लड़की से दोस्ती कैसे करें – Ladki Se Dosti Kaise Kare In Hindi

लड़की से दोस्ती कैसे करें - Ladki Se Dosti Kaise Kare In Hindi
Written by Anvita

लड़की से दोस्ती कैसे करें (Ladki Se Dosti Kaise Kare): यह जरुरी नहीं कि लड़के और लड़कियां हमेशा लव पार्टनर्स ही बनें, वे अच्छे दोस्त भी बन सकते हैं। हालांकि, एक आकर्षण का होना स्वाभाविक है। जब लड़की से दोस्ती करने की बात आती है, तो ज्यादातर लड़के शर्मा जाते हैं, और यदि आपकी भी यही कहानी है, तो यह आर्टिकल जरुर पढ़े इसमें आप जानेंगे कि आप एक लड़की से फ्रेंडशिप कैसे बना सकते हैं। तो चलिए जानतें हैं लड़की से दोस्ती कैसे करें (Ladki Se Dosti Kaise Kare) के बारे मे।

ऐसे कई लड़के हैं जो चुपके से अपनी पसंद की लड़की के साथ दोस्ती करना चाहते हैं, वे उनसे बात करना पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें उस लड़की की बातचीत अच्छी लगती है, इसलिए क्यों न आप उसके दोस्त बन जाएं? लड़कों को वे लड़कियां पसंद होती हैं जो मजेदार, सेंस ऑफ ह्यूमर से भरी और दयालु होती हैं, और ऐसी लड़की जो कॉफी और फिल्म देखने के लिए साथ चले। कौन जानता है कि आपकी फ्रेंडशिप कहां तक पहुंचेगी, लेकिन सबसे पहले ये जाने कि आप अपनी पसंदीदा लड़की के दोस्त कैसे बन सकते हैं।

  1. समझें की लड़की आपसे दोस्ती करेगी या नहीं – Understand If She Would Like Being Friends With You Or Not In Hindi
  2. लड़की से दोस्ती करने के लिए उसको सम्मान दें – To Befriend A Girl Treat Her With Respect In Hindi
  3. लड़की के साथ दोस्ती के लिए आपको क्या करना चाहिए – How You Can Be Friends With A Girl In Hindi
  4. लड़की से दोस्ती हो जाने पर, जल्दबाजी न करें – Having Made A Girl As A Friend, Don’t Be Hasty In Hindi

समझें की लड़की आपसे दोस्ती करेगी या नहीं – Understand If She Would Like Being Friends With You Or Not In Hindi

समझें की लड़की आपसे दोस्ती करेगी या नहीं - Understand If She Would Like Being Friends With You Or Not In Hindi

लड़की के साथ दोस्ती करने से पहले, आप लड़की के पॉइंट ऑफ व्यू से समझें कि वह आपको अपना दोस्त बनना चाहती है या नहीं? लड़की से दोस्ती करने के लिए कोशिश करें और ध्यान दें कि वह किस तरह के लोगों से बातचीत करना पसंद करती है, वह क्या खाना पसंद करती है, उसके शौक क्या हैं, वह वीकेंड के समय दोस्तों के साथ कहां जाती है? यदि आप उसके साथ एक ही क्लास में जाते हैं, तो जानें कि वह कहां बैठती है, उसके कहीं नजदीक बैठने की कोशिश करें, लेकिन उसे अपनी उपस्थिति से ज्यादा परेशान न करें, वरना दोस्ती तो दूर वह वहां से भाग जाएगी।

(और पढ़े – स्कूल में लड़की को कैसे इम्प्रेस करें…)

लड़की से दोस्ती करने के लिए उसको सम्मान दें – To Befriend A Girl Treat Her With Respect In Hindi

लड़की से दोस्ती करने के लिए उसको सम्मान दें – To Befriend A Girl Treat Her With Respect In Hindi

वह एक लड़की है और आपको उसके साथ केयर और रेस्पेक्ट के साथ ट्रीट करना चाहिए। इसलिए लड़की से दोस्ती करने के लिए जेंटलमैन बनें और जब वह आये तो उसके लिए दरवाजा खोलें, कभी बहार खाना खाने जाने पर उसके बैठने के लिए कुर्सी बहार खींचें या उसके साथ उसके घर तक छोड़ने जायें। याद रखें, अगर आप उसके लिए सब कुछ करेंगे तो वह आपके साथ अच्छा और सुरक्षित महसूस करेगी, और वह आपको रेस्पेक्ट और ट्रस्ट भी करेगी। उसे हसाएं लड़कियां उन लड़कों से प्यार करती हैं जिनके पास सेंस ऑफ ह्यूमर हो, जो उन्हें हंसा सके। लड़की के साथ अच्छा समय बितायें, एक साथ हंसें, आइसक्रीम शेयर करें, एक पालतू जानवर पालें और देखें की उसे यह कितना पसंद है और उसे खुश करता है।

(और पढ़े – प्यार और दोस्ती में क्या फर्क होता है…)

लड़की के साथ दोस्ती के लिए आपको क्या करना चाहिए – How You Can Be Friends With A Girl In Hindi

लड़की के साथ दोस्ती के लिए आपको क्या करना चाहिए - How You Can Be Friends With A Girl In Hindi

अगर आप किसी लड़की के साथ दोस्ती करना चाहते हैं तो यह जानें कि वह क्या पसंद करती है, कहां घूमना पसंद करती है और अगर क्या वह किसी अंजान के साथ दोस्ती करने के लिए तैयार है या नहीं? हालांकि, इन सबका पता लगाने के लिए, उसे ऑनलाइन स्टॉक न करें, क्योंकि अगर उसे यह पता चल जाता है तो वह आपको अंदर से नफरत करेगी, और यह एक साइबर अपराध भी है। ज्यादातर लड़कियां किसी अजनबी लड़के के बात करने और उसे दोस्त बनाने का विचार पसंद नहीं करतीं। हालांकि अगर लड़की उसी जगह हैंगआउट करती है जहां आप और आपके दोस्त जाते हैं, या उसके और आपके कॉमन फ्रेंड्स हैं, तो आप उससे दोस्ती का हाथ बढ़ाने के लिए विनम्रता से आगे बढ़ सकते हैं।

(और पढ़े – लड़की से बात कैसे शुरू करें…)

लड़की से दोस्ती हो जाने पर, जल्दबाजी न करें – Having Made A Girl As A Friend, Don’t Be Hasty In Hindi

लड़की से दोस्ती हो जाने पर, जल्दबाजी न करें – Having Made A Girl As A Friend, Don’t Be Hasty In Hindi

लड़की से दोस्ती हो जाने पर, जब उसने आपको एक दोस्त के रूप में स्वीकार कर लिया है, तो जल्दबाजी न करें। एक समय में एक काम करें, उसके साथ छोटी छोटी बातचीत करके उसे बेहतर समझें। स्मॉल स्टेप्स लें और घबराएं नहीं क्योंकि भले ही आप उसके साथ बहुत आसानी से संवाद नहीं कर पाते हैं, आपका अपनी गलतिओं पर हंसना, उसे यह दिखाता है कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपनी मिस्टेक्स को स्वीकार करने में बुरा नहीं मानता है। ऐसा करने में वह आपको और अधिक सम्मान देगी, और एक और बात, लड़कियों को धूमधाम और शो से नफरत है, इसलिए सरल और नेचुरल रहें। लड़की से दोस्ती करने के लिए किसी को अपने बालों को रंगने या पियर्सिंग पहनने की जरूरत नहीं है और न ही एक अच्छी बाइक की सवारी, लड़की को एक दोस्त की जरूरत है, एक जोकर या ड्राईवर की नहीं।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration