लोटस सेक्स पोजीशन में कैसे करें सेक्स - lotus sex position in Hindi
सेक्स एजुकेशन

लोटस सेक्स पोजीशन में कैसे करें सेक्स – Lotus sex position in Hindi

लोटस सेक्स पोजीशन में कैसे करें सेक्स - lotus sex position in Hindi

Lotus sex position in Hindi: लोटस सेक्‍स पोजीशन वास्‍तव में एक ऐसी स्थिति है जो दोनों सहभागियों को परम यौन सुख दिलाने में सहायक होती है। यह एक स्लो-मूविंग सेक्स पोजिशन है। जिसमे लंबे समय तक सेक्स का मजा लिया जा सकता है। बहुत से लोग लोटस सेक्‍स पोजीशन को लोटस ब्‍लॉसम (Lotus Blossom) पोजीशन के रूप में भी जानते हैं। निश्चित ही लोटस सेक्‍स पोजीशन महिला और पुरुष को असीमित यौन सुख दिलता है लेकिन इसके लिए आप दोनों के शरीर को कुछ लचीला होना आवश्‍यक है। यदि आपको लोटस सेक्‍स पोजीशन के सभी चरण अच्‍छे से पता है तो आप आसानी से अपनी यौन क्रिया में इस सेक्‍स पोजीशन को अपना सकते हैं। आज इस लेख में आप लोटस सेक्‍स पोजीशन से जुड़ी सभी बातें जानेगें जो आप नहीं जानते हैं। आइए लोटस सेक्स पोजीशन के बारे में जानें।

विषय सूची

1. लोटस सेक्‍स पोजीशन क्‍या है – What is Lotus sex Position in Hindi
2. लोटस सेक्‍स पोजीशन में सेक्स कैसे करें –  How to have sex in lotus sex position in Hindi
3. लोटस सेक्‍स पोजीशन में लड़की क्‍या करती है – What The Girl Does In The Lotus Position in Hindi
4. लोटस सेक्‍स पोजीशन में पुरुष क्‍या करता है – What The Guy Does In The Lotus Position in Hindi
5. लोटस सेक्‍स पोजीशन के फायदे – lotus sex position Benefits in Hindi
6. लोटस सेक्‍स पोजीशन में सेक्स करते समय इन बातों का ध्यान रखे – Things To Consider When Performing The Lotus Position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन क्‍या है – What is Lotus sex Position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन क्‍या है – What is Lotus sex Position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन को सामान्‍य भाषा में कमल की सेक्‍स पोजीशन कहा जा सकता है। यह एक ऐसी लोकप्रिय सेक्‍स पोजीशन है जिसे कामसूत्र में वुमन ऑन टॉप सेक्‍स पोजीशन कहा जाता है। इस स्थिति में पुरुष बिस्‍तर या जमीन पर अपने पैर को मोड़े हुए कमल की स्थिति पर बैठता है। इसके बाद महिला साथी अपने पुरुष साथी की गोद में उसकी तरफ चेहरा करके बैठ जाती है और अपने पैरों से पुरुष की कमर को लपेट लेती है। जिससे योनि में लिंग प्रवेश कराने में आसानी होती है। इस दौरान महिला और पुरुष दोनों के हाथ पूरी तरह से स्‍वतंत्र होते हैं जिससे वे अपने साथी को उत्तेजित करने के लिए सहला सकते हैं। इस सेक्‍स पोजीशन को खिले हुए कमल की सेक्‍स पोजीशन भी कहा जाता है।

(और पढ़े – वुमन ऑन टॉप में कैसे करें सेक्स फायदे और नुकसान…)

लोटस सेक्‍स पोजीशन में सेक्स कैसे करें –  How to have sex in lotus sex position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन में सेक्स कैसे करें –  How to have sex in lotus sex position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन में सेक्स करने के लिए, महिला अपने पुरूष पार्टनर की गोद में उसकी तरफ चेहरा करके बैठती है। जो किसी पारंपरिक योग मुद्रा की तरह दिख सकती है। महिला मेल पार्टनर की कमर को दोनों ओर से अपने परों से जकड़ लेती है और पुरुष भी उसकी पीठ के चारों ओर अपनी बाहों को लपेटकर उसे अंदर खींचने के लिए बहुत कसकर पकड़ता है और दोनों आंगे पीछें और  ऊपर-नीचे होकर सेक्स का आनदं लेते हैं। ये पॉज़िशन दोनों में देर तक इंटीमेसी को बढ़ाती है। इससे महिला भी अपनी मर्ज़ी से सेक्स का आनंद उठा सकती है। और धक्के लगा सकती है आपका आदमी आपके चारों ओर अपनी बाहें डालकर आपको बहुत मजबूती से पकड़े रहता है।

(और पढ़े – लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद हैं ये 8 सेक्स पोजीशन!)

लोटस सेक्‍स पोजीशन में लड़की क्‍या करती है – What The Girl Does In The Lotus Position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन में लड़की क्‍या करती है - What The Girl Does In The Lotus Position in Hindi

किसी भी महिला और पुरुष को लंबे समय तक यौन क्रिया में बने रहने के लिए लोटस सेक्‍स पोजीशन बहुत ही प्रभावी स्थिति है। हालांकि इस सेक्‍स पोजीशन में लिंग को योनि में प्रवेश के लिए जोर से धक्‍का लगान मुश्किल होता है। लेकिन फिर भी यह स्थिति दोनों पार्टनर को सेक्स का पूरा आनंद दिलाती है। क्‍योंकि इस स्थिति में दोनों सहभागियों के नग्‍न शरीर आपस में चिपके और घर्षण करते हैं। लोटस सेक्‍स पोजीशन केवल सेक्‍स करने के बारे में नहीं है यह आपको अपने सहभागी के उतने करीब रखता है जितनी आपको जरूरत होती है। इस दौरान दोनो पार्टनर एक दूसरे की मालिश कर सकते हैं। ऐसी स्थिति आप अपने साथी को होंठ, गाल, गर्दन और कान पर चूमने के लिए सबसे उत्‍तम होती है। इस दौरान आपके साथी के पूरे शरीर में कहीं भी स्‍पर्श करना आपके लिए बहुत ही आसान होता है।

(और पढ़े – फर्स्ट टाइम सेक्स के लिए टॉप 8 सेक्स पोजीशन…)

लोटस सेक्‍स पोजीशन में पुरुष क्‍या करता है – What The Guy Does In The Lotus Position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन में पुरुष क्‍या करता है - What The Guy Does In The Lotus Position in Hindi

कमल की सेक्‍स पोजीशन में सेक्‍स करना केवल महिलाओं के लिए ही मुश्किल नहीं होता बल्कि यह पुरुषों के लिए भी आसान नहीं है। लोटस सेक्‍स पोजीशन तीव्र सेक्‍स करने वाली अन्‍य पोजीशनों से बिल्‍कुल अलग है। इस दौरान सेक्‍स के लिए धक्‍के लगाना पुरुष के लिए मुश्किल होता है। लेकिन पुरुष अपनी महिला साथी को अपनी भुजाओं से कसकर पकड़ सकता है और प्रवेश के लिए घर्षण करता है। इस दौरान पुरुष के लिए यह महत्‍वपूर्ण है कि उसके पैरों की स्थिति कैसी है। क्‍योंकि इस दौरान पैरों पर बहुत अधिक दबाव लगता है जिससे पुरुष साथी को कुछ दर्द का अनुभव भी करना पड़ सकता है। इस दौरान पुरुष अपनी महिला साथी को उत्‍तेजित करने और अधिक यौन सुख दिलाने के लिए अपनी उंगलियों से गुदा को भी सहला सकता है यदि आपकी महिला साथी को किसी प्रकार की परेशानी नहीं है तो।

(और पढ़े – पुरुषों के लिए सबसे खतरनाक है ये सेक्स पोजीशन…)

लोटस सेक्‍स पोजीशन के फायदे – lotus sex position Benefits in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन के फायदे - lotus sex position Benefits in Hindi

लोटस सेक्स पोजीशन सेक्स के लिए एकदम सही स्थिति क्यों है यह एक विशिष्ट अंतरंग स्थिति के अलावा, जो आपको सेक्स के दौरान अपने साथी के साथ और भी गहरा संबंध महसूस करने की अनुमति देगा, कमल अपनी गंभीर सुख क्षमता के कारण, ठंड के महीने में भी सेक्स करने के लिए सही है।

“क्योंकि आपका पूरा शरीर लोटस सेक्स पोजीशन में सेक्स करते समय दोनों पार्टनर के शरीर को छू रहा है, यह अविश्वसनीय रूप से इंटिमेट है और यह चुंबन और आलिंगन के लिए एकदम सही पोजीशन भी है। “इसके अतिरिक्त, प्रवेश के कोण के कारण, आप एक आंतरिक संभोग क्रिया को प्रोत्साहित करने में मदद करने के लिए एक आगे और पीछे की गति के साथ-साथ एक सही गति का उपयोग कर सकते हैं।”

संभोग के लिए एक मन को खुस करने, शरीर को गर्म करने वाली, कमल की स्थिति में क्यों न बैठें और कई तरह के संभोग के लिए प्रयास करें? जैसे कि मल्टीपलओर्गस्म की संभावना पर्याप्त नहीं है, कमल की स्थिति का एक अन्य छिपा हुआ लाभ है: यह सुपर बहुमुखी है, जिसका अर्थ है कि आप कभी भी इससे ऊब नहीं सकते। भले ही आप इसे पूरे महीने भर से कर रहे हों।

(और पढ़े – बेस्ट सेक्स पोजीशन (यौनासन या यौन आसन) जो आपको देंगे पूरा मजा…)

लोटस सेक्‍स पोजीशन में सेक्स करते समय इन बातों का ध्यान रखे – Things To Consider When Performing The Lotus Position in Hindi

लोटस सेक्‍स पोजीशन में सेक्स करते समय इन बातों का ध्यान रखे - Things To Consider When Performing The Lotus Position in Hindi

बहुत से लोग लोटस सेक्‍स पोजीशन या कमल सेक्‍स की मुद्रा का उपयोग करते हैं। धीरे-धीरे यह सेकस पोजीशन कुछ नया करने वाले प्रतिभागियों के बीच में लोकप्रिय हो रही है। कुछ लोगों द्वारा लोटस सेक्‍स पोजीशन के अनुभव बांटे गए हैं जो इस प्रकार हैं।

यह एक अंतरंग स्थिति है न कि हार्डकोर सेक्‍स पोजीशन (hardcore sex position) इस सेक्‍स पोजीशन का उपयोग उस दौरान किया जाता है जब दोनों सहभागी लंबे समय तक गहरा सेक्‍स आनंद प्राप्‍त करना चाहते हैं। कमल की तरह सेक्‍स पोजीशन धीमा सेक्‍स करने के लिए सबसे अच्‍छी सेक्‍स पोजीशन है।

लोटस सेक्‍स पोजीशन के दौरान स्‍वाभाविक है कि पुरुष साथी के पैरों में दर्द का अनुभव होगा। लेकिन इस दौरान उन्‍हें चिंता करने की आवश्‍यकता नहीं है क्‍योंकि जब पुरुष अपने पैरों को लंबा करता है तब यह दर्द कुछ ही देर में गायब हो जाता है।

इस सेक्‍स पोजीशन में पुरुष साथी के थोड़ा पीछे झुकने से महिला को जी-स्‍पॉट पर अधिक उत्‍तेजना का अनुभव होता है। जिससे महिला साथी को परम यौन सुख प्राप्‍त हो सकता है।

(और पढ़े – ज्यादा देर तक सेक्स करने के लिए आजमाएं ये सेक्स पोजीशन…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

1 Comment

Subscribe for daily wellness inspiration