महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, जानिए महिलाएं कितनी देर तक सेक्‍स करना चाहती हैं - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, जानिए महिलाएं कितनी देर तक सेक्‍स करना चाहती हैं

महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, जानिए महिलाएं कितनी देर चाहती है सेक्‍स करना

महिलाएं कितनी देर तक सेक्‍स करना चाहती हैं, इसको लेकर पुरुषों में मन में अलग-अलग सवाल आते रहते हैं, जैसे महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, कितने देर तक सेक्स करने से महिला संतुष्ट हो जाती है? अब इसी पर नया शोध किया गया है जिसमे चौंकाने वाली बात सामने आयी है।

आमतौर पर पुरुषों को इस बात की टेंशन रहती है कि उनका सेक्सुअल इन्टरकोर्स बहुत जल्दी खत्म हो जाता है। अकसर सेक्स करने के मामले में महिलाएं अपने पार्टनर से नाखुश रहती हैं उनका मानना है की उनका पार्टनर सेक्स में ज्यादा देर टिक नहीं पाता। साथ ही इससे उन्हें सेक्स में पूरी संतुष्टि नहीं मिल पाती। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिर सेक्स करने की सही समय सीमा कितनी होनी चाहिए?

18-35 साल के बीच के 4 हजार लोगों पर हुई स्टडी

18-35 साल के बीच के 4 हजार लोगों पर हुई स्टडी

अमेरिकी शोधकर्ताओं की एक टीम ने अमेरिका और ब्रिटेन के 4,000 पुरुषों और महिलाओं के बीच एक अध्ययन किया और लोगों की सेक्शुअल हैबिट्स के बारे में जानने की कोशिश की। 18 से 35 वर्ष के बीच के सेक्शुअली ऐक्टिव पार्टिसिपेंट्स से दो प्रश्न पूछे गए थे। पहला- वे कितने समय तक सेक्स करते हैं और दूसरा- वे क्या चाहते हैं कि उनका सेक्स कितनी देर तक का हो?

(और पढ़ें – सेक्स के दौरान लिंग और योनि का आकार कैसे इसे प्रभावित करता है)

महिलाएं चाहती है 25 मिनट तक चले सेक्स

महिलाएं चाहती है 25 मिनट तक चले सेक्स

इस अध्ययन के परिणाम आश्चर्यजनक थे। अध्ययन में शामिल महिलाओं ने कहा कि उनके अनुसार, सेक्स 25 मिनट 51 सेकंड तक चलना चाहिए। तब उन्हें अच्छा लगता है और संतुष्टि भी मिलती है। वहीं, सर्वे में शामिल पुरुषों ने कहा कि सेक्स के लिए आदर्श समय सीमा 25 मिनट 43 सेकंड है यानी उनकी महिला साथी से कुछ ही सेकंड कम।

(और पढ़ें – सेक्स के दौरान बिस्‍तर पर महिलाएं करती हैं ये गलतियां)

11-14 मिनट ही टिक पाते हैं ज्यादातर पुरुष

11-14 मिनट ही टिक पाते हैं ज्यादातर पुरुष

अध्ययन में शामिल अधिकांश महिलाओं ने शिकायत की कि औसतन उनके पुरुष साथी सेक्स के दौरान केवल 11 से 14 मिनट तक ही बिस्तर पर टिक पाते हैं, जिसके कारण उन्हें पूर्ण संतुष्टि नहीं मिल पाती। अध्ययन में पुरुषों ने यह भी माना कि जैसे-जैसे उम्र और अनुभव बढ़ता है, बिस्तर पर रहने की समय सीमा बढ़ती जाती है।

(और पढ़ें – बिस्तर पर लंबे समय तक टिकने के टिप्स)

महिला कितनी देर में संतुष्ट हो जाती है, जानिए महिलाएं कितनी देर तक सेक्‍स करना चाहती हैं का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration