कैसा पता करे कि लड़की गर्लफ्रेंड बनना चाहती है - How Do You Know If She Wants To Be Your Girlfriend In Hindi - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

कैसा पता करे कि लड़की गर्लफ्रेंड बनना चाहती है – How Do You Know If She Wants To Be Your Girlfriend In Hindi

कैसा पता करे कि लड़की गर्लफ्रेंड बनना चाहती है - How Do You Know If She Wants To Be Your Girlfriend In Hindi

How Do You Know If She Wants To Be Your Girlfriend In Hindi: अगर आप किसी लड़की को पसंद करते है और आपके मन में यह सवाल है कि कैसा पता करे कि लड़की गर्लफ्रेंड बनना चाहती है। तो इसे पता करने में आज का यह लेख आपकी मदद कर सकता है।

कुछ लड़के लड़कियों से प्यार तो करते है पर बोलने से डरते है, वह अपने प्यार का इजहार करने से पहले जानना चाहते है कि लड़की उनकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है या नहीं। जबकि लड़कियां यदि किसी लड़के से प्यार भी करती है तो वह चाहती है कि लड़का पहले प्रपोज करें।

जब कोई लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है तो वह कई प्रकार के इशारों में आपको बताने की कोशिश करती है। आपको गर्ल्स के इन संकेतों को समझने की आवश्यकता है। उसकी बॉडी लैंग्वेज बताएगी कि वह आपको सिर्फ एक दोस्त से ज्यादा पसंद करती है।

यदि आप भी उन लड़कों में से एक है जो पता करना चाहते है कि लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है या नहीं, तो इसमें हम आपकी मदद कर सकते है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको कैसा पता करे कि लड़की गर्लफ्रेंड बनना चाहती है इसके बारे में बताएंगे।

विषय सूची

लड़की के गर्लफ्रेंड बनने के इशारे – She Wants To Be Your Girlfriend In Hindi

लड़की के गर्लफ्रेंड बनने के इशारे - She Wants To Be Your Girlfriend In Hindi

यदि आप कुछ समय के लिए लड़की के साथ रहते हैं, तो आपके लिए यह ध्यान देना आसान है कि क्या वह आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है। आप उसके व्यवहार में बदलाव का अंदाजा लगा सकते हैं। यदि वह आपको एक दोस्त से अधिक पसंद करती है और चाहती है कि आप पहले अपने दिल की बात बोले, तो वह अपनी बॉडी लैंग्वेज के माध्यम से या अपनी बातचीत में कुछ संकेत देगी जिससे आपको पता चल सके कि वह आपको चाहती है। जब कोई लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है तो वह निम्न प्रकार के संकेत आपको देती है।

(और पढ़ें – कैसे जाने कि वह आपसे प्यार करती है)

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है यदि वह आपकी ओर झुकती है

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है यदि वह आपकी ओर झुकती है

अध्ययनों से पता चलता है कि हम उन लोगों की ओर झुकाव करते हैं जिनसे हम आकर्षित होते हैं। यदि आप दोनों बैठे हैं और बातचीत कर रहे हैं और लड़की आपकी ओर झुकती है तो इसका मतलब है कि वह आपके करीब आने की भी कोशिश कर रही है और आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है। वह चाहती है कि आप उसकी बॉडी लैंग्वेज को नोटिस करें। वह जितना करीब झुकती है, उतना ही स्पष्ट होता है कि वह आपको ज्यादा पसंद करती है।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

लड़की आपसे अधिक उम्मीद करे तो वह आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

लड़की आपसे अधिक उम्मीद करे तो वह आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

जब लड़की आपको पसंद करती और आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है तब आप उसकी बढ़ती हुई उम्मीदों को नोटिस करेंगे। जब आप उसके साथ किसी भी प्रकार का प्लान बनाते हैं, लेकिन फिर उसे कैंसिल कर देते हैं, तो वह आपसे नाराज हो जाएगी। वह आपसे उम्मीद भी करेगी कि आप उसे खुश करने की कोशिश करें। वह आपको अधिक बार कॉल करेगी और हमेशा आपकी कॉल लेगी, चाहे वह कितनी भी व्यस्त हो। अगर लड़की आपसे कॉल पर भी लंबी बात करती है तो यह संकेत है कि वह आपको पसंद करती है और आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है।

(और पढ़े – प्यार और दोस्ती में क्या फर्क होता है…)

अगर लड़की आपकी गर्लफ्रेंड तरह काम करे

अगर लड़की आपकी गर्लफ्रेंड तरह काम करे

लड़की जब वह आपको बहुत पसंद करती है, तो वह आपको अपने बॉयफ्रेंड के रूप में कल्पना करना शुरू कर देती है। यह लड़कियों के लिए सामान्य है। वह आपके करीब होने लगेगी, आपसे और अधिक की उम्मीद करेगी। आपसे प्यार या रिश्तों के बारे में बातचीत करना शुरू कर देगी, आपके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश करेगी, और यहां तक कि वह आप लिए सभी प्रकार के कामों को करना भी चाहेंगी। इन सभी चीजों को आप महसूस करना शुरू कर सकते है कि वह एक हद तक आपकी गर्लफ्रेंड है।

(और पढ़े – जानिए प्यार और पसंद में क्या अंतर होता है…)

अगर लड़की आपको निकनेम दे तो वह गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

अगर लड़की आपको निकनेम दे तो वह गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

जब आप सिर्फ फ्रेंड से कुछ और आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आप एक दूसरे को निकनेम से बुलाना शुरू करते हैं। वह आपको प्यारा सा निकनेम देने की कोशिश करेगी कि केवल वह आपको अपने अन्य दोस्तों से खुद को अलग दिखाने के लिए बुलाए। जब वह आपको इन नामों से बुलाती है तो वह भी शरमा सकती है। यदि लड़की ऐसा करती है, तो वह आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है।

(और पढ़े – परफेक्ट रिलेशनशिप के 8 सीक्रेट…)

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है यदि वह आपको कभी कभी टच करें

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है यदि वह आपको कभी कभी टच करें

जब आप दोनों अकेले होते हैं और बातचीत करते हैं, तो लड़की गलती से आपके हाथ को छू सकती है या आपके पैर को कई बार छू सकती है। जब आप एक ख़राब मजाक सुनाते हैं, तो वह भी आपको आसानी से मार सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह अब आपके साथ सहज है और शारीरिक संपर्क से परहेज नहीं करती है। यह सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक है कि वह चाहती है कि आप उसे अपनी गर्लफ्रेंड बना लें।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है अगर वह आपके परिवार के बारे में पूछें

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है अगर वह आपके परिवार के बारे में पूछें

जो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है, वह आपके परिवार में दिलचस्पी लेती है। वह बचपन की कहानियां सुनना, अपने माता-पिता और भाई-बहनों के बारे में जानना और आपको बेहतर तरीके से जानना चाहेंगी। वह आपके साथ आपके रिश्ते को समझने के लिए आपके परिवार के बारे में अधिक सवाल पूछेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि वह चाहती है कि आप उसके बॉयफ्रेंड बनें और इसलिए वह आपको गहराई से जानना चाहती है।

(और पढ़े – लड़की के प्यार के इशारों को कैसे समझें…)

लड़की आपको अपने सभी प्लान में शामिल करे तो वह आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

लड़की आपको अपने सभी प्लान में शामिल करे तो वह आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

यदि लड़की आपकी प्रेमिका बनना चाहती है, तो वह अपना अधिकांश समय आपके साथ बिताना चाहेगी। वह आपको अपनी लगभग सभी योजनाओं (Plans) में शामिल करेगी। वह कई प्लान्स बना सकती है, जिसमें केवल आप दोनों शामिल हैं क्योंकि वह चाहती है कि आपके साथ कुछ अकेले समय बिताए। वह एक रिश्ता चाहती है और यह जानना चाहती है कि क्या आप भी उसे अपनी गर्लफ्रेंड बनना चाहते हैं। यदि आप लंबे समय से दोस्त हैं, तो ये संकेत हैं कि वह आपको अब बॉयफ्रेंड बनना चाहती हैं।

(और पढ़े – प्यार जताने के अनोखे तरीके…)

अगर वह आपकी छोटी छोटी बातों को याद रखें तो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

अगर वह आपकी छोटी छोटी बातों को याद रखें तो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है

लड़की अगर आपके बारे में छोटी-छोटी बातें याद रखती है तो यह संकेत है कि वह आपको पसंद करती है। अगर लड़की आपको एक दोस्त से अधिक बनना चाहती है तो वह हर मिनट आपकी बातों पर ध्यान देगी और आपकी छोटी-छोटी जरूरतों का ध्यान रखेगी। वह सिर्फ आपकी बात नहीं सुनेगा, बल्कि उसे याद भी रखेगा कि आप उसे क्या बताते हैं। लड़की को पता होगा कि आप अपनी सुबह की कॉफी को कैसे पसंद करते हैं आदि। यह उन संकेतों में से एक है जो लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनने के लिए चाहती है।

(और पढ़े – 8 ऐसी बातें जो बताती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है…)

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है अगर वह फिर से मिलने के लिए आपके पास चीजों को छोड़ जाती है

लड़की आपकी गर्लफ्रेंड बनना चाहती है अगर वह फिर से मिलने के लिए आपके पास चीजों को छोड़ जाती है

जब लड़की आपके पास किसी काम से या बहाने से आती है तो वह बालों की क्लिप, लिपस्टिक या रूमाल जैसी चीजों को आपके पास छोड़ जाती है ताकि फिर उनको लेने के लिए आपके आप आने का मौका मिले। यह एक प्रकार का संकेत है कि लड़की आपको पसंद करती है और आपको बॉयफ्रेंड बनना चाहती है।

(और पढ़े – आकर्षण और प्यार में अंतर…)

लड़की आपको बॉयफ्रेंड बनना चाहती है तो वह हमेशा आपके साथ रहेगी

लड़की आपको बॉयफ्रेंड बनना चाहती है तो वह हमेशा आपके साथ रहेगी

यदि कोई लड़की आपसे प्यार करती है तो वह किसी भी प्रकार की परिस्थितियों में हमेशा आपके साथ रहेगी। जब आपको किसी जरूरत होगी तो वह आपकी सबसे अच्छी दोस्त और विश्वासपात्र लड़की रहेगी। वह आपको एक साथी की तरह सांत्वना देगी और तब तक आपके साथ खड़ा रहेगा जब तक आप ठीक महसूस नहीं करते।

इन सभी संकेतो से पता चलता है कि लड़की आपको पसंद करती है और आपको बॉयफ्रेंड बनाना चाहती है।

(और पढ़ें – जब लड़की को प्यार होता है तो वो क्या करती है)

कैसा पता करे कि लड़की गर्लफ्रेंड बनना चाहती है (How Do You Know If She Wants To Be Your Girlfriend In Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration