वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर – Best Protein Powder for weight gain in India in Hindi

वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर - Best Protein Powder for weight gain in India in Hindi
Written by Akansha

Best Protein Powder for weight gain in Hindi आज के इस प्रतिस्पर्धा के दौर में कई तरह के वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर बाजार में उपलब्ध हैं और यदि आप इस प्रोटीन पाउडर में से सबसे अच्छे प्रोटीन पाउडर ब्रांड के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको 7 सबसे अच्छे प्रोटीन पाउडर के बारे में बता रहें हैं जो वजन बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। आज के समय में जितना मुश्किल वजन घटाना है उतना ही मुश्किल है वजन बढ़ाना। जो लोग दुबले पतले है उन्हें भी वजन बढ़ाने में बहुत परेशानी आती है और कई बार शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है।

इसलिए लोग मोटे होने के लिए कई तरह के प्रोटीन सप्लीमेंट्स और पाउडर की खोज करते है की कैसे भी उनका वजन बढ़ जाये इसलिए आजकल बाजारों में कई तरह के प्रोटीन पाउडर मसल्स गेन करने और मोटा होने के लिए भी उपलब्ध है। पर हमारे शरीर के लिए कौन सा प्रोटीन पाउडर सबसे अच्छा है इसकी जानकारी होना भी बहुत जरुरी है। तो चलिए आज हम आपको वजन बढ़ाने के लिए बेस्ट प्रोटीन पाउडर के बारे में बतायेंगे और साथ ही बतायेंगे उनकी मार्केट प्राइस भी ताकि आप अपने बजट के हिसाब से प्रोटीन पाउडर खरीद पाएं।

बेस्ट प्रोटीन पाउडर फॉर वेट गेन – Best protein powder for weight gain in India in Hindi

  1. वजन बढ़ाने के लिए ओएन सीरियस मास वेट गेन पाउडर – Vajan badhane ke liye ON Serious mass weight gain powder in hindi
  2. वेट गेन के लिए एमवे न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर – Weight gain ke liye Amway Nutrilite Protein Powder in hindi
  3. वजन बढ़ाये मसलब्लेज़ मास गेनर XXL प्रोटीन पाउडर – Vajan badhaye Muscleblaze Mass Gainer XXL protein powder in Hindi
  4. मसल गेन के लिए पिएं यूनिवर्सल न्यूट्रिशन रियल गेन्स प्रोटीन पाउडर – Muscle gain ke liye piye Universal Nutrition Real Gains in hindi
  5. वेट बढ़ाये सिन्यू न्यूट्रीशन एलेवेट मास गेनर पाउडर – Weight badhaye Sinew Nutrition Elevate Mass Gainer protein powder in Hindi
  6. वजन बढ़ाने के लिए पाउडर एंडुरा मास वेट गेनर – For weight gain use Endura Mass Weight Gainer in Hindi
  7. प्रोटिनेक्स पाउडर फॉर वेट एंड मसल गेन – Protinex powder for weight and Muscle gain  in hindi

वैसे तो आजकल बाजार में बहुत से प्रोटीन पाउडर उपलब्ध है परन्तु क्या आप जानते है की आपका वजन बढ़ाने के लिए सबसे बेस्ट प्रोटीन सप्लीमेंट कौन सा है। अगर आप नहीं जानते तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है आज हम आपको इंडिया में मिलने वाले बेस्ट प्रोटीन पाउडर के बारे में बतायेंगे और साथ में जानेंगे उनकी प्राइस भी ताकि आप अपने बजट के अनुसार प्रोटीन सप्लीमेंट ले सकें। तो आईये जाने बेस्ट प्रोटीन पाउडर के बारे में-

वजन बढ़ाने के लिए ओएन सीरियस मास वेट गेन पाउडर – Vajan badhane ke liye ON Serious mass weight gain powder in Hindi

वजन बढ़ाने के लिए ओएन सीरियस मास वेट गेन पाउडर - Vajan badhane ke liye ON Serious mass weight gain powder in hindi

ओएन सीरियस मास गेनर पाउडर मांसपेशियों को लाभ पहुंचाता है और वजन बढ़ाने में मदद करता है। यह प्रोटीन पाउडर बाजार में केला, वेनिला, चॉकलेट और चॉकलेट पीनट बटर जैसे विभिन्न फ्लेवर में आता है। यह मास गेनर एक नॉन-शाकाहारी उच्च कैलोरी वजन बढ़ाने वाला पाउडर है, जिसमें कार्ब प्रोटीन का अनुपात 5:1 है। जब इसको पानी के साथ मिलाया जाता है तो यह प्रति सर्विंग में 1250 कैलोरी प्रदान करता है और यदि इसे कम वसा वाले दूध के साथ एक शेक के तौर पर बनाया जाता है तो इसमें कैलोरी की मात्रा 1640 हो जाती है। यह 50 ग्राम मिक्स्ड प्रोटीन और 250 ग्राम बिना चीनी का कार्बोहाइड्रेट प्रदान करता है। इसमें कई आवश्यक खनिज और विटामिन के साथ ग्लूटामिक एसिड, ग्लूटामाइन और क्रिएटिन पाया जाता हैं। भारत में इसकी मार्केट प्राइस लगभग 2500-2700 के आसपास है।

(और पढ़े – क्रिएटिन के फायदे और नुकसान…)

वेट गेन के लिए एमवे न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर – Weight gain ke liye Amway Nutrilite Protein Powder in Hindi

वेट गेन के लिए एमवे न्यूट्रीलाइट प्रोटीन पाउडर - Weight gain ke liye Amway Nutrilite Protein Powder in hindi

यह प्रोटीन पाउडर एक शाकाहारी उत्पाद है, जो प्लांट बेस्ड सोया, गेहूं और पीले मटर से तैयार होता है और आपके शरीर का वजन बढ़ाने में मदद करता है । एमवे वेट गेनर वसा के बजाय दुबली मांसपेशियों को प्राप्त करने में मदद करता है। इसकी प्रति 10 ग्राम सर्विंग में  40 कैलोरी और 8 ग्राम प्रोटीन होता है। इस प्रोटीन सप्लीमेंट वह सभी 9 आवश्यक अमीनो एसिड की आपूर्ति करता है जो शरीर में उत्पन्न नहीं हो सकती है और इसे बाहर से प्राप्त करना पड़ता है। यह प्रोटीन पाउडर अनफ्लोवर होता है और इसमें बिलकुल शर्करा नहीं होती है। इसकी इंडिया में मार्केट प्राइस लगभग 1000 – 2000 के बीच है।

(और पढ़े – जानिए प्रोटीन पाउडर खाने के फायदे…)

वजन बढ़ाये मसलब्लेज़ मास गेनर XXL प्रोटीन पाउडर – Vajan badhaye Muscleblaze Mass Gainer XXL protein powder in Hindi

वजन बढ़ाये मसलब्लेज़ मास गेनर XXL प्रोटीन पाउडर - Vajan badhaye Muscleblaze Mass Gainer XXL protein powder in Hindi

कॉम्प्लेक्स कार्ब्स और प्रोटीन मसलब्लेज़ मास गेनर XXL एक शाकाहारी उत्पाद है जिसमें प्रोटीन 5 विभिन्न स्रोतों से प्राप्त होते हैं और आपका वजन बढ़ाने में मदद करते है। यह 3 सर्विंग्स में 60.7 ग्राम प्रोटीन और 1000 कैलोरी प्रदान करता है। यह 27 महत्वपूर्ण खनिजों और विटामिनों से भरपूर होता है जो मांसपेशियों को बनाने में मदद करते हैं और तीव्र और भारी कसरत के बाद होने वाली थकान को रोकते हैं। यह आपके चयापचय को बढ़ावा देता है और आपके शरीर को ज़ोरदार, गहन कसरत सत्रों के लिए भी तैयार करता है। यह प्रोटीन पाउडर 4 फ्लेवर में आता है। इसकी बाजार में कीमत लगभग 700-3000 के बीच है।

(और पढ़े – वजन बढ़ाने के लिए सप्लीमेंट्स…)

मसल गेन के लिए पिएं यूनिवर्सल न्यूट्रिशन रियल गेन्स प्रोटीन पाउडर – Muscle gain ke liye piye Universal Nutrition Real Gains in hindi

मसल गेन के लिए पिएं यूनिवर्सल न्यूट्रिशन रियल गेन्स प्रोटीन पाउडर - Muscle gain ke liye piye Universal Nutrition Real Gains in hindi

यह एक ग्लूटेन फ्री प्री-एंड-पोस्ट वर्कआउट मास गेनर पाउडर है जो आपको वेट गेन करने में सहायता करता है और शरीर में स्ट्रेंथ को बढ़ाता है। यह प्रोटीन पाउडर 155 ग्राम सर्विंग (3.5 स्कूप) में लगभग 602 कैलोरी प्रदान करता है। यूनिवर्सल न्यूट्रिशन रियल गेन्स मास गेनर पाउडर में कोलेस्ट्रॉल, वसा और शर्करा की मात्रा बहुत कम होती है। हालांकि यह कई शानदार फ्लेवर में आता है और यह एक समृद्ध अमीनो एसिड प्रोफाइल से भरा हुआ है, लेकिन इसमें विटामिन की कमी है। यह आपके मेटाबोलिज्म रेट को बढ़ाने में मदद करता है और मांसपेशियों के वजन को बढ़ाने के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसकी इंडिया में प्राइस 5000 के आसपास है।

(और पढ़े – प्रोटीन वाटर क्या है जानें इसे पीने के फायदे और नुकसान…)

वेट बढ़ाये सिन्यू न्यूट्रीशन एलेवेट मास गेनर पाउडर – Weight badhaye Sinew Nutrition Elevate Mass Gainer protein powder in Hindi

वेट बढ़ाये सिन्यू न्यूट्रीशन एलेवेट मास गेनर पाउडर - Weight badhaye Sinew Nutrition Elevate Mass Gainer protein powder in Hindi

सिन्यू न्यूट्रीशन एलेवेट मास गेनर में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन का प्रति सर्विंग अनुपात है 3:1 (64 ग्राम कार्ब्स, 20 ग्राम प्रोटीन) जिससे यह आपके शरीर में मॉस गेनर का काम करता है और वजन को बढ़ाता है। यह प्रोटीन पाउडर पाचन एंजाइमों से समृद्ध है और आपको प्रति सर्विंग में 2 ग्राम फाइबर प्राप्त होता है। इसमें ग्लूटामाइन (glutamine) और ग्लूटामाइन पेप्टाइड्स (glutamine peptides), आवश्यक खनिज और विटामिन होते हैं जो इसे एक बेहतरीन पोस्ट वर्कआउट ड्रिंक बनाते हैं। यह प्रति 100 ग्राम पर 388 किलो कैलोरी प्रदान करता है जो 3 स्कूप के बराबर होती है। यह कई तरह के फ्लेवर में आता है और इसकी मार्केट प्राइस लगभग 600-1000 के बीच में है।

(और पढ़े – ये प्री-वर्कआउट ड्रिंक रखेंगी आपको जिम के दौरान ऊर्जावान…)

वजन बढ़ाने के लिए पाउडर एंडुरा मास वेट गेनर – For weight gain use Endura Mass Weight Gainer in Hindi

वजन बढ़ाने के लिए पाउडर एंडुरा मास वेट गेनर - For weight gain use Endura Mass Weight Gainer in Hindi

भारत में एंडुरा मास वेट गेनर एक ग्लूटेन फ्री शाकाहारी वजन बढ़ाने वाला पाउडर है। यह प्रोटीन पाउडर  वजन बढ़ाने के लिए पुरुषों और महिलाओं दोनों द्वारा उपयोग किया जा सकता है। इसमें 74 ग्राम कार्बोहाइड्रेट और 15 ग्राम प्रोटीन पाया जाता है। इसमें पाचन में सहायता के लिए डाइटरी फाइबर <1 ग्राम पाया जाता है। यह मार्केट में 4 अलग-अलग फ्लेवर में उपलब्ध है- चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी, वेनिला, केला। इसकी मार्केट प्राइस लगभग 400-1000 के बीच है।

(और पढ़े – एंडूरा मास के फायदे और नुकसान…)

प्रोटिनेक्स पाउडर फॉर वेट एंड मसल गेन – Protinex powder for weight and Muscle gain  in Hindi

प्रोटिनेक्स पाउडर फॉर वेट एंड मसल गेन - Protinex powder for weight and Muscle gain  in hindi

प्रोटिनेक्स पाउडर पूरी तरह से शाकाहारी प्रोडक्ट है जो आपके शरीर में वेट गेन करने में मदद करता है और आपकी स्ट्रेंथ को भी बढ़ावा देता है। इसमें उच्च प्रोटीन सामग्री पायी जाती है जिसमें प्रति 100 ग्राम सर्विंग पर 32 ग्राम प्रोटीन प्राप्त होता है। यह प्रोटीन पाउडर कम चर्बी वाला वाला होता है और यह विटामिनों से भरपूर होता है। इसमें दूध और सोया प्रोटीन शामिल होते हैं। इसकी मार्केट प्राइस लगभग 500-1000 के बीच है।

नोट- किसी भी तरह के प्रोटीन पाउडर का सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरुर लें और अगर इसका इस्तेमाल करते समय आपको किसी भी प्रकार के साइड इफ़ेक्ट नजर आये तो इसका सेवन तुरन्त बंद कर दें।

(और पढ़े – 10 बेस्ट प्रोटीन पाउडर इन इंडिया विथ प्राइस…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration