स्त्री को उत्तेजित करने के उपाय - Stri Ko Uttejit Karne Ke Upay In Hindi
सेक्स एजुकेशन

स्त्री को उत्तेजित करने के उपाय – Tips To Arouse Women In Hindi

स्त्री को उत्तेजित करने के उपाय - Stri Ko Uttejit Karne Ke Upay In Hindi

Stri Ko Uttejit Karne Ke Upay In Hindi स्त्री या अपनी पत्नी को सेक्स में संतुष्ट करने से पहले आपको उन्हें उत्तेजित करना पड़ेगा। माना जाता है कि पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं को यौन उत्तेजना कम होती है या बहुत देर से शुरू होती है। आमतौर पर देखा जाता है कि महिलाओं के साथ सेक्स करने की पहल पुरुष ही करते हैं जिससे यह साबित होता है कि महिलाओं के शरीर पर पुरुषों का हाथ लगने के बाद ही वे उत्तेजित होती हैं। वास्तव में सेक्स करने से पहले स्त्री और पुरुष दोनों का उत्तेजित (stimulate) होना जरूरी है। अगर कोई महिला उत्तेजित नहीं हो रही है तो वह पहले आपको सेक्स के लिए मना करेगी और अगर वह तैयार भी हो जाती है तो संभोग के दौरान उसे बहुत दर्द होगा और सेक्स का आनंद (sexual pleasure) प्राप्त नहीं होगा।

यही कारण है कि शारीरिक संबंध बनाने से पहले स्त्री को उत्तेजित करना बेहद जरूरी है। लड़की या औरत को सेक्स के लिए उत्तेजित करना वास्तव में फोरप्ले का एक अहम हिस्सा होता है। अगर आप किसी महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने वाले हैं और आपको यह नहीं मालूम है कि उसे उत्तेजित कैसे करें तो इस आर्टिकल में हम आपको स्त्री को उत्तेजित करने के उपाय बताने जा रहें हैं। जानें लड़की या औरत को सेक्स के लिए कैसे गरम करें-

विषय सूची

  1. स्त्री को उत्तेजित करने के लिए सिर की मालिश करें  – Stri ko uttejit karne ke sir ki malish kare in hindi
  2. कानों को चाटने से उत्तेजित होती हैं महिलाएं – kaan chatne se uttejit hoti hai stri in hindi
  3. कंधे को स्पर्श होने से उत्तेजित होती है स्त्री – Shoulders touch karne se arouse hoti hai stri in hindi
  4. औरत को सेक्स के लिए गरम करने के लिए क्लिटोरिस सहलाये – Clitoris sahlane se uttejit hoti hain mahilayen in hindi
  5. लड़की को सेक्स के लिए गरम करने के लिए नितंबों से खेले – Buttocks se khelne se uttejit hoti hai stri in hindi
  6. पीठ को जीभ से चाटने से उत्तेजित होती है स्त्री – Pith ko jibh se chatne se uttejit hoti hai stri in hindi
  7. सेक्सी बातें करने से उत्तेजित होती है स्त्री – Sexy baate karne se uttejit hoti hai stri in hindi
  8. पैर की उंगलियों को छूने से उत्तेजित होती है स्त्री – Touch Her feet to arouse a women in hindi

स्त्री को उत्तेजित करने के लिए सिर की मालिश करें  – Stri ko uttejit karne ke sir ki malish kare in Hindi

स्त्री को उत्तेजित करने के लिए सिर की मालिश करें  - Stri ko uttejit karne ke sir ki malish kare in hindi

आमतौर पर सिर में मालिश (head massage) करवाना हम सभी को पसंद होता है। लेकिन जब स्त्री को उत्तेजित करने की बात आती है तो सिर में मसाज करना काफी फायदेमंद साबित होता है। इसका कारण यह है कि सिर की त्वचा (scalp) में हजारों तंत्रिकाएं (nerve endings) होती हैं जिसके कारण यह एक संवेदनशील हिस्सा होता है। जब आप स्त्री के सिर और बालों में अपनी उंगली फेरते हैं तो इससे रक्त का प्रवाह ( blood flow) बढ़ता है और ऑक्सीटोसिन नामक हार्मोन का स्राव (release) होता है जिसके कारण यौन उत्तेजना बढ़ती है। आप अपनी उंगली को स्त्री के बालों में बहुत कामुक अंदाज (sensual way) में घुमाएं। ऐसा करने से स्त्री को अपने पार्टनर से अधिक लगाव और प्रेम महसूस होता है जिसके कारण उसकी उत्तेजना तो बढ़ती ही है, वह आपके अधिक करीब भी आती है।

(और पढ़े – सेक्स के लिए अपनी महिला साथी को ऐसे करें उत्तेजित…)

कानों को चाटने से उत्तेजित होती हैं महिलाएं – kaan chatne se uttejit hoti hai stri in hindi

कानों को चाटने से उत्तेजित होती हैं महिलाएं - kaan chatne se uttejit hoti hai stri in hindi

कोई पुरुष जब किसी महिला के कान को चूसता (suck), चाटता (lick) और चूमता (kiss) है तो महिलाओं के शरीर में एक अलग तरह की उत्तेजना उठती है और ऐसा करवाना उन्हें बहुत अच्छा लगता है। वास्तव में कान में 120 से भी अधिक एक्यूप्रेशर प्वॉइंट हैं, इसलिए महिला के कानों का सहलाना (caressing) सुपर उत्तेजक हो सकता है। शोध में पाया गया है कि महिलाओं के कान और आसपास के हिस्सों को छूने से उनके पूरे शरीर में सेक्सुअल एनर्जी उत्पन्न होती है। इसके अलावा यह कहने की जरूरत नहीं है कि महिलाओं के कानों में सेक्सी और गंदी बातें बोलने (whispering ) से उन्हें कितनी उत्तेजना होती है। इसलिए उन्हें उत्तेजित करने के लिए यह तरीका अपनाया जा सकता है।

(और पढ़े – जानिए किन अंगों को छूने पर महिलाओं में जागती है सेक्स करने की चाह…)

कंधे को स्पर्श होने से उत्तेजित होती है स्त्री – Shoulders touch karne se garam hoti hai stri in hindi

कंधे को स्पर्श होने से उत्तेजित होती है स्त्री - Shoulders touch karne se arouse hoti hai stri in hindi

महिलाओं के शरीर का एक अन्य हिस्सा जिसे सुपर सेंसिटिव माना जाता है वह है कंधा। वास्तव में कंधे और गर्दन के आसपास की त्वचा पतली (thin) होती है जो उसे कामोत्तेजक क्षेत्र (erogenous zone) बनाती है। जब आप उसके कंधे को स्पर्श करते हैं तो लड़की को उसपर होने वाली सनसनाहट (sensation ) पसंद आती है जिसके कारण वह चाहती है कि आप बार बार इसे छुएं। एक प्यार भरा स्पर्श या जीभ से गर्दन और कंधे को छूना स्त्री को उत्तेजित करने के लिए काफी है। इसके अलावा आपको कॉलरबोन क्षेत्र एवं जबड़े (jaw) के निचले हिस्से को छूना नहीं भूलना चाहिए। इन क्षेत्रों को छूने से स्त्री सबसे ज्यादा उत्तेजित होती है।

(और पढ़े – महिलाओं के शरीर के संवेदनशील और कामोत्तेजक अंग…)

औरत को सेक्स के लिए गरम करने के लिए क्लिटोरिस सहलाये – Clitoris sahlane se uttejit hoti hain mahilayen in Hindi

औरत को सेक्स के लिए गरम करने के लिए क्लिटोरिस सहलाये - Clitoris sahlane se uttejit hoti hain mahilayen in hindi

आमतौर पर हर पुरुष महिलाओं के शरीर के उस एक हिस्से को जरूर जानता है जहां उसे सबसे अधिक उत्तेजना होती है और वह है योनि के ऊपर का हिस्सा क्लिटोरिस। महिलाओं की क्लिटोरिस को मुलायम हाथों से छूने या गोल गोल रगड़ने से उन्हें सबसे ज्यादा उत्तेजना होती है। इसके अलावा मूत्रमार्ग (urethra) के द्वार को यू स्पॉट (U spot) कहा जाता है जो बहुत संवेदनशील होता है और यह इरेक्टाइल उत्तकों से घिरा होता है और जब इसे छूने पर स्त्री यौन रुप से उत्तेजित (sexually arouse) होती है तो यह खून से भर जाता है। आप अपनी उंगली, जीभ से इस स्पॉट को उत्तेजित कर सकते हैं। इसके साथ ही उंगली में कोई चिकना पदार्थ (lubricat) या क्रीम लगाकर भी उंगली कर सकते हैं। यह किसी भी स्त्री को उत्तेजित करने का एक बेहतर तरीका है।

(और पढ़े – वैजाइना को इन तरीकों से करें टच लड़की को जल्दी उत्तेजित करने के लिए…)

लड़की को सेक्स के लिए गरम करने के लिए नितंबों से खेले – Buttocks se khelne se uttejit hoti hai stri in Hindi

लड़की को सेक्स के लिए गरम करने के लिए नितंबों से खेले - Buttocks se khelne se uttejit hoti hai stri in hindi

जब आप किसी औरत के शरीर के पिछले हिस्से या पीछे से खेलते हैं तो यह औरतों को सबसे ज्यादा पसंद होता है। जब मर्द अपने हाथों से स्त्री के कूल्हों को निचोड़ता है या फिर उसे स्पर्श करता है तो उन्हें बहुत आनंद आता है। चौड़े नितंबों को प्राचीन काल से ही अच्छी प्रजनन क्षमता (fertility) का संकेत माना जाता है। स्त्री को उत्तेजित करने के लिए उसके नितंबों को सहलाएं और भारी दबाव बनाएं। इसके अलावा नितंबों को चूमें और प्यार करें। जब स्त्री के शरीर में संवेदनाएं जगेंगी तो उसे स्वतः उत्तेजना होगी। नितंबों के अलावा आप स्त्री के स्तन को भी चूसकर उसे उत्तेजित कर सकते हैं।

(और पढ़े – फोरप्ले आइडिया जिससे वो हो जाएंगे बेकाबू…)

पीठ को जीभ से चाटने से उत्तेजित होती है स्त्री – Pith ko jibh se chatne se uttejit hoti hai stri in Hindi

पीठ को जीभ से चाटने से उत्तेजित होती है स्त्री - Pith ko jibh se chatne se uttejit hoti hai stri in hindi

महिलाओं की पीठ (back) सबसे अधिक सेक्सी मानी जाती है और आमतौर पर हर पुरुष पीठ से ही स्त्री को उत्तेजित करना शुरू करता है। अपने होठों को पीठ के निचले हिस्से से घुमाते हुए ऊपर तक ले जाएं। वास्तव में पीठ में हजारों तंत्रिकाएं (nerves) होती हैं जो महिलाओं के लिए एक कामोत्तेजक क्षेत्र मानी जाती है। पीठ की अच्छी तरह से मसाज करने से महिलाओं का मूड बनता है इसके अलावा स्तन (boobs) को पीछे से हाथ में पकड़कर पीठ को चाटने और किस करने से भी महिलाएं उत्तेजित होती है। महिला की रीढ़ (spine) से ऊपर और नीचे तक अपनी जीभ दौड़ाएं फिर आपको परिणाम खुद दिखेगा।

(और पढ़े – एक महिला को चूमकर उत्तेजित करने के 10 हॉट स्पॉट…)

सेक्सी बातें करने से उत्तेजित होती है स्त्री – Sexy baate karne se uttejit hoti hai stri in Hindi

सेक्सी बातें करने से उत्तेजित होती है स्त्री - Sexy baate karne se uttejit hoti hai stri in hindi

वास्तव में महिला का दिमाग और मन सबसे बड़ा सेक्स ऑर्गन होता है। जब आप किसी स्त्री से गंदी और सेक्स से जुड़ी बातें करते हैं तो इसे मन और मस्तिष्क में उत्तेजना पैदा होती है और यह एकरसता (monotony) की स्थिति को रोकता है। यही कारण है कि दिमाग को एक कामोत्तेजक क्षेत्र माना जाता है। यौन इच्छाएं (sexual desire) भी यहीं से शुरू होती हैं और उसके बाद मस्तिष्क ही शरीर के सभी हिस्सों पर नियंत्रण रखता है। स्त्री को उत्तेजित करने के लिए उसके कानों में सेक्सी स्वर (tone) में गंदी बातें बोलें। मूड एकदम रोमांटिक रखें और उसे छेड़ने की कोशिश करें। इससे स्त्री का दिमाग उत्तेजित होगा और फिर योनि में भी उत्तेजना होगी।

(और पढ़े – सेक्‍सुअल बातें जो बढ़ाती हैं आपकी सेक्‍स अपील…)

पैर की उंगलियों को छूने से उत्तेजित होती है स्त्री – Touch Her feet to arouse a women in Hindi

पैर की उंगलियों को छूने से उत्तेजित होती है स्त्री - Touch Her feet to arouse a women in hindi

आमतौर पर बहुत ही कम लोग हैं जो महिलाओं को उनके पैरों के जरिए उत्तेजित करते हैं। वास्तव में महिलाओं का पैर एक ऐसा अंग है जिसमें सात हजार से अधिक तंत्रिकाएं पायी जाती हैं। इसलिए आपको फोरप्ले और सेक्सुअल इंटरकोर्स के दौरान पैरों पर अधिक ध्यान देना चाहिए। जब आप बिस्तर पर हों तो स्त्री को पहले से ही पैर साफ करने के लिए कह दें। पहले स्त्री के पैरों को पिंच करें और फिर धीरे धीरे पैर की उंगलियों (toes) को चाटें और चूसें। इससे महिला को अंदर से यौन प्रत्याशा उठती है। उंगलियों (toes) को चूसने में ओरल सेक्स के बराबर मजा आता है क्योंकि इसमें भी कई तंत्रिकाएं होती हैं जो उत्तेजित हो जाती हैं।

(और पढ़े – महिलाओं और पुरुषों को उत्तेजित करने वाले वासना उत्तेजक अंग…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

आपको ये भी जानना चाहिये –

Leave a Comment

3 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration