ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका - Homemade Cream for breast enlargement in Hindi - Healthunbox
महिला स्वास्थ्य की जानकारी

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका – Homemade Cream for breast enlargement in Hindi

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका - Homemade Cream for breast enlargement in Hindi

Homemade Cream for breast enlargement in Hindi: हर महिला का सपना होता है कि उसके स्तन बड़े और सुडौल हो। यदि आप भी ब्रेस्ट को बढ़ाना चाहती है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका बताएंगे।

ब्रेस्ट का सही आकार देखने में आकर्षक लगता है, यह महिलाओं की सुंदरता को और अधिक बढ़ा देता है। ब्रेस्ट का सही शेप महिलाओं में आत्मविश्वास को बढ़ता है और उन पर सभी प्रकार के कपड़े अच्छे लगते है।

जिन महिलाओं का स्तन बहुत छोटा और सपाट होता है वो हीन भावना से ग्रसित होती हैं और उनमें आत्मविश्वास की कमी हो जाती है। महिलाओं के बड़े स्तन को आकर्षण का केंद्र माना जाता है। आज के इस लेख में हम आपको ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका बताएंगे।

विषय सूची

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए होममेड क्रीम – Breast badhane ke liye Homemade cream in Hindi

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए होममेड क्रीम - Breast badhane ke liye Homemade cream in Hindi

स्तन महिलाओं के शरीर का एक अहम हिस्सा है। यह आमतौर पर आठ साल की उम्र के बाद विकसित होना शुरू होता है और बीस सालों तक बढ़ता है। हालांकि यह शरीर के आकार पर भी निर्भर करता है।

यहाँ पर ब्रेस्ट साइज़ को बढ़ाने के लिए घर पर बने क्रीम बनाने का तरीका दिया गया है। इसका उपयोग करके आप आसानी से अपने स्तनों के आकर को बढ़ा सकते है। आइये इसे विस्तार से जानते है।

(और पढ़ें – सात दिनों में घर पर ब्रेस्ट साइज कैसे बढ़ाएं)

ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम के लिए मेथी का इस्तेमाल करें – Breast badhane ki cream ke liye methi ka istemaal kare

ब्रेस्ट बढ़ाने की क्रीम के लिए मेथी का इस्तेमाल करें - Breast badhane ki cream ke liye methi ka istemaal kare

स्तनों के आकार को बढ़ाने के लिए आप मेथी के बीज का क्रीम बना कर इसका इस्तेमाल कर सकते है। स्तन को सुडौल और आकर्षक बनाने के लिए फायदेमंद जड़ी बूटी के रूप में मेंथी को जाना जाता है। मेंथी में पाए जाने वाले विटामिन (vitamin) और एंटीआक्सिडेंट (antioxidant) स्‍तन की कोशिकाओं को कई तरह के नुकसान से बचाते हैं और स्तनों के आस-पास की त्वचा में कसाव लाकर ब्रेस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाती है।

इसके लिए आप एक गिलास पीने का पानी लेकर इसमें दो चम्मच मेथी के बीज को डाल कर रात भर के लिए रख दें। सुबह इस पेस्‍ट से 15 मिनिट तक अपने स्‍तनों की मालिश करें। फिर इसे गुनगुने पानी से धोएं। आप इस प्रक्रिया को सप्‍ताह में दो बार दोहराएं।

स्तन बढ़ाने वाली होममेड क्रीम कोकोआ बटर और विटामिन ई – Stan badhane wali Homemade cream cocoa butter aur vitamin

स्तन बढ़ाने वाली होममेड क्रीम कोकोआ बटर और विटामिन ई - Stan badhane wali Homemade cream cocoa butter aur vitamin

महिलाएं अपने स्तनों को बढ़ाने में कोकोआ बटर और विटामिन ई से घर पर बने क्रीम का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं जो आपके स्किन के हेल्थ के लिए जरूरी होते हैं।

इसके लिए आप सबसे पहले चार चम्मच विटामिन ई तेल और चार चम्मच कोकोआ बटर को अच्छी तरह से मिलकर धीमी आंच पर गर्म कर लें। अब इसमें दो चम्मच मेथी के बीज का जूस और एक चम्मच  पुईरारिआ मिरिफिका पाउडर (Pueraria Mirifica powder) को भी मिला दें।

अब इस मिश्रण को फिर थोड़ा सा गर्म करें और फिर ठंडा करके अपने स्तनों पर लगाएं। इस पेस्‍ट से 15 मिनिट तक अपने स्‍तनों की मालिश करें। फिर इसे गुनगुने पानी से धोएं। आप इस प्रक्रिया को सप्‍ताह में दो बार दोहराएं।

(और पढ़ें – शीया बटर के फायदे, उपयोग और नुकसान)

सौंफ से ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका – Souf se Breast badhane ke liye cream banane ka tarika

सौंफ से ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका - souf se Breast badhane ke liye cream banane ka tarika

सौंफ कई प्रकार के पोषक तत्वों से भरा हुआ है इसलिए लोग इसका उपयोग खाने के लिए करते है। ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए भी सौंफ का प्रयोग किया जा सकता है। सौंफ से ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने के लिए आप दो कप पानी में दो चम्मच सौंफ, तीन चम्मच मेथी के बीज, दो चम्मच मुलेठी और दो चम्मच जीरा को मिलकर पानी को उबल लें।

फिर इस मिश्रण को छानकर एक बर्तन में रख लें। अपनी पसंद का बॉडी लोशन लेकर इसमें 2-3 इस मिश्रण को मिलाएं और अपने स्तनों पर लगाएं। इस पेस्‍ट से 15 मिनिट तक अपने स्‍तनों की मालिश करें। फिर इसे गुनगुने पानी से धोएं। आप इस प्रक्रिया को सप्‍ताह में दो बार दोहराएं।

(और पढ़ें – सौंफ का पानी पीने के फायदे और नुकसान)

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए मार्शमैलो पाउडर से बनाएं क्रीम – Breast size badhne ke liye marshmallow powder se banaye cream

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के लिए मार्शमैलो पाउडर से बनाएं क्रीम - Breast size badhne ke liye marshmallow powder se banaye cream

अपने स्तनों को बढ़ाने और सुडौल बनान के लिए मार्शमैलो पाउडर का उपयोग लाभदायक होता है। मार्शमैलो पाउडर का क्रीम बनाने के लिए आप एक चम्मच मार्शमेलो पाउडर, एक चम्मच गुलाब जल और 1/4 चम्मच हल्दी को अच्छी तरह से मिला लें।

अब इस पेस्ट का इस्तेमाल ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम की तरह उपयोग करें। इस पेस्‍ट से 15 मिनिट तक अपने स्‍तनों की मालिश करें। फिर इसे गुनगुने पानी से धोएं। आप इस प्रक्रिया को सप्‍ताह में दो बार दोहराएं।

(और पढ़ें – स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय और नुस्खे)

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए लाल मसूर से बनी क्रीम –  Breast badhane ke liye lal masoor se bani cream

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए लाल मसूर से बनी क्रीम -  Breast badhane ke liye lal masoor se bani cream

लाल मसूर की दाल को हम त्‍वचा सौंदर्य उत्पाद के रूप में उपयोग करते हैं। इसका उपयोग स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए भी किया जा सकता है। लाल मसूर की दाल का उपयोग करने के लिए आप सबसे पहले इसे एक गिलास पानी में रात भर के लिए भिगोकर रख दें।

सुबह इस दाल को मिक्सर में डालकर एक चिकना पेस्ट बना लें। अब इस ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम को स्तनों पर लगाएं। कुछ देर तक इसे लगा रहने दें, फिर क्रीम को गुनगुने पानी से धोएं। आप इस प्रक्रिया को सप्‍ताह में दो बार दोहराएं।

(और पढ़ें – मसूर दाल फेस पैक इन हिंदी)

एलोवेरा से बनाएं ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम – Use Aloe Vera to make breast enlargement Cream in Hindi

एलोवेरा से बनाएं ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम - Use Aloe Vera to make breast enlargement Cream in Hindi

सौंदर्य उपचार में एलोवेरा का सदियों से इस्तेमाल किया जाता रहा है। स्तनों के आकर को बढ़ाने के लिए आप एलोवेरा का इस्तेमाल करें। स्तन को सुडौल और आकर्षक बनाने के लिए, एलोवेरा की पत्तियों से जेल को निकलकर उसमे बराबर मात्रा में शहद मिला लें।

इस पेस्ट को एक बोतल में भरकर फ्रिज में रखें ताकि यह अच्छी तरह से जम जाए। इस जमे हुए मिश्रण से अपने स्तनों की मालिश करें। इस पेस्‍ट से 15 मिनिट तक अपने स्‍तनों की मालिश करें। फिर इसे गुनगुने पानी से धोएं।

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका एसेंशियल ऑयल – Essential Oils Homemade Creams for breast enlargement in Hindi

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका एसेंशियल ऑयल - Essential Oils Homemade Creams for breast enlargement in Hindi

एसेंशियल ऑयल से एक हफ्ते तक रोजाना ब्रेस्ट की अच्छी तरह मालिश करने से स्तन की साइज बढ़ जाती है और ब्रेस्ट सुडौल और बहुत उभरे हुए दिखायी देते हैं। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए मेथी के तेल, जैतून के तेल, लेमन ग्रास और गुलमेहंदी के तेल से मालिश करना फायदेमंद होता है।

इन सभी तेलों में पर्याप्त मात्रा में एंजाइम, स्टीरॉयड और एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो स्तन में ब्लड फ्लो को बढ़ाते हैं और स्तन की मांसपेशियों को बढ़ाते हैं। इनमें से किसी एक एशेंसियल ऑयल में नारियल तेल की कुछ बूंदे मिलाकर उसे हल्का गर्म कर लें और गुनगुने तेल से अपने स्तनों की मालिश करें। एक हफ्ते में आपका ब्रेस्ट फुला हुआ दिखेगा।

(और पढ़ें – ब्रेस्ट बढ़ाने का आयल )

यहाँ पर  ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए क्रीम बनाने का घरेलू तरीका (Homemade Cream for breast enlargement in Hindi) और स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए तरीके के बारे में जानकारी दी गई है। यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration