लड़की भी कर सकती है लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट जानें कैसे | Boys virginity can also be tested learn how in Hindi - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

लड़की भी कर सकती है लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट, जानें कैसे

लड़की भी कर सकती है लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट जानें कैसे | Boys virginity can also be tested learn how in Hindi

जिस तरह एक लड़की पहली बार अपनी वर्जिनिटी खोते समय नर्वस होती है, ठीक उसी तरह, एक कुंवारा लड़का (virgin boy) किसी लड़की के साथ बिस्तर पर पहली बार साथ होने पर नर्वस होता है। लड़के की वर्जिनिटी का भी किया जा सकता है वर्जिनिटी टेस्‍ट (Boys virginity can also be tested in Hindi) लड़कियां जाने जानें कैसे करें लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट (Boys virginity test in Hindi)।

लड़कियों की वर्जिनिटी पर अक्सर सवाल उठाए जाते हैं। जबकि लैंगिक समानता के युग में ऐसा कोई सवाल होना ही नहीं चाहिए। लेकिन सेक्स और वर्जिनिटी को लेकर सभी की अपनी-अपनी पसंद होती है। अगर आप भी जानना चाहती हैं कि लड़का वर्जिन है या नहीं (male virginity in Hindi), तो आप इन आसान तरीकों से उसकी वर्जिनिटी की जांच (Boys virginity test in Hindi) कर सकती हैं।

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट यदि वह न कर पाए सेक्स की पहल

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट यदि वह न कर पाए सेक्स की पहल

अगर आप किसी लड़के के साथ रिलेशनशिप में हैं और वह आपको छूने में संकोच करता है या सेक्स करने की पहल नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि लड़का वर्जिन है और लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट (Boys virginity test in Hindi) पास हो गया है। वास्तव में, जिन लड़कों ने कौमार्य खो दिया होता है, वे जानते हैं कि लड़की को सेक्स के लिए कैसे तैयार किया जाए, और ऐसे लड़के कभी-कभी बिना एक शब्द कहे लड़की को सेक्स के लिए तैयार कर लेते हैं।

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट अगर सेक्स के दौरान हो घबराहट

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट अगर सेक्स के दौरान हो घबराहट

जिस तरह एक लड़की पहली बार अपनी वर्जिनिटी समय नर्वस होती है, ठीक वैसे ही कुंवारा लड़का किसी लड़की के साथ बिस्तर पर होता है तो वह भी नर्वस होता है। वास्तव में वर्जिन लड़का समझ नहीं पाता है कि उसे सेक्स कहां से शुरू करना चाहिए और पहले क्या करना चाहिए। वह अपने साथी की मदद के बिना कुछ भी करने में असमर्थ है और अधिक नर्वस दिखाई देता है। जब वह लिंग को योनि में घुसाने की कोशिश करता है और असफल हो जाता है, तो उसे पसीना आता है और वह बहुत घबरा जाता है और भयभीत हो जाता है। ऐसे लड़के वास्तव में वर्जिन (Boys virginity test in Hindi) होते हैं।

वर्जिन लड़के को सही से फोरप्ले करना नहीं आता

वर्जिन लड़के को सही से फोरप्ले करना नहीं आता - Boys virginity test in Hindi

सेक्स को चरम पर ले जाने के लिए फोरप्ले को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। फोरप्ले करने से ना सिर्फ लड़के को मजा आता है बल्कि लड़की को भी सेक्स का बेहतर आनंद मिलता है। लेकिन अगर कोई लड़का वर्जिन है और वह पहली बार सेक्स करने जा रहा है, तो उसे नहीं पता कि फोरप्ले क्या है, कैसे करना है और क्यों करना है। वह बिस्तर पर अपने साथी के साथ सीधा सेक्स करने की कोशिश करता है, वर्जिन लड़का फोरप्ले से सेक्स शुरू नहीं करता है। सेक्स की इस नौसिखिए शैली के साथ, आप आसानी से लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट (Boys virginity test in Hindi) कर सकती हैं और पता लगा सकती हैं कि लड़का अभी भी वर्जिन है।

(और पढ़े – बेहतरीन फोरप्ले कैसे करें…)

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट अगर न आता हो कंडोम का इस्‍तेमाल

अगर न आता हो कंडोम का इस्‍तेमाल - male virginity in Hindi

वर्जिन लड़के आमतौर पर लड़कियों के साथ सेक्स करने से पहले जल्दबाजी में लिंग पर कंडोम नहीं लगा पाते। वे बार-बार कोशिश करते हैं, लेकिन असफल रहते हैं। यह संकेत दे सकता है कि लड़का कुंवारा है और उसने अपना वर्जिनिटी टेस्‍ट पास कर लिया है। जबकि जिन लड़कों ने पहले सेक्स किया है, वे जानते हैं कि लिंग पर कंडोम को ठीक से कैसे लगाया जाए, उन्हें इस बात का भी अंदाजा है कि सेक्स करते समय कंडोम कब फिसल सकता है और कब नहीं।

(और पढ़े – गर्लफ्रेंड के साथ पहली बार सेक्स कैसे करें…)

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट जल्दी ऑर्गेज्म हो जाता है

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट जल्दी ऑर्गेज्म हो जाता है

लड़कों में, हस्तमैथुन के मुकाबले सेक्स के दौरान कामोन्माद (ऑर्गेज्म) अधिक तेजी से होता है। इसलिए अगर किसी लड़के को सेक्स करते समय बहुत जल्दी ऑर्गेज्म मिल जाता है, तो इसका मतलब है कि वह वर्जिन है। अध्ययनों में पाया गया है कि एकल और कुंवारे लड़के शादीशुदा और वर्जिनिटी खो चुके लड़कों की तुलना में तेजी से स्खलन करते हैं। जबकि कौमार्य खो चुके लड़के लंबे समय तक सेक्स करते हैं और अंत में कामोन्माद (ऑर्गेज्म) तक पहुँचते हैं।

(और पढ़े – चरम सुख (ऑर्गेज्म) का अनुभव कैसा होता है…)

लड़के का वर्जिनिटी टेस्‍ट हो सकती है ब्लीडिंग

हो सकती है ब्लीडिंग

हां, जननांगों से रक्तस्राव केवल महिलाओं के कौमार्य का संकेत नहीं है, लेकिन इसके आधार पर, पुरुषों के कौमार्य की भी जांच की जाती है। वास्तव में, कुंवारे लड़कों के लिंग का अग्र भाग बहुत कड़ा होता है और संभोग के दौरान यह फूल जाता है। हालांकि हर लड़के के साथ पहली बार में रक्तस्राव होना दुर्लभ है जैसा की लड़कियों के साथ होता है। अगर कोई लड़की लड़के की वर्जिनिटी (male virginity in Hindi) जानना चाहती है तो वह सेक्स के दौरान इस टेस्ट से पहचान सकती है कि लड़का वर्जिन है या नहीं।

(और पढ़े – योनि में कितने छेद होते हैं और क्या होता है उनका काम…)

लड़के की वर्जिनिटी का भी किया जा सकता है वर्जिनिटी टेस्‍ट (Boys virginity test in Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरुर बताएं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration