रिलेशनशिप टिप्स

किसी लड़की का फोन नंबर कैसे मांगे या प्राप्त करें – How to get Girl phone number in Hindi

लड़कों के लिए किसी अनजान लड़की का मोबाइल नंबर लेना या मांगना किसी चुनोती से कम नहीं होता है। वह हर समय उसे देखते ही बस यही सोचता रहता है कि लड़की से फोन नंबर कैसे मांगे? ऐसा अक्सर तब होता है जब हमें कॉलेज और स्कूल में, कैंटीन में, ऑफिस में या रोज आते जाते बस में कोई लड़की मिलती है। वह हमारे लिए अजनबी होती है लेकिन उसे देखना अच्छा लगता है। जब हम रिलैक्स होकर बैठते हैं तो दिमाग में सिर्फ एक ही बात आती है कि काश उस लड़की का नंबर होता हमारे पास।

कई बार लड़की से बात और मुलाकात भी होती है लेकिन नंबर मांगने की हिम्मत ही नहीं हो पाती है। इसके बाद नंबर पाने की तड़प बढ़ती है लेकिन कोई रास्ता नहीं निकल पाता है। अगर आपके भी ख्वाबों और ख्यालों में कोई लड़की आती है और आप उसका मोबाइल नंबर जल्द से जल्द पाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे किसी लड़की का फोन नंबर प्राप्त करें।

विषय सूची

1. लड़की का नंबर पाने के लिए पहले उससे परिचय करें – Introduce yourself to get a girl mobile number in Hindi
2. किसी लड़की से उसका मोबाइल नंबर मांगने के लिए लड़की से दोस्ती करें – Ladki se dosti karke Mange uska number in Hindi
3. लड़की की तारीफ करके मांगे उसका मोबाइल नंबर – Ladki ki tareef karke Mange uska mobile number in Hindi
4. लड़की का नंबर लेने के लिए उसे बताएं कि आप इंटरेस्टेड हैं – Ladki ka number lene ke liye interest show kare in Hindi
5. लड़की की मदद करके मांगें उसका नंबर – Ladki ki help karke mange uska number in Hindi
6. लड़की का नंबर खुद ही पूछने की कोशिश कीजिए – Ladki ka number usase khud mange in Hindi
7. लड़की का नंबर लेने के लिए ना करें ये काम – Ladki ka number lene ke liye na kare ye kaam in Hindi

किसी लड़की से उसका मोबाइल नंबर कैसे मांगे – Ladkiyon Se Mobile Number Kaise Mange

इस लेख में हम आपको बताएँगे की आप किसी भी लड़की से उसका मोबाइल नंबर कैसे ले सकते हैं। साथ ही इस आर्टिकल में हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स और तरीके शेयर करने वाले है, जिनकी मदद से आप किसी भी अंजन लड़की से उसका फोन नंबर मांगने में कामयाब हो जायेंगें।

लड़की का नंबर पाने के लिए पहले उससे परिचय करें – Introduce yourself to get a girl mobile number in Hindi

लड़की का नंबर पाने के लिए पहले उससे परिचय करें - Introduce yourself to get a girl mobile number in Hindi

यह आपको भी पता है कि किसी लड़की से सीधे उसका फोन नंबर मांगना कितना मुश्किल होता है। हो सकता है आप उसके लिए बिल्कुल अजनबी हों और वह भी आपके लिए अजनबी हो। इसलिए सबसे पहले अपना परिचय दें और अपने बारे में लड़की को बेसिक चीजें बताएं और इस तरह से बात शुरू करें। आप उसे हल्का फुल्का जोक्स सुनाकर हंसा सकते हैं और अगर वह लड़की आपके ग्रुप में है तो किसी चीज पर उसकी राय ले सकते हैं। यह याद रखें कि बातें ऐसी करें ताकि लड़की को यह ना लगे कि आप उससे जबरदस्ती बात करने की कोशिश कर रहे हैं। लड़की का मोबाइल नंबर हासिल करने के लिए यह पहला कदम होगा।

(और पढ़े – अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें…)

किसी लड़की से उसका मोबाइल नंबर मांगने के लिए लड़की से दोस्ती करें – Ladki se dosti karke Mange uska number in Hindi

किसी लड़की से उसका मोबाइल नंबर मांगने के लिए लड़की से दोस्ती करें - Ladki se dosti karke Mange uska number in Hindi

लड़की से उसका मोबाइल नंबर मांगने के लिए सबसे पहले आपको उसका फ्रेंड बनाना जरुरी है, एक बार जान पहचान हो जाने के बाद झिझक थोड़ी कम हो जाती है और फिर लड़की से बातचीत करना आसान हो जाता है। आप उससे खुलकर बात कर सकते हैं उसकी पसंद नापसंद जान और समझ सकते हैं। जब आपको लड़की धीरे धीरे समझ में आने लगे तब बातचीत का दायरा थोड़ा और बढ़ाएं और उसे जिस तरह की बातें अच्छी लगे, वैसी ही बातें करें। जब आप बिल्कुल ओपेन हो जाएं तो उसके सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाएं और उससे दोस्ती करें। लड़की जब आपकी दोस्त बन जाएगी तो आप दोनों ज्यादा कंफर्टेबल हो जाएंगे और फिर एक दोस्त होने के नाते आप उसका नंबर आसानी से ले सकते हैं।

(और पढ़े – लड़की से दोस्ती कैसे करें…)

लड़की की तारीफ करके मांगे उसका मोबाइल नंबर – Ladki ki tareef karke Mange uska mobile number in Hindi

लड़की की तारीफ करके मांगे उसका मोबाइल नंबर - Ladki ki tareef karke Mange uska mobile number in Hindi

तारीफ एक ऐसी चीज है जो हर किसी को अच्छी लगती है। लड़कियां अपनी तारीफ सुनकर फूली नहीं समाती हैं और जब कोई एक बार उनकी तारीफ कर देता है तो वो उस व्यक्ति से बार बार तारीफ सुनना पसंद करती हैं। इसलिए लड़की की खुले दिल से तारीफ करें। वैसे भी हर इंसान में कोई न कोई क्वालिटी ऐसी होती है जो काबिले तारीफ होती है। आप भी उस लड़की में वही क्वालिटी ढूंढें और उसकी तारीफ करें। अगर लड़की का हेल्पिंग नेचर अच्छा लगता हो तो उसकी तारीफ करें, आंखों, बालों और खूबसूरत मुस्कान की तारीफ करें। ऐसा करने से लड़की थोड़ी शरमाएगी लेकिन आपके करीब भी जरुर आएगी। तो फिर लड़की की खूब तारीफ करें और उसका नंबर हासिल करने की कोशिश करें।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

लड़की का नंबर लेने के लिए उसे बताएं कि आप इंटरेस्टेड हैं – Ladki ka number lene ke liye interest show kare in Hindi

लड़की का नंबर लेने के लिए उसे बताएं कि आप इंटरेस्टेड हैं - Ladki ka number lene ke liye interest show kare in Hindi

सबसे पहले लड़की का नंबर हासिल करने के चक्कर में ना पड़ें बल्कि कुछ बेसिक तरीके अपनाकर उसे यह बताने की कोशिश करें कि आप उसमें इंटरेस्टेड हैं। यह बहुत कठिन काम नहीं है। आप लड़की से मिलकर उसे सीधे कह सकते हैं कि आपको उसमें दिलचस्पी है, आप उसे अपने हावभाव से भी बता सकते हैं। इसके अलावा आप थोड़ी छेड़छाड़ भी कर सकते हैं और कुछ गिफ्ट देकर भी आप यह जता सकते हैं कि आप उसे पसंद करते हैं। यह बताना बेहद जरुरी है। क्या पता लड़की खुद आपका नंबर मांगना चाहती हो और मांग न पा रही हो। जब उसको पता चलेगा कि आपकी उसमें दिलचस्पी है तो वह खुद आपको अपना नंबर दे देगी।

(और पढ़े – लड़की के प्यार के इशारों को कैसे समझें…)

लड़की की मदद करके मांगें उसका नंबर – Ladki ki help karke mange uska number in Hindi

लड़की की मदद करके मांगें उसका नंबर - Ladki ki help karke mange uska number in Hindi

आप जिस लड़की का नंबर पाना चाहते हैं, उसके लिए हमेशा अवलेबल रहें। अगर वह आपके क्लास या कोचिंग की है और उसे कोई जरुरत है तो उसकी मदद करें। अगर वह आपके लिए अजनबी है लेकिन आपने एक दो बार उससे बातें की हो तो भी और वह शहर में नई हो तो भी उससे अपनी तरफ से कहें कि अगर तुम्हें कोई जरूरत होगी तो निःसंकोच याद कर लेना। मान लीजिए कि लड़की के लिए हॉस्टल ढूंढना हो या फिर किराए का फ्लैट या फिर कोई दूसरा काम हो। जब आप अपनी तरफ से उसे आश्वासन दिए रहेंगे तो जरुरत पड़ने पर वह आपको जरुर फोन करेगी। फिर आपको बहुत मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी और आपको उसका नंबर भी मिल जाएगा।

(और पढ़े – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें…)

लड़की का नंबर खुद ही पूछने की कोशिश कीजिए – Ladki ka number usase khud mange in Hindi

लड़की का नंबर खुद ही पूछने की कोशिश कीजिए - Ladki ka number usase khud mange in Hindi

अगर आपने उस लड़की से पहले भी बातचीत की है तो जाहिर है कि आप उसके मिजाज को भी जानते ही होंगे। आपको पहले से ही अंदाजा भी होगा कि वह आपको अपना नंबर देगी या नहीं देगी, किस बात पर वह चिढ़ जाएगी और किस बात पर खुश होगी। जब नेचर का आइडिया लग जाए तो आप खुद ही लड़की का नंबर मांग सकते हैं। यह ध्यान रखें कि उसका फोन नंबर पूछते समय बहुत सीरियस मत रहिए बल्कि हंसते हुए या फिर कुछ डायलॉग बोलते हुए उसका नंबर मांगिए। आप यह भी कह सकते हैं कि- नंबर दे दो…परेशान नहीं करूंगा…या यह भी कह सकते हैं कि मुझे मालूम है कि तुम्हारा काम मुझे ही करना पड़ेगा..नंबर दे दो जब याद करोगी पहुंच जाऊंगा। ज्यादा कुछ मत सोचिए और उसका नंबर पाने के लिए यह तरीका अपनाइये।

(और पढ़े – लड़की से बात कैसे शुरू करें…)

लड़की का नंबर लेने के लिए ना करें ये काम – Ladki ka number lene ke liye na kare ye kaam in Hindi

लड़की का नंबर लेने के लिए ना करें ये काम - Ladki ka number lene ke liye na kare ye kaam in Hindi

  • लड़की का फोन नंबर धोखे से न हासिल करें। अगर आपको लगता है कि लड़की बहुत रिजर्व रहती है तो नंबर लेने के लिए उसे परेशान करने की कोशिश ना करें और ना ही उसकी प्राइवेसी को भंग करें।
  • अनजान लड़की का नंबर पाने के लिए उसका रास्ता ना रोकें और ना ही उसे परेशान करने की कोशिश करें। मोबाइल नंबर हासिल करने का यह बहुत गलत तरीका है।
  • किसी लड़की का मोबाइल नंबर हासिल करने के लिए दोस्तों को मत लगाएं और ना ही ये कहें कि कहीं से लड़की का नंबर मांगों।
  • अगर आपने लड़की से नंबर मांगा और वह इधर उधर देख रही है और आपको ठीक से जवाब नहीं दे पा रही है तो फिर नंबर के लिए उसे फोर्स ना करें।
  • लड़की का नंबर हासिल करने के लिए कोई ट्रिक ना लगाएं। अगर वह क्लास में या फिर आपके साथ है तो उससे यह ना कहें कि मेरा फोन नहीं मिल रहा है, जरा मेरे नंबर पर कॉल करो।
  • फेसबुक पर लड़की को मैसेज भेजकर उससे उसका नंबर लेने की कोशिस ना करें।
  • लड़की की सहेलियों से दोस्ती करके उनसे लड़की का नंबर हासिल करने की कोशिश ना करें। यह बहुत गलत तरीका है और लड़की को पता चलेगा तो वह अपने सहेलियों और आपसे भी नाराज होगी।
  • अगर लड़की का नंबर आपको पता चल जाए तो जब तक लड़की आपको अपना नंबर खुद ना दे दे तब तक आप उसे कॉल या मैसेज ना करें। शिष्टता तो यह है कि उसका नंबर मिलने पर पहली बार उससे पूछकर ही उसे फोन करें।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration