मेकअप से 1 घंटा पहले लगाएं ये होममेड पैक चेहरे पर बना रहेगा ग्लो – Homemade face pack for instant glow in Hindi

मेकअप से 1 घंटा पहले लगाएं ये होममेड पैक चेहरे पर बना रहेगा ग्लो - Homemade face pack for instant glow in Hindi
Written by Diksha

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। त्योहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में महिलाएं और लड़कियां हर मौके पर खूबसूरत दिखना चाहती है, जिसके लिए वो खास ड्रेस खरीदती हैं और पार्लर जाकर फेशियल करवाती है, ताकि फेस्टिवल सीजन में उनके चेहरे की चमक फीकी न पड़ें। मगर कई बार काम का इतना अधिक बोझ होता है की उन्हें पार्लर जाने का टाइम ही नहीं मिल पाता। ऐसे में आज हम आपके कुछ ऐसे फेस पैक लेकर आएं हैं, जिससे आपको पार्लर जाने की जरूरत ही नहीं पड़ेंगी।

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए मेकअप से पहले लगाएं ये पैक

इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए मेकअप से पहले लगाएं ये पैक

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए आपको यह फेस पैक मेकअप करने से कम से कम 1 घंटा पहले लगाना है। आप इसे लगाकर अपना बांकी का काम भी कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं फेस्टिवल सीजन में कैसे दिखें खूबसूरत…

सामग्री:

कैसे करें इस्तेमाल?

स्टेप 1

कॉफी पाउडर, शहद और कच्चे दूध को एक बाउल में लेकर अच्छी तरह मिक्स कर लें। इसके बाद इससे चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक हल्के हाथों से स्क्रब करें। स्क्रब करने के बाद इसे 5-10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर साफ़ पानी से अपने चेरे को साफ कर लें।

कॉफी पाउडर स्किन को सौम्य एक्सफोलिएशन के साथ, एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों के लाभ देगा और शहद आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज रखेगा।

(और पढ़े – चेहरे पर ग्लो लाने के घरेलू उपाय)

स्टेप 2

एक चम्मच कॉफी पाउडर, एक चम्मच शहद लें और उसमें नींबू की कुछ बूंदें मिलाएं। अच्छी तरह मिलाएं और फिर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। आधे घंटे के बाद कच्चे दूध या पानी से अच्छी तरह साफ कर लें। नींबू इस फेस पैक में विटामिन सी प्रदान करता है। जो प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है।

(और पढ़े – खूबसूरत त्वचा के लिए लगाएं खीरे से बनें फेस पैक…)

स्टेप 3

1 बड़ा चम्मच कॉफी पाउडर, विटामिन ई कैप्सूल और ओलिव ऑइल को मिक्स करें। अब इससे चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद इसी पैक की मोटी परत चेहरे पर लगाकर 1 घंटे तक के लिए छोड़ दें। लेकिन यदि आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो आप इसे 30 मिनट के लिए भी लगा सकती हैं। फिर इसे कच्चे दूध या पानी से अच्छी तरह साफ कर लें।

(और पढ़े – चेहरे पर एलोवेरा फेस पैक का उपयोग कैसे करें…)

कॉफी फेस पैक के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इनमें एंटी-ऑक्सीडेंट की मात्रा अधिक होती है जो स्किन के फ्री रेडिकल डैमेज होने से रोकने का काम करते हैं। कॉफी एक अच्छा एक्सफ़ोलीएटर भी है, जो चेहरे की सूजन और लालिमा को दूर कर सकता है, और अन्य चीजों के साथ मिलाने पर फेस टैन को हटा सकता है। और चेहरे पर फिर से चमक और ग्लो वापस ला सकता है तो आज ही इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए मेकअप से पहले इस घरेलू फेस पैक को अपने चेहरे पर लगायें और फर्क देखें।

आपको ये भी जानना चाहिये – 

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration