क्या स्पर्म पीने से प्रेगनेंसी होती है - Kya Sperm Peene Se Pregnancy Hoti Hai - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

क्या स्पर्म पीने से प्रेगनेंसी होती है – Kya Sperm Peene Se Pregnancy Hoti Hai

क्या स्पर्म पीने से प्रेगनेंसी होती है - Kya Sperm Peene Se Pregnancy Hoti Hai

आज हम आपको ओरल सेक्स के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं। पहला वीर्य जिसे आप अंग्रेजी में स्पर्म कहते हैं, वही चीज है जिससे लड़कियां गर्भवती होती हैं और एक बच्चा पैदा होता है। लेकिन सवाल यह आता है कि क्या स्पर्म पीने से प्रेगनेंसी होती है (Kya Sperm Peene Se Pregnancy Hoti Hai) या ओरल सेक्स सेक्स के दौरान स्पर्म मुंह में चला जाये तो क्या प्रेग्नेंसी का खतरा है?

क्या स्पर्म पीने से लड़कियां प्रेग्नेंट हो सकती हैं

क्या स्पर्म पीने से लड़कियां प्रेग्नेंट हो सकती हैं

स्पर्म पीने से प्रेगनेंसी होती है तो इसका जबाव है, नहीं। आपको घबराने की जरूरत नहीं है, स्पर्म पीने से प्रेग्नेंसी नहीं होती। आप केवल वीर्य निगलने से गर्भवती नहीं हो सकतीं। गर्भधारण करने का एकमात्र तरीका है शुक्राणु योनि के सीधे संपर्क में आये। हालांकि वीर्य निगलने से गर्भधारण नहीं होता है, लेकिन यह बात जान लें यह आपको यौन संचारित संक्रमण (एसटीआई) के लिए जोखिम में डाल सकता है।

पुरुषों के शुक्राणु वेजाइना से अंदर जाकर एग (अंडे) को निषेचित करते हैं। लेकिन sperm पीने से यह पेट के अंदर चले जाते हैं जहाँ से यह अंडे से नहीं मिल पाते और उसे निषेचित नहीं कर पाते हैं। इसलिए स्पर्म पीने से लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है।

यदि किसी महिला की योनि के पास स्खलन होता है, तो यह वीर्य योनि से होते हुए महिला के गर्भाशय में जा सकता है और उसके गर्भवती होने की संभावना को बढ़ा सकता है।

यदि किसी महिला को वीर्यपान करना पसंद है, तो इसमें कोई समस्या नहीं है और इससे प्रेग्नेंसी का खतरा नहीं होता है।

लेकिन, पुरुषों के लिंग के वीर्य को पीने से पहले, इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें किसी प्रकार की बीमारी न हों, क्योंकि ओरल सेक्स करने से एसटीडी होने का खतरा अधिक होता है।

(और पढ़े – जानिए कैसे प्रेगनेंट होती हैं महिलाएं…)

क्या योनि या गुदा सेक्स से मौखिक सेक्स सुरक्षित है?

क्या योनि या गुदा सेक्स से मौखिक सेक्स सुरक्षित है?

यद्यपि ओरल सेक्स गर्भावस्था का कारण नहीं बन सकता है, रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र पुष्टि करता है कि यह STIs को फैला सकता है।

हालांकि, यह निर्धारित करना मुश्किल है कि किस प्रकार का सेक्स- मौखिक सेक्स, गुदा सेक्स या योनि सेक्सएसटीआई का सबसे संभावित कारण है।

ऐसा इसलिए है क्योंकि कई लोग जो मौखिक सेक्स करते हैं, वे गुदा सेक्स या योनि सेक्स भी करते हैं, जिससे संक्रमण के स्रोत को अलग कर पाना मुश्किल हो जाता है।

क्या स्पर्म पीने से प्रेगनेंसी होती है? ये तो आप जान गए होगें की स्पर्म पीने से प्रेगनेंसी नहीं होती है। लेकिन जब भी ओरल सेक्स करें सुरक्षा और सफाई का पूरा ध्यान रखें।

और पढ़ें – क्या किस करने से प्रेग्नेंट होते है

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration