सेक्स एजुकेशन

बेहतर सेक्स के लिए इस चीज का उपयोग करें – Use This Thing For Better Sex In Hindi

बेहतर सेक्स के लिए इस चीज का उपयोग करें - Use This Thing For Better Sex In Hindi

आज के समय में सेक्स करना बिल्कुल सामान्य हो गया है लेकिन सेक्स से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं, जिन्हें लोग अभी भी नहीं जानतें हैं। उन्हीं चीजों में से एक है सेक्स के समय लुब्रिकेशन का इस्तेमाल करना। सेक्स के समय, लुब्रिकेंट का उपयोग सेक्स को अधिक सरल और खुशनुमा बनाने के लिए किया जाता है। लुब्रिकेंट आपके सेक्स को अधिक सेंसेटिव बनाने में भी मदद करता है। इसके कारण सेक्स के दौरान आपके प्राइवेट पार्ट में सूखापन नहीं होता है।

जब पुरुष और महिलाएं सेक्स क्रिया में शामिल होने जा रहे होते हैं, तब स्वाभाविक रूप से उनके निजी अंगों में एक प्रकार का चिपचिपा पदार्थ (चिकनाई) निकलने लगता है। यह प्राकृतिक स्नेहक सेक्स के दौरान निजी अंगों में कोई गड़बड़ी पैदा नहीं करता है, लेकिन जब आप लंबे समय तक यौन गतिविधि में रहना चाहते हैं, तो यह स्नेहक अक्सर सूख जाता है। ऐसे में आपको बाहर से लुब्रिकेंट लेकर उसका इस्तेमाल लुब्रिकेशन की तरह करना चाहिए और सेक्स का मजा लेना चाहिए। इससे आपको सेक्स का आनदं भी बढ़ जायेगा और कोई परेशानी भी नहीं होगी जैसे जलन और दर्द आदि।

सेक्स लुब्रिकेंट के प्रकार

सेक्स लुब्रिकेंट के प्रकार

तेल युक्त लुब्रिकेंट

बेबी ऑइल, मिनरल ऑयल, पेट्रोलियम युक्त क्रीम या स्किन पर लगाने वाली क्रीम को तेल से चिकनाई दी जाती है। ये सभी के घरों में आसानी से मिल जाते हैं। लेकिन इनके इस्तेमाल से कंडोम के फटने का खतरा रहता है। इसके अलावा, घरों में लंबे समय तक रखे रहने पर उनकी गुणवत्ता भी कई बार बिगड़ जाती है। साथ ही, यह आपके शुक्राणुओं की गुणवत्ता को भी कम कर सकता है। इसलिए यदि आप प्रेग्नेंट होने के लिए सेक्स कर रही हैं तो तेल युक्त लुब्रिकेंट का इस्तेमाल न करें।

(और पढ़े – सेक्स लुब्रिकेंट के प्रकार और उपयोग की जानकारी…)

पानी युक्त स्नेहक

ऐसे स्नेहक को सामान्य स्तर के स्नेहक कहा जाता है। इस तरह के स्नेहक के लिए बाजार में कई प्रकार के उत्पाद मौजूद हैं। ऐसे लुब्रिकेंट्स में नमक का स्तर कम होता है और इससे आपकी प्रजनन क्षमता पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है। इसके अलावा, यह सेंसेटिव स्किन पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस प्रकार के लुब्रिकेंट का कोई टेस्ट नहीं होता है और यह प्राकृतिक लुब्रिकेंट की तरह ही होता है, इसलिए यह आपको ओरल सेक्स के दौरान नुकसान नहीं पहुंचाता है। कंडोम के साथ भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

सिलिकॉन युक्त लुब्रिकेंट

इस तरह के लुब्रिकेंट पानी युक्त लुब्रिकेंट की तुलना में अधिक सुरक्षित होते हैं। आप सेक्स के दौरान कंडोम का उपयोग करके भी उनका उपयोग कर सकते हैं। इस प्रकार के सिलिकॉन युक्त उत्पाद अन्य प्रकार के स्नेहक की तुलना में अधिक समय तक न सूखने के लिए बने हैं। इसके साथ ही इसके उपयोग से आपकी त्वचा अधिक कोमल और मुलायम हो जाती है।

अक्सर सेक्स के दौरान सही लुब्रिकेसन न होने पर दर्द और जलन का सामना करना पड़ता है इन सब समस्याओं से बचने के लिए सही तरह के लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि आप सेक्स का बेहतर मजा ले सकें। अब तो आप समझ ही गए होगें कि बेहतर सेक्स के लिए किस चीज का उपयोग करें।

बेहतर सेक्स के लिए इस चीज का उपयोग करें आज के समय में सेक्स करना बिल्कुल सामान्य हो गया है लेकिन सेक्स से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं, जिन्हें लोग अभी भी नहीं जानतें हैं। उन्हीं चीजों में से एक है सेक्स के समय लुब्रिकेशन का इस्तेमाल करना। अक्सर सेक्स के दौरान सही लुब्रिकेसन न होने पर दर्द और जलन का सामना करना पड़ता है इन सब समस्याओं से बचने के लिए सही तरह के लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करना चाहिए।

(और पढ़े – घर पर ऐसे बनाएं घरेलू सेक्स लुब्रिकेंट…)

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration