अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें – How To Become Friends With Unknown Girl In Hindi

अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें – Anjan Ladki Se Dosti Kaise Kare In Hindi
Written by Anamika

Anjan Ladki Se Dosti Kaise Kare In Hindi क्या आप किसी अनजान लड़की से मिले हैं और उससे दोस्ती करना चाहते हैं? बस या ट्रेन में यात्रा करते समय, कॉलेज की कैंटीन में, मुहल्ले में या फिर किसी पार्टी में हमें अक्सर एक ऐसी लड़की मिल जाती है जो हमारे लिए अजनबी होती है लेकिन उससे दोस्ती करने का मन करता है। किसी भी अजनबी लड़की से दोस्ती करना बहुत आसान नहीं होता है। आपके मन में सैकड़ों बातें चल रही होती हैं कि शुरूआत कैसे करें, उससे क्या बात करें, कहीं वह बुरा ना मान जाए वगैरह। लेकिन एक नॉर्मल बात करने में कोई बुराई नहीं है। कुछ लड़के सिर्फ यह सोचकर ही घबरा जाते हैं कि उसने बात करने से मना कर दिया तो क्या होगा। आपको बहुत ज्यादा सोचने की नहीं बल्कि स्मार्टनेस दिखाने की जरूरत है।

लड़की से दोस्ती करने के लिए आपको उससे ठीक से बात करनी होगी। किसी भी लड़की से अगर आप अच्‍छे लहजे से बात करेगें तो उससे दोस्ती करना आसान हो जाएगा। अगर आपकी भी नजर किसी लड़की पर आकर रुक जाती है और आप उससे दोस्ती करना चाहते हैं तो हम आपकी मदद जरुर करेगें। हम आपको बताएगें की अनजान लड़की को पहली ही मुलाकात में कैसे इम्‍प्रेस किया जाए। और अनजान लड़की से दोस्ती कैसे करें।

1. अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए पहले हाय हैलो बोलें – Hi bolkar anjan ladki se kare dosti in Hindi
2. अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए रिजेक्शन के लिए तैयार रहें – Tolerate rejection to make her friend in Hindi
3. अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए यह ना सोचें की कोई क्या कहेगा – Don’t mind what strangers think to make friends with an unknown girl in Hindi
4. अपना परिचय देकर अनजान लड़की से करें दोस्ती  – Introduce yourself to make her friend in Hindi
5. अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए उसकी तारीफ करें – Give her a compliment to Make an Unknown Girl Into Your Friend in Hindi
6. अनजान लड़की से दोस्ती करने का तरीका उसकी मदद करें – Anjaan ladki se dosti karne ka tarika help kare in hindi
7. कभी कभी मिलने की परमिशन लेकर अनजान लड़की से करें दोस्ती – Ask her to hang out casually to make her friend in Hindi
8. कॉमन इंटरेस्ट के बारे में डिस्कस करके अनजान लड़की से करें दोस्ती – Discuss common interests to make her friend in Hindi
9. अनजान लड़की के फैमिली और दोस्तों में इंटरेस्ट लेकर करें दोस्ती  – Get to know her friends to make her friend in Hindi

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए पहले हाय हैलो बोलें – Hi bolkar anjan ladki se kare dosti in Hindi

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए पहले हाय हैलो बोलें - Hi bolkar anjan ladki se kare dosti in Hindi

किसी अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए सबसे पहले उससे बात करना जरूरी होता है। इसलिए उसे हाय या हैलो कहकर शुरूआत करें। फिर वह भी कोई ना कोई रिएक्शन देगी। इसके बाद आप उसके साथ जिस जगह पर हैं उससे जुड़ी बातों से शुरूआत करें। जैसे अगर चाय की दूकान पर हैं तो बोलें कि इस दुकान की चाय कितनी अच्छी है ना, और अगर मॉल में हैं तो बोलें कि यहां के कपड़े काफी अच्छे होते हैं। इसी तरह जिस भी जगह पर पहले वहीं की बात से स्टार्ट करना चाहिए। जब आप ऐसी बातें करेंगे तो जाहिर है कि लड़की भी आपसे कुछ ना कुछ तो बोलेगी ही। फिर उस लड़की से दोस्ती करने का रास्ता यहां से शुरू हो जाएगा।

(और पढ़े – लड़की से बात कैसे शुरू करें…)

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए रिजेक्शन के लिए तैयार रहें – Tolerate rejection to make her friend in Hindi

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए रिजेक्शन के लिए तैयार रहें - Tolerate rejection to make her friend in Hindi

किसी अनजान लड़की से फ्रेंडशिप करने के लिए आप उसके रिजेक्शन के लिए भी तैयार रहें। आप लड़की से बात शुरू करते हैं और वह पहले चुप रहती है और जब आप बोलते जाते हैं तो वह आपको यह कहकर मना कर देती है कि वह इंटरेस्टेड नहीं है तो इसे एक्सेप्ट करें और अपनी बेइज्जती नहीं समझें।

उसने आपको एक बार मना कर दिया लेकिन फिर आप कोई ऐसी बात जैसे फिल्मों, गानों, जिस शहर में आप दोनों रहते हैं वहां के सबसे बेहतर रेस्टोरेंट या मॉल की बात करेंगे तो उसे यह नहीं लगेगा कि आप फालतू  बोल रहे हैं, क्योंकि अनजबी लोगों से कुछ कॉमन चीजों पर बात करना आसान होता है। जब वह आपको अपने शहर की बेहतर चीजों के बारे में बताने लगे तो आप फिर उसका मूड देखकर बात को आगे बढ़ाएं और धीरे धीरे दोस्ती कर लें।

(और पढ़े – नए लोगों से कैसे मिले और कैसे बात करें…)

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए यह ना सोचें की कोई क्या कहेगा – Don’t mind what strangers think to make friends with an unknown girl in Hindi

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए यह ना सोचें की कोई क्या कहेगा - Don’t mind what strangers think to make friends with an unknown girl in Hindi

अगर आप अनजान लड़की से दोस्ती करना चाहते हैं तो उससे बातें करने से पहले यह ना सोचें कि उसे कैसा लगेगा या फिर वह क्या सोचेगी। आपको जो समझ में आए उसे बोल दीजिए और एक हेल्दी शुरुआत करने की कोशिश कीजिए। हो सकता है उससे बात करने पर उसे आपकी पर्सनालिटी, आपके विचार, आपके हावभाव और अन्य चीजों के बारे में पता चले और वह आपसे इम्प्रेस हो जाए। इस तरीके से दोस्ती का हाथ बढ़ाना आसान हो जाएगा।

(और पढ़े – लड़की को इम्प्रेस कैसे करें…)

अपना परिचय देकर अनजान लड़की से करें दोस्ती  – Introduce yourself to make her friend in Hindi

अपना परिचय देकर अनजान लड़की से करें दोस्ती  - Introduce yourself to make her friend in Hindi

अनजान लड़की से दोस्ती करने का एक फॉर्मल तरीका यह है कि आप सबसे पहले खुद को इंट्रोड्यूस करें। अपना नाम बताएं, आप क्या करते हैं यह बताएं। लेकिन यह सब बताते टाइम यह ध्यान रखें कि वह किसी चीज में व्यस्त ना हो या उसका ध्यान कहीं और ना हो। इसके बाद आप उसके साथ जिस जगह पर हों, उसे बताएं कि आप वहां किस काम से आए हैं। अगर वहां आपकी किसी बड़े आदमी से जान पहचान है तो बातचीत में उसका भी जिक्र करें। इस तरह लड़की आपमें दिलचस्पी लेने लगेगी और अगर आपकी बातें उसे अच्छी लगी तो वह आपका फोन नंबर भी मांग सकती है और इससे लड़की के साथ दोस्ती का रास्ता खुल जाएगा।

(और पढ़े – फ्लर्ट करने से पहले जान लें ये फ्लर्टिंग रूल्स…)

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए उसकी तारीफ करें – Give her a compliment to Make an Unknown Girl Into Your Friend in Hindi

अनजान लड़की से दोस्ती करने के लिए उसकी तारीफ करें - Give her a compliment to Make an Unknown Girl Into Your Friend in Hindi

अनजान लड़की की तारीफ करने से आप उससे दोस्ती करने में कामयाब हो सकते हैं लेकिन यह ध्यान रखें की बहुत बड़ी-बड़ी बातें करने की बजाय एक छोटी और अच्छी तारीफ करें। पहली बात यह कि वह लड़की आपके लिए अनजान है और आप उसके बारे में ज्यादा कुछ जानते नहीं हैं इसलिए सिर्फ यह कहकर तारीफ करें कि मुझे लगता है कि आप बहुत अच्छी लड़की हैं। यह एक फॉर्मल कम्पलीमेंट है और लड़की को सुनकर अच्छा भी लगेगा। इसके बाद हो सकता है कि लड़की भी आपकी कुछ तारीफ करे या फिर आपसे दोस्ती के लिए हाथ बढ़ा दे।

(और पढ़े – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें…)

अनजान लड़की से दोस्ती करने का तरीका उसकी मदद करें – Anjaan ladki se dosti karne ka tarika help kare in hindi

अनजान लड़की से दोस्ती करने का तरीका उसकी मदद करें - Anjaan ladki se dosti karne ka tarika help kare in hindi

अगर आप किसी अनजान लड़की की मदद करते हैं तो उसकी नजर में आप एक नेक दिल और अच्छे इंसान साबित हो सकते हैं। वास्तव में जब हमारे काम बोलते हैं तो अपने बारे में किसी को बताने के लिए शब्दों की जरूरत नहीं पड़ती है। उसकी मदद करने के बाद चलते टाइम यह जरूर कहें कि अगर कभी भी जरूरत पड़े तो याद कीजिएगा। साथ ही अपना पता और फोन नंबर भी उसे दे दें। अगर वह आपसे प्रभावित हुई होगी तो जरुर आपको कॉल करेगी और एक बार फोन पर बात शुरू हो गयी तो फिर दोस्ती भी हो ही जाएगी।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों की इन 10 चीजों पर फिदा होते हैं…)

कभी कभी मिलने की परमिशन लेकर अनजान लड़की से करें दोस्ती – Ask her to hang out casually to make her friend in Hindi

कभी कभी मिलने की परमिशन लेकर अनजान लड़की से करें दोस्ती - Ask her to hang out casually to make her friend in Hindi

अनजान लड़की से बात करने के बाद जब आपको लगे की लड़की ठीक है तो आप उससे कभी कभी मिलने के लिए कहें, लेकिन एकदम सीधे नहीं बल्कि किसी काम के मकसद से, नहीं तो वह बुरा मान जाएगी। अजनबी लड़की की मदद लेने के बहाने भी आप उससे बातचीत शुरू कर सकते हैं।

आप पहले यह जानने की कोशिश करें कि वह आपमें कितनी इंटरेस्टेड है। उसकी पसंद और शौक क्या है। जैसे कि अगर वह घूमने की बहुत शौकीन है तो उससे कहें कि अगर संडे को आप खाली हैं तो उस पार्क में शाम को चलें या फिर कॉफी पीने चलें। इस तरह  आप दोनों का मिलना जुलना जब शुरू हो जाएगा तो आप दोनों के बीच दोस्ती भी हो जाएगी।

(और पढ़े – लड़की के प्यार के इशारों को कैसे समझें…)

कॉमन इंटरेस्ट के बारे में डिस्कस करके अनजान लड़की से करें दोस्ती – Discuss common interests to make her friend in Hindi

कॉमन इंटरेस्ट के बारे में डिस्कस करके अनजान लड़की से करें दोस्ती - Discuss common interests to make her friend in Hindi

आप इमैजिन करके देखें कि अगर आपकी और सामने वाले व्यक्ति की हॉबी और पसंद मिलती जुलती है तो आप दोनों के पास एक दूसरे से करने के लिए कितनी सारी बातें होंगी। फिर इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि लड़की आपके लिए अनजान है या आप उसे बहुत दिन से जानते हैं। एक दूसरे के साथ अपनी हॉबी शेयर करें और उसपे बातें करें। इसके बाद आपको बहुत ज्यादा चापलूसी करने या कोई और ट्रिक प्ले करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और सिर्फ हॉबी से ही लड़की आपके बारे में जान जाएगी और दोस्ती का हाथ आगे बढ़ा देगी।

(और पढ़े – लड़कियों को कैसे लड़के पसंद आते हैं…)

अनजान लड़की के फैमिली और दोस्तों में इंटरेस्ट लेकर करें दोस्ती  – Get to know her friends to make her friend in Hindi

अनजान लड़की के फैमिली और दोस्तों में इंटरेस्ट लेकर करें दोस्ती  - Get to know her friends to make her friend in Hindi

अगर आप वास्तव में एक अनजान लड़की से दोस्ती करना चाहते हैं तो आपको उसकी लाइफ के हर पहलुओं का हिस्सा बनना पड़ेगा। आप सिर्फ उसके बारे में ही ना जानें बल्कि उससे उसके माता पिता और भाई बहन के बारे में भी जानें। अगर संभव हो तो उसकी फैमिली के सभी मेंबर के टच में रहें। हो सकता है शुरू में उसके घर वालो को थोड़ा अजीब लगे लेकिन आप ट्रस्ट गेन करने की कोशिश करें और कभी भी ऐसा कुछ ना करें जिससे लड़की के घरवालों को लगे की आप उसके पीछे पड़े हैं। इस तरह से आप उस अनजान लड़की से दोस्ती कर सकते हैं जो लंबे समय तक चलेगी।

(और पढ़े – नए दोस्त बनाने के तरीके…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration