पति अपनी पत्नी से ये चाहता है - Husband Expectation From Wife In Hindi
रिलेशनशिप टिप्स

हर पति अपनी पत्नी में चाहता है ये खूबियां – Husband Expectation From Wife In Hindi

हर पति अपनी पत्नी में चाहता है ये खूबियां - Husband Expectation From Wife In Hindi

Husband Expectation From Wife In Hindi: शादी एक ऐसा बंधन होता है जिसमें पति पत्नी को जिंदगी भर एक दूसरे के साथ रहना होता है। दोनों एक दूसरे को खुश रखने के लिए कई तरह के प्रयास करते है। हर पति अपनी पत्नी से बहुत सारी उम्मीद रखता है। वह चाहते है कि उनकी पत्नी में ये सभी खूबियां होना चाहिए। पत्नी अपने पति को खुश रखने के लिए सभी कोशिश करती है। लेकिन यदि आप जानना चाहती है कि आपके हसबैंड आपसे क्या एक्सपेक्टेशन रखते है, तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपने पति का दिल जीत कर उनको खुश कर सकती है। आइये जानते है कि आपके पति आप में क्या खूबियां चाहते है।

हसबैंड आपसे क्या एक्सपेक्टेशन रखते है?

हसबैंड आपसे क्या एक्सपेक्टेशन रखते है - Husband Expectation From Wife In Hindi

आप अगर शादी करने वाली हैं या पहले से ही शादीशुदा है और जानना चाहती हैं कि हसबैंड आपसे क्या एक्सपेक्टेशन रखते है तो ये आर्टिकल आपके लिए है। इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताएंगे कि हर पति अपनी पत्नी में क्या खूबियां चाहता है।

(यह भी पढ़ें – पति अपनी पत्नी से क्या चाहता है)

पति अपनी पत्नी से सेक्सुअल संतुष्टि चाहता है

पति अपनी पत्नी से सेक्सुअल संतुष्टि चाहता है

पति-पत्नी के बीच संबंध खराब होने की एक बड़ी वजह फिजिकल रिलेशन की कमी भी हो सकती है। शारीरिक जरूरतें पूरी न होने की वजह से भी पति पत्नी में प्यार कम हो जाता है जिसकी वजह से रिश्ते भी टूट जाते है। हर पति अपनी पत्नी से सेक्सुअल संतुष्टि चाहता है। एक अच्छी सेक्सुअल लाइफ दोनों के संबधों को मजबूत करती है। अगर आप चाहती है कि आपके हसबैंड आपसे बहुत सारा प्यार करते रहें तो आप उनकी शारीरिक जरूरतें अवश्य पूरी करें। विशेषज्ञों के अनुसार फिजिकल रिलेशन के लिए प्लानिंग जरूरी है, इससे आपके संबंधों में मधुरता आएगी। जब भी आप खुद को रिलेक्स्ड महसूस करें, फिजिकल होने की कोशिश कर सकती हैं।

(और पढ़े – सेक्‍सुअल परफॉरमेंस की चिंता के कारण, लक्षण और ठीक करने के उपाय…)

रिक्रिएशनल एक्टिविटीज़ में पति का साथ दें

रिक्रिएशनल एक्टिविटीज़ में पति का साथ दें

पति चाहते है कि उनकी पत्नी हर चीज में उनका साथ दें। अपने हसबैंड को खुश रखने के लिए आप उनकी रिक्रिएशनल एक्टिविटीज़ में साथ दें, इससे आप उनको गेहराई तक जान सकती है। आप उनके पसंदीदा कामों में उनका साथ दें, ऐसा करने से उनको ख़ुशी होगी। जब वो आपको उनके पसंद के कार्य को करते देखेंगे, तो उस कार्य को अच्छी से करने में आपकी मदद करेंगें। सभी पुरुषों को रोमांटिक रिक्रिएशनल एक्टिविटी (Recreational Activity)पसंद होती है। इससे वह आपको और अधिक प्यार करने लगेगें।

(और पढ़े – पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ाने के उपाय…)

हसबैंड चाहता है कि उनकी पत्नी आकर्षक हो

हसबैंड चाहता है कि उनकी पत्नी आकर्षक हो

अक्सर सभी पुरुष एक आकर्षक लड़की को अपनी पत्नी बनाना चाहते हैं। वह चाहते है कि उनकी वाइफ दिखने में खुबसूरत हो, इसके लिए आप अपनी लाइफ स्टाइल को थोड़ा बहुत चेंज करके आकर्षक दिख सकती है। इसके साथ पुरुष को ऐसी भी पार्टनर चाहिए होती है जो बुद्धिमान हो। शादी में पुरुषों की सबसे बड़ी ज़रूरत होती है कि आपमें आकर्षण दिखना चाहिए।

(और पढ़े – परफेक्ट रिलेशनशिप के 8 सीक्रेट…)

पति चाहता है कि पत्नी रोमांटिक हो

पति चाहता है कि पत्नी रोमांटिक हो

अक्सर पुरुषों से ही उम्मीद की जाती है कि उन्हें रोमांटिक (romantic) होना चाहिए लेकिन ये सही नहीं है। पुरुष भी चाहते हैं की उनकी पत्नी रोमांटिक हो। प्यार की शुरुआत पहले करे, उन्हें खुश रखें और बिस्तर पर सिर्फ अपनी संतुष्टि का नहीं बल्कि उनकी संतुष्टि (Satisfaction) का भी उतना ही ख्याल रखे। ऐसे में एक अच्छी पत्नी बनने के लिए आपको भी रोमांटिक होना पड़ेगा।

(और पढ़े – पति को बिस्तर पर इम्प्रेस करने के तरीके…)

हसबैंड अपनी पत्नी से तारीफ चाहता है

हसबैंड अपनी पत्नी से तारीफ चाहता है

सिर्फ पत्नी ही अपने पति से तारीफ चाहे यह जरूरी नहीं है। पति भी चाहते है कि  वाइफ उनकी प्रसंसा करे, भले ही पति इस बात को न बोलें, लेकिन वे अपनी पत्नी से यही उम्मीद रखते है। आपका पति यदि परिवार को भी अच्छे तरीके से चला लेता है और ऑफिस का सारा कार्यभार संभाल लेता है तो आप पति की तारीफ करने से कभी न चूकें। इससे पति को अच्छा लगेगा और आपसे उसका लगाव गहरा होगा। ऐसा करने से पति पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है।

(यह भी पढ़ें – पति को रोमांटिक बनाती हैं ये छोटी-छोटी बातें)

पति चाहता है कि उनकी पत्नी घर पर सपोर्ट करे

पति चाहता है कि उनकी पत्नी घर पर सपोर्ट

हर पति को अपनी पत्नी की सपोर्ट जरूरत होती है, इसलिए वह उम्मीद करते है कि उनकी वाइफ उनके काम में घर पर सपोर्ट करें। पत्नी को भावनात्मक रूप से भी अपने हसबैंड का सपोर्ट करना चाहिए क्योंकि घर ही ऐसी जगह होती है जहाँ पर पति सुकून और शांति के साथ रह सकते है। यह आपके रिश्ते को मजबूत करने में मदद करता है।

(और पढ़े – वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बनाने के आसान तरीके…)

हसबैंड चाहता है, पत्नी करे उसका सम्मान करे

हसबैंड चाहता है पत्नी करे उसका सम्मान करे

हर महिला चाहती है कि उसका पति सबका आदर करे। यहीं चीज हर पति भी पत्नी से चाहता है। जब आप दूसरे व्यक्ति को सम्मान देते हैं तो आपको खुद ब खुद सम्मान (respect) मिलता है। ऐसे में हर पत्नी को चाहिए की वो अपने पति का सम्मान करे। आप उनसे प्यार करती हैं और उनको सम्मान देती है तो दुनिया की कोई भी ताकत आपके रिश्ते को कमजोर नहीं बना सकती है।

(और पढ़े – वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बनाने के आसान तरीके…)

पुरुष चाहते है कि पत्नी उसकी बातों को समझें

पुरुष चाहते है कि पत्नी उसकी बातों को समझें

हर पति अपनी पत्नी में ये खूबियां चाहता है कि उसकी पत्नी बातों को समझें। शादी के बाद आपके पति के लिए बहुत कुछ बदल जाता है। उन्हें अपने माता-पिता और आपको एक साथ खुश रखना पड़ता है। पति अक्सर अपनी पत्नी से ये चाहते हैं कि उनकी पत्नी समझदार (sensible) हो और उनकी बात को समझें। बात-बात पर झगड़ा ना करें और छोटी-छोटी बातों के लिए उन्हें नीचा ना दिखाएं। पति, पत्नी से ये चाहता है कि उनकी पत्नी समझदार हों और घर के छोटे-मोटे झगड़ों (quarrel) को खुद ही निपटा ले, साथ ही बात-बात पर झगड़ा ना करे।

(और पढ़े – पति पत्नी के रिश्ते की समस्याओं के कारण और समाधान…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration