शादी के बाद एक दिन और एक हफ्ते में कितनी बार सेक्स करने से संतुष्ट हो जाती है लड़की?




शादी के बाद कितनी बार सेक्स करने से संतुष्ट हो जाती है लड़की? - After Marriage How Many Times Sex A Girl For Satisfied In Hindi
Written by Daivansh

लड़के अक्सर शादी के बाद सेक्स को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं और सोचते हैं की शादी के बाद एक दिन और एक हफ्ते में कितनी बार सेक्स करने से लड़की संतुष्ट हो जाती है? शादी लड़के और लड़की दोनों के जीवन का सबसे अहम पल है। जिसमे सेक्स की अपनी अहम भूमिका है पति और पत्नी के बीच सेक्स उनके नये रिश्ते को और मजबूत बनाता है। वैसे अगर बात करने शादी के बाद सेक्स की तो ज्यादातर लोग इसका भरपूर मजा उठाना चाहते हैं, अक्सर लोग इसके लिए हनीमून पर भी जातें हैं लेकिन अधिक बार सेक्स के करने की वजह से अक्सर पुरुष और महिला दोनों थक जाते है, और उनके कुछ जरूरी काम भी नहीं हो पाते हैं और वह परेशान होने लगते हैं।

इसलिए हम आपको बता रहें हैं की शादी के बाद कितनी बार सेक्स करें जिससे लड़की संतुष्ट हो जाये और आपके बाकी के काम भी ख़राब ना हों……

  1. शादी के बाद दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए
  2. शादी के बाद हफ्ते में कितने दिन सेक्स करना चाहिए
  3. शादी के बाद महीने में कितनी बार जरुरी है सेक्स
  4. बच्चा पैदा करने के लिए शादी के बाद कितनी बार सेक्स करना चाहिए

शादी के बाद दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए

शादी के बाद दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए

दिन में कितनी बार सेक्स करें इसका जवाब आपके पास खुद है क्योंकि आपकी सेक्स करने की क्षमता से आप यह अनुमान लगा सकते हैं की आपको दिने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए। ज्यादातर कपल दिन में चार से पांच बार सेक्स करते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि आप शादी के बाद दिन में एक सेक्स करके भी अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकते हैं बस पति को और पत्नी की जरुरत और उनकी यौन इक्षा के अनुसार सेक्स करना होता है।

(और पढ़े – पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए क्या करें…)

शादी के बाद हफ्ते में कितने दिन सेक्स करना चाहिए

शादी के बाद हफ्ते में कितने दिन सेक्स करना चाहिए

एक दुसरे को संतुष्ट करने के लिए शादी के बाद हफ्ते में तीन दिन सेक्स करना सबसे अच्छा माना गया है। इसके लिए आप हर एक दिन को छोड़कर सेक्स कर सकते हैं। आपको बता दें कि यदि आप दोनों वर्किंग हैं तो आपको शनिवार और रविवार को सेक्स जरूर करना चाहिये। क्योंकि ज्यादातर कपल शनिवार की रात को ज्यादा सेक्स करते हैं, क्योंकि इस रात सेक्स करने के बाद उन्हें रविवार को रेस्ट मिल जाता है।

(और पढ़े – सेक्स के दौरान महिलाओं को संतुष्ट करने के तरीके…)

शादी के बाद महीने में कितनी बार जरुरी है सेक्स

शादी के बाद महीने में कितनी बार जरुरी है सेक्स

 

शादीशुदा जीवन में सेक्स बड़ी भूमिका निभाता है लेकिन सवाल ये है कि शादी के बाद माह में कितनी बार सेक्स ज़रुरी है। शादी के बाद पति-पत्नी के सेक्स करने को लेकर कई शोध होते रहते हैं। शादीशुदा जीवन में सेक्स बड़ी भूमिका के लिए एक शोध में बताया गया है कि महिलाओं की यौन संतुष्टि से ज्यादा जरूरी है कि आपने महीने में सेक्स कितनी बार किया है।

इस शोध के अनुसार जो कपल एक महीने में करीब 11 बार सेक्स करते हैं उनकी पत्नी अपने यौन जीवन से संतु्ष्ट रहती है। ये वे महिलाएं थी जिनकी शादी के कुछ साल हो चुके हैं। लेकिन जिनकी शादी आभी अभी हुई है उनके लिए एक महीने में 11 बार सेक्स नाकाफी साबित होता है। क्योंकि उनकी सेक्स करने की इच्छा इनसे 3-4 गुना अधिक होती है और तब भी वे संतुष्ट नहीं होती।

(और पढ़े – जानिए महीने में कितनी बार करना चाहिए सेक्स…)

बच्चा पैदा करने के लिए शादी के बाद कितनी बार सेक्स करना चाहिए

बच्चा पैदा करने के लिए शादी के बाद कितनी बार सेक्स करना चाहिए

शादी के बाद यदि आपने ने जल्दी ही फॅमिली प्लानिंग कर ली है तो आपको अपनी पत्नी को जल्दी प्रेग्नेंट करने के लिए 2 दिन के अंतराल पर सेक्स जरुर करना चाहिए। क्योंकि 48 घंटे के अंदर पुरुष के  फिर से नए शुक्राणु बन जाते है। लेकिन यदि आप दिन में कई बार सेक्स करते हैं और इजैक्युलेट करते हैं तो इससे आपके शुक्राणु पतले हो जाते है और उसकी मात्रा भी कम हो जाती है जिससे महिला के गर्भवती होने में समस्या हो सकती है।

(और पढ़े – जल्दी और आसानी से गर्भवती होने के तरीके…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration