डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल - Vitamin E Capsules For Dark Circles In Hindi - Healthunbox
सौंदर्य उपचार

डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल – Vitamin E Capsules For Dark Circles In Hindi

डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल - Vitamin E Capsules For Dark Circles In Hindi

विटामिन ई आंखों के आसपास लगाने से डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने में मदद करता है। हालांकि, आपको अपनी रेगुलर क्रीम या तेल के साथ मिलाकर इसे दो या तीन दिनों तक लगातार लगाने की आवश्यकता होगी। इसे लगाकर धीरे से अपनी आँखों के नीचे मालिश करना न भूलें। आइये जानतें हैं डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल (Vitamin E Capsules For Dark Circles In Hindi) का इस्तेमाल कैसे करें…

डार्क सर्कल को दूर करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल कैसे करें – How to use vitamin E capsules to remove dark circles In Hindi

डार्क सर्कल को दूर करने के लिए विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल कैसे करें - How to use vitamin E capsules to remove dark circles In Hindi

एक चम्मच बादाम के तेल में एक विटामिन ई कैप्सूल मिलाएं। इस मिश्रण से हर रात सोने से पहले अंडर आई एरिया की मालिश करें। आप एक सप्ताह में इसका रिजल्ट देखेंगे। जिसमे आपके आँखों के नीचे के डार्क सर्कल काफी कम हो गए हैं।

इसके आलावा आप अकेले विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल डार्क सर्कल को ठीक करने में कर सकते हैं

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने का सबसे सुविधाजनक तरीका विटामिन ई कैप्सूल का उपयोग करना। एक विटामिन ई कैप्सूल खोलें और अपनी हथेली पर उसका तेल निकालें, अब अपनी आँखों के नीचे इस तेल से मालिश करें। यह न केवल डार्क सर्कल्स को काफी हद तक कम करेगा, बल्कि आंखों के आसपास की puffiness को भी कम करेगा।

आप निश्चित रूप से डार्क सर्कल, फेस के दाग-धब्बों को हटाने के लिए अपने चेहरे पर vitamin E कैप्सूल का उपयोग कर सकते हैं, और पिगमेंटेशन से भी छुटकारा पा सकते हैं।

लेकिन सप्लीमेंट्स के रूप में कैप्सूल लेने से आपको अधिक लाभ होगा। विटामिन हमारे शरीर के लिए महत्वपूर्ण स्रोत हैं। त्वचा के लिए विटामिन ई, सी और ए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। इन तीनों के संयोजन में डेड स्किन को हटाने, पिगमेंटेशन, काले धब्बे आदि से छुटकारा पाने में मदद मिलती है।

फलों, ड्राई नट्स, सब्जियां आदि विटामिन के कई प्रकिर्तिक स्रोत हैं, लेकिन यदि किसी भी कारण हम दैनिक आधार पर अनुशंसित विटामिन की मात्रा को खाने से प्राप्त करने में विफल रहते हैं। तो, हम हमेशा कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले विटामिन के सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

और पढ़ें –

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration