रिलेशनशिप टिप्स

बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं – Boyfriend Kaise Banaye in Hindi

बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं - Boyfriend Kaise Banaye in Hindi

How to make boyfriend in Hindi हर लड़की चाहती है कि उसका एक बॉयफ्रेंड हो जिसके साथ वह घूम फिर सके और अपनी पर्सनल चीजों को शेयर कर सके। आजकल लड़कियों के लिए बॉयफ्रेंड बनाना एक स्टेटस भी बन गया है। जिस लड़की का कोई बॉयफ्रेंड नहीं होता, लोग उसे बोरिंग कहते हैं। इसलिए लड़किया बॉयफ्रेंड को लाइफ का एक जरूरी पार्ट मानती हैं। आप अपने कॉलेज में किसी लड़के को देखते ही दिल दे बैठें या ऑफिस के लड़के को मन ही मन चाहें या फिर बस में आपको रोज वही लड़का दिखायी देता हो जिसे देखकर आपके दिल को सूकून मिलता हो, तो आप उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाने के बारे में जरुर सोचती होंगी। लेकिन काफी कोशिशों के बाद भी उसे बॉयफ्रेंड बनाने का कोई ट्रिक आपके दिमाग में नहीं आता होगा।

अगर आप भी किसी को अपनी जिंदगी में शामिल करना चाहती हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी लड़के को बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं।

1. बॉयफ्रेंड बनाने का तरीका बॉडी लैंग्वेज का यूज करें – Boyfriend banane ka tarika use body language in Hindi
2. बॉयफ्रेंड बनाने के लिए टिप्स थोड़ा फ्लर्ट करें – Boyfriend banane ke tips try flirting in Hindi
3. बॉयफ्रेंड बनाने का उपाय कॉमन इंटरेस्ट ढूंढे – Boyfriend banane ka upay find common interest in hindi
4. बॉयफ्रेंड बनाने का आईडिया उसके साथ टाइम बिताएं – Spend time with each other to make boyfriend in Hindi
5. बॉयफ्रेंड बनाने का आसान तरीका सोशल मीडिया पर बात करें – Use social media to make boyfriend in Hindi
6. बॉयफ्रेंड कैसे बनायें में दोस्तों के साथ पार्टी करें – Boyfriend kaise banaye tips Party with friends in Hindi
7. दोस्त को बॉयफ्रेंड कैसे बनाये में अपना कॉन्फिडेंस बढ़ाएं – Build your confidence to make boyfriend in Hindi
8. बॉयफ्रेंड बनाने के लिए डेटिंग करें – Dating for get boyfriend in Hindi
9. बॉयफ्रेंड बनाने के लिए लेटर लिखें या गिफ्ट दें – Gift dekar banaye boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड बनाने के टिप्स – Tips to make boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड बनाने के टिप्स – Tips to make boyfriend in Hindi

अगर आप भी किसी को मन ही मन में दिल दे बैठी हैं और उसे बॉयफ्रेंड के रूप में अपनी जिंदगी में शामिल करना चाहती हैं तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी लड़के को बॉयफ्रेंड कैसे बनाएं। जैसा की गर्लफ्रेंड बनाना आसान है वैसे ही बॉयफ्रेंड बनाना भी बहुत आसान है। अपने दोस्त को बॉयफ्रेंड बनाने के लिए नीचे बताये गये टिप्स को आजमाए और अपने बेस्ट फ्रेंड को बॉयफ्रेंड बनाये।

(और पढ़े – क्या करें कि लड़का आपसे प्यार करने लगे…)

बॉयफ्रेंड बनाने का तरीका बॉडी लैंग्वेज का यूज करें – Boyfriend banane ka tarika use body language in Hindi

बॉयफ्रेंड को बनाने का तरीका बॉडी लैंग्वेज का यूज करें - Boyfriend banane ka tarika use body language in Hindi

अपने दोस्त को बॉयफ्रेंड बनाने के लिए आपको उसे यह बताना होगा कि आप उसमें इंटरेस्टेड हैं। इसके लिए बातचीत बेहद जरूरी है। अगर वह आपकी क्लास या ऑफिस का हो तो जब भी उससे बात करने का मौका मिले, उसके बिल्कुल करीब बैठें और जब वह बातें करें तो उसकी आंखों में देखें। बातचीत के दौरान उसे टच करने की कोशिश करें। अगर वह आपको किसी बात पर हंसाता है तो अपना हाथ उसके कंधे पर रख दें। इस तरह अपनी बॉडी लैंग्वेज से बताएं कि आपको उसमें इंटरेस्ट है, और आप उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं। ऐसा करके जल्द ही आप उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाने में कामयाब हो जाएंगी।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए टिप्स थोड़ा फ्लर्ट करें – Boyfriend banane ke tips try flirting in Hindi

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए टिप्स थोड़ा फ्लर्ट करें - Boyfriend banane ke tips try flirting in Hindi

फ्लर्ट शब्द कभी कभी सुनने में बहुत खराब लगता है लेकिन किसी लड़के को बॉयफ्रेंड बनाने के लिए इससे बहुत हेल्प मिलती है। लड़के को यह बताने के लिए फ्लर्टिंग एक ग्रेट तरीका है कि आप उसे पसंद करती हैं, और उसे बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं। जैसे कि आप उससे बोलें कि मेरे साथ मूवी देखने चल सकते हो क्या, मुझे भूख लगी है चलो समोसे खिलाओ आदि। इसके अलावा उसकी टांग भी खिंचती रहें और हल्की नोकझोंक भी करती रहें। जब वह आपसे कोई फनी बातें कहता है तो खिलखिलाकर हंसें। थोड़ा रोमांटिक होते हुए लाइट टोन में उससे मजाक करें और बहुत तेज ना बोलें। इससे उसके अंदर फीलिंग आएगी और वह आपका बॉयफ्रेंड बनने के लिए तैयार हो जाएगा।

(और पढ़े – फ्लर्ट करने से पहले जान लें ये फ्लर्टिंग रूल्स…)

बॉयफ्रेंड बनाने का उपाय कॉमन इंटरेस्ट ढूंढे – Boyfriend banane ka upay find common interest in hindi

बॉयफ्रेंड बनाने का उपाय कॉमन इंटरेस्ट ढूंढे - Boyfriend banane ka upay find common interest in hindi

जब लड़के से आपकी हेल्दी बातचीत शुरू हो जाए तो फिर आप नेक्स्ट स्टेप लें। उसकी हॉबी और इंटरेस्ट जानें और देखें कि आपकी हॉबी से कितना मैच कर रहा है। इससे उससे आगे भी कनेक्ट रहने के रास्ते खुल जाते हैं। जैसे कि अगर वह नॉवेल या स्टोरी पढ़ने का शौकीन है और आपका भी सेम इंटरेस्ट है तो नॉवेल को शेयर करके पढ़ें और नॉवेल के कैरेक्टर और स्टोरी के बारे में घंटों बातें करें। उससे उसकी फेवरेट बुक के बारे में पूछें और अपनी फेवरेट बुक के बारे में भी बताएं। इस तरह जब कम्यूनिकेशन शुरू होगा तो फिर धीरे धीरे वह आपको पसंद करने लगेगा और आपका बॉयफ्रेंड बन जाएगा।

(और पढ़े – किसी पुरुष को कैसे आकर्षित करें…)

बॉयफ्रेंड बनाने का आईडिया उसके साथ टाइम बिताएं – Spend time with each other to make boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड बनाने का आईडिया उसके साथ टाइम बिताएं - Spend time with each other to make boyfriend in Hindi

किसी लड़के को अपना बॉयफ्रेंड बनाने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप लड़के के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं। आप क्लास में उसके साथ बैठें, ऑफिस में साथ काम करें और कैंटीन में एक साथ जाएं। इसके अलावा अगर लड़का आपका कलीग या क्लासमेट नहीं है तो उसके साथ टाइम स्पेंड करने के लिए पार्क, रेस्टोरेंट, मूवी या ऐसी ही किसी जगह पर जाएं जहां आप दोनों को डिस्टर्ब करने वाला कोई न हो। आप नोट्स लेने के बहाने उसके घर जा सकती हैं या उसे अपने घर बुला सकती हैं। इस तरह से टाइम निकालकर मिलने से हेल्दी रिलेशनशिप बिल्ड होती है और आपको पता भी नहीं चलेगा कि वह कब आपका बॉयफ्रेंड बन गया।

(और पढ़े – लड़को को क्या पसंद होता है लड़कियों में…)

बॉयफ्रेंड बनाने का आसान तरीका सोशल मीडिया पर बात करें – Use social media to make boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड बनाने का आसान तरीका सोशल मीडिया पर बात करें - Use social media to make boyfriend in Hindi

एक रिसर्च में पाया गया है कि सोशल मीडिया बॉयफ्रेंड बनाने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां लोग सबसे ज्यादा टाइम बिताते हैं और एक दूसरे की प्रोफाइल देखकर इम्प्रेस होते हैं और फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं। अगर आप अपने क्लास, रिलेशन या ऑफिस के लड़के को बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं तो सोशल मीडिया के जरिए आप उससे चैट कर सकती हैं।

इसके अलावा आपके जीवन में कोई लड़का नहीं है और आप बॉयफ्रेंड चाहती हैं तो सोशल मीडिया पर लड़कों से बात शुरू करके और उन्हें अच्छे से परखकर उन्हें अपना बॉयफ्रेंड बना सकती हैं। यह एक ऐसा माध्यम है जहां ज्यादा कुछ प्रोफाइल से ही पता चल जाता है और अपने बारे में बहुत बताने की जरूरत नहीं होती है। जाहिर है कि किसी लड़के को आप अच्छी लगेंगी तो वह हमेशा आपका बॉयफ्रेंड बनना चाहेगा।

(और पढ़े – दूरी नहीं बल्कि नजदीकियां बढ़ाती है लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, जानें क्या कहती है स्टडी!)

बॉयफ्रेंड कैसे बनायें में दोस्तों के साथ पार्टी करें – Boyfriend kaise banaye tips Party with friends in Hindi

बॉयफ्रेंड कैसे बनायें में दोस्तों के साथ पार्टी करें - Boyfriend kaise banaye tips Party with friends in Hindi

अगर आप किसी लड़के को बहुत जल्दी अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं तो उसके दोस्तों से मदद लें। जब भी कोई पार्टी हो और वह उसमें आने वाला हो तो आप जरुर आएं। उसके दोस्तों से अपने बारे में उससे बताने के लिए कहें और मूवी जाने की प्लानिंग करें। अगर आपके घर कोई पूजा हो तो उसके सभी दोस्तों के साथ उसे भी अपने घर बुलाएं। उससे मिलने का कोई भी चांस ना छोड़ें। इसका एक फायदा यह होगा कि जब भी वह आपके साथ होगा तो कुछ ना कुछ बात जरूर करेगा। इससे उसे आपके बारे में जानने का मौका मिलेगा। फिर मिलना जुलना बढ़ेगा और वह आपका बॉयफ्रेंड बन जाएगा।

(और पढ़े – प्यार और दोस्ती में क्या फर्क होता है…)

दोस्त को बॉयफ्रेंड कैसे बनाये में अपना कॉन्फिडेंस बढ़ाएं – Build your confidence to make boyfriend in Hindi

दोस्त को बॉयफ्रेंड कैसे बनाये में अपना कॉन्फिडेंस बढ़ाएं - Build your confidence to make boyfriend in Hindi

कोई लड़का अच्छा लगे तो बैठे बैठे ख्वाब ना देखें बल्कि उससे जल्द से जल्द मिलने की प्लानिंग बनाएं। उसके बारे में लोगों से पता करें कि वह कैसा लड़का है और आपके लिए राइट पर्सन साबित होगा या नहीं। दोस्त को बॉयफ्रेंड बनाने के लिए पूरे कॉन्फिडेंस के साथ आगे बढ़ें और जो कुछ भी जानकारी उसके बारे में मिलती है उसे वेरिफाई करें। मिरर के सामने खड़े होकर रिहर्सल करें कि जब आप उससे मिलेंगी तो क्या बोलेंगी, कहीं आपको बहुत ज्यादा नर्वसनेस तो नहीं हो रही। सभी चीजों की प्रैक्टिस करके अपनी कमजोरियों को दूर कर लें ताकि आप लड़के सामने जाएं तो इतने कॉन्फिडेंस में रहें कि आप उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाकर ही वापस लौटें।

(और पढ़े – लड़की के प्यार के इशारों को कैसे समझें…)

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए डेटिंग करें – Dating for get boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए डेटिंग करें - Dating for get boyfriend in Hindi

जरूरी नहीं है कि जिस लड़के को आप अपना बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं उससे आप ज्यादा मिली ही ना हों या उससे आपने बात ही नहीं की हो। अगर आप उसे पहले से जानती हैं लेकिन आप दोनों के बीच कोई रिलेशनशिप नहीं रही हो तो उसके साथ डेट फिक्स करें और किसी अच्छी जगह पर डेटिंग करने के लिए जाएं। वहां उससे रोमांटिक बातें करें, उसके मूड को समझें और उसे बताएं कि आप उसे पसंद करती हैं। अगर लड़का आपको ठीक से समझता होगा और पसंद करता होगा तो आप बेशक उसे अपना बॉयफ्रेंड बनाने में सक्सेस हो जाएंगी।

(और पढ़े – डेटिंग का मतलब और डेटिंग करने का तरीका…)

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए लेटर लिखें या गिफ्ट दें – Gift dekar banaye boyfriend in Hindi

बॉयफ्रेंड बनाने के लिए लेटर लिखें या गिफ्ट दें - Gift dekar banaye boyfriend in Hindi

चाहे भले ही चिट्ठियों का दौर चला गया हो लेकिन प्रेम पत्र (love letter) पढ़ने पर हमेशा ही एक अलग अनुभूति होती है। आप जिस लड़के को बॉयफ्रेंड बनाना चाहती हैं उससे अपने दिल की बात लव लेटर के जरिए कहें। एक प्रेमपत्र लिखें और किसी डायरी या उसके नोट्स में रखकर उसे वापस दे दें। इससे लड़के को आपके दिल की बात पता चल जाएगी और आपको शब्दों के माध्यम से बहुत कुछ कहने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। बॉयफ्रेंड बनाने का दूसरा रास्ता यह है कि आप उसके बर्थडे या फिर किसी खास अवसर पर उस तरह के गिफ्ट दें जो अक्सर एक गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड को देती है। यह तरीका बॉयफ्रेंड बनाने के लिए बेस्ट माना जाता है।

(और पढ़े – लड़के लड़कियों की इन 10 चीजों पर फिदा होते हैं…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration