एलोवेरा से बढ़ाएं स्तनों का आकार - Aloe Vera For Breast Growth In Hindi - Healthunbox
महिला स्वास्थ्य की जानकारी

एलोवेरा से बढ़ाएं स्तनों का आकार – Aloe Vera For Breast Growth In Hindi

एलोवेरा से बढ़ाएं स्तनों का आकार - Aloe Vera For Breast Growth In Hindi

ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने में मददगार है एलोवेरा (Aloe Vera For Breast Growth In Hindi), जानें कैसे। हर लड़की अपना फिगर परफेक्ट रखना चाहती है क्योंकि परफेक्ट बॉडी शेप उसकी पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा होता है। इसके लिए लड़की के स्तन का आकार बहुत मायने रखता है। कुछ लड़कियों के ब्रैस्ट का आकार नेचुरली ही बड़ा होता है, लेकिन कुछ लड़कियों के ब्रेस्ट छोटे होतें हैं जिसके लिए कई लड़कियां अपने स्तन के आकार को बढ़ाने के लिए कई रसायनों युक्त क्रीम या अन्य प्रोडक्ट का सहारा लेती हैं, जो उनकी हेल्थ पर हानिकारक प्रभाव भी डाल सकते हैं।

अगर आप भी अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए उन्हीं तरीकों का इस्तेमाल कर रही हैं और कोई भी सफल परिणाम नहीं मिल रहा है तो ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल (Aloe Vera for breast growth in Hindi) करके देखें। इस लेख में आप जानेगी एलोवेरा से ब्रेस्ट साइज कैसे बढ़ाये (aloe vera se breast size kaise badhaye) के बारे में।

एलोवेरा को स्तन के आकार को बढ़ाने के लिए एक प्रभावी घरेलू नुस्खा माना जाता है और इसका कोई साइड-इफेक्ट भी नहीं है। आप अपने स्तनों में एलोवेरा से मसाज (how to massage breast with aloe vera in hindi) भी कर सकतीं हैं आइए जानते हैं कैसे ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने में मददगार है एलोवेरा (How to increase breast size with aloe vera)।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए एलोवेरा का उपयोग – How To Use Aloe Vera To Increase Breast Size In Hindi

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए एलोवेरा का उपयोग - How To Use Aloe Vera To Increase Breast Size In Hindi

अगर आप भी कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करके थक चुकी हैं और आपके स्तन में कोई अंतर नहीं आया है, तो आप एलोवेरा का इस्तेमाल ब्रैस्ट बढ़ाने के लिए कर सकतीं हैं। एलोवेरा कई स्वास्थ्य लाभों और त्वचा के लिए जाना जाता है। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि एलोवेरा स्तन बढ़ाने में भी कारगर है। आइए इस लेख के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि अपने स्तन को बढ़ाने के लिए एलो वेरा का उपयोग कैसे करें।

एलोवेरा जूस

एलोवेरा जूस

आपने कई बार सुना होगा कि एलोवेरा जूस पीने से आपकी त्वचा का रंग साफ होता है और आपका पाचन तंत्र मजबूत होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह आपके स्तन को भी बढ़ाता है।

एलो वेरा को पानी में मिलाकर या स्मूदी में मिलाकर पियें। एलोवेरा में पाया जाने वाला एमिनो एसिड स्तन के आकार को बढ़ाने में मददगार माना जाता है।

आपको बस इतना करना है कि एलोवेरा लें और इसे बीच में काटें और इसका जैल निकाल लें और इसका सेवन करें। यदि आप इसे नियमित रूप से पीती हैं, तो यह आपके ब्रैस्ट को बढ़ाने में अधिक प्रभावी साबित होगा।

एलोवेरा और हल्दी का पेस्ट

एलोवेरा और हल्दी का पेस्ट

एलोवेरा जेल में एक चम्मच हल्दी मिलाएं और विटामिन ई तेल की कुछ बूंदें मिलाएं। फिर इस पेस्ट को 15 मिनट तक स्तन पर लगाएं। बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें और फिर ठंडे पानी से धो लें।

रात में दो चम्मच एलोवेरा जेल को दो चम्मच विटामिन ई ऑयल के साथ मिलाकर अपने स्तन पर लगाएं।

सुनिश्चित करें कि आप कम से कम तीन मिनट के लिए अपने स्तनों की मालिश करें, फिर, एक तौलिया का उपयोग करके अपने स्तन को साफ करें और बिस्तर पर सोने जाएं।

एलोवेरा और अदरक

एलोवेरा और अदरक

एक और बढ़िया एलोवेरा रेसिपी जिसका उपयोग आप अपने स्तन को बड़ा करने और उन्हें अधिक लिफ्ट देने के लिए कर सकती हैं वह है एलोवेरा के साथ अदरक को शामिल करना।

सबसे पहले, आप एलोवेरा जेल के पांच बड़े चम्मच के साथ दो चम्मच अदरक पाउडर या अदरक को पीसकर उसके रस को उसमे मिलाएं। फिर इस पेस्ट से अपने स्तनों को मसाज करें।

एलोवेरा से स्तन की मालिश कैसे करें (How to massage breast with aloe Vera)

हर रात, प्रत्येक स्तन पर एक चम्मच जेल लगाकर, बहुत धीरे-धीरे एलोवेरा जैल से ब्रैस्ट की मालिश करें, फिर, कम से कम दस मिनट के लिए उस जेल को ब्रेस्ट में ही लगा छोड़ दें।

ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने का यह एक जादुई नुस्खा है जिसका उपयोग आप जब चाहे तब अपने स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए कर सकती हैं।

चूँकि अदरक हमारी त्वचा के लिए काफी इरिटेटिंग है और इससे आपके स्तन सूज सकते हैं। हालाँकि, यह खतरनाक नहीं है।

लेकिन, आपको हर एक दिन हर स्तन पर एक चम्मच से अधिक एलोवेरा और अदरक के पेस्ट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए ग्रीन टी, एलो वेरा और ऑलिव ऑयल

ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए ग्रीन टी, एलो वेरा और ऑलिव ऑयल

पहले, आपको एक चम्मच ग्रीन टी पाउडर की आवश्यकता होगी, फिर, आपको एलोवेरा जेल के पांच बड़े चम्मच और जैतून के तेल के दो चम्मच की आवश्यकता होगी।

अब आपको बस एक मिनट के लिए सब कुछ को बहुत अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है।

अब, पिछले नुस्खे की तरह, आपको इस गुणकारी एलोवेरा मिश्रण का केवल एक चम्मच को अपने स्तन पर लगाना।

बिस्तर पर जाने से पहले रात में प्रत्येक स्तन पर एक चम्मच जेल लगाकर मसाज करें, और आप इसे कम से कम दस मिनट के लिए छोड़ दें।

बेशक, हर लड़की दूसरी लड़की से अलग होती है। लेकिन जयादातर लड़कियों और महिलाओं द्वारा,अगर सही तरीके से एलोवेरा का उपयोग किया जाता है, तो यह उनके ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ाने और उन्हें लिफ्ट करने के लिए शानदार रिजल्ट दे सकता है।

हालाँकि, यह बहुत तेजी से काम नहीं करता है; रिजल्ट दिखाने में एक महीने से अधिक का समय लग सकता है!

अब जब आपने जान लिया है की स्तन का आकार बढ़ाने के लिए किस तरह का एलोवेरा इस्तेमाल करना चाहिए और आपको इसका कितना उपयोग करना चाहिए। अब हम ब्रैस्ट का आकार बढ़ाने में एलोवेरा के फायदे भी जान लेते हैं।

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने में एलोवेरा के फायदे – Benefits Of Aloe Vera In Increasing Breast Size In Hindi

ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने में एलोवेरा के फायदे - Benefits Of Aloe Vera In Increasing Breast Size In Hinid

स्तनों में रक्त परिसंचरण में वृद्धि

स्तनों में रक्त परिसंचरण में वृद्धि

एलोवेरा खाने या इसका जूस पीने से शरीर में रक्त संचार सही रहता है, जिससे शरीर में पोषक तत्वों और ऑक्सीजन का प्रवाह सही तरीके से होता है। वहीं, जो महिलाएं ब्रेस्ट नहीं बढ़ने से परेशान हैं, वे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। जब एलोवेरा जेल त्वचा पर लगाया जाता है, तो यह रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करता है।

हार्मोन संतुलन

एलोवेरा फाइटोएस्ट्रोजन तत्व से भरपूर होता है जो शरीर में एस्ट्रोजन को बढ़ाने में सहायक है। एस्ट्रोजन का सही स्तर स्तन के आकार को बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

कई महिलाओं को ये समस्या होती है कि उनके स्तन बहुत प्रयास के बाद भी बड़े नहीं हो पाते हैं, ऐसे में डॉक्टर भी उन्हें बताते हैं कि ये हार्मोन के कारण होने वाली समस्याएं हैं। जिसके कारण स्तन पूरी तरह से विकसित या बड़े नहीं होते हैं।

एलोवेरा स्तन बढ़ाने वाले हार्मोन को संतुलित करने का काम करता है। आपको बता दें कि एलोवेरा की पत्तियों में फाइटोएस्ट्रोजन होता है जो शरीर में एस्ट्रोजन की मात्रा बढ़ाकर स्तन बढ़ाने में मदद करता है। एस्ट्रोजेन महिलाओं के अंदर पाए जाने वाला हार्मोन हैं। जिसकी मदद से स्तन भी विकसित होते हैं।

विटामिन और खनिजों से भरपूर

विटामिन और खनिजों से भरपूर

एलोवेरा में विटामिन ए, बी, सी और ई पाए जाते हैं। विटामिन के साथ, इसमें खनिज होते हैं, जो स्तन के आकार को बढ़ाने में सहायक होते हैं।

अमीनो अम्ल

एलोवेरा में अमीनो एसिड होता है, जो स्तन के आकार को बढ़ाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप स्वस्थ और सुडौल स्तन पाना चाहती हैं, तो रोजाना एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें।

एलोवेरा में बहुत सारे अमीनो एसिड होते हैं, जो हमारे शरीर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं और साथ ही यह स्तन बढ़ाने में भी बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। अमीनो एसिड हमारे शरीर में नहीं बनता है, इसलिए हमें उन्हें पेड़ पौधों से लेना होगा। इसके लिए आपको रोजाना एलोवेरा जूस पीना चाहिए। आपको कुछ दिनों में असर दिखाई दे सकता है।

निष्कर्ष

जब ब्रैस्ट के साइज़ को बढ़ाने और लिफ्ट करने की बात आती है तो एलोवेरा अपने दम पर इतना शक्तिशाली नहीं है।

हालाँकि, यदि आप इसे अन्य शक्तिशाली चीजों के साथ जोड़ते हैं जिसके बारे में मैंने इस पोस्ट में बात की है।

इसके अलावा आप स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय और ब्रेस्ट साइज़ बढ़ाने की एक्सरसाइज भी कर सकतीं हैं, अगर आप ऐसा करती हैं तो आप जल्दी ही अच्छे रिजल्ट को नोटिस करेगीं।

(और पढ़ें – स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय और नुस्खे)

एलोवेरा से बढ़ाएं स्तनों का आकार (Aloe Vera For Breast Growth In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये – 

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration