए स्टीकर या Emojis भेजें

चैट कन्वर्सेशन में एक लड़की को कैसे इम्प्रेस करें इसका सबसे आसन तरीका है स्टीकर या Emojis भेजना – आजकल कई चैट एप्लिकेशन अजीब स्टिकर और इमोजी प्रदान करते हैं जो आप चैट के दौरान लड़की को इम्प्रेस करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। वे बातचीत के दौरान आने वाली किसी भी बोरियत को खत्म कर सकते हैं। वे उस लड़की को भी खुश कर देंगे जिसे आप हँसना चाहतें हैं जो कभी बुरी बात नहीं है। याद रखें कि बहुत ज्यादा न भेजें, क्योंकि इससे बातचीत भी बासी हो जाएगी।

लड़की को चैट से इम्‍प्रेस करने के लिए उसे चुटकुले सुनाओ

उसे हँसाने का एक और तरीका है चुटकुले सुनाना। यदि आप जोक्स और चुटकुले सुनाने में माहिर हैं तो आप उसे इनसे इम्‍प्रेस कर सकतें हैं। हालांकि, यदि आप वास्तव में एक मजाकिया व्यक्ति नहीं हैं, तो इसे न करें।

(और पढ़े – लड़की पटाने के आसान तरीके…)

लड़की को चैट से इम्प्रेस करने के लिए एक ही बात कई बार मत पूछो

कई बार उसकी डेली रूटीन के बारे में पूछने से बचें। यह प्यारा है और यह केयर का एक रूप है। लेकिन वह भी इससे बोर हो जाएगी। वह आपके मेसेज का रिप्लाई देने में रुचि खो देगी। कोई भी बार-बार एक ही संदेश को टाइप नहीं करना चाहता। वह यह भी सोच सकती है कि यह लड़का गलत है क्योंकि आप उसकी लाइफ के बारे में जानना चाहते हैं।

(और पढ़े – ये काम करोगे तो लड़की तुरंत बोलेगी “आई लव यू”)

लड़की से चैट करते समय उसकी निजता पर आक्रमण न करें

लड़की से चैट करते समय उसकी निजता पर आक्रमण न करें

हर कोई अपने स्वयं के स्थान और गोपनीयता का हकदार है। किसी व्यक्ति के लिए व्यक्तिगत विवरण को बार-बार पूछना अशिष्टता है। उससे बात करें जैसे आप एक नए दोस्त से बात कर रहे हैं। अपने आप को एक सीमा में निर्धारित करें ताकि आप किसी भी रेखा को पार न करें। वह अपने जीवन का सम्मान करने के लिए आपके प्रयास की सराहना करेगी और आपके लिए उसमे अच्छी भावनाएं हो सकती हैं। यह चैट के माध्यम से एक लड़की को अपना बनाने के तरीकों में से एक है ।

(और पढ़े – फ्लर्ट करने से पहले जान लें ये फ्लर्टिंग रूल्स…)

लड़की को चैट से इम्प्रेस करने के लिए अपनी लाइफ के बारे में बात करें

चैट में लड़की को प्रभावित करने का एक और तरीका है, अपने दैनिक जीवन के बारे में कुछ बातों को साझा करना। उसे अपने दिन के दौरान हुई मजेदार और दिलचस्प बातों को बताएं। चैट को अधिक जीवंत बनाने के लिए आप उसे अपने कुछ वीडियो भी भेज सकते हैं। एक लड़की उन मेसेज का जवाब जरूर देती है अगर वे उसका ध्यान आकर्षित करते हैं।

(और पढ़े – स्कूल में लड़की को कैसे इम्प्रेस करें…)

लड़की को चैट पे इम्प्रेस करने के लिए बोरिंग मैसेज न भेजें

आप उससे पूछ रहें है कि वह कहाँ है या वह क्या कर रही है तो यह उसके लिए उबाऊ हो सकता है। यदि आप उससे उसकी जगह के बारे में पूछना चाहते हैं तो सीधे उसके बारे में पूछें। इधर उधर की बात कर उसका और आपना टाइम बर्बाद न करें।

(और पढ़े – गर्लफ्रेंड से फोन पर कैसे बात करें…)

लड़की को चैट पर इम्प्रेस करने के लिए उसके मेसेज के रिप्लाई के लिए तैयार रहें

लड़की को चैट पर इम्प्रेस करने के लिए उसके मेसेज के रिप्लाई के लिए तैयार रहें

कभी-कभी, लड़कियों को चैट के माध्यम से अपना दिल बहलाना अच्छा लगता है। इसे उसके व्यक्तित्व को बेहतर समझने के तरीके के रूप में लें। उसके जीवन की झलक पाएं जो वह जी रही है। उसके मेसेज के रिप्लाई के लिए तैयार रहें। यहां तक कि अगर आप इसे सिर्फ चैट के माध्यम से कर रहे हैं, तो यह उसके मूड को अच्छा बना सकता है। खुद से सलाह मत देना अगर वह इसके लिए नहीं पूछती है।

(और पढ़े – ऑनलाइन डेटिंग है आसान, जानें ऑनलाइन डेटिंग कैसे करें…)

लड़की को चैट पर इम्प्रेस करने के लिए पुश मत करो

चैट कन्वर्सेशन में किसी लड़की को कैसे इम्प्रेस करें – जरूरी होने पर ही मैसेज भेजें। उचित समय पर ही मेसेज करें। यदि उसे आपके संदेशों का उत्तर देने में बहुत समय लगता है, तो उसे छोड़ दें। अधिक संदेश न भेजें।

यह केवल उसे गुस्सा दिलाएगा और बहुत सारे नोटिफिकेशन के साथ उसका फोन भर देगा। बहुत सारे संदेश भेजने से आप हताश भी महसूस करेंगे।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

लड़की को चैट पे इम्प्रेस करने के लिए उससे उसकी राय पूछें

किसी लड़की को चैट में और अधिक प्रभावित करने के लिए, चीजों पर उसकी कुछ राय पूछना शुरू करें। उसे किसी के रूप में देखते हुए जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं, उसे चैट वार्तालाप में प्रभावित करेगा। अपने द्वारा पहने गए कपड़ों के बारे में उससे पूछने की कोशिश करें ताकि आप खुद की तस्वीर भी भेज सकें। कौन जानता है, वह सोच सकती है कि आप इतने प्यारे हैं और आपके साथ रिलेशनशिप में गंभीर होने लगती हैं। वह क्या सोचती है, इसके बारे में परवाह करना किसी को महसूस करने का सबसे अच्छा तरीका है।

(और पढ़े – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें…)

उसे प्रभावित करने के कुछ और तरीके

उसे प्रभावित करने के कुछ और तरीके

पहले से बताई गई सभी चीजों के अलावा, उसे प्रभावित करने के कुछ और तरीके यहां दिए गए हैं। एक मौका तलाशें और अपनी बातचीत को शुरू करें।

  • उसे मेम भेजें। इन दिनों में मजेदार मेमस हैं। आप एक साथ मूर्खतापूर्ण चीजों पर हंस सकते हैं।
  • अपने सपनों और जुनून के बारे में बात करें। वह आपको एक पूरे व्यक्ति के रूप में देखना शुरू कर देगी, न कि केवल एक स्क्रीन के पीछे एक आदमी।
  • कुछ खाना पकाएं और अच्छा बनाएं। एक तस्वीर लें और उसे भेजें।
  • उसे अपने खाली समय के लिए अपनी योजनाएं बताएं। अगर वह उसमे दिलचस्पी है तो उसे अपने साथ डेट करने के लिए आमंत्रित करें।
  • ऑनलाइन गेम खेलें जो चैट एप्लिकेशन या किसी अन्य एप्लिकेशन पर उपलब्ध हैं।
  • उससे पूछें कि क्या वह कुछ अच्छा खाना चाहती है और ऑनलाइन सेवाओं के माध्यम से उसे कुछ खाना आर्डर कर उसके घर पर भेजें।
  • बचपन की तस्वीरों का एक साथ आदान-प्रदान करने पर विचार करें, जिससे आप दोनों की कहानियाँ साझा होंगी।
  • जब आप अपना शौक पूरा कर रहे हों, जैसे फुटबॉल खेलना या लंबी पैदल यात्रा करना उस समय इमेज लाकर उसे भेजें।

ये, वे तरीके हैं जिनसे आप जिस लड़की से बात कर रहे हैं, उसके साथ बातचीत का प्रवाह बना सकते हैं। इससे चैटिंग उबाऊ नहीं होगी। आप यह भी तय कर पाएंगे कि वह आपमें दिलचस्पी रखती है या नहीं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration