कैसे पता करें कि विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित है - How to know if a married woman is attracted to you in Hindi
रिलेशनशिप टिप्स

कैसे पता करें कि विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित है – How to know if a married woman is attracted to you in Hindi

कैसे पता करें कि विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित है - How to know if a married woman is attracted to you in Hindi

क्या कोई विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित है? अगर आपको ऐसा लगता है कि कोई शादी-शुदा महिला आपको चाहती है, लेकिन आप कंफ्यूज्ड हैं, तो कुछ ऐसे तरीके हैं, जो आपको स्पष्ट रूप से बता देंगे कि एक शादीशुदा महिला आपसे प्यार करती है। वैसे तो आज के समय में प्यार करने के लिए उम्र का कोई बंधन नहीं रहा। युवाओं के अलावा 40-50 साल के पुरूष ही नहीं बल्कि, विवाहित महिलाएं भी पुरुषों के प्यार में पड़ने लगी लगी हैं। आज हम इस आर्टिकल में इसी के बारे में चर्चा करने बाले हैं और आपको बताने वाले हैं कि कैसे पता करें कि विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित है (How to know if a married woman is attracted to you in Hindi)।

विशेषज्ञों की मानें, तो शादी-शुदा महिला का किसी गैर पुरूष की ओर आकर्षित होना इस बात का संकेत है कि वह अपनी शादीशुदा जिन्दगी में खुश नहीं है या अपने साथी से संतुष्ट नहीं है। ऐसे में जब उनकी अपने पति से दूरी बनने लगती है, तो न चाहते हुए भी वह किसी गैर पुरूष के करीब जाने लगती हैं, जो उन्हें अपने जीवनसाथी से ज्यादा प्यारा और अच्छा लगने लगता है। लेकिन अगर आप एक पुरूष हैं और ये समझने में आपको परेशानी हो रही है कि विवाहित महिला आपको पसंद करती है या नहीं, तो यह जानने के लिए हमारे इस लेख को जरूर पढ़ें। इसमें हम आपको कुछ ऐसे प्रभावी तरीके बताएंगे, जिन्हें पढ़कर आपको समझने में आसानी होगी कि शादीशुदा महिला आपकी ओर आकर्षित है और आपसे बेहद प्यार करती है।

लेकिन इन तरीकों को फॉलो करने से पहले ये जानना बहुत जरूरी है कि शादीशुदा होते हुए भी महिलाएं गैर पुरूष की ओर आकर्षित क्यों होती है।

शादी-शुदा महिलाएं पुरूषों की ओर आकर्षित क्यों होती हैं – Why married women attracted to men in Hindi

शादी-शुदा महिलाएं पुरूषों की ओर आकर्षित क्यों होती हैं - Why married women attracted to men in Hindi

अब तक ऐसा माना जाता था, कि शादी-शुदा पुरूष ही महिलाओं के प्यार में पड़ते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। शादीशुदा महिलाओं भी पुरूषों की ओर आकर्षित होती हैं। चाहे महिला हो या पुरूष अगर वो शादीशुदा होकर भी विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षित है, तो इसे एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर कहा जाता है। हालांकि, महिलाओं के ऐसा करने के पीछे एक नहीं, बल्कि कई कारण होते हैं। कई बार पति से सेक्सअुल सेटिसफेक्शन न मिलने की वजह से ऐसा होता है, या फिर शादीशुदा जिन्दगी में कलह भी ऐसा करने की एक वजह होती है। शादी के बाद अचानक से अपने पाटर्नर से मोह भंग हो जाने के बाद भी शादीशुदा महिलाएं दूसरे पुरूषों की ओर आकर्षित होने लगती हैं। आपको बता दें कि, शादीशुदा महिलाएं यूं ही किसी पर भी फिदा नहीं होती। वह किस तरह के पुरूषों की ओर जल्दी आकर्षित होती है, ये हम आगे आपको बताने जा रहे हैं।

(और पढ़े – संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है…)

शादीशुदा महिलाएं कैसे पुरूषों के प्रति आकर्षित होती हैं – How are married women attracted to men in Hindi

शादीशुदा महिलाएं कैसे पुरूषों के प्रति आकर्षित होती हैं - How are married women attracted to men in Hindi

पुरूषों को महिलाओं को आकर्षित करने के लिए क्या कुछ नहीं करना पड़ता, फिर भी उनके लिए ये काफी चैलेंजिंग होता है। ऐसे में ये जानना बेहद जरूरी है कि महिलाआएं कैसे पुरूषों की ओर आकर्षित होती हैं। हाल ही में प्रकाशित एक शोध में बताया गया है, कि धीमी और भारी आवाज वाले पुरूष महिलाओं को बेहद आकर्षित करते हैं। पर्सनालिटी एंड इंडिविजुअल डिफरेंस जर्नल में प्रकाशित शोध की मानें, तो आवाज की तीव्रता और विपरीत सेक्स के प्रति आकर्षण का गहरा कनेक्शन है।

लगभग 87 महिलाओं पर किए गए शोध के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है, कि महिलाओं को धीमी आवाज वाले पुरूष काफी रोमांटिक लगते हैं। मैरिड वुमन कैसे पुरूषों की ओर आकर्षित होती हैं, ये तो आपने जान लिया है। अब आगे आपको उन सभी तरीकों की जानकारी मिल पाएगी, जिसे लेकर आप स्पष्ट हो पाएंगे कि एक मैरिड वुमन आपको पसंद करती है या नहीं।

(और पढ़े – क्या करें कि लड़का आपसे प्यार करने लगे…)

कैसे पता लगाएं कि एक विवाहित महिला आप की ओर आकर्षित है – How to know if a married woman is attracted to you in Hindi

कैसे पता लगाएं कि एक विवाहित महिला आप की ओर आकर्षित है - How to know if a married woman is attracted to you in Hindi

चाहे महिला विवाहित हो या अविवाहित, किसी पुरूष के प्रति आकर्षण के संकेत समान हैं। पुरूष के सामने वह बहुत मुस्कुराएगी। वह अपनी ठुड्डी को नीचे की ओर झुकाते हुए आपकी ओर देखेगी। वह पुरूष को आकर्षित करने के लिए वह अपनी आंखों के सामने के बालों को बार बार हटाएगी। इसके आलावा हम आपको नीचे और भी कई संकेत बता रहे हैं, जिससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि क्या वाकई शादीशुदा महिला आपको पसंद करती है।

(और पढ़े – कैसे किसी लड़की को अपने प्यार में डालें…)

बिहेवियर में होगा बदलाव

अगर कोई मैरिड वुमन आपको पसंद करती है, तो उसके बदले हुए व्यवहार से भी आप बहुत कुछ समझ सकते हैं। जैसे, वो आपके सामने आते ही बचकानी हरकत करने लगेगी। कुछ अलग भाषा का प्रयोग करेगी। जैसे उसकी भाषा में चुलबुलापन बढ़ जाएगा। यह ऐसा संकेत है जो बताता है कि शादी-शुदा महिला आपकी ओर आकर्षित है, अब आंगे आपकी समजदारी की आप इसे किस तरह से लेते हैं।

बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें

बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान दें

विवाहित महिला किसी पुरूष से प्यार करती है, तो वह उसके करीब जाने की हर संभव कोशिश करती है। इस दौरान उसकी बॉडी लैंग्वेज को समझना बेहद जरूरी है। अगर महिला हर वक्त आपके करीब रहने की कोशिश करे, बात करते समय बार-बार आपका हाथ पकड़े, आपको छूने की कोशिश करे, तो समझ लीजिए कि वो आपकी ओर आकर्षित है।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

पैरों पर ध्यान दें

अगर आप कंफ्यूज हैं, कि विवाहित महिला आपसे प्यार करती है या नहीं, तो सबसे पहले उसके पैरों की ओर ध्यान दें। क्योंकि साथ बैठने के दौरान महिला के पैर पुरूष के प्रति आकर्षण का संकेत देते हैं। एक महिला आपके साथ बैठते हुए अपनी जांघों को एक से कई बार ब्रश करेगी। वह अपने पैरों को क्रॉस कर सकती है। अपने घुटनों और पैरों की उंगलियों को आपसे छूने की कोशिश कर सकती है। ऐसा करके वह आदमी की ओर इशारा करके बताती है, कि वो उसे नोटिस कर रही है।

आवाज में परिवर्तन देखें

अगर शादीशुदा महिला आपको पटाने की कोशिश कर रही है, तो उसकी आवाज पहले से काफी चुलबुली हो जाएगी। पुरूष के कुछ भी कहने पर उसे अट्रैक्ट करने के लिए “शानदार” शब्द का प्रयोग कर सकती है। इस दौरान उसकी आवाज का स्वर और अधिक एनिमेटिड और फ्रेंडली हो जाएगा। इससे ये साफ पता लगाया जा सकता है, कि उसे आपकी मौजूदगी पसंद है और वह आपसे प्यार करने लगी है।

शादी-शुदा महिला आपकी ओर आकर्षित है यदि अप्रोच करे

अगर कोई भी विवाहित महिला आपसे कहे, कि मेरे पति को कोई फर्क नहीं पड़ता, अगर मैं आपके करीब रहूं तो। ऐसा केवल वही महिला की सकती है, जो आपकी ओर आकर्षित हो या आपको पसंद करने लगी हो।

(और पढ़े – जानें, प्यार होने की क्या हैं निशानियां…)

इश्कबाजी वाले डायलॉग बोले

इश्कबाजी वाले डायलॉग बोले

अगर कोई विवाहित महिला आपसे प्रेम करती है, तो वह हर बात पर इश्कबाजी वाली टिप्पणियां करेगी। इसके अलावा वह कुछ चुटकुले सुनाकर आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास करेगी। अगर वाकई आपके साथ ऐसा हो रहा है, तो समझ जाएं कि वह आपके प्रेम में है।

आपका पक्ष ले

कई बार ऑफिस में काम करते हुए शादीशुदा महिला सहकर्मी भी आपकी ओर आकर्षित हो सकती हैं, पर इतनी जल्दी ये सब समझ नहीं आता। अगर कोई महिला अन्य सहकर्मियों के सामने हर वक्त आपकी बात का पक्ष ले, आपके अच्छे काम की प्रशंसा करे, आपके असाइनमेंट में मदद करे, आपको अवॉर्ड या प्रमोशन दिलाने के लिए जी-जान लगा दे, तो आपको समझ जाना चाहिए, कि वह आपको खुश करने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वो आपकी तरफ आकर्षित है।

(और पढ़े – क्या ऑफिस में अफेयर होना ठीक है? यदि आपका ऑफिस में चल रहा है चक्‍कर, तो ये हो सकते हैं फायदे और नुकसान…)

जलन महसूस करे

अगर आप किसी अन्य महिला या सहर्मी के करीब हों, तो उसे जलन महसूस होगी। हो सकता है कुछ देर तक वह आपसे बात न करे, आपसे मुंह तक फेर ले। अगर आप ऐसा महसूस करते हैं, तो समझ जाएं कि उसके दिमाग में आपको लेकर कुछ न कुछ जरूर चल रहा है और वह विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित है।

उसके देखने का अंदाज

उसके देखने का अंदाज

जब भी आपको ऐसा लगे कि कोई विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित हो रही है, तो उसके आपको देखने के अंदाज पर जरूर गौर करें। वह आपको बड़ी ही मोहक रूप से देखेगी। ज्यादातर महिलाएं पुरूषों के सामने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में शर्माती हैं। ऐसी महिलाएं आपको विचारोत्तेजक तरीके से सीधे आंखों से देखकर आपको मोहक लुक देंगी।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

अजीब टाइम पर मैसेज करे

वैसे ऐसा अविवाहित या विवाहित महिला दोनों ही कर सकती हैं। अगर कोई भी महिला आपको ऑड टाइमिंग जैसे रात 12 बजे के बाद मैसेज करे, तो संभवत: वह आपके करीब रहना चाहती है। ऑड टाइमिंग पर मैसेज करने का मतलब यह है, कि इस वक्त वह आपके बारे में सोच रही है। आपको बता दें कि, चैटिंग रिश्ते की शुरूआत करने के एक तरीकों में से एक है। अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है, तो पक्का है कि शादीशुदा महिला आपसे प्यार कर बैठी है।

शादी-शुदा महिला आपको चाहती है यदि पर्सनल सवाल पूछे

यदि एक विवाहित महिला आपके साथ संबंध बनाना चाहती है या आपकी ओर आकर्षित है, तो वह आपकी फैमिली या लव लाइफ के बारे में पर्सनल सवाल जरूर पूछेगी। लेकिन अपने संबंधों के बारे में बात करने से बचेगी। खासकर, अगर आप उसके बारे में बहुत ज्यादा नहीं जानते हैं, तो। हो सकता है आपके ज्यादा जोर देने पर वह बता भी दें, लेकिन अपने पति या साथी के बारे में कुछ नकारात्मक बात जरूर कहेगी, ताकि आप उसके लिए बेहतर विकल्प महसूस कर सकें।

(और पढ़े – लड़की या महिला की बॉडी लैंग्वेज से जानें वह आपके साथ सोना चाहती है या आपके साथ सेक्स करने की इच्छा रखती है….)

करीब रहने का मौका तलाशे

करीब रहने का मौका तलाशे

जब कोई विवाहित महिला पुरूष से प्रेम करने लगे, तो वह हर पल उसके आसपास रहने की कोशिश करती है। जैसे लंच के दौरान आपके साथ बैठकर खाना खाएगी या फिर साथ में चाय पीने या कहीं बाहर घूमने जाने का ऑफर देगी। अगर कोई विवाहित महिला ऐसा करे, तो समझ जाएं, कि वह आपसे मन ही मन प्यार करने लगी है।

शादी-शुदा महिला आपको चाहती है यदि नजरें चुराकर देखे

अगर आपकी कोई शादीशुदा महिला सहकर्मी आपको पसंद करती है, तो वो आपको दिनभर घूरती रहेगी। आप डेस्क पर बैठे हों या फिर ऑफिस से बाहर निकल रहे हों, अपने दोस्तों के साथ हों, तो वो नजरें चुराकर आपको देखेगी। अगर वो आपको देखना बंद नहीं करती, तो वह निश्चित रूप से आपकी ओर आकर्षित है।

आपके साथ अहसज महसूस न करना

यदि आप अपनी शादीशुदा महिला सहकर्मी को छूते हैं और वह अहसज महसूस न करे, तो यह बहुत स्पष्ट संकेत है कि वह आपको पसंद करती है।

(और पढ़े – लड़की के प्यार के इशारों को कैसे समझें…)

दोस्तों को आपके बारे में बताए

अगर कोई शादीशुदा महिला आपको बेहद पसंद करती है, तो वह अपने दोस्तों को आपके बारे में जरूर बताएगी और यह एक निश्चित संकेत होगा कि वह आपको अपना बनाना चाहती है।

शादी-शुदा महिला आपको चाहती है यदि आई कॉन्टेक्ट बनाए

यदि विवाहित महिला लगातार आपके साथ आई कॉन्टेक्ट रखे, तो इसका मतलब है कि वह आपके प्यार में है और आपकी ओर आकर्षित होने से खुद को रोक नहीं पा रही  है। वह कई बार अपने लुक, इशारों के साथ आपको बहकाने की कोशिश कर सकती है।

महिला आपकी ओर आकर्षित होने के दौरान कौन-कौन से संकेत दे सकती है, ये तो आपने पढ़ लिया। इनमें से किसी भी संकेत का अंदेशा आपको हो जाए, तो आपको क्या करना, इस बारे में जानने के लिए हमारा लेख पढ़ते रहें।

(और पढ़े – महिलाओं की ये 6 ख़ूबियाँ जो पुरुषों को करती हैं आकर्षित…)

क्या करें, जब विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित हो – What to do when a married woman is interested to you in Hindi

क्या करें, जब विवाहित महिला आपकी ओर आकर्षित हो - What to do when a married woman is interested to you in Hindi

अब जब आप जान चुके हैं, कि शादीशुदा महिला आपके बारे में क्या सोचती है, तो आपको एक कदम उठाना चाहिए। हालांकि आपकी मर्दाना प्रवृति आपको आगे बढ़ने के लिए मजबूर कर सकती है, लेकिन याद रखें, कि विवाहित महिला सहकर्मी या दोस्त के साथ संबंध रखने से खुशहाल जीवन नहीं बिताया जा सकता। ऐसे रिश्तों में भले ही आपकी शारीरिक जरूरत पूरी हो जाएं, लेकिन खुशी कभी नहीं मिलती। ऐसा इसलिए, क्योंकि, पहली बात तो वह शादीशुदा है। अगर उसके पति को पता चल जाए, कि आप दोनों का अफेयर चल रहा है, तो आपके लिए खतरा बढ़ सकता है।

दूसरा यह कि शादीशुदा महिला से प्रेम करना स्वास्थ्य खतरों से आपको अवगत कराता है। हो सकता है कि वह महिला किसी और अन्य पुरूषों के भी संपर्क में हो। विशेषज्ञों की मानें, तो सब कुछ जानते हुए भी विवाहित महिला के साथ संबंध रखना न केवल नैतिक रूप से अनुचित है, बल्कि इस तरह के रिश्ते से आपको संतुष्टि नहीं मिलेगी। हालांकि अगर आपको लगता है कि संबंध बनाना ठीक नहीं है, तो आप उसके लिए कुछ उपाय कर सकते हैं।

  • पहले अपने लिए कुछ जमीनी नियम निर्धारित करें। उदाहरण के तौर पर आप उसे कुछ समय के लिए टेक्स्ट या मैसेज न करने के लिए कह सकते हैं।
  • हमेशा अपने कार्यस्थल का सम्मान करें और कुछ भी अंतरंग करने से बचें।
  • यदि आप खुद को ऐसी स्थिति में पाते हैं, जहां शादीशुदा महिला आपको संकेत भेज रही है, तो उसके संकेतों को अनदेखा करें।

इस लेख को पढ़ने के बाद आपको ये निश्चित रूप से पता चल जाएगा, कि कोई विवाहित महिला आपमें रूचि रखती है या कैसे पता करें कि शादी-शुदा महिला आपकी ओर आकर्षित है, और अगर उसे आप में दिलचस्पी है, तो आपको क्या करना है। ध्यान रखें, इस मामले में फैसला सोच-समझकर करें। क्योंकि वो एक विवाहित महिला है, उसके साथ जीवन बिताना आपके लिए इतना आसान नहीं होगा और न ही आप उसके साथ खुश रह पाएंगे। इसलिए अगर महिला आपसे प्यार भी करती हो, लेकिन स्थिति सामान्य न हो, तो ऐसे में उससे दूरी बना लेना ही बेहतर है।

(और पढ़े – रिलेशनशिप टिप्स यह 5 चीज करने से आपके पार्टनर आपसे नहीं जाएंगे दूर…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration