ऑयली स्किन के लिए क्रीम – Best Creams for Oily Skin in Hindi - Healthunbox
सौंदर्य उपचार

ऑयली स्किन के लिए 10 बेस्ट क्रीम – Best Creams for Oily Skin in Hindi

ऑयली स्किन के लिए 10 बेस्ट क्रीम – Best Creams for Oily Skin in Hindi

Best Creams for Oily Skin in Hindi: ऑयली स्किन का होना आपको बहुत परेशान कर सकता है, खासकर गर्मी के मौसम में यह अधिक परेशान करती है। इसलिए आज हम आपको ऑयली स्किन के लिए क्रीम के बारे में बताएंगे जो आपको इस समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है।

ऑयली स्किन तब होती है जब त्वचा में वसामय ग्रंथियां (sebaceous glands) बहुत अधिक सीबम बनाती हैं। गर्मियों का मौसम ऑयली स्किन को और बुरा बना सकता है। इस स्किन टाइप में ब्लैकहेड्स, मुंहासे, पिंपल्स और दाग-धब्बे होने का खतरा सबसे ज्यादा होता है, जिससे आपकी स्किन डल दिखने लगती है।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको बजट फ्रेंडली ऑयली स्किन क्रीम के बारे में बताएंगे जो आपको इस समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते है। आप इसको नीचे दी गई लिंक के माध्यम से खरीद सकते है। आइये इसे विस्तार से जानते है।

विषय सूची

ऑयली स्किन के लिए क्रीम – Best Creams for Oily Skin in Hindi

ऑयली स्किन के लिए क्रीम – Best Creams for Oily Skin in Hindi

तैलीय त्वचा से छुटकारा पाने के लिए आप निम्न रेडीमेड ऑयली स्किन क्रीम का उपयोग करें।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन के लिए होममेड मॉइस्चराइजर)

ऑयली स्किन पर लगाएं हिमालया हर्बल्स रिवाइटलिंग नाइट क्रीम

हिमालया कंपनी की तरफ से आने वाले प्रोडक्ट्स काफी विश्वसनीय माने जाते हैं। हिमालया हर्बल्स रिवाइटलिंग नाइट क्रीम ऑयली स्किन के लिए बहुत ही प्रभावी है। यह क्रीम हर्बल फॉर्मूले पर बेस्ड है, इसलिए इसमें नींबू, क्रैब एप्पल, गेहूं, सफेद लिली और टमाटर जैसे तत्व होते हैं। ये सभी ब्लीचिंग एजेंट के रूप में काम करते हैं जो स्किन से ऑयल हटाकर उसे गोरी करने में मदद करते है।

ऑयली स्किन के लिए ओले नेचुरल वाइट लाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम

(और पढ़ें – ऑयली स्किन पर दिखने वाले पिंपल्स को दूर करने के घरेलू उपाय)

ओले कंपनी की तरफ से आने वाले यह ओले नेचुरल वाइट लाइट इंस्टेंट ग्लोइंग फेयरनेस क्रीम तैलीय त्वचा के लिए बहुत ही प्रभावी होता है। यह क्रीम तेल को हटाने के साथ साथ जॉ लाइन और झुर्रियों को हटाने में मदद करता है। इसके उपयोग से स्किन की कोशिकाओं को स्वस्थ रखा जा सकता है।

तैलीय त्वचा के लिए पॉन्ड्स व्हाइट ब्यूटी एंटी स्पॉट फेयरनेस एसपीएफ 15 डे क्रीम

पॉन्ड्स कंपनी की तरफ से आने वाले यह पॉन्ड्स व्हाइट ब्यूटी एंटी स्पॉट फेयरनेस एसपीएफ 15 डे क्रीम आपकी स्किन से ऑयल को हटाने के साथ साथ चेहरे से काले धब्बों को दूर करने में भी मदद करता है। गर्मियों में इस क्रीम का इस्तेमाल यूवी ए और यूवी बी जैसे हानिकारक किरणों से बचाने में मदद करता है।

(यह भी पढ़ें – ऑयली स्किन पर दिखने वाले पिंपल्स को दूर करने के घरेलू उपाय)

ऑयली स्किन पर लगाएं लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडिएशन स्किन लाइटनिंग/ब्राइटनिंग नाइट क्रीम

लैक्मे महिलाओं के लिए सबसे अधिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनती है। यदि आप तैलीय त्वचा से परेशान है तो लैक्मे एब्सोल्यूट परफेक्ट रेडिएशन स्किन लाइटनिंग या ब्राइटनिंग नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें। यह क्रीम त्वचा की टोन करके, धूप से होने वाले नुकसान से बचाने और त्वचा को मॉइस्चराइज करने मदद करता है।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन को गोरा बनाने के बेहतरीन घरेलू उपाय)

लोटस हर्बल्स व्हाइटग्लो स्किन व्हाइटनिंग और ब्राइटनिंग जेल क्रीम ऑयली स्किन के लिए

लोटस कंपनी की तरफ से आने वाले प्रोडक्ट्स काफी विश्वसनीय माने जाते हैं। हिलोटस हर्बल्स व्हाइटग्लो स्किन व्हाइटनिंग और ब्राइटनिंग जेल क्रीमम ऑयली स्किन के लिए बहुत ही प्रभावी है। यह क्रीम हर्बल फॉर्मूले पर बेस्ड है, जो स्किन से ऑयल हटाकर उसे गोरी और चमकार बनाने में मदद करता है। इसमें एसपीएफ सन प्रोटेक्शन फैक्टर दिया गया है जो गर्मियों में सूरज की यूवी किरणों से सुरक्षा देने में मदद करता है।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन (तैलीय त्वचा) से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय)

ऑयली स्किन के लिए हिमालया नरिशिंग स्किन क्रीम

हिमालया ब्रांड स्किन केयर के सभी प्रकार के प्रोडक्ट को बनता है जो बहुत ही प्रभावी होता है। यदि आप तैलीय त्वचा से छुटकारा पाना चाहते है तो हिमालया नरिशिंग स्किन क्रीम का इस्तेमाल करें। यह क्रीम ऑयल को हटाकर स्किन सेल्स को फिर से बनाने और स्किन पर नमी बनाए रखने में मदद करता है। आप  इसका उपयोग रोज मॉइस्चराइजर के रूप में कर सकते है।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन के लिए बेस्ट फेस वाश)

तैलीय त्वचा के लिए फेयर एंड लवली एडवांस्ड मल्टी विटामिन फेस क्रीम

फेयर एंड लवली के नाम से तो हम सभी परिचित है, यह क्रीम आपको गोरा बनाने के साथ ही तैलीय त्वचा की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है। फेयर एंड लवली एडवांस्ड मल्टी विटामिन फेस क्रीम लेजर तकनीक पर काम करके स्किन से दाग धब्बो को मिटाने में मदद करता है।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी फेस पैक)

गार्नियर स्किन नैचुरल्स लाइट कंपलीट सीरम क्रीम ऑयली स्किन के लिए

गार्नियर स्किन नैचुरल्स लाइट कंपलीट सीरम क्रीम स्किन से तेल को जल्दी अवशोषित कर लेता है। गार्नियर ब्रांड के अनुसार इस क्रीम में जापानी युज़ु लेमन के गुण होते हैं, जिसे नींबू का राजा कहा जाता है। नींबू त्वचा से तेल को हटाने और  बेहतरीन एक्सफोलिएटिंग करने में मदद करता है। इसके अलावा र्नियर स्किन नैचुरल्स लाइट कंपलीट सीरम क्रीम सूरज की पराबैंगनी किरणों से भी सुरक्षा प्रदान करता है।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन के लिए शहनाज हुसैन ब्यूटी टिप्स)

ऑयली स्किन पर लगाएं लोरियल पेरिस स्किन परफेक्ट 20+ एंटी-इम्पेर्फेक्शन + व्हाइटनिंग क्रीम

दुनिया की सबसे बड़ी ब्यूटी ब्रांड कंपनी लोरियल पेरिस के अनुसार लोरियल पेरिस स्किन परफेक्ट 20+ एंटी-इम्पेर्फेक्शन + व्हाइटनिंग क्रीम में विटामिन-बी3, विटामिन-सी और विटामिन-ई का कॉम्बीनेशन है जो स्किन से ऑयल हटाने में बहुत ही प्रभावी है। इस क्रीम में सैलिसिलिक एसिड होता है जो मुंहासे को हटाकर फेस को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन के लिए घरेलू फेस स्क्रब)

तैलीय त्वचा पर लगाएं हिमालया क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम

हिमालया की तरफ से आने वाला यह तैलीय त्वचा पर लगाएं हिमालया क्लियर कॉम्प्लेक्शन डे क्रीम फेस को चमकदार बनाने में मददगार होता है। इस क्रीम के प्राकृतिक तत्व स्किन को मॉइस्चराइज करके सूरज की हानिकारक किरणों से सुरक्षा देते है।

(और पढ़ें – ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए 9 स्किनकेयर हैक्स)

ऑयली स्किन के लिए 10 बेस्ट क्रीम (Best Creams for Oily Skin in Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration