सेक्स कैसे करते हैं - Sex Kaise Karte Hain In Hindi - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

सेक्स कैसे करते हैं – Sex Kaise Karte Hain In Hindi

सेक्स कैसे करते हैं - Sex Kaise Karte Hain In Hindi

यदि आप नहीं जानतें की सेक्स कैसे करते हैं (Sex Kaise Karte Hain) या सेक्स कैसे किया जता है तो आप सही जगह आये हैं। अगर आप अपनी सेक्स लाइफ का पूरा आनंद लेना चाहते हैं, तो ये सेक्स करने टिप्स आपके यौन जीवन को रोमांचकारी बना सकते हैं। लेकिन ऐसे कई जोड़े हैं जो सेक्स करना नहीं जानते हैं? यदि सेक्स एक्सपर्ट की माने, तो यह क्रिया एक ऐसी क्रिया है जिसे करने का सही तरीका दोनों पार्टनर्स को करीब लाता है।

लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि सेक्स करने के बारे में बहुत लोगों को पता नहीं होता है। लड़का हो या लड़की दोनों के दिमाग में कई तरह के सवाल आते हैं जैसे कि सेक्स कैसे करें, सेक्स कैसे करते हैं, सेक्स कैसे होता है, सेक्स की शुरूआत कैसे की जाती है आदि।

सेक्स कैसे करते हैं और इसे कैसे किया जाता है

सेक्स कैसे करते हैं और इसे कैसे किया जाता है

यदि आप और आपका पार्टनर एक दूसरे को सेक्स के उत्तेजित करने वाले अंगों के बारे में अच्छे से जानते हैं, तो आप अपनी सेक्स लाइफ का अत्याधिक आनंद उठा सकते हैं। इसलिए सेक्स कैसे करते हैं के इस लेख को पूरा पढ़ें इसमें हम आपको बताएंगे कि सेक्स कैसे किया जाता है सेक्स कैसे करते हैं यहाँ पहली बार सेक्स करने के बारे में विस्तार से जरूरी बातें बताई जा रहीं है जिससे आपको अपने पार्टनर (गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड) के साथ सेक्स की शुरूआत करने में मदद मिलेगी।

सबसे पहले, पता करें कि आपका पार्टनर सेक्स करना चाहता है

सेक्सुअल एक्टिविटी के किसी भी रूप को शुरू करने से पहले यौन सहमति (Consent) बेहद महत्वपूर्ण है। यदि आपका पार्टनर सेक्स करने के मूड में नहीं है और आप उन पर सेक्स करने के लिए जोर डालते हैं, तो ऐसा सेक्स केवल दर्दनाक और नाराजगी भरा होगा। इसलिए, सेक्स करने से पहले सुनिश्चित करें कि आपकी पार्टनर भी सेक्स करना चाहती है या छठा है तभी आप उसे संतुष्ट कर पायेगें।

सेक्स करने के लिए एक आरामदायक प्लेस चुनें

अगर आप दोनों सेक्स के मूड में हैं तो सेक्स करने के लिए अगला स्टेप है, सेक्सुअल एक्टिविटी के लिए सही प्लेस खोजना। हो सकता है कि आपको सेक्स करने के लिए एक आरामदायक बिस्तर चाहिए हो या आप सोफा पर सेक्स करना पसंद करते हो या हो सकता है कि आप इसे एक स्टैंडिंग सेक्स पोजीशन में करना पसंद करते हों। जहाँ और जिस पोजीशन में आपको सेक्स करना पसंद होता है आपको उस प्लेस में सेक्स करना चाहिए।

सेक्स कैसे करते हैं में किस के साथ फोरप्ले करना है जरूरी

फोरप्ले से क्सेस की शुरुआत करने के आलावा इंटिमेट होने के लिए कोई दूसरा सही तरीका नहीं है। किस करने और अपने साथी को हलके हांथों से सहलाने से वह तुरंत सेक्स करने के लिए उत्तेजित हो जायेगी।

फोरप्ले क्यों महत्वपूर्ण है, इसके बारे में अधिक जानने के लिए, हमरा फोरप्ले क्या होता है करने के तरीके का यह लेख पढ़ें।

फोरप्ले, जैसा कि नाम से पता चलता है कि आप सेक्स करने से पहले क्या करते हैं। यह प्रियतम वस्तु, आपसी चुंबन, अपने साथी के वासनाउत्तेजक अंगों और मौखिक सेक्स के साथ-साथ और भी एक्साइटेड हो सकता है। सुनिश्चित करें कि आप इसमें पर्याप्त समय देतें हैं। यह अक्सर पूरे यौन अनुभव का सबसे सुखद हिस्सा होता है क्योंकि आप दोनों कई तरीकों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।

पुरुषों के लिए टिप: महिलाएं कई बार सेक्स कर सकती हैं। तो अपनी महिला को आनंद दें, वह निश्चित रूप से कुछ और के मूड में होगी और एक से अधिक तरीकों से इसके लिए आपको धन्यवाद देगी।

महिलाओं के लिए टिप: ज्यादातर पुरुषों को भी छुआ जाना पसंद होता है, इसलिए उसे अच्छा महसूस कराएं। उसे स्पर्श करें, उसे किस और अपने पूरे शरीर को उनके शरीर से टच करते रहें।

जब दोनों उत्तेजित हो जाये तो सेक्स करने की शुरूआत करें

अब जब आप दोनों अपनी उत्तेजना के चरम पर हैं, तो आपको सेक्स करना शुरू करना चाहिए। अच्छा सेक्स करने के लिए इसकी शुरुआत धीमी करें और आप दोनों के प्राइवेट पार्ट में पर्याप्त चिकनाहट होनी चाहिए, ताकि यह दर्द से अधिक उत्तेजना को बढ़ाये।

यह सेक्स के बारे में सबसे जरूरी हिस्सा है और अक्सर माना जाता है कि यह केवल एक चीज है जो इसके दौरान होती है। लेकिन सच्चाई कुछ और होती है। इस चरण में पेनिस को वेजाइना में डाला जाता है।

लडको के लिए टिप: लड़की की वेजाइना (योनि) एक लोचदार अंग है जो महिला के वल्वा (उसके जननांगों के बाहरी होंठ) के ठीक नीचे मौजूद होता है। यदि आप सुरक्षात्मक सेक्स कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने पेनिस (लिंग) को उसकी योनि में डालने से पहले कंडोम पहनते हैं। कई पुरुष जल्दबाजी में इस स्थिति को गलत तरीक से करते हैं और अपने लिंग को यह जानने के बिना कि योनि कहाँ है, उसमे अन्दर घुसाने करने की कोशिश करते हैं। यह तरीका लड़की के लिए दर्दनाक हो सकता है। तो बिना शर्मिंदा हुए योनि के छेद को खोजने का एक अच्छा तरीका है कि आप आपनी पार्टनर से आपकी मदद करने के लिए कहें। यहां आपकी महिला को 60 सेकंड में  संभोग सुख देने के तरीके दिए गए हैं

सेक्स कैसे करें में सेक्स करने की प्रक्रिया को जानें

एक बार जब आप एक दूसरे के साथ सेक्स करना शुरू करते हैं, तो इसे कई सेक्स पोजीशन में करके मज़ेदार और रोमांचक बनाएं। यह न केवल इसे और अधिक रोमांचक बना देगा, बल्कि आपको अपने क्लाइमेक्स (climax) के करीब भी ले जाएगा।

पहली बार जन योनि सेक्स करने के लिए लड़का अपने तने हुए लिंग को लड़की की योनि के अंदर प्रवेश करता है और उसका लिंग योनी के अन्दर चला जाता है तो उस के बाद, आप सेक्स करना चुन सकते हैं, हालांकि आप दोनों का इस समय रिलेक्सस होना जरूरी होता है।

सेक्स कैसे करते हैं (Sex Kaise Karte Hain) में पुरुष, सुनिश्चित करें कि आप लयबद्ध गतियों में जोर (आपका लिंग उसकी योनि में अन्दर बाहर) करें; यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी महिला को अधिकतम सुख मिले। अच्छा सेक्स कैसे करें में अपने पूरे शरीर को हिलाना गलत है। इस क्रिया को करते समय लिंग योनि से पूरा बाहर नहीं आता। सबसे महत्वपूर्ण बात अपने साथी और अपने शरीर को सुनो। अपने आप को खुशी महसूस करने की अनुमति दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी की खुशी को ध्यान में रखते हैं और उसे भी खुश करते हैं।

महिलाओं के लिए टिप: सेक्स करते बिस्तर में सक्रिय रहें। जब आपका पार्टनर झटके देता है तो आप भी अपने कुल्हे हिलाना जारी रखें। जब आप दोनों इसे एक साथ और एक लय में कर रहे होंगें तो थ्रस्टिंग आनंददायक हो सकती है और इससे भी ज्यादा। अपने पार्टनर (बॉयफ्रेंड) को बताएं कि आप क्या पसंद करतीं हैं और क्या पसंद नहीं करती हैं। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप उसे भी आनंद दें।

सेक्स कैसे करें में ओर्गास्म को फील करें

सेक्स कैसे किया जाता है (Sex Kaise Karte Hain) अंत में, एक बार जब आप दोनों सेक्स के चरम बिंदु पर पहुंच गए हैं, तो आपको अपने आप को तनाव से मुक्त करना चाहिए और अपने शरीर को प्रक्रिया के सबसे अधिक हलचल वाले ओर्गास्म का अनुभव करने देना चाहिए। एक बार जब आप दोनों अपने ओर्गास्म पर पहुँच चुके होते हैं, तो कुछ समय के लिए उसी अवस्था में रहें और उस पल का आनंद लें।

पुरुषों के लिए टिप: ज्यादातर महिलाएं इस बिंदु पर और सेक्स करना पसंद करती हैं। आप उनका साथ दें। आखिरकार वह आपके यौन रोमांस में भागीदार रही है। पुरुषों को कंडोम निकालने के बाद अपने लिंग को धोना चाहिए। अंत में, सुनिश्चित करें कि आप कंडोम को ठीक से डिस्पोज करते हैं। इसे टॉयलेट में न बहाएं। इसे कागज या टिश्यू में लपेटकर कूड़ेदान में फेंक दें।

महिलाओं के लिए टिप: यदि आपको सेक्स का अनुभव पसंद आया है, तो अपने पार्टनर को बताएं। उसे पहनने के लिए टी-शर्ट दें, थोड़ा फ़्लर्ट करें और उसे बताएं कि उसका सेक्सुअल एक्ट कितना अच्छा था। स्माइल करें और एक साथ एक हंसी साझा करें।

सेक्स कैसे करते हैं (Sex Kaise Karte Hain) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration