गुलाबी होंठों के लिए शहनाज़ हुसैन ब्यूटी टिप्स - Shahnaz Hussain Beauty Tips for Pink Lips in Hindi - Healthunbox
सौंदर्य उपचार

चाहिए गुलाबी होंठ और पिंक लिप्स, तो फॉलो करें शहनाज़ हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स – Shahnaz Hussain Beauty Tips for Pink Lips in Hindi

गुलाबी होंठों के लिए शहनाज़ हुसैन ब्यूटी टिप्स - Shahnaz Hussain Beauty Tips for Pink Lips in Hindi

Shahnaz Hussain Beauty Tips for Pink Lips in Hindi: गुलाबी होंठ और पिंक लिप्स के लिए फॉलो करें शहनाज़ हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स, जैसा कि हम सभी जानते हैं, की हम बेहतरीन ब्यूटी टिप्स के लिए शहनाज़ हुसैन पर भरोसा कर सकते हैं। तो अगर आपके होंठ काले और खुरदरे हो गए हैं, तो गुलाबी होंठों के लिए शहनाज़ हुसैन ब्यूटी टिप्स जानने के लिए पढ़ें ये लेख और जाने कि आपके होंठ फिर से गुलाबी कैसे हो सकते हैं। यहाँ पिंक लिप्स के लिए आठ बेस्ट टिप्स और तरीके बताये जा रहे हैं।

अपने होठों को एक्सफोलिएट करें

अपने होठों को एक्सफोलिएट करें

नेचुरल तरीके से गुलाबी और कोमल होंठों को पाने के लिए आपको नियमित रूप से अपने होंठों को एक्सफोलिएट करना चाहिए। नरम ब्रिसल के साथ एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें और इससे अपने होंठों को एक्सफोलिएट करें। यह विधि आसानी से होंठों के ऊपर की मृत त्वचा कोशिकाओं को कम कर सकती है, इस प्रकार आपके लिप्स नेचुरली पिंक हो जायेगें। अपने ब्रश को गीला करें और अपने होठों को लगभग 5 मिनट तक स्क्रब करें। यह आपको चिकने, मुलायम और गुलाबी होंठ पाने में मदद करेगा।

(यह भी पढ़ें – होठों का कालापन दूर करने के घरेलू उपाय)

लिप्स को गुलाबी बनाये चुकंदर का रस

लिप्स को गुलाबी बनाये चुकंदर का रस

काले होठों को गुलाबी बनाने के लिए चुकंदर का रस बहुत ही फायदेमंद होता है, चुकंदर का रस प्राकृतिक रूप से गुलाबी और चमकते होंठ दे सकता है। चुकंदर में प्राकृतिक रंग और बिटामिन आपके होंठों को प्राकृतिक रूप से हल्का कर सकते हैं और उन्हें कठोर सूर्य की किरणों से भी बचाए रख सकते हैं। गुलाबी होंठ पाने के लिए चुकंदर का उपयोग करने के लिए, चुकंदर के रस को होंठों पर लगाएं और 30 मिनट के बाद इसे धो लें। लिप्स को गुलाबी कैसे बनाये में प्राकृतिक रूप से गुलाबी और चमक वाले होंठ पाने के लिए हर दिन इस उपाय का उपयोग करें।

(यह भी पढ़ें – चुकंदर खाने के फायदे और स्वास्थ्य लाभ)

गुलाबी होंठ करने का तरीका दूध का उपाय

गुलाबी होंठ करने का तरीका दूध का उपाय

दूध में प्राकृतिक सक्रिय एंजाइम और लैक्टिक एसिड होते हैं जो होंठों से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में मदद करते हैं। दूध होंठ मलिनकिरण का इलाज करता है और स्वाभाविक रूप से गुलाबी होंठ प्रदान करता है। थोड़ा दूध लें और उसमें केसर के कुछ टुकड़े डालें। कुछ समय तक प्रतीक्षा करें और केसर को दूध में घुलने दें। इस दूध को रुई के फाहे से अपने होठों पर लगाएं और कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें।

(और पढ़े – होठों को गुलाबी बनाने के घरेलू नुस्खे…)

लिपस्टिक इस्तेमाल करने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल करें

लिपस्टिक इस्तेमाल करने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल करें

हमेशा अपने लिपस्टिक से पहले एक लिप बाम का उपयोग करें, यह न केवल आपके होंठों को नमीयुक्त रखता है बल्कि प्राकृतिक रूप से गुलाबी भी रखता है। रसदार पाउट की छाप बनाने के लिए आप लिप ग्लॉस का उपयोग कर सकती हैं। शहनाज़ हुसैन का कहना है कि आपको मैट लिपस्टिक के इस्तेमाल से बचना चाहिए क्योंकि इससे सूखापन और खुरदरापन हो सकता है।

(और पढ़े – सर्दियों में होठों का फटना कैसे रोके और बनाएं बेबी सॉफ्ट)

गुलाबी होंठों के लिए गुलाब की पंखुड़ियों का प्रयोग करें

गुलाबी होंठों के लिए गुलाब की पंखुड़ियों का प्रयोग करें

गुलाब और शहद के मिश्रण का उपयोग करना स्वाभाविक रूप से गुलाबी और हाइड्रेटेड होंठों को बढ़ावा दे सकता है। बस कुछ सूखे गुलाब की पंखुड़ियों को कुचल दें और इसमें कुछ शहद जोड़ें। दोनों सामग्रियों को मिलाएं और मिश्रण को होंठों पर लगाएं। इसे कुछ देर के लिए स्क्रब करें और ठंडे पानी से धो लें। गुलाब नई कोशिकाओं के विकास को बढ़ावा देता है, जो होंठों को एक प्राकृतिक गुलाबी रूप देता है। शहद में प्राकृतिक नमी होती है, जो आपके होंठों को हाइड्रेटेड और मॉइस्चराइज रखती है।

(यह भी पढ़ें – स्किन के लिए गुलाब जल के फायदे और उपयोग)

काले होंठ गुलाबी करने का तरीका नींबू का अधिक प्रयोग करें

काले होंठ गुलाबी करने का तरीका नींबू का अधिक प्रयोग करें

नींबू काले होंठ का इलाज कर सकता है और गुलाबी होंठ दे सकता है। नींबू में विटामिन सी होता है, जो मृत त्वचा कोशिकाओं को आसानी से हटाने में मदद कर सकता है। और, रस में मौजूद विरंजन गुण होंठ के रंग को हल्का कर सकते हैं और स्वाभाविक रूप से गुलाबी होंठ दे सकते हैं। नींबू के रस को नियमित रूप से होंठों के ऊपर लगाना सुस्त, ड्राई, या काले होंठों के लिए अविश्वसनीय रूप से अच्छा है।

(यह भी पढ़ें – नींबू और शहद के फायदे स्किन के लिए)

गुलाबी होंठ पाने के आसान घरेलू उपाय रात में एक लिप बाम का उपयोग करें

गुलाबी होंठ पाने के आसान घरेलू उपाय रात में एक लिप बाम का उपयोग करें

प्राकृतिक रूप से गुलाबी और हाइड्रेटेड होंठों को पाने के लिए आपको नियमित रूप से रात में एक लिप बाम का उपयोग करना चाहिए। आपको उच्च गुणवत्ता वाले लिप बाम का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जिसमें नींबू, एलोवेरा जूस, विटामिन ई तेल, शीया बटर या कोई अन्य हाइड्रेटिंग घटक शामिल हैं। लिप बाम आपके होंठों को बाहरी पर्यावरणीय कारकों से प्रभावित होने से बचाते हैं, इस प्रकार आपके होंठों को सुरक्षित रखते हैं।

(यह भी पढ़ें – न्यूड लिपस्टिक क्या है, स्किन टोन के हिसाब से ऐसे चुने बेस्ट न्यूड लिपस्टिक)

पिंक लिप्स टिप्स होम रेमेडीज ककड़ी का पैक

पिंक लिप्स टिप्स होम रेमेडीज ककड़ी का पैक

खीरा एक बेहतरीन स्किन लाइटनिंग एजेंट है जो मृत त्वचा कोशिकाओं को आसानी से हटाने में मदद करता है और प्राकृतिक रूप से हाइड्रेटिंग होंठों को भी बढ़ावा देता है। ककड़ी में एस्कॉर्बिक एसिड और कैफिक एसिड होते हैं, जो एक स्वस्थ और स्वाभाविक रूप से गुलाबी पाउट को बढ़ावा देते हैं। इस मास्क को बनाने के लिए, कुछ खीरे के स्लाइस लें और उन्हें पेस्ट बनाने के लिए मैश करें। अतिरिक्त लाभ के लिए इसमें कुछ शहद मिलाएं। इस मास्क को अपने होंठों पर लगाएं और कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें।

गुलाबी होंठों के लिए शहनाज़ हुसैन ब्यूटी टिप्स (Shahnaz Hussain Beauty Tips for Pink Lips in Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

(यह भी पढ़ें – होंठो पर लिपस्टिक लंबे समय तक टिका कर रखने के तरीके)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration