बेवफा स्त्री की पहचान - Bewafa Stri Ki Pahchan - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

बेवफा स्त्री की पहचान – Bewafa Stri Ki Pahchan

बेवफा स्त्री की पहचान - Bewafa Stri Ki Pahchan

Bewafa Stri Ki Pahchan: कहीं आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी बेवफा तो नहीं है? ऐसे करे बेवफा स्त्री की पहचान। एक अच्छी लड़की आपकी जिंदगी खुशियों से भर सकती है, लेकिन एक बेवफा लड़की आपकी जिंदगी को बर्बाद कर सकती हैं।

कई लोगों की जिन्दगी में ऐसा समय आता है जब स्त्री अपने प्रेमी या पति को धोका देकर पराये मर्द से कोई नया रिलेशन बना लेती है। अगर आपकी पत्‍नी या प्रेमिका आपको धोखा दे रही है तो उसके व्‍यवहार में अचानक से कुछ नए बदलाव आने लगेंगे और उसका लगाव आपकी तरफ कम हो जायेगा।

एक कहावत है कि स्त्री के मन में क्या है इसे तो भगवान भी नहीं समझ सकते, लेकिन आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ इसे तरीके बताएगें जिनसे आप बेवफा स्त्री या बेवफा पत्नी की पहचान कर सकते है।

बेवफा औरत की पहचान – Bewafa aurat ki pehchan

बेवफा महिला की पहचान - Bewafa aurat ki pehchan

यदि आप जानना चाहते है कि आपकी प्रेमिका या पत्नी धोकेबाज या बेवफा तो नहीं है, तो आप उसे निम्न तरीके से पहचान सकते है।

(यह भी पढ़ें – संकेत जो बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड किसी और पुरूष की तलाश में है)

बेवफा लड़की की पहचान, दूसरे लड़के के साथ अधिक समय बिताना

बेवफा लड़की की पहचान, लड़के के साथ अधिक समय बिताना

यदि आपकी प्रेमिका लगतार लड़कों से अधिक बात करती है, लड़कों से मिलना और उनके साथ घूमना उसका रोज का काम है। लेकिन उससे पूछने पर लड़की बोले कि “हम सिर्फ अच्छे दोस्त हैं।” तो ये संकते बेवफा लड़की की होते है। अगर बात वीवी की हो तो अचानक आपकी पत्नी को अपने किसी दोस्त से ज्यादा लगाव हो जाए, तो समझ लीजिए कि आपकी पत्नी आपसे दूर जा रही है। यह एक बेवफा पत्नी की पहचान है।

(और पढ़े – 7 चीजें जो पुरुष महिलाओं से चाहते है…)

गर्लफ्रेंड आपसे स्पेस मांगें, यह बेवफा स्त्री की पहचान है

गर्लफ्रेंड आपसे स्पेस मांगें, यह बेवफा स्त्री की पहचान है

आपका रिलेशनशिप बहुत अच्छा चल रहा है, आप एक समझदार पार्टनर हैं और उनका बेहद सम्मान करते हैं। लेकिन बावजूद इसके वे आपसे अचानक स्पेस की डिमांड करने लगी हैं तो इसका मतलब है कि वे आपको नहीं बल्कि किसी और को ज्यादा समय दे रही हैं। आप उसके प्रेमी या पति है लेकिन वह अचानक आपसे से प्राइवेसी की मांग करने लगे तो यह बेवफा स्त्री की पहचान होती है।

(और पढ़े – पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है)

बेवफा लड़की के लक्षण, आपको अपना मोबाइल न दें

बेवफा लड़की के लक्षण, आपको अपना मोबाइल न दें

यदि आपकी गर्लफ्रेंड या वाइफ आपको अपना मोबाइल न दे या आपके पूछने के बावजूद भी वह मोबाइल का पासवर्ड नहीं बता रही है, तो समझ जाएं कि आपकी पत्नी आपसे कुछ जरूर छिपा रही है। यह एक बेवफा महिला की पहचान हो सकती है। यदि कोई लड़की आपसे प्यार करती है तो वह अपने प्रेमी से अपनी सभी चीजों को शेयर करती है। लेकिन जब पत्नी या गर्लफ्रेंड मोबाइल का पासवर्ड न बताए, तो यह धोकेबाज लड़की के लक्षण होते है।

(और पढ़े – पति को बिस्तर पर इम्प्रेस करने के तरीके…)

बेवफाई के लक्षण महिला के मोबाइल पर बार-बार कॉल आए

बेवफाई के लक्षण महिला के मोबाइल पर बार-बार कॉल आए

यदि आपकी पत्नी या प्रेमिका के मोबाइल पर किसी अनजान नंबर से या किसी लड़की के नाम से सेव (Save) किये गए नंबर से बार-बार कॉल या WhatsApp पर मेसेज आयें तो यह बेवफा लड़की के संकते होते है।

ऐसे में यदि वह आपसे दूर जाकर फोन पर बात करती है, तो समझ जाएं कि मामला गड़बड़ है। अगर हर दिन आप ऐसा देखते हैं कि महिला किसी फ्रेंड का नाम लेकर घंटों मोबाइल में बात करती है तो हो सकता है कि आपकी गर्लफ्रेंड या वाइफ आपको धोखा दे रही है। इस आसन तरीक से आप बेवफा पत्नी की पहचानकर सकते हैं।

(और पढ़ें – शादी से पहले संबंध बनाना चाहिए या नहीं)

पत्नी का आपके कॉल का जवाब न देना है बेवफा होने के संकेत

पत्नी का आपके कॉल का जवाब न देना है बेवफा होने के संकेत

बेवफा पत्नी की पहचान कैसे करें में अगर आपकी बीवी या गर्लफ्रेंड आपको वाकई धोखा दे रही है, तो वह आपके कॉल या मेसेज का जवाब नहीं देगी और यदि देगी तो भी हर बार लेट रिप्लाई देगी। यह संकेत एक बेवफा लड़की के होते है जिनसे आप आसानी से समझ सकते है कि वह आपको धोका दे रही है।

(और पढ़े – रिश्ता टूटने की वजह बन सकती है आपकी ये गलतियां…)

बातों को छुपाना है बेवफा लड़की की पहचान

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे हर बात छुपाए, तो आपको जरा सावधान होने की जरूरत है। इस वक्त आपके मन में ये सवाल जरूर आएगा कि, कहीं ऐसा तो नहीं कि आपसे बातें छिपाकर वह अपनी बातें किसी और से शेयर करने लगी हो। अगर ऐसा हो रहा है, तो समझ जाएं कि वो आपको धोखा दे रही है। यह बेवफा स्त्री की पहचान होती है।

(और पढ़े – पत्नी को हैंडल करने के आसान तरीके…)

बात करने का अंदाज बदलना है बेवफा स्त्री की पहचान

बात करने का अंदाज बदलना है बेवफा स्त्री की पहचान

यदि आपका रिलेशनशिप पहले अच्छा चलता हो लेकिन कुछ समय के बाद आपकी गर्लफ्रेंड या पत्नी के बात करने का अंदाज बदल जाता है, तो यह बेवफा होने का संकेत हो सकता है।

आप बात करने के अंदाज से पता कर सकते हैं कि आपकी महिला धोखेबाज है या नहीं। जब आप अपनी प्रेमिका या पत्नी से बात करें, तो वह आपसे नजरें चुराने लगे, रोमांस के नाम से दूर भागे, उसकी बातों में चिड़चिड़ापन आ जाए या आपसे बात करते समय मुस्कुराए नहीं, तो उसके इस व्यवहार की वजह आप खुद ही जान जाएंगे।

(और पढ़े – वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बनाने के आसान तरीके…)

बेवफा स्त्री की पहचान करने के टिप्स – Tips to identify a unfaithful woman in Hindi

बेवफा स्त्री की पहचान करने के टिप्स - Tips to identify a unfaithful woman in Hindi

बेवफा पत्नी की पहचान कैसे करें-

  • उसके मोबाइल का पासवर्ड चुपके से पता करें और फिर उसके मोबाइल को चेक करें।
  • उनके मोबाइल में कोई ऐसा App इंस्टॉल कर दे जो आपको मोबाइल की कॉल्स हिस्ट्री, मेसेज और WhatsApp आदि की जानकारी दें। ये एप्प्स आपको गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जायेगें।
  • जब आपकी पत्नी घर से बाहर जाएँ तो उसका पीछा करें और पता करे की वह कहा जाती है।
  • पत्नी की हर हरकतों पर नजर रखने के लिए घर में सीसीटीवी कैमरा लगाकर उनकी हरकतों पर नजर रखें।
  • उनके फ्रेंड के बारे में जानकारी रखें, इससे आपको गर्लफ्रेंड या पत्नी के बारे अधिक जानकारी होगी।
  • यदि आपकी प्रेमिका या पत्नी आपके साथ रेस्टोरेंट में जाना पसंद न करे तो यह लक्षण बेवफा महिला के होते है।
  • यदि वह रोज ही घर देरी से आती है तो आपके पता करने की जरूरत है ऐसा क्यों है? यह महिला के धोकेबाज होने के लक्षण होते है।

अगर आपको ये सभी संकेत मिलते है और आपको पता चल जाता है की आपकी प्रेमिका या पत्नी आपको धोका दे रही है। तो ऐसे रिश्ते अधिक समय तक नहीं चलते, इसलिए एक दूसरे से दूर होना ही अच्छा विकल्प होता है।

ध्यान रखें कि बेवजह अपनी गर्लफ्रेंड या वाइफ पर शक करना आपके अच्छे रिश्ते को भी ख़राब कर सकता है। इसलिए बिना किसी वजह के सामान्य बात पर पर भी शक न करें। अपने रिश्ते को सुधार कर उसमें मधुरता लाने का प्रयास करें।

(यह भी पढ़ें – इन संकेतों से जानिए आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है)

बेवफा स्त्री की पहचान (Bewafa Stri Ki Pahchan) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको यह भी जानना चाहिए-

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration