लड़के जरूर पढ़ें लड़कियों की गुप्त बातें – Deep Secrets That Every Girl Keeps In Hindi

लड़के जरूर पढ़ें लड़कियों की गुप्त बातें - ladkiyo ki gupt bate in hindi
Written by Anshika sarda

ladkiyo ki gupt bate in Hindi लड़कियों को समझ पाना कितना मुश्किल है ये तो आप भी जानते होगें। लड़कियां अपने मन की बातें आसानी से लड़कों को नहीं बता पाती है लेकिन कुछ समय तक आप उनके साथ रह कर खुद उन बातों को समझने लगते हैं। हर लड़कियों के अंदर कुछ न कुछ ऐसी बातें जरूर होती है जो वो सबसे छुपा कर रखती हैं। लेकिन बहुत सारी बातें लड़किया सीक्रेट (Girl Secrete) भी रखती हैं। लड़कियों की ये गुप्त बातें ऐसी होती है जिनके बारे में लड़के कभी भी पता नहीं लगा सकते हैं। ये बातें वो आपसे जीवन भर छुपा कर रख सकती हैं। बहुत बार वे अपने मन की इन्हीं बातों का गुस्सा भी आप पर निकालती हैं या इन्हीं विचारों के कारण खुद को अकेला (alone) भी महसूस करती हैं।

क्या होती है लड़कियों की गुप्त बातें जो वो लड़कों से हमेशा गुप्त रखती है वो हम आपको इस आर्टिकल में पूरे विस्तार से बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं लड़कियों की गुप्त बातों के बारे में।

  1. इंटीमेसी के बारे में लड़कों को नहीं बताती लड़कियां – Girls keeps secrets about their intimacy in hindi
  2. एक्स से तुलना की बात को लड़कों से गुप्त रखती हैं लड़कियां – Deep secrets girl keeps is about their EX in hindi
  3. फेक ऑर्गेज्म की बात को लड़कों से छुपाती हैं लड़कियां – Girls keeps secrets about fake orgasm in hindi
  4. लड़कों से गुप्त रखती है लेकिन ख्यालों में जीती है हर लड़की – Ladkiyan khyalo ki baate chupati hai ladko se in hindi
  5. क्रश और प्यार की बातों को लड़कों से गुप्त रखती हैं लड़कियां – Crush or pyar ki baatein ladkiyan ladko se gupt rakhti hai in hindi
  6. आर्थिक स्थिति के बातें गुप्त रखती हैं महिलाएं – Deep secrets that every girl keeps is about money in hindi
  7. बीमारी के बारे में किसी को नहीं बताती स्त्रियां – Girls keeps secrets about their illness in Hindi
  8. सेक्स की बातें लड़कियां रखती है गुप्त – Sex ki baatein ladkiyan gupt rakhti hai in Hindi

इंटीमेसी के बारे में लड़कों को नहीं बताती लड़कियां – Girls keeps secrets about their intimacy in Hindi

इंटीमेसी के बारे में लड़कों को नहीं बताती लड़कियां - Girls keeps secrets about their intimacy in hindi

लड़कियां अपने पुरुष साथी या प्रेमी (lover) को कभी भी सच-सच इस बात के बारे में नहीं बताती है कि उनके कितने मर्दों से संबंध (relation) रह चुके हैं। लड़कियां अपने प्रेमी और पति से हमेशा ऐसी बातें छिपाती है जिसमे उनके पहले के प्रेम संबंधों का जिक्र हो। लड़कियां पुरुषों से अक्सर इस बात को छुपाती है क्योंकि उन्हें डर होता है कि पुरुष साथी इस बात से नाराज ना हो जाए या उनके बार में मन में कोई भी बुरी धारणा ना पाल ले। अपनी इंटीमेसी (intimacy) यानि की गुप्त संबंधों की बात लड़कियां हमेशा गुप्त रखती है। इन बातों को लड़कियां आपस में साझा कर लेती है लेकिन पुरुषों को नहीं बताती।

(और पढ़े – परफेक्ट रिलेशनशिप के 8 सीक्रेट…)

एक्स से तुलना की बात को लड़कों से गुप्त रखती हैं लड़कियां – Deep secrets girl keeps is about their EX in hindi

एक्स से तुलना की बात को लड़कों से गुप्त रखती हैं लड़कियां - Deep secrets girl keeps is about their EX in hindi

बहुत सारी महिलाएं अपने पार्टनर की अपने एक्स से तुलना करती हैं। महिलाएं इस बात को गुप्त (secrate) रखती हैं क्योंकि वे नहीं चाहती की इससे उनका पुरुष साथी बुरा या अपमानित महसूस करे। लेकिन हकीकत तो ये है कि हर महिला अपने पुरुष पार्टनर के की तुलना एक्स (Ex) से करती ही है और साथ ही एक्स को कभी ना कभी वे याद भी करती हैं। पर पार्टनर की खुशी के लिए वे इस बात को गुप्त रखती है। इन बातों को महिलाएं अपनी सहेलियों (female friends) को बता देती हैं लेकिन पुरुषों से छिपाती है। महिलाएं अपनी महिला दोस्तों से जो बातें कर लेती है वो कभी अपने बॉय फ्रेंड और पतियों को भी नहीं बताती।

(और पढ़े – अपने पूर्व प्रेमी या प्रेमिका के साथ दोस्ती कैसे करें…)

फेक ऑर्गेज्म की बात को लड़कों से छुपाती हैं लड़कियां – Girls keeps secrets about fake orgasm in hindi

फेक ऑर्गेज्म की बात को लड़कों से छुपाती हैं लड़कियां - Girls keeps secrets about fake orgasm in hindi

ये सुनकर आपको हैरानी होगी लेकिन ये सच है। बहुत बार महिलाएं बिस्तर में ऑर्गेज्म ना पाने पर ऑर्गेज्म पाने का नाटक (fake orgasm) करती हैं। ऐसे में वे जान-बूझकर सेक्सी (sexy) आवाज निकालती हैं ताकि आपका कॉन्फिडेंस (confidence) बढ़ जाए। आप अपनी पार्टनर को जब पूछते हैं कि उन्हें कैसा लग रहा है तो वे हमेशा आपको अच्छा ही जवाब देगीं। अपने ऑर्गेज्म से संबंधी सच को महिलाएं हमेशा गुप्त रखती हैं।

(और पढ़े – क्या होता है जब एक औरत संतुष्ट नहीं होती है…)

लड़कों से गुप्त रखती है लेकिन ख्यालों में जीती है हर लड़की – Ladkiyan khyalo ki baate chupati hai ladko se in Hindi

लड़कों से गुप्त रखती है लेकिन ख्यालों में जीती है हर लड़की - Ladkiyan khyalo ki baate chupati hai ladko se in hindi

कोई भी महिला चाहें कितनी भी मजबूत और सफल क्यों ना हों। सच तो ये है की हर महिला ख्यालों (fantasy) में जीती है। हर एक महिला कि अपनी एक काल्पनिक दुनिया होती है जिसमें वो अपने आपको सबसे खूबसूरत दिखाना चाहती है और चाहती है कि दुनिया का हर लड़का उनकी तरफ आकर्षित (attract) हो। लेकिन अपने इन ख्यालों को लड़कियां हमेशा गुप्त रखती हैं।

(और पढ़े – जब आपका प्यार एकतरफा (वन साइडेड लव) हो तो क्या करें…)

क्रश और प्यार की बातों को लड़कों से गुप्त रखती हैं लड़कियां – Crush or pyar ki baatein ladkiyan ladko se gupt rakhti hai in Hindi

क्रश और प्यार की बातों को लड़कों से गुप्त रखती हैं लड़कियां - Crush or pyar ki baatein ladkiyan ladko se gupt rakhti hai in hindi

प्यार और क्रश (crush) जैसी बातें महिलाएं अक्सर गुप्त रखती हैं। कोई भी लड़की अपने अतीत के बारे में कभी नहीं बताती। यानी लड़कियां खुलकर किसी को भी नहीं बताती हैं कि वे किसी से प्यार (love) करती हैं या उनका क्रश किस पर हैं। वे अक्सर सही समय का इंतजार करती है और उनकी कोशिश ये ही होती है कि पुरुष पहले अपने प्यार का इजहार (express) करें। महिलाएं पुरुषों से ज्यादा डरती हैं कि कहीं उन्हें ना सुनने को न मिल जाएं। ऐसे में वो अपने मन की भावनाओं को गुप्त ही रखती हैं। हां, ये बातें वे अपने बेस्ट फ्रेंड (best friend) को जरूर बता देती हैं लेकिन खुद प्यार या क्रश को नहीं बता पाती हैं।

(और पढ़े – लड़की को प्रपोज करने के बेस्ट तरीके…)

आर्थिक स्थिति के बातें गुप्त रखती हैं महिलाएं – Deep secrets that every girl keeps is about money in hindi

आर्थिक स्थिति के बातें गुप्त रखती हैं महिलाएं - Deep secrets that every girl keeps is about money in hindi

महिलाएं पुरुषों को कभी भी अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में खुलकर नहीं बताती है। महिलाओं के सेविंग और इनकम (income) के बारे में शादी के बाद भी पुरुषों को अच्छी तरह नहीं पता होता है। लेकिन आम गृहिणी (house wife) के पास भी सेविंग के लाखों रुपए मिल जाते हैं। साथ ही वे उस पुरुष को ज्यादा महत्व देती हैं जिसके पास पैसा ज्यादा हो। लेकिन आमतौर पर महिलाएं अपनी सेविंग (saving) और पैसे से संबंधी बातें गुप्त रखती हैं।

(और पढ़े – रिलेशनशिप जिसे आप प्यार समझ रहे हैं, शायद वो प्यार नहीं धोखा हो…)

बीमारी के बारे में किसी को नहीं बताती स्त्रियां – Girls keeps secrets about their illness in Hindi

बीमारी के बारे में किसी को नहीं बताती स्त्रियां - Girls keeps secrets about their illness in Hindi

आपने घर पर देखा होगा की आपकी मां बीमार होने पर भी काम करती रहती हैं। महिलाएं अक्सर अपनी बीमारी (sickness) के बारे में किसी को भी नहीं बताती और बीमार होने के बावजूद भी काम करती रहती हैं। महिलाएं अपने बीमारी और रोग संबंधी बातों को गुप्त (secrate) रखती हैं।

(और पढ़े – महिलाओं की कमजोरी के कारण, लक्षण और दूर करने के उपाय…)

सेक्स की बातें लड़कियां रखती है गुप्त – Sex ki baatein ladkiyan gupt rakhti hai in Hindi

सेक्स की बातें लड़कियां रखती है गुप्त - Sex ki baatein ladkiyan gupt rakhti hai in Hindi

लड़कियां जब किसी पुरुष के साथ अपनी मर्जी से इंटीमेट होती है तो इस प्रक्रिया के दौरान उन्हें आनंद के साथ-साथ दर्द का भी उतना ही एहसास होता है। पुरुष फोरप्ले (foreplay) के दौरान ज्यादा आक्रामक होते हैं। वे महिलाओं के स्तनों (breast) के साथ खेलते हैं उन्हें दबाते हैं। उनकी त्वचा को काटते हैं और इंटरकोर्स (intercourse) करते हैं। इस सारी प्रक्रियाओं में महिलाओं को दर्द होता है। साथ ही सेक्स के बाद जब स्पर्म (sperm) महिलाओं के गर्भाशय में जाता है तो पेशाब करने के समय उन्हें बहुत ज्यादा जलन का एहसास होता है। लेकिन इन सभी बातों को वे अपने पुरुष पार्टनर की खुशी के लिए गुप्त रखती हैं।

कमोबेश हर महिला के जीवन में ये बातें वे पुरुषों से गुप्त रखती हैं। पुरुषों को इन बातों को ख्याल रखना चाहिए ताकि वे अपनी महिला साथी को बेहतर समझ पाएं और रिश्ते को खुशहाल बना पाएं।

(और पढ़े – वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बनाने के आसान तरीके…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration