सेक्स एजुकेशन

वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच जानें आप एक वर्जिन के रूप में क्या योग्यता रखती हैं?

वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच जानें आप एक वर्जिन के रूप में क्या योग्यता रखती हैं? - What Qualifies You As A Virgin In Hindi

वर्जिन किसको समझा जाये, इसके लिए भी लोगों की अपनी-अपनी सोच है जब कभी वर्जिन होने की बात की जाती है, तो वो अकसर लड़कियों के हाइमन के सन्दर्भ में ही की जाती है। पुरुष की वर्जिनिटी को कई समाजों में उतनी अहमियत नहीं दी जाती, जब भी आप एक कुंवारी लड़की के बारे में सोचते होंगें तो आप किसी ऐसी लड़की के बारे में सोचते होंगें जिसने कभी संभोग नहीं किया हो। यह मुझे आश्चर्यचकित कर गया जब मुझे पता चला कि हर कोई एक ही तरह से महसूस नहीं करता है। कई लोगों से बात करने के बाद मैंने महसूस किया कि कुछ लोगों की कुंवारी होने की धारणाएँ समान हैं, लेकिन कुछ लोगों की वर्जिनिटी के बारे में सोच बहुत अलग भी हैं। इसके अलावा, समलैंगिक / समलैंगिक समुदाय में कौमार्य भी कुछ अलग है जो सीधे लोगों को लगता है कि कौमार्य है।

  1. वर्जिन के बारे में लोगों की सोच 1 संभोग – Sexual Intercourse in hindi
  2. वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच 2 ओरल सेक्स – Oral Sex in hindi
  3. वर्जिन लड़की के बारे में लोगों की सोच 3 गुदा सेक्स – Anal Sex in hindi
  4. वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच 4 समलैंगिक / समलैंगिक संबंध- Gay/Lesbian Relationships in hindi

वर्जिन के बारे में लोगों की सोच 1 संभोग – Sexual Intercourse in hindi

वर्जिन के बारे में लोगों की सोच 1 संभोग - Sexual Intercourse in hindi

जिन लोगों से मैंने बात की उनमें से अधिकांश का मानना था कि यदि आपने कभी संभोग में भाग नहीं लिया है तो आप अभी तक कुंवारी हैं। जब मैं संभोग की बात कहता हूं तो मेरा मतलब है कि एक पुरुष ने अपने लिंग को एक महिला की योनि में डालता है और इस प्रक्रिया में उसने उस लड़की के हाइमन को तोड़ दिया।

जब तक आपका हाइमन टूट नहीं जाता तब तक, बहुत सारे लोग इस बात पर विचार करते हैं कि क्या आप अभी तक कुंवारी हैं। लेकिन यह साबित हो गया है कि कुछ लड़कियां हाइमन सेक्स में तुरंत नहीं तोड़ती हैं या कुछ लड़कियां हाइमन पहले से ही कुछ शारीरिक गतिविधियों के कारण तोड़ चुकी रहतीं हैं।

(और पढ़े – बातें जो वर्जिन सेक्स वर्जिनिटी या कौमार्य खोने से पहले आपको जानना है जरुरी…)

वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच 2 ओरल सेक्स – Oral Sex in hindi

वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच 2 ओरल सेक्स - Oral Sex in hindi

यह सोचने के लिए कि ओरल सेक्स भी एक सेक्स है मेरे लिए हैरान करने वाला था। यह जानने के लिए कि लोग इस सेक्स को पागल समझते थे। कुछ का मानना है कि क्योंकि मौखिक सेक्स एक प्रकार का सेक्स है जिसेमें भाग लेने के बाद आप कुंवारी नहीं रहतीं हैं। दुनिया में क्या है??? किसी के विचारों को न मानना, लेकिन संभोग में भाग लेने के बाद आप कुंवारी नहीं हैं। सिर्फ इसलिए कि आप मौखिक सेक्स में लिप्त हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अब कुंवारी नहीं हैं। हाइमन अभी भी बरकरार है और शारीरिक संभोग नहीं हुआ है। इसलिए, मुझे यह लगता है: कि लड़की अब भी कुंवारी है जब वह मौखिक सेक्स देती है या प्राप्त करती है।

(और पढ़े – ओरल सेक्स करने वालों को हमेशा रहता है स्वास्थ्य संबंधी इन समस्याओं का खतरा!)

वर्जिन लड़की के बारे में लोगों की सोच 3 गुदा सेक्स – Anal Sex in hindi

वर्जिन लड़की के बारे में लोगों की सोच 3 गुदा सेक्स - Anal Sex in hindi

पिछले कुछ वर्षों में जोड़ों के बीच गुदा सेक्स बेतहाशा लोकप्रिय हो गया है। मेरे दोस्तों और सहयोगियों को गुदा सेक्स के बारे में बात करना और उनके रिश्ते में यह कैसे सामान्य है, यह सुनना दिलचस्प है। मुझे लगता है कि यह अब नया नहीं है। लड़कियों को सुनना और भी दिलचस्प होगा कि कुंवारी लड़कियों का कहना है कि उन्होंने सेक्स नहीं किया है, सिर्फ गुदा मैथुन किया है। पहले, मुझे लगता था कि यदि आप गुदा सेक्स करने के लिए पर्याप्त बहादुर हैं तो आप योनि सेक्स करने के लिए भी पर्याप्त बहादुर हैं। दूसरा, भले ही गुदा मैथुन एक यौन गतिविधि है, अगर आप योनि संभोग कभी नहीं किया है। आप गुदा सेक्स के संबंध में सिर्फ एक कुंवारी नहीं हैं, लेकिन अगर हम तकनीकी रूप से इसकी बात करतें हैं तो आप अभी तक कुंवारी हैं।

(पढ़े – अगर किसी लड़की ने गुदा मैथुन किया है, तो क्या वह अभी भी कुंवारी है?)

(और पढ़े – जानिए एनल सेक्स यानि गुदा मैथुन करने से होने वाले नुकसान…)

वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच 4 समलैंगिक / समलैंगिक संबंध- Gay/Lesbian Relationships in hindi

वर्जिनिटी के बारे में लोगों की सोच 4 समलैंगिक / समलैंगिक संबंध- Gay/Lesbian Relationships in hindi

जब समलैंगिक या समलैंगिक संबंधों की बात आती है, तो मुझे एहसास हुआ कि उनका कौमार्य किसी के साथ वैसा नहीं है, जो नार्मल लोग हैं। जब एक रिश्ते में दो महिलाएं शामिल होती हैं, तो मूल रूप से आप कुंवारी हैं यदि आपने अपने साथी से कभी मौखिक सेक्स किया है। यदि संबंध में दो पुरुष शामिल हैं, यदि आपने कभी गुदा सेक्स नहीं किया है, तो इस पर निर्भर करता है कि आप कुंवारे हैं। सीधे संबंधों में वे यौन क्रिया के अन्य रूप हैं। मैं अक्सर समलैंगिक संबंधों के संबंध में, सेक्स खिलौनों के उपयोग के बारे में सोचता था।

यदि आप एक वाइब्रेटर या डिल्डो का उपयोग करते हैं और आप मेरे दिमाग में अपने हाइमन को तोड़ते हैं तो आपने अपनी वर्जिनिटी को एक सेक्स टॉय से खो दिया है। लेकिन मुझे यह भी पता है कि सभी समलैंगिक जोड़े सेक्स टॉयज का इस्तेमाल नहीं करते हैं। कभी-कभी उनके लिए सेक्स सिर्फ एक दूसरे के खिलाफ छूने, मौखिक सेक्स और रगड़ से मिलकर बनता है।

(और पढ़े – समलैंगिकता (होमोसेक्सुअलिटी) के कारण, लक्षण और इलाज…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration