लिंग पर घी लगाने के फायदे – Ling Par Ghee lagane ke Fayde in Hindi




लिंग पर घी लगाने के फायदे – Ling Par Ghee lagane ke Fayde in Hindi
Written by Daivansh

पेनिस पर घी लगाने के फायदे या लिंग पर घी लगाने के फायदे भी होते हैं यह जानकर आपको हैरानी हो सकती है। जबकि बहुत से लोग लिंग पर घी का उपयोग करना गलत मानते हैं। हलांकि बहुत से लोग लिंग पर घी लगाने के अपवाद के रूप में शिया बटर का उपयोग करते हैं। देसी घी लिंग पर लागले से लिंग की नसें और लिंग की मसल्स मजबूत बनने लगती हैं। बहुत से लोग अपने लिंग में कई प्रकार के रासायनिक उत्‍पादों का उपयोग करते हैं। उन्‍हें लगता है कि ऐसा करने से वे अपने लिंग के आकार और क्षमता को बढ़ा सकते हैं। लेकिन कुछ ही समय के बाद उन्‍हें इसे दुष्‍प्रभावों का भी सामना करना पड़ सकता है।

लेकिन इन लोगों को शायद पता नहीं है कि कुछ प्राकृतिक उपचार भी मौजूद हैं जो बहुत ही प्रभावी होते हैं। साथ ही इनका उपयोग करने से किसी प्रकार के दुष्‍प्रभाव भी नहीं होते हैं। जी हां लिंग पर घी लगाने के फायदे होते हैं। लिंग पर जब आप घी जैसी चीजों से मालिश करते हैं तो लिंग की मजबूती बढ़ती है। लिंग पर मालिश करना जरूरी होता है, क्योंकि जब तक लिंग की नसें मजबूत नहीं होगीं तब तक सेक्स करने के लिए लिंग का स्टेमिना बढ़ना मुश्किल होता है । आज इस आर्टिकल में आप यह जानेगें कि लिंग पर घी लगाने से किस प्रकार के लाभ मिल सकते हैं।

लिंग पर घी का उपयोग कब करें – Ling Par Ghee ka Upyog kab kare in Hindi

  1. पेनिस या लिंग पर देशी घी के फायदे संक्रमण को रोके – ling par desi ghee lagane ke fayde sankraman ko roke in Hindi
  2. लिंग की शुष्‍क त्‍वचा के लिए लिंग पर घी लगाने के फायदे – Ling ki Dry Skin ke liye ling par ghee lagane ke fayde in Hindi
  3. पेनिस पर घी लगाने के फायदे लिंग की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ रखे – Penis par ghee lagane ke fayde ling ki Twacha ko swasth rakhe in hindi
  4. लिंग पर घी लगाने के फायदे लिंग की चोट के लिए – ling par ghee lagane ke fayde Ling ki Chot ke liye in Hindi
  5. पेनिस पर घी लगाने के फायदे लिंग की बदबू दूर करें – ling par ghee lagane ke fayde Ling ki badbu dur kare in Hindi
  6. लिंग पर घी लगाने के फायदे लिंग को स्‍वस्‍थ रखे – Ghee Swasth rakhe ling ko in Hindi
  7. लिंग में घी लगाकर सम्भोग करने के फायदे – ling me ghee lagakar sambhog krne ke fayede in hindi

सामान्‍य रूप से भारत जैसे देशों में लिंग पर घी का उपयोग वर्जित माना जाता है। लेकिन धीरे-धीरे लोग परंपराओं को छोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इसलिए कुछ लोग लिंग पर घी का उपयोग करना फायदेमंद बताते हैं। आइए जाने लिंग पर घी का उपयोग किन परिस्थितियों में किया जाना चाहिए।

(और पढ़े – घी के फायदे और नुकसान…)

लिंग पर देशी घी के फायदे संक्रमण को रोके – ling par desi ghee lagane ke fayde sankraman ko roke in Hindi

लिंग पर देशी घी के फायदे संक्रमण को रोके – ling par desi ghee lagane ke fayde sankraman ko roke in Hindi

लिंग पर घी का लेप लगाने के फायदे त्‍वचा संक्रमण से छुटकारा दिला सकते हैं। जिन लोगों के लिंग की ऊपरी त्‍वचा में संक्रमण के कारण एक्जिमा, खुजली के कारण सूजन या छाल रोग होता हैं उन्हें लिंग पर शुद्ध धी का उपयोग करना चाहिए। क्‍योंकि घी में मॉइस्‍चराइजिंग गुण मौजूद रहते हैं। जिसके कारण परतदार त्वचा को ठीक करने में मदद मिलती है। घी लिंग की त्‍वचा को कोमल और नरम बनाता है साथ ही यह खुजली की जलन को भी शांत कर सकता है। हालांकि लिंग के संक्रमण होने पर घी केवल इसके लक्षणों को कम कर सकता है। लेकिन आपको इलाज के लिए डॉक्‍टर से संपर्क करना चाहिए।

(और पढ़े – गुप्‍तांगों में खुजली दूर करने के घरेलू उपाय…)

लिंग की शुष्‍क त्‍वचा के लिए लिंग पर घी लगाने के फायदे – Ling ki Dry Skin ke liye ling par ghee lagane ke fayde in Hindi

लिंग की शुष्‍क त्‍वचा के लिए लिंग पर घी लगाने के फायदे – Ling ki Dry Skin ke liye ling par ghee lagane ke fayde in Hindi

जो लोग गंभीर त्‍वचा समस्‍याओं की स्थिति में शुष्‍क त्‍वचा से परेशान हैं उनके लिए भी घी के फायदे होते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें लिंग की त्‍वचा को हाइड्रेट रखने की आवश्‍यकता होती है। जिसके लिए वे घी का उपयोग कर सकते हैं। प्राचीन समय से ही त्‍वचा को हाइड्रेट रखने और त्‍वचा संबंधी समस्‍याओं को दूर करने के लिए घी का उपयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही आप अपने शरीर के अन्‍य हिस्‍सों की त्‍वचा को भी स्‍वस्थ रखने के लिए घी का उपयोग कर सकते हैं।

(और पढ़े – पेनिस हेड में इन्फेक्शन (बैलेनाइटिस) के कारण, लक्षण और इलाज…)

पेनिस पर घी लगाने के फायदे लिंग की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ रखे – Penis par ghee lagane ke fayde ling ki Twacha ko swasth rakhe in hindi

पेनिस पर घी लगाने के फायदे लिंग की त्‍वचा को स्‍वस्‍थ रखे – Penis par ghee lagane ke fayde ling ki Twacha ko swasth rakhe in hindi

लगातार घर्षण होने के कारण हमारे लिंग की त्‍वचा के स्‍वास्‍थ्‍य को नुकसान पहुंच सकता है। इसके साथ ही हमारे द्वारा उपयोग किये जाने वाले कठोर साबुनों का उपयोग भी लिंग की त्‍वचा को खुरदुरा और शुष्‍क बना सकता है। लेकिन यदि आप अपने लिंग पर उचित स्‍नेहक का उपयोग करें तो लिंग की त्‍वचा भी कोमल और स्‍वस्‍थ हो सकती है। इसके लिए आप अपने लिंग पर नियमित रूप से घी की मालिश कर सकते हैं। क्‍योंकि त्‍वचा के शुष्‍क और खुरदुरे होने के कारण संक्रामक बैक्‍टीरिया का खतरा बढ़ जाता है। इस प्रकार की संभावना को कम करने के लिए घी एक अच्‍छा विकल्‍प है। आप भी अपने लिंग की त्‍वचा को चिकना, कोमल और चमकदार बनाने के लिए घी का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

(और पढ़े – लिंग (पेनिस) का साइज कैसे बढ़ाये, मोटा और लंबा करने की एक्सरसाइज…)

लिंग पर घी लगाने के फायदे लिंग की चोट के लिए – ling par ghee lagane ke fayde Ling ki Chot ke liye in Hindi

लिंग पर घी लगाने के फायदे लिंग की चोट के लिए – ling par ghee lagane ke fayde Ling ki Chot ke liye in Hindi

ऐसा नहीं है कि घी के फायदे केवल लिंग की त्‍वचा संबंधी समस्‍याओं को दूर करने के लिए होते हैं। क्‍योंकि घी का उपयोग लिंग सहित शरीर के अन्‍य हिस्‍सों की चोट को ठीक करने के लिए भी किया जा सकता है। यह शरीर में आंतरिक चोट को भी ठीक करने में मदद करता है। त्‍वचा पर घी का उपयोग करने से यह त्‍वचा कोशिकाओं को पोषण देता है और क्षतिग्रस्‍त कोशिकाओं की मरम्‍मत में सहियोग देता है। इस तरह से आप अपने लिंग सहित शरीर के अन्‍य हिस्सों की चोट और सूजन को कम करने के लिए घी का उपयोग कर सकते हैं।

(और पढ़े – पेनिस (लिंग) पर स्कैबीज होने का कारण लक्षण और इलाज…)

पेनिस पर घी लगाने के फायदे लिंग की बदबू दूर करें – ling par ghee lagane ke fayde Ling ki badbu dur kare in Hindi

पेनिस पर घी लगाने के फायदे लिंग की बदबू दूर करें – ling par ghee lagane ke fayde Ling ki badbu dur kare in Hindi

बहुत से लोग अपने लिंग से आने बाली दुर्गंध को दूर करने के लिए रासायनिक उत्‍पादों का उपयोग करते हैं। कुछ लोगों को इससे आंशिक लाभ प्राप्‍त होता है लेकिन अधिकांश लोगों को इसके दुष्‍प्रभावों का भी सामना करना पड़ता है। इस समस्‍या का इलाज करने के लिए आप घी का उपयोग कर सकते हैं। घी में मौजूद पोषक तत्‍व पसीने के संपर्क में आने वाले वैक्‍टीरिया को नष्‍ट करने में मदद करते हैं। जिससे लिंग से आने वाली बदबू को दूर किया जा सकता है।

(और पढ़े – पसीने की बदबू दूर करने के तरीके और घरेलू उपाय…)

लिंग पर घी लगाने के फायदे लिंग को स्‍वस्‍थ रखे – Ghee Swasth rakhe ling ko in Hindi

लिंग पर घी लगाने के फायदे लिंग को स्‍वस्‍थ रखे – Ghee Swasth rakhe ling ko in Hindi

अक्‍सर हम सभी लोग अपने चेहरे और बालों और शरीर के अन्‍य अंगों की बहुत अधिक चिंता करते हैं। लेकिन इस बीच में हम अपने लिंग की त्‍वचा को भूल जाते हैं जो कि बहुत ही कोमल होती है। स्‍वाभाविक रूप से घी हमारी त्‍वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। जो हमारी त्‍वचा को चिकना, कोमल और चमकदार बना सकता है। लेकिन हम अपने लिंग की त्‍वचा पर विशेष ध्‍यान नहीं देते हैं। यदि लिंग की त्‍वचा पर होने वाले संक्रमण या समस्‍याओं का समय पर उपचार न किया जाये तो यह गंभीर हो सकता है। यदि आप अपने लिंग की त्‍वचा में किसी प्रकार की खुजली या संक्रमण आदि का अनुभव करते हैं तो घी का उपयोग करें।

यह आपके लिंग को स्‍वस्‍थ रखने का सबसे अच्‍छा घरेलू उपाय है। हालांकि पहले भी बताया गया है कि लिंग पर संक्रमण होने की स्थिति में केवल इसी उपचार पर निर्भर नहीं रहना चाहिए। बल्‍की आपको तुरंत ही अपने डॉक्‍टर से संपर्क करना चाहिए।

(और पढ़े – पेनिस (लिंग) के रोग के लक्षण, कारण, प्रकार, उपचार और बचाव…)

लिंग में घी लगाकर सम्भोग करने के फायदे – ling me ghee lagakar sambhog krne ke fayede in hindi

लिंग में घी लगाकर सम्भोग करने के फायदे - ling me ghee lagakar sambhog krne ke fayede in hindi

लिंग में घी लगाकर सम्भोग करने के अद्भुत फायदे होते हैं एक तो यह प्राक्रतिक लुब्रीकेंट्स का कार्य करता है साथ ही जब सेक्स करते समय लिंग पर जब देसी घी का इस्तेमाल किया जाता है तब आपके लिंग में थोड़ी मात्रा में शिथिलता शुरू होने लगती है। क्योंकि घी लिंग की नसों को थोड़ी देर के लिए ब्लॉक कर देता है, जिसके कारण लिंग की नसों में ज्यादा से ज्यादा मात्रा में ब्लड सरकुलेशन बना रहता है। जिससे लिंग संभोग के समय जल्दी ढीला नहीं पढता है। लिंग की नसों में जितना ज्यादा ब्लड सरकुलेशन होगा लिंग उतना ही मजबूत बना रहेगा।

(और पढ़े – काम शक्ति बढ़ाने के उपाय और घरेलू नुस्खे…)

इसी तरह की अन्य जानकरी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Leave a Comment

2 Comments

Subscribe for daily wellness inspiration