सेक्स के दौरान महिलाएं बिस्तर में करती हैं ये गलतियां - Worst Things Women Do in Bed in Hindi
सेक्स एजुकेशन

सेक्स के दौरान बिस्‍तर पर महिलाएं करती हैं ये गलतियां – Worst Things Women Do in Bed in Hindi

सेक्स के दौरान बिस्‍तर पर महिलाएं करती हैं ये गलतियां - Worst Things Women Do in Bed in Hindi

सेक्स के दौरान आप भी तो नहीं करतीं ऐसी गलतियाँ जानिये क्या है सेक्‍स के दौरान की जाने वाली सबसे बुरी बातें, सबसे खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं बेड पर अक्‍सर महिलायें भी ऐसी हरकतें करती हैं, जिसके कारण पुरुष पार्टनर सेक्‍स के प्रति उदासीन हो जाते हैं और उनका मजा किरकिरा हो जाता है। यौन संबंध बनाते समय आपसे जाने-अनजाने में ऐसी कई गलतियां हो सकती हैं जिससे आपका पार्टनर आपसे रूठ सकता है। और आप इस गलती के कारण चरम सुख पाने से बंचित हो सकती हैं। इसलिए अगली बार जब आप अपने साथी के साथ यौन संबंध बनाने जाएँ तो इन बातों का ध्यान जरुर रखें ताकि वो आपको सेक्स में पूरी तरह संतुष्ट कर सकें। इससे न केवल आपके सेक्‍स का एक्सपीरियंस दोगुना होगा, साथ ही आप अपने पार्टनर को भी खुश कर पायेंगी।

आइये जानतें हैं सेक्‍स के दौरान की जाने वाली सबसे बुरी बातें और सबसे खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं क्या हैं।

विषय सूची

सेक्स के दौरान बिस्तर पर अक्सर ये गलतियाँ करती हैं महिलाएँ!

  1. सबसे खराब चीज जो महिला बिस्तर में करती हैं बिस्तर पर बस ऐसे ही लेटे रहना
  2. महिला द्वारा सेक्‍स के दौरान की जाने वाली गलती अन्‍य हिस्‍सों को नजरअंदाज
  3. सेक्स के दौरान महिलाओं की गलतियाँ खुद के बारे में सोचना
  4. सबसे खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं गलत जगह काटना
  5. सेक्स के दौरान महिलाओं की गलतियाँ कपड़े उतारने में झिझकना
  6. सबसे खराब चीजें जो लड़कियां बिस्तर में करती हैं बीच में सेक्स के लिए मना करना
  7. लड़कियों द्वारा सेक्‍स के दौरान की जाने वाली गलती जल्दी स्खलन होने पर हसना
  8. बिस्‍तर पर महिलाएं करती हैं नकली यौन आनंद का अनुभव करने की गलती
  9. सेक्‍स के दौरान की जाने वाली सबसे बुरी बातें योनी की सफाई ना करना
  10. सबसे खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं सही से सेक्स न करने की बात करना
  11. सबसे खराब चीजें महिलाएं बिस्तर में करती हैं क्या यह अंदर है?
  12. सेक्‍स के दौरान की जाने वाली गलतीयां सेक्स पोजीशन का ज्ञान न होना
  13. खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं शरीर का भार डालना
  14. सबसे खराब चीजें महिलाएं बिस्तर में करती हैं अपने दाँतों को ब्रश करो कहना
  15. खराब चीजें जो लड़कियां बिस्तर में करती हैं दूसरे नाम से बुलाना

सेक्स के दौरान बिस्तर पर अक्सर ये गलतियाँ करती हैं महिलाएँ!

सेक्स के दौरान बिस्तर पर अक्सर ये गलतियाँ करती हैं महिलाएँ! - Sex Mistakes women Make and How to Avoid Them in Hindi

बहुत से पुरुषों को अपने यौन जीवन के बारे में बातचीत करने और अपने साथी के साथ अपने रात के एक्सपीरियंस को साझा करने के लिए निश्चित रूप से कुछ बुरी बातें होती हैं। पुरुष यह सोचने में घंटों बिता सकते हैं कि महिलाएं सेक्स के दौरान क्या करती हैं या नहीं करती हैं या वे जिस तरह से हैं, वे ऐसी क्यों हैं।

अधिकांश महिलाएं सेक्स के दौरान न जाने कितनी गलतियां कर जाती हैं लेकिन उन्हें इस बात की भनक तक नहीं लगती है और उन्हें अपनी गलती का अहसास भी नहीं होता है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं बिस्तर पर सेक्स के दौरान महिलाओं की गलतियाँ…

(और पढ़ें – सेक्स के दौरान की जाने वाली गलतियां)

सबसे खराब चीज जो महिला बिस्तर में करती हैं बिस्तर पर बस ऐसे ही लेटे रहना

फोरप्ले कुछ समय के लिए किया जाता है और जैसा कि आप एक भावुक चुंबन के बाद उसे अपने नीचे करते हैं, आपको पता चलता है कि वह एक लाश की तरह लग रही है। इस समय आप अपनी भूमिका को बहुत गंभीरता से निभा सकती हैं, लेकिन वह जो एकमात्र भूमिका निभाती हैं, वह है लकड़ी का बिस्तर पर बस ऐसे ही लेटे रेहना। यह आपके रिश्ते के लिए खौफनाक है। कुछ लड़कियां यौन संबंध बनाने के दौरान अपने साथी के किस को नजरअंदाज कर देती हैं, उनको लगता है कि किस की इसमें कोई जरुरत नहीं है। लेकिन ऐसा नहीं है, यदि आपने इस दौरान अपने पार्टनर को किस किया है तो इससे आपका प्‍यार और भी गहरा होगा।

(और पढें – बेहतरीन फोरप्ले कैसे करें)

महिला द्वारा सेक्‍स के दौरान की जाने वाली गलती अन्‍य हिस्‍सों को नजरअंदाज

महिला या पुरुष के शरीर में कई हिस्‍से हैं जिनसे उत्‍तेजना होती है। इसलिए महिलाएं यौन संबंध के दौरान मजे को दोगुना करने के लिए इन हिस्‍सों पर भी ध्‍यान केंद्रित कर सकती हैं, सेक्स करते समय इन अंगों को नजरअंदाज न करें। अपने साथी के घुटने, कलाई, पीठ और पेट जैसे शरीर के अन्य कामोत्तेजक हिस्सों को भी छुयें।

सेक्स के दौरान महिलाओं की गलतियाँ खुद के बारे में सोचना

बिस्तर पर पार्टनर के साथ सेक्स के दौरान कुछ महिलाएं सिर्फ अपने बारे में ही सोचती हैं। वे अक्सर अपने सेक्सुअल प्लेजर के बारे में तो सोचती हैं लेकिन इस दौरान अपने पार्टनर के सेक्सुअल प्लेजर की चिंता नहीं करती हैं। जो उनके रिश्ते में मन मुटाव ला सकता है।

इसके आलावा महिलाएं हमेशा खुद को एक परफेक्ट लुक में देखना पसंद करती हैं। जब बात सेक्स की होती है तो इस दौरान भी पार्टनर से ज्यादा ध्यान लड़कियों का अपने लुक पर होता है। यहां तक की सेक्स के दौरान भी वह यही सोच रहीं होती हैं कि वो कैसी दिख रही होगीं।

सबसे खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं गलत जगह काटना

दुर्भाग्यवश कई महिलाएं उस आहत करने वाले काम को करती हैं। और यह केवल आपके होंठ नहीं हैं जो वे काटटी हैं। आप ouch कह सकते हैं। आप उन्हें केवल कुछ संवेदनशील क्षेत्रों में अपने होंठ रखने के लिए कहना चाहते हैं, जो आपको यौन सुख दे। और सेक्स के लिए तैयार करे, क्योंकि सबसे मजबूत पुरुषों के लिए सेक्स करना एक तरह की कड़ी मेहनत है।

(और पढ़ें – लव बाइट के निशान से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय)

सेक्स के दौरान महिलाओं की गलतियाँ कपड़े उतारने में झिझकना

कई बार महिलाएं अपने पार्टनर के सामने अपने कपड़े उतारने में झिझकती हैं और खुद को बेड की चादर से ढ़कने की कोशिश करने लगतीं हैं। लेकिन जब आप पार्टनर के सामने ही अपने सारे कपड़े उतारेंगी तो इससे वह तुरंत उत्तेजित हो जायेंगे और सेक्स के दौरान अच्छा प्रदर्शन करेगें। लेकिन हर बार खुद से अपने सारे कपड़े न उतारें कभी कभी अपने ब्रा और पेंटी को उतारने में अपने पार्टनर की मदद जरूर लें। इससे उन्हें भी आनंद आयेगा।

(और पढ़ें – पार्टनर के साथ बिना कपड़ों के सोने के है गजब के फायदे)

सबसे खराब चीजें जो लड़कियां बिस्तर में करती हैं बीच में सेक्स के लिए मना करना

यह बहुत बुरा होता है जब एक औरत आपको बीच में ही सेक्स करने से मना कर देती है वह बिस्तर में फोरप्ले तो करती है लेकिन जब सेक्स की बारी आती है तो आपसे दूर हो जाती है तब आप सोचतें हैं की हमने एक दुसरे के कपड़े क्यों उतारे? आप सोचते रह जाते हैं कि महिलाएं ऐसा क्यों करतीं हैं और आपको बिस्तर पर सेक्स करने से पहले रोक देती हैं। ऐसा करने पर आपके पार्टनर का मूड खराब हो सकता है और आप यौन सुख से बंचित हो सकती हैं। इसलिए बेड पर आपका पार्टनर जो भी करे उसका विरोध करने बजाय उसे आसानी से मान लीजिए।

लड़कियों द्वारा सेक्‍स के दौरान की जाने वाली गलती जल्दी स्खलन होने पर हसना

हां, यह सबसे बुरा है जो किसी भी आदमी को हो सकता है। जिस व्यक्ति ने इस कहानी को साझा किया वह अभी भी ठीक हो रहा है। कल्पना कीजिए कि आप अपना पहला संभोग करने वाले हैं और आपकी प्रेमिका ने आपके वीर्य के बाहर निकलते ही आप पर हँस दिया हो!

यह बात पुरुषों के लिए अधिक मायने रखती है, इसके लिए आपको अपने गुप्त पार्ट पर आपका कंट्रोल होना बहुत जरूरी होता है, ताकि आप सेक्स के दुरन सही समय पर इजैक्‍यूलेट हो। यदि यह क्रिया जल्द हो जाती है आपकी पार्टनर ठीक से संतुष्ट नहीं हो पाती है। इससे बचने के लिए फोरप्ले में ज्यादा वक्त बिताएं। और सेक्स से पहले हस्तमैथुन कर लें।

(और पढ़ें – शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने के आसन घरेलू उपाय, तरीके और नुस्खे)

बिस्‍तर पर महिलाएं करती हैं नकली यौन आनंद का अनुभव करने की गलती

बिस्‍तर पर महिलाएं करती हैं नकली यौन आनंद का अनुभव करने की गलती

अगर कोई महिला अपनी नकली ऑर्गेज्म प्राप्त करने का नाटक करती है तो एक पुरुष अपने यौन प्रदर्शन में सुधार कैसे कर सकता है? जब तक वह सोचता है कि वह संतुष्ट है, तब तक वह वही काम करता रहेगा, और वह हमेशा चरम सुख से बंचित होती रहेगी। आखिरकार यह एक दुष्चक्र बन जाएगा।

(और पढ़ें –चरम सुख (ऑर्गेज्म) क्या होता है, पाने के तरीके और फायदे)

सेक्‍स के दौरान की जाने वाली सबसे बुरी बातें योनी की सफाई ना करना

कुछ महिलाएं मेकअप को लगाने और अपने बालों को ठीक करने में इतना समय लगाती हैं कि वे अपनी “योनि” की सफाई के बारे में भूल जाती हैं। ऐसे में पुरुष न तो उन्हें मौखिक सेक्स देना पसंद करते हैं और न ही उन्हें सेक्स में पूरा मजा आता है।

कुछ महिलाएं अपने पार्टनर के प्राइवेट पार्ट को एकदम साफ-सुथरा रखना पसंद करती हैं लेकिन वह खुद अपने प्राइवेट पार्ट से अनचाहे बालों को नहीं हटाती। महिला के प्राइवेट पार्ट के अनचाहे बाल सेक्स के दौरान यौन क्रिया को प्रभावित कर सकते हैं और कई बार इससे पुरुषों का मन सेक्स से पहले ही खराब हो सकता है।

(और पढ़ें – योनि को कैसे धोएं, योनी को साफ करने का तरीका)

सबसे खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं सही से सेक्स न करने की बात करना

बात करना अच्छा है लेकिन अगर वह “आप उस समय कैसे अभिनय कर रहें है” इसकी वार्तालाप करती है, तो यह सबसे बुरी बात हैं। यदि आपकी महिला इस तरह की चीजों के बारे में बात करना शुरू कर देती है, तो आपका मूड ख़राब हो सकता है। यौंन संबंध के दौरान ज्‍यादा बातें करना आपके लिए नुकसानदेह हो सकता है। यह वो समय नहीं है जब आप दुनिया-भर की बातें अपने पार्टनर से करें, बल्कि यह वो समय है जब बातें इशारों में की जाये।

(और पढ़ें – सेक्‍सुअल बातें जो बढ़ाती हैं आपकी सेक्‍स अपील)

सबसे खराब चीजें महिलाएं बिस्तर में करती हैं क्या यह अंदर है?

यह अपमानजनक है जब आपकी महिला आपसे पूछती है कि “क्या यह अंदर है?” कुछ महिलाएं अपने पार्टनर को मशीन या सेक्स टॉय की तरह समझती हैं। और सेक्स के दौरान उनसे पूछने लगतीं हैं की क्या आपका मेरे अन्दर है, क्योंकि उन्हें अपने अन्दर वह कड़ापन महसूस नहीं होता जो फिंगरिंग या सेक्स टॉय में होता है। महिलाएं सेक्स के दौरान जल्दी थकती नहीं हैं क्योंकि अधिक मेहनत पुरुष करता है। इसलिए वह सोचती हैं कि जब तक वो खुद चरम सीमा तक न पहुंच जाए उनका पार्टनर तब तक उनके साथ सेक्स करता रहे।

(और पढ़ें – क्या होती है योनि में फिंगरिंग, इसके फायदे और नुकसान)

सेक्‍स के दौरान की जाने वाली गलतीयां सेक्स पोजीशन का ज्ञान न होना

जब आप और आपकी साथी सेक्स करने की सचमुच एक नंबर की स्थिति में है तो आपने 69 की स्थिति में क्या किया? या जब आप डॉगी-स्टाइल का सुझाव देते हैं, तो क्या वह आप का साथ देती है? अगर नहीं तो उन्हें एक सेक्स मैनुअल या एक सेक्स खिलौना दें, आप चाहें तो उनके साथ बैठकर पोर्न मूवी भी देख सकते हैं ताकि उन्हें सेक्स की पोजीशन का ज्ञान हो जाये और कैसे 69 पोजीशन में ओरल सेक्स किया जाता है ये भी पता लग जाये।

(और पढ़ें – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा)

खराब चीजें जो महिलाएं बिस्तर में करती हैं शरीर का भार डालना

सेक्स करते समय अपने प्रेमी से प्‍यार जताने का यह अच्‍छा तरीका माना जाता है जिसमे आप अपने शरीर के सारे भार को उनके ऊपर लाद दें। लेकिन यदि आपका वजन अधिक है तो आप सेक्स करते समय इस क्रिया को न करें। क्‍योंकि इससे आपके पार्टनर पर अधिक दबाव होगा और हो सकता है वे इससे खीझकर आपसे रूठ जायें और आपकी उम्‍मीदों पर पानी फिर जाये।

(और पढ़ें – मोटे लोगों के लिए सेक्‍स पोजिशन)

सबसे खराब चीजें महिलाएं बिस्तर में करती हैं अपने दाँतों को ब्रश करो कहना

जब कोई लड़की एक आदमी को सेक्स करने से पहले अपने दांतों को ब्रश करने के लिए कहती है तो जब वह अपने दांतों को ब्रश कर रहा है तो वह आपसे दूर है जो वास्तव में उसके मूड को बर्बाद कर सकता है।

(और पढ़ें – दाँतों की देखभाल कैसे करे)

खराब चीजें जो लड़कियां बिस्तर में करती हैं दूसरे नाम से बुलाना

हालांकि आपके कई लोगों से अफेयर रहे हैं, या वर्तमान में भी आपके एक से अधिक सेक्स पार्टनर हैं। लेकिन आप इस वक्‍त जिसके साथ सेक्स कर रहीं हैं उन पर ही पूरा फोकस कीजिए। जल्‍दबाजी या अधिक यौन उत्तेजना में आप अपने पार्टनर को किसी अन्‍य नाम से न बुलायें। यदि आप अपने पार्टनर को दूसरे नाम से पुकारेंगीं तो ऐसे में आपकी पोल खुल सकती है और आपका साथी आपसे रूठ सकता है।

ये थी सेक्स के दौरान महिलाओं द्वारा की जाने वाली गलतियाँ – सेक्स के दौरान पुरुष अपनी महिला पार्टनर को आनंद की ओर्गंस्म तक पहुंचाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं लेकिन महिलाएं अपने सेक्स के दौरान पार्टनर का साथ देने की बजाय उनकी गलतियां निकालती हैं। लेकिन यदि आप अपनी सेक्स लाइफ को जवा रखना चाहतीं है तो जरूरत है कि खुद अपनी गलतियों पर गौर करें और इन्हें सुधारें।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration