पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स - Physical Relationship Tips In Hindi - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स – Physical Relationship Tips In Hindi

फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए खास टिप्स - Physical Relationship Tips In Hindi

पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले जितनी उत्सुकता (excitement) होती है, उतनी ही नर्वसनेस भी होती है। और ऐसा केवल लड़कियों के साथ बस नहीं होता फर्स्ट टाइम फिजिकल होने से पहले लड़के भी नर्वस होते हैं।

इस वजह से वे अपनी गर्लफ्रेंड या फिर वीबी के साथ फिजिकल रिलेशन बनाते समय कुछ गलती करते हैं जिससे फिजिकल होने का सारा मजा किरकिरा हो जाता है। ऐसे में लड़कों को पहली बार शारीरिक संबंध बनाने से पहले कुछ बातें ज़रूर जान लेनी चाहिए।

अगर आप पहली बार अपनी पार्टनर या गर्लफ्रेंड के साथ फिजिकल रिलेशन (Physical Relationship) बनाने जा रहे हैं, तो तैयारी के साथ जाएं। कोई भी ऐसी गलती न करें जिससे आपकी रिलेशनशिप में दरार आए या साथी को भावनात्मक रूप से आहत करें। कारण जो भी हो, नुकसान तो आपका ही होना है, तो पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स क्यों न जान लें।

फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स – Physical Relationship Tips In Hindi

फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स - Physical Relationship Tips In Hindi

यदि आपकी शादी नहीं हुई है और आप अपनी प्रेमिका यानि गर्लफ्रेंड के साथ शारीरिक संबंध (Physical Relationship) बनाने जा रहे हैं तो आपको क्या शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाना सही है या गलत? इस प्रश्न का उत्तर समझना होगा। हालांकि हमारा समाज इसकी अनुमति नहीं देता है, लेकिन संविधान इसके लिए अविवाहित जोड़ों को नहीं रोकता है।

इस प्रकार की रिलेशनशिप को लिव इन रिलेशनशिप नाम दिया गया है। यदि आप दोनों बालिक हैं यानि आपकी उम्र 18 साल से अधिक है, तो आप अपनी मर्जी से फिजिकल रिलेशन बना सकते हैं। अगर आपकी पार्टनर भी इस तरह का सवाल करती है, तो उसे समझाएं। यह तो आपने जान लिया कि शादी से पहले फिजिकल रिलेशन बनाना सही है या गलत? आइये अब जानतें हैं फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स के बारे में।

पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: पार्टनर के साथ करें खुलकर बात

पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: पार्टनर के साथ करें खुलकर बात

फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले एक दूसरे से इस बारे में खुलकर बात करना बहुत जरुरी होता है। अपनी पत्नी या प्रेमिका की सहमति के बिना शारीरिक संबंध न बनाएं। आप दोनों के लिए फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले इसकी प्लानिंग करना बेहतर होगा। अगर आप पार्टनर की इच्छाओं को जाने बिना ही फिजिकल होने की योजना बना रहे हैं, तो हो सकता है कि आपकी फिजिकल रिलेशन बनाने की प्लानिंग सफल न हो।

अगर आप शर्मीले हैं तो गर्लफ्रेंड को इस तरह से फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए राजी करें। इसके बाद, आपको लड़की से बात करने में परेशानी नहीं होगी।

साथ ही फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले लड़की से उसकी वर्जिनिटी के बारे में बात न करें। इन वजहों से भी टूट सकती है लड़कियों की वर्जिनिटी के इस लेख को पढ़ लें, इसके बाद शायद आपके सभी भ्रम दूर हो जाएंगे। फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले पार्टनर को भावनात्मक रूप से आहत न करें।

फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: रोमांस के लिए सही टाइम और परफेक्ट जगह चुनें

फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: रोमांस के लिए सही टाइम और परफेक्ट जगह चुनें

सही समय का मतलब यह नहीं है कि आप शुभ समय देखकर रोमांस के लिए निकल जाएं। फिजिकल होने के लिए सही समय का मतलब है कि दोनों के पास उस दौरान पूरा समय होना चाहिए। यदि आप जल्दी में यह सब करने का सोच रहें हैं, तो आप शायद इस पल का पूरी तरह से एन्जॉय नहीं कर पाएंगे।

इसी तरह, फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स में सही समय के साथ सही जगह चुनना सीखें। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ पहली बार फिजिकल होने जा रहे हैं तो इसके लिए एक सेफ और प्यारी सी जगह भी चुनें जहाँ आपकी गर्लफ्रेंड कम्फ़र्टेबल महसूस करे।

ध्यान रखें कि यदि फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए जगह और समय गलत है, तो पूरी प्लानिंग पर पानी फिर सकता है। इस कारण से, किसी भी तरह की गलती न करें। अगर आप फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए कोई होटल बुक कर रहे हैं, तो उसकी अविवाहित जोड़े (unmarried couple) के लिए टर्म्स और कंडीशन को पहले ही पता कर लें और सही होटल को सेलेक्ट करें।

पहली बार फिजिकल होने के टिप्स: सेक्शुअल हाइजीन का रखें ध्यान

पहली बार फिजिकल होने के टिप्स: सेक्शुअल हाइजीन का रखें ध्यान

आप दोनों को सेक्शुअल हाइजीन से फायदा होता है, इसलिए इसे अनदेखा न करें। अगर आप पहली बार फिजिकल होने जा रहे हैं, तो यौन स्वच्छता के लिए कुछ बातों को जान लें। इससे आप दोनों को फिजिकल रिलेशन बनाने में मजा आएगा।

ऐसा नहीं है कि फिजिकल रिलेशन बनाते समय सिर्फ कंडोम का इस्तेमाल करने से सेक्सुअल हाइजीन की बात पूरी होती है। कंडोम के अलावा भी कई चीजें हैं जो सेफ फिजिकल रिलेशन के लिए आवश्यक हैं। आपको इन बातों को जानना चाहिए।

फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: हेल्दी फिजिकल रिलेशन के लिए जरूरी चीजें

फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: हेल्दी फिजिकल रिलेशन के लिए जरूरी चीजें

सेफ फिजिकल रिलेशन के लिए आपको कुछ चीजों को अपने पास रखना होगा। फिजिकल रिलेशन बनाने की प्लानिंग करते समय अपने बेग में इन चीजों को रखना न भूलें। यदि आप इन चीजों को भूल गए हैं, तो आपको वहां समस्याएं हो सकती हैं।

इन चीजों को याद से पहले ही बेग में रख लें हो सकता है आप फिजिकल रिलेशन बनाने की जल्दी में घर से निकलते समय इन्हें अपने साथ ले जाना भूल जाएँ इसलिए इनका खास ध्यान रखें। किसी भी प्रकार की जोश बढ़ाने वाली दवाओं को न खाएं। इसके अलावा, गलत कपड़े पहनने की गलती न करें। फिजिकल होने से पहले गलत कपड़े आपके मूड को खराब कर सकते हैं, इसलिए फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले इन बातों का ध्यान रखें।

गर्लफ्रेंड के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स: जबरन न करें कोई काम

गर्लफ्रेंड के साथ फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए टिप्स: जबरन न करें कोई काम

पहली बार फिजिकल रिलेशन में सब कुछ करना संभव नहीं है, इस दौरान आपकी पार्टनर या गर्लफ्रेंड साथी कुछ चीजें करने से मना कर सकती है क्योंकि यह उसे लिए भी नया है। अगर वह मना करती है तो उस पर दबाव डालना सही नहीं होगा। वैसे भी प्यार में किसी को मजबूर नहीं किया जाता, यह याद रखें।

अगर आप दोनों पहली बार फिजिकल रिलेशन नहीं बना पाए, तो इससे अपना मूड खराब न करें और अपनी पार्टनर से झगड़ा न करें। इस चीज़ के लिए लड़ने से बेहतर है कि अगली बार अच्छी तरह से इसकी तैयारी करके फिर से इसे करने की योजना बनायें।

अगर आपकी पार्टनर फिजिकल होने के लिए तैयार नहीं हो रही है, तो आप इसके लिए कुछ खास तरीका अपना सकते हैं।

फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: हड़बड़ी में न करें गड़बड़ी

फिजिकल रिलेशन बनाने के टिप्स: हड़बड़ी में न करें गड़बड़ी

भले ही आप पहली बार फिजिकल होने जा रहे हों, लेकिन नर्वस होने से बचें। पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाते समय खुद पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है। इसलिए पहले प्यार भरी बातें, मजाक और मस्ती के बाद ही आगे बढ़ें।

पहली बार फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले हर किसी को ये बातें जान लेनी चाहिए। इसके बाद, वे अपनी पार्टनर या गर्लफ्रेंड के साथ बेहतर शारीरिक संबंध बनाने में सक्षम होंगे। यदि आप फिजिकल रिलेशन बनाने के फायदे नहीं जानतें तो पढ़ें ये लेख

फिजिकल रिलेशन बनाने के लिए खास टिप्स (Physical Relationship Tips In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration