कैसे अपने पार्टनर का मूड बनाएँ – How to Get in the Mood in Hindi




कैसे अपने पार्टनर का मूड बनाएँ - Partner ka mood kaise banaye in Hindi
Written by Daivansh

क्या आप रोमांस के मूड में हैं? अपने पार्टनर का भी मूड बनाना चाहते हैं लेकिन क्या आपकी कामेच्छा इन दिनों कम होती जा रही है? ऐसा हम सभी के जीवन में किसी न किसी मोड़ पर होता है, जब हम सेक्स करने के मूड में नहीं होते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप इसे प्यार की तरह महसूस नहीं कर रहे हैं हाल ही में इसका मतलब यह नहीं है कि आप फिर से सेक्स करने का मूड महसूस करना शुरू नहीं कर सकते। यदि आप सोच रहे हैं कि सेक्स करने के लिए फिर से मूड में कैसे आना है, तो यह उतना ही सरल हो सकता है जितना कि बुक पढ़ना, अपने आहार को संशोधित करना, कुछ बुरी आदतों को छोड़ना, या रात में पर्याप्त नींद लेना। इसमें शामिल है आइये जानतें हैं सेक्स के लिए मूड में आने के लिए क्या करें।

  1. सेक्स मूड बनाने के लिए मस्तिष्क की उत्तेजना
  2. भूमिका निभाकर ऐसे बना सकते हैं पार्टनर का मूड
  3. कैसे अपने पार्टनर का मूड बनाएँ में अपनी बॉडी को तैयार करें
  4. मधुर गंध से संबंध बनाने के लिए सही करें पार्टनर का मूड
  5. पार्टनर के बिगड़े मूड को रोमांटिक बनाने के लिए प्री-गेम
  6. पार्टनर का मूड ”रोमांटिक” बनाने के लिए नए सेक्स टॉयज का इस्तेमाल
  7. सेक्स के दौरान मूड बनाने के लिए रोमांस करना न भूलें
  8. सेक्स मूड बनाने के लिए टिप्स हस्तमैथुन करना
  9. कम से कम 30 सेकंड के लिए अपने पार्टनर को पकड़ें
  10. इन सबके बाद भी बात न बने तो अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से मिलें

पार्टनर को मूड में लाने के लिए 10 टिप्स – How to Get in the Mood in Hindi

अगर आपको लगता है कि अगर आपकी लाइफ से भी सेक्स गायब हो गया है तो कुछ टिप्स को फॉलो कर आप अपने पार्टनर का मूड बदलते हुए फिर से सेक्स लाइफ को इंजॉय कर सकते हैं। यहाँ पर अपने पार्टनर को मूड में लाने के लिए कुछ सटीक तरीके बताए गए हैं।

सेक्स मूड बनाने के लिए मस्तिष्क की उत्तेजना

सेक्स मूड बनाने के लिए मस्तिष्क की उत्तेजना

जैसा कि यह एक महिला की यौन कामेच्छा से संबंधित है, उसके मस्तिष्क से अधिक शक्तिशाली कोई अंग नहीं है। डर्टी टॉक एक महिला यौन जागृति के द्वार खोल देती है। कामुक संभावनाओं के वर्जित दरवाजे, बिना किसी अपराध या शर्म के खोले जा सकते हैं। अधिक महत्वपूर्ण है, जो महिलाएं अपने कामेच्छा में सुधार करने के लिए अपना दिमाग लगाती हैं, वे अपने आप को अधिक यौन पूर्ण और तीव्र सेक्स की इक्षा से युक्त पाती हैं।

(और पढ़े – महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने के घरेलू नुस्खे और उपाय…)

भूमिका निभाकर ऐसे बना सकते हैं पार्टनर का मूड

भूमिका निभाकर ऐसे बना सकते हैं पार्टनर का मूड

सेक्स के लिए मूड में आने के लिए एक तकनीक अलग-अलग भूमिका निभाना है, लेकिन यह हर किसी के लिए नहीं है। हालाँकि, यदि आप प्रयोग करने के इच्छुक हैं, तो यह एक असफल सेक्स जीवन में कुछ चिंगारी जोड़ सकता है। अपने आप को याद दिलाएं कि आप केवल उसी के आसपास होंगे जिसे आप प्यार करते हैं और पल का आनंद लेने की कोशिश करते हैं। भूमिका निभाने में एक बॉस और सेक्रेटरी की भूमिका, नर्स और डॉक्टर की भूमिका, और सर्वकालिक पसंदीदा, शरारती छात्र और शिक्षक की भूमिका शामिल हो सकती है। आप जिस के साथ सहज हैं उसे खोजने की कोशिश करें और यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो इसे अतिरिक्त आनंद के लिए इसके मिश्रण का उपयोग करने का प्रयास करें।

(और पढ़े – सेक्स के लिए अपनी महिला साथी को ऐसे करें उत्तेजित…)

कैसे अपने पार्टनर का मूड बनाएँ में अपनी बॉडी को तैयार करें

कैसे अपने पार्टनर का मूड बनाएँ में अपनी बॉडी को तैयार करें

सिर्फ इसलिए कि आपका सेक्स ड्राइव कम हुआ है इसका मतलब यह नहीं है कि इस तरह से हमेशा रहना है। एक जिम सदस्यता ज्वाइन करें और यह कहना शुरू करें कि जिम एक्सरसाइज आपके लिबिडो को उच्च स्तर में लाएगा। व्यायाम टेस्टोस्टेरोन जारी करता है जो आपकी सेक्स ड्राइव को बढ़ाता है। एक मजेदार वर्ग के साथ जुड़ने का प्रयास करें ताकि आपको काम करने का आनंद लेने की अधिक संभावना हो। नियमित रूप से व्यायाम करने से आपका सेक्स स्टेमिना भी बढ़ता है, और सेक्स करने में एक नए स्तर का मज़ा आता है।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान स्टेमिना बढ़ाने के लिए करें ये एक्सरसाइज…)

मधुर गंध से संबंध बनाने के लिए सही करें पार्टनर का मूड

मधुर गंध से संबंध बनाने के लिए सही करें पार्टनर का मूड

सेक्स के लिए मूड में आने के विचार का अभाव? कुछ सुगंध महिलाओं की कामेच्छा बढ़ाने के लिए जानी जाती हैं, तो क्यों न सफलता की मीठी गंध का आनंद लिया जाए? लैवेंडर, मुलेठी और कद्दू मसाले जैसे सुगंधित तेल, अपने साथी के साथ उन भावुक रातों के दौरान संवेदनशीलता बढ़ाने के लिए जननांग क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को बढ़ाने के लिए जाना जाता है। कौन जानता था कि बस एक सुगंधित मोमबत्ती को जलाने से बेहतर संभोग हो सकता है?

(और पढ़े – नेचुरल तरीके से सेक्स पावर बढ़ाने के तरीके…)

पार्टनर के बिगड़े मूड को रोमांटिक बनाने के लिए प्री-गेम

पार्टनर के बिगड़े मूड को रोमांटिक बनाने के लिए प्री-गेम

लोग अक्सर सेक्स से पहले प्री-गेम वार्म अप की उपेक्षा करते हैं, और यहां तक कि सेक्स के बाद की अवधि भी उतनी ही महत्वपूर्ण है। अंतरंगता में बेडरूम से परे जाना चाहिए। अपने साथी के साथ फ्लर्ट करने के प्रयास करना जैसे कि घर के आसपास मदद करना, या उनकी प्रशंसा करना, बाद में उन्हें अंतरंगता के लिए गर्म करने के लिए एक लंबा रास्ता तय कर सकता है। यहां तक कि जब आप एक-दूसरे से दूर होते हैं, तो मजाकिया टेक्स्ट मेसेज और विचारोत्तेजक टिप्पणियां आपके साथी को बताती हैं कि आप उन्हें सेक्सी लगते हैं और बेहतर सेक्स की ओर ले जाते हैं। जब आप संभोग कर रहे हों, तो बस उनके ऊपर से लुढ़कें नहीं और न ही सोने जाएं, अधिक तृप्ति के लिए अपने साथी को छूने और प्यार करें की कोशिश करें।

(और पढ़े – लम्बे समय तक सेक्स करने के टिप्स…)

पार्टनर का मूड ”रोमांटिक” बनाने के लिए नए सेक्स टॉयज का इस्तेमाल

पार्टनर का मूड ''रोमांटिक'' बनाने के लिए नए सेक्स टॉयज का इस्तेमाल

महिलाओं को पता चल रहा है कि नए सेक्स टॉयज मूड बूस्टर हो सकते हैं। नवाचार और प्रौद्योगिकी ने इन सेक्स टॉयज को बहुत अधिक आकर्षक बना दिया है और ऑनलाइन शॉपिंग के लिए कारण, सेक्स टॉयज की खरीदारी करने के लिए आपको स्टोर पर जाने की भी ज़रूरत नहीं है। जब आप किसी सेक्स टॉयज पर निर्णय लेना चाहते हैं, तो चर्चा करने के लिए अपने साथी के साथ बैठकर विचार करें। आप छोटे से सेक्स टॉयज से शुरू कर सकते हैं, और इसे मिश्रण करने के लिए नए सेक्स टॉयज के साथ प्रयोग कर सकते हैं। याद रखें कि विदेशी सेक्स टॉयज को एक वाइब्रेटर, या डिल्डो, चिकनाई विभाग में नई उत्पाद लाइनों या मालिश मोमबत्तियों तक सीमित नहीं होना चाहिए।

(और पढ़े – सेक्स टॉय क्या होते हैं फायदे और नुकसान…)

सेक्स के दौरान मूड बनाने के लिए रोमांस करना न भूलें

सेक्स के दौरान मूड बनाने के लिए रोमांस करना न भूलें

अक्सर अनदेखी की जाने वाली फोरप्ले तकनीक चिढ़ाने वाली होती है। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप वास्तव में प्रत्याशा के स्तर को बढ़ाने के लिए एक विशेष मूड स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो अपने साथी को समय की अवधि के लिए चिढ़ाने से बेहतर कोई तरीका नहीं है। यह एक मोहक बग़ल में नज़र, एक मुस्कान, या सेक्स से पहले एक अच्छी तरह से रखा स्पर्श के साथ सेक्स करने का मूड प्राप्त किया जा सकता है। पुचकारना, मालिश करना जारी रखें। जबकि छेड़-छाड़ पर ध्यान केंद्रित करना शुरुआत में बहुत मुश्किल साबित हो सकता है, यदि आप केवल फोरप्ले नहीं कर सकते हैं, तो आगे बढ़ें और सेक्स करें। आखिर यही तो आपका लक्ष्य है।

(और पढ़े – बेहतरीन फोरप्ले कैसे करें…)

सेक्स मूड बनाने के लिए टिप्स हस्तमैथुन करना

सेक्स मूड बनाने के लिए टिप्स हस्तमैथुन करना

सभी लोग अक्सर हस्तमैथुन के बारे में आत्म-जागरूक होते हैं। वे सोचते हैं कि किसी तरह वे स्वयं- हस्तमैथुन के माध्यम से अपने साथियों को धोखा दे सकते हैं। यह सच से आगे नहीं हो सकता। हस्तमैथुन करना लोगों के लिए पूरी तरह से स्वस्थ है, और यह सेक्स के लिए मूड में लाने के लिए एक शानदार तरीका है। चाहे आप अकेले हों, या अपने साथी के साथ बिस्तर पर हों, आपके लिए यह एक और तरीका है कि आप अपने लिए एक स्वस्थ यौन आउटलेट का आनंद लें।

(और पढ़े – हस्तमैथुन करना सही या गलत जानें पूरा सच…)

कम से कम 30 सेकंड के लिए अपने पार्टनर को पकड़ें

कम से कम 30 सेकंड के लिए अपने पार्टनर को पकड़ें

ऑक्सीटोसिन एक हार्मोन है जो आपके साथी के साथ यौन संबंध, इच्छा और विश्वास की भावना को सुविधाजनक बनाता है। जब आप अपने साथी को 30 सेकंड या उससे अधिक समय तक गले लगाते हैं, तो यह विशेष रूप से महिलाओं में ऑक्सीटोसिन का उत्पादन करता है। जब तक आप वहां हैं, तब तक अपने साथी की गर्दन को चूमने की कोशिश करें और कुछ गहरी साँसें लें। जैविक कारणों से, ज्यादातर महिलाएं पुरुष की गंध का आनंद लेती हैं, और यह आमतौर पर कामोत्तेजक के रूप में काम करती है।

(और पढ़े – महिलाओं और पुरुषों को उत्तेजित करने वाले वासना उत्तेजक अंग…)

इन सबके बाद भी बात न बने तो अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से मिलें

इन सबके बाद भी बात न बने तो अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ से मिलें

यदि आप अपने आप को हमेशा सेक्स के मूड में नहीं पा रहे हैं, या आप संभोग के दौरान कुछ असहज महसूस कर रहे हैं, तो आप अपने स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक अपॉइंटमेंट फिक्स करना चाहेंगी क्योंकि इसके पीछे एक चिकित्सा कारण हो सकता है। डिप्रेशन, हार्मोनल असंतुलन, रजोनिवृत्ति , और यहां तक कि कुछ दवाएं जो आप ले रहे हैं, उनमें प्यार करने की इच्छा में की कमी हो सकती है। अच्छी खबर यह है कि आपके स्त्री रोग विशेषज्ञ हार्मोन थेरेपी, मौखिक और सामयिक दवाओं के साथ आपकी कामेच्छा को संशोधित करने में मदद कर सकते हैं, और स्नेहक का सुझाव दे सकते हैं और यौन सुख की राह में आने वाले कुछ मुद्दों को दूर करने में मदद कर सकते हैं।

इन आसान टिप्स से एक मजेदार और उत्तेजना से भरा सेक्स जीवन जी पाना कोई मुश्किल काम नहीं है हां, जरूरी है कि यह आप दोनों के लिए दबाव मुक्त होना चाहिए और फिर यदि आपका पार्टनर यह पसंद करता है तो ऐसा करने में नुकसान क्या है?

(और पढ़े – सेक्स थेरेपी क्या है, कैसे काम करती है, और जरूरत क्यों पड़ती है…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration