जानें शादी के बाद ससुराल में पहली सुबह नई दुल्हन के मन में किस तरह के सवाल होते हैं - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

जानें शादी के बाद ससुराल में पहली सुबह नई दुल्हन के मन में किस तरह के सवाल होते हैं

जानें शादी के बाद ससुराल में पहली सुबह नई दुल्हन के मन में किस तरह के सवाल होते हैं

शादी का दिन हर लड़की के लिए बहुत ही खास दिन होता हैं। लड़की अपनी शादी के लिए कई प्रकार के सपने देखती हैं और प्लानिंग करती है। अपनी शादी के दिन सबसे सुंदर और खूबसूरत आखिर कौन नहीं दिखना चाहता। लड़कियां शादी के दिन सबसे खुबसूरत (Beautiful) दिखने लिए कई प्रकार की तैयारी करती है। लेकिन जब शादी के बाद लड़की पहली बार अपने ससुराल जाती हैं तब उसको कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। उसके मन में कई प्रकार के सवाल होते है। आइये आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएँगे कि शादी के बाद ससुराल में पहली सुबह नई दुल्हन के मन में किस तरह के सवाल होते हैं।

(और पढ़े – शादी करना क्यों जरूरी है, फायदे और नुकसान…)

वजनी (Heavy) लहंगे से राहत मिलेगी

वजनी (Heavy) लहंगे से राहत मिलेगी

लड़कियां अपनी शादी में पहनने के लिए भारी वजनी (Heavy) लहंगा को सिलेक्ट कर लेती हैं और फिर उसके वजन के कारण शादी में पूरे समय परेशान रहती हैं। लेकिन जब शादी का फंक्शन (Function) खत्म हो जाता है तब वो इस भारी भरकम लहंगे से राहत पाना चाहती हैं। इसके अलावा लड़कियां इस बात से भी खुश रहती हैं कि अब उन्हें बहुत सारा मेकअप भी लगाना नहीं पड़ेगा।

(और पढ़े – चेहरा साफ करने के घरेलू उपाय और तरीके…)

कमरे से बाहर जानें के लिए भी तैयार होना होगा

कमरे से बाहर जानें के लिए भी तैयार होना होगा

किसी भी लड़की के लिए उसकी ससुराल बिल्कुल नई जगह होती है। ये उसका अपना घर नहीं है कि वो सुबह हो या रात कभी भी टीशर्ट और पायजामे में बाहर कमरे से निकल जाए। ससुराल में पहली सुबह कमरे से बाहर जानें के लिए भी तैयार होने के बारे में सोचती है।

पहली सुबह नई दुल्हन ये चीजें चेक करती हैं

लगभग हर नई दुल्हन पहली सुबह उठकर सबसे पहले अपनी साड़ी, पल्लू, लिपस्टिक और बाल ये सब चेक करती है उसके बाद ही बाहर जाती है। उसके मन में यह चलता है कि सब घर वाले सभी लोग उसको ही देखेंगें ऐसे में कुछ गड़बड़ न हो।

किचन के काम करने की टेंसन

cooking in kitchen

भले ही किसी लड़की ने अपने घर के किचन में खाना बनाने का काम न किया हो, लेकिन शादी के अगले दिन ही लड़की को इस बात को लेकर टेंशन रहती है कि उसको सभी घर वालों के लिए खाना बनाना है ऐसे में खाना अच्छा भी बनें जो सबको पसंद आयें।

(और पढ़े – एक अच्छी पत्नी कैसे बने जाने अच्छी जीवनसाथी बनने के 34 टिप्स…)

स्माइल करने की थकान से छुटकारा

जिस दिन लड़की की शादी होती हैं सभी का फोकस दुल्हन पर ही होता हैं। फोटो लेने के लिए भी कैमरामैन भी हर एंगल से फोटो क्लिक करता हैं। ऐसे में लड़की के लिए यह जरुरी हो जाता है कि वह सबके साथ मुस्कुराते हुए तस्वीर खिचाएं। लेकिन जब लड़की की शादी हो जाती है और सभी प्रकार कि शादी की रस्में पूरी हो जाती है तो वह कैमरे की फोटो से बच जाती हैं। और उसे हर समय स्माइल करने की थकान से छुटकारा मिल जाता हैं।

(और पढ़े – झगड़ा दूर करने का उपाय जानें झगड़े कैसे सुलझाएँ…)

बॉडी मसाज की जरुरत होती है

बॉडी मसाज की जरुरत होती है

शादी वाले दिन बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेने के लिए नई दुल्हन को बार-बार झुकना पड़ता है जिसके कारण उसकी कमर की बैंड बज जाती है। ऐसे में हर लड़की चाहती है यदि थोड़ी बैक मसाज हो जाएँ तो अच्छा रहता और वो थोड़ा फ्रेश फील करती।

गिफ्ट्स देखने के लिए उत्सुक

गिफ्ट्स देखने के लिए उत्सुक

जब लड़की की शादी होती है तो उस दिन उन कपल्स को बहुत सारे तोहफे (Gifts) मिलते हैं। ससुराल में जाने के बाद लड़की पहली सुबह बस उन गिफ्ट्स को देखने के लिए उत्सुक रहती है। और इसमें वह सबसे पहले अपने दोस्तों द्वारा दिए गिफ्ट्स को सबसे पहले ढूंढती है।

(और पढ़े – वाइफ कभी नहीं बदल पाती हैं अपने पतियों की ये आदतें…)

हनीमून की प्लानिंग

हनीमून की प्लानिंग

शादी के बाद ससुराल में पहली सुबह लड़कियां हनीमून की प्लानिंग करने लगती हैं जिससे उनको अपने पार्टनर को अच्छे से जानने और समझने के लिए कुछ वक्त अकेला में मिल सके।

(और पढ़ें – शादी की पहली रात के रोमांस बढ़ाने के टिप्स)

पार्टनर का जीवनभर के लिए साथ

भले ही आप अपने पार्टनर से कितना भी प्यार करते हों, लेकिन आपके मन एक बार  यह ख्याल तो जरूर आएगा कि अब आपको इनके साथ ही अपना पूरा जीवन बिताना है।

(और पढ़े – वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बनाने के आसान तरीके…)

बेस्ट फ्रेंड से बात करना

बेस्ट फ्रेंड से बात करना

आपके घर में शादी की रात तक जो सहेलियां आपके साथ थीं, उनसे बात करने का मन तो बहुत होगा लेकिन ससुराल में काम के कारण आपको उनसे बात करने का भी समय नहीं होगा। ऐसे में लड़की चाहेंगी कि समय निकलकर उनको कॉल कर लें।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration