इन आसान तरीकों से जानें लड़का वर्जिन है या नहीं - How to check male virginity in Hindi
सेक्स एजुकेशन

इन आसान तरीकों से जानें लड़का वर्जिन है या नहीं – How to check male virginity in Hindi

इन आसान तरीकों से जानें लड़का वर्जिन है या नहीं - How to check male virginity in Hindi

How to check male virginity in Hindi हाउ टू चेक मेल वर्जिनिटी इन हिंदी, लड़की की वर्जिनिटी चेक करना आसान है लेकिन कभी आपने सोचा है कि लड़कों की वर्जिनिटी कैसे पता की जा सकती है? वर्जिनिटी या कामुकता खोना हमेशा से सामाजिक कलंक माना जाता रहा है। वर्जिनिटी को लेकर पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं को हमेशा शक की निगाह से देखा जाता है और महिलाओं के चरित्र पर सवाल भी खड़े किए जाते रहे हैं। लेकिन अब समय बदल गया और महिलाएं अपनी सेक्सुएलिटी को सामाजिक कलंक नहीं मानती हैं और ना ही इस विषय पर बात करने से कतराती हैं। अगर आप किसी लड़के की वर्जिनिटी के बारे में जानना चाहती हैं तो इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़के की वर्जिनिटी कैसे चेक करें

अक्सर यह भी देखा गया है कि अब स्त्री और पुरुष शादी के बंधन में बंधने से पहले एक दूसरे से अपनी वर्जिनिटी के बारे में भी बात कर लेते हैं। इस आधार पर हम यह कह सकते हैं कि आज के समय में सिर्फ महिलाओं की ही नहीं बल्कि पुरुषों के वर्जिनिटी के बारे में भी पता लगाया जा सकता है।

विषय सूची

  1. यदि लड़का सेक्स की पहल न कर पाए तो वह वर्जिन है – virgin boy is shy to touch you or initiate sex in Hindi
  2. लड़का वह वर्जिन है अगर कंडोम न लगा पाए – virgin boy doesn’t know how to put on the condom in Hindi
  3. लड़के की वर्जिनिटी चेक करने का तरीका सेक्स के दौरान लड़का घबराए तो वह वर्जिन है – check male virginity through his Nervousness in Hindi
  4. यदि लड़के को जल्दी ऑर्गेज्म हो जाता है तो वह वर्जिन है – check male virginity through his quick orgasm in Hindi
  5. अगर लड़के को ब्लीडिंग होती है तो वह वर्जिन है – If boy May bleed, he is virgin in Hindi
  6. हाउ तो चेक वर्जिनिटी ऑफ़ मेल वर्जिन लड़के को फोरप्ले करने नहीं आता है – Virgin boy does not know what foreplay in Hindi
  7. वर्जिन लड़के को लड़की के साथ बिस्तर पर झिझक होती है – If boy feels Awkward, he is virgin in Hindi
  8. अक्सर वर्जिन लड़के हमेशा लड़की से पूछकर ही कुछ करते हैं – Virgin Boy will always ask for permission in Hindi
  9. वर्जिन लड़के को किस करने में भी संकोच होती है – Virgin boy may awkward kisser in Hindi

लड़के की वर्जिनिटी कैसे चेक कर सकते है – ladke ki virginity kaise check karte hai in Hindi

लड़कियां भी पता लगा सकतीं हैं की आपका मेल पार्टनर वर्जिन है या नहीं अगर जिसे आप डेट कर रही हैं बह लड़का वर्जिन है या नहीं का पता लगाना चाहती हैं, तो ऐसे पता लगाएं लड़कों की वर्जिनिटी का और जानें आपका बॉयफ्रेंड वर्जिन है या नहीं।

(और पढ़े –  ब्रेकअप के बाद लड़कियां क्या करतीं हैं…)

यदि लड़का सेक्स की पहल न कर पाए तो वह वर्जिन है – Virgin boy is shy to touch you or initiate sex in Hindi

यदि लड़का सेक्स की पहल न कर पाए तो वह वर्जिन है - virgin boy is shy to touch you or initiate sex in Hindi

अगर आप किसी लड़के के साथ रिलेशनशिप में हैं और वह आपको छूने से हिचकता है या सेक्स करने की पहल नहीं करता है तो इसका अर्थ यह है कि वह लड़का वर्जिन है। वास्तव नें वर्जिनिटी खो चुके लड़कों को यह मालूम होता है कि किसी लड़की को सेक्स करने के लिए कैसे तैयार किया जाता है और ऐसे लड़के कभी कभी बिना एक शब्द बोले ही सिर्फ इशारों से लड़की को सेक्स के लिए तैयार कर लेते हैं। अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको छूने और किस करने में शर्माता है और सेक्स का कभी नाम नहीं लेता है तो वह वर्जिन हो सकता है।

(और पढ़े – बातें जो वर्जिन सेक्स वर्जिनिटी या कौमार्य खोने से पहले आपको जानना है जरुरी…)

लड़का वह वर्जिन है अगर कंडोम न लगा पाए – Virgin boy doesn’t know how to put on the condom in Hindi

लड़का वह वर्जिन है अगर कंडोम न लगा पाए - virgin boy doesn't know how to put on the condom in Hindi

आमतौर पर वर्जिन लड़कों को लड़कियों के साथ सेक्स करने से पहले पेनिस पर कंडोम लगाना नहीं आता है। वे बार बार कोशिश करते हैं लेकिन असफल हो जाते हैं। यह इस बात का संकेत हो सकता है कि लड़का वर्जिन है। जबकि पहले भी सेक्स कर चुके लड़कों को लिंग पर सही तरीके से कंडोम लगाना तो आता ही है साथ में उन्हें इस बात का भी अंदाजा होता है कि सेक्स करते समय कब कंडोम खिसक सकता है और कब नहीं। अगर आप लड़के की वर्जिनिटी चेक करना चाहती हैं तो सेक्स के दौरान इन बातों पर ध्यान रखकर आप आसानी से चेक कर सकती हैं।

(और पढ़े – जाने कंडोम के इस्तेमाल के बारे में सब कुछ…)

लड़के की वर्जिनिटी चेक करने का तरीका सेक्स के दौरान लड़का घबराए तो वह वर्जिन है – Check male virginity through his Nervousness in Hindi

लड़के की वर्जिनिटी चेक करने का तरीका सेक्स के दौरान लड़का घबराए तो वह वर्जिन है - check male virginity through his Nervousness in Hindi

जिस तरह जब कोई लड़का पहली बार अपनी वर्जिनिटी खोता है तो घबराया होता है, ठीक उसी तरह एक वर्जिन लड़का जब किसी लड़की के साथ बिस्तर पर होता है तो, घबराया होता है। वास्तव में वर्जिन लड़के को यह नहीं समझ में नहीं आता है कि उसे कहां से शुरूआत करना चाहिए और पहले क्या करना चाहिए। वह अपनी पार्टनर के मदद के बिना कुछ नहीं कर पाता है और अधिक घबराया हुआ दिखायी देता है। जब वह योनि में लिंग प्रवेश कराने की कोशिश करता है और असफल हो जाता है तो वह पसीना पसीना और बहुत घबराया एवं डरा हुआ दिखायी देता है। इस तरह के लड़के वास्तव में वर्जिन होते हैं।

(और पढ़े – पेनिट्रेशन में डर लगता है तो यह वैजनिज्मस हो सकता है…)

यदि लड़के को जल्दी ऑर्गेज्म हो जाता है तो वह वर्जिन है – Check male virginity through his quick orgasm in Hindi

यदि लड़के को जल्दी ऑर्गेज्म हो जाता है तो वह वर्जिन है - check male virginity through his quick orgasm in Hindi

लड़कों में ऑर्गेज्म हस्तमैथुन की अपेक्षा सेक्स के दौरान अत्यधिक तेजी से होता है। लेकिन अगर सेक्स करते समय किसी लड़के को बहुत जल्दी ऑर्गेज्म हो जाता है तो इसका अर्थ है कि वह वर्जिन है। स्टडी में पाया गया है कि कुंवारे और वर्जिन लड़कों को शादीशुदा और वर्जिनिटी खो चुके लड़कों की अपेक्षा जितनी तेजी से उत्तेजना होती है, वे उतना ही जल्दी स्खलित भी हो जाते हैं। जबकि वर्जिनिटी खो चुके लड़के लंबे समय तक सेक्स करते हैं और सबसे अंत में ऑर्गेज्म तक पहुंचते हैं। इस आधार पर लड़के की वर्जिनिटी की जांच की जा सकती है।

(और पढ़े – चरम सुख (ऑर्गेज्म) क्या होता है, पाने के तरीके और फायदे…)

अगर लड़के को ब्लीडिंग होती है तो वह वर्जिन है – If boy May bleed, he is virgin in Hindi

अगर लड़के को ब्लीडिंग होती है तो वह वर्जिन है - If boy May bleed, he is virgin in Hindi

जी हां, गुप्तांगों से ब्लीडिंग होना सिर्फ महिलाओं की ही वर्जिनिटी का संकेत नहीं होता है बल्कि इसके आधार पर पुरुषों के भी वर्जिनिटी की जांच की जाती है। वास्तव में वर्जिन लड़कों के पेनिस का फोरस्किन (foreskin) बहुत टाइट होता है और इंटरकोर्स के दौरान इसमें से खून निकलता है। हालांकि ब्लीडिंग बहुत कम होती है लेकिन वर्जिनिटी भंग होने पर ही निकलती है। अगर किसी लड़की को लड़के की वर्जिनिटी पता करनी है तो वह सेक्स के दौरान इन लक्षणों के आधार पर पहचान सकती है की लड़का या बॉयफ्रेंड वर्जिन है या नहीं ।

(और पढ़े – जानिए यौन संबंध बनाने के बाद वेजाइना (योनि) से क्यों होती है ब्लीडिंग…)

हाउ तो चेक वर्जिनिटी ऑफ़ मेल वर्जिन लड़के को फोरप्ले करने नहीं आता है – Virgin boy does not know what foreplay in Hindi

हाउ तो चेक वर्जिनिटी ऑफ़ मेल वर्जिन लड़के को फोरप्ले करने नहीं आता है - Virgin boy does not know what foreplay in Hindi

फोरप्ले सेक्स को चरम पर ले जाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। फोरप्ले करने से न सिर्फ लड़के को आनंद आता है बल्कि लड़की को भी सेक्स का बेहतर सुख मिलता है। लेकिन यदि कोई लड़का वर्जिन है और वह पहली बार सेक्स करने जा रहा है तो उसे यह नहीं मालूम होता है कि फोरप्ले क्या होता है, इसे कैसे करते हैं और क्यों करते हैं। वह फोरप्ले से शुरूआत न करके बिस्तर पर अपनी पार्टनर के साथ सीधे सेक्स करने की कोशिश करता है। सेक्स करने के इस नौसिखिए अंदाज से आप आसानी से परख सकती हैं कि लड़का वर्जिन है।

(और पढ़े – फोरप्ले क्या होता है करने के तरीके, फायदे और नुकसान…)

वर्जिन लड़के को लड़की के साथ बिस्तर पर झिझक होती है – If boy feels Awkward, he is virgin in Hindi

वर्जिन लड़के को लड़की के साथ बिस्तर पर झिझक होती है - If boy feels Awkward, he is virgin in Hindi

सेक्स विशेषज्ञों (sexologist) का मानना है कि बेड पर पार्टनर के साथ सेक्लुअल, अंतरंग और गंदी बातें करने से यौन उत्तेजना बढ़ती है। जब कोई लड़का पहली बार अपने पार्टनर के साथ बिस्तर पर होता है तो वह अपने पार्टनर के साथ गंदी बातें नहीं कर पाता है और यहां तक कि पार्टनर द्वारा गंदी बातें शुरू करने पर वह शर्माने लगता है और उसे कपड़े उतारने में भी बहुत झिझक और शर्म महसूस होती है। इस आधार पर बहुत आसानी से जाना जा सकता है कि लड़का वर्जिन है और पहली बार सेक्स करने जा रहा है।

(और पढ़े – पहली बार सेक्स करने जा रहे हैं तो अपनाएं ये तरीके…)

वर्जिन लड़के हमेशा लड़की से पूछकर ही कुछ करते हैं – Virgin Boy will always ask for permission in Hindi

वर्जिन लड़के हमेशा लड़की से पूछकर ही कुछ करते हैं - Virgin Boy will always ask for permission in Hindi

लड़के की वर्जिनिटी जानने का ये सबसे अच्छा तरीका है अक्सर देखा गया है कि सेक्स के मामले में अनुभवी लड़के बिस्तर पर सीधे पार्टनर के कपड़े उतार देते हैं और यौन क्रिया शुरू कर देते हैं। जबकि यदि लड़का वर्जिन है तो वह लड़की के साथ कुछ भी करने या उसे छूने से पहले उससे पूछता है। जब लड़की तैयार होती है और उसे इजाजत दे देती है तो वह बहुत संकोच करते हुए उसे छूना शुरू करता है। कभी कभी लड़का बहुत अधिक तनाव में होता है कि कहीं कोई देख न ले या उसकी पार्टनर को बुरा न लग जाए। वह जो कुछ भी करता है, बहुत ज्यादा सोचता है फिर करता है। इसका साफ अर्थ है कि लड़का वर्जिन है।

(और पढ़े – महिलाएं बिस्‍तर पर पुरुष से क्‍या चाहती हैं…)

वर्जिन लड़के को किस करने में भी संकोच होती है – Virgin boy may awkward kisser in Hindi

वर्जिन लड़के को किस करने में भी संकोच होती है - Virgin boy may awkward kisser in Hindi

कहा जाता है कि दो लोगों के बीच शारीरिक संबंध सीधे नहीं बनता है बल्कि जिस्म को छूकर इसकी शुरूआत की जाती है। जो लड़के अपनी वर्जिनिटी खो चुके होते हैं उनके किस करने का तरीका वर्जिन लड़कों से काफी अलग होता है। पहले भी सेक्स कर चुके लड़के लड़कियों को कसकर पकड़कर स्मूच करते हैं या फिर लिप लॉक किस करते हैं और फिर धीरे धीरे सेक्स की तरफ बढ़ते हैं। जबकि वर्जिन लड़के सही तरीके से किस करने की भी शुरूआत नहीं कर पाते हैं। वह न तो लड़की को कसकर पकड़ पाते हैं और ना ही स्मूच या लिप लॉक किस कर पाते हैं। उन्हें यह सब सीखने और सहज होकर करने में समय लगता है। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि लड़का वर्जिन है।

(और पढ़े – प्यार जताने के लिए कैसे करें किस और इसे बेहतर बनाने के तरीके…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration