लड़की दे ये 8 संकेत तो समझ जाएँ वो आपसे प्यार करती हैं - 8 signs she's secretly in love with you Hindi - Healthunbox
रिलेशनशिप टिप्स

लड़की दे ये 8 संकेत तो समझ जाएँ वो आपसे प्यार करती हैं – 8 signs she’s secretly in love with you Hindi

लड़की दे ये 8 संकेत तो समझ जाएँ वो आपसे प्यार करती हैं - 8 signs she's secretly in love with you Hindi

हो सकता है कि आप दोनों “सिर्फ दोस्त” हों, लेकिन लड़की के दिमाग में क्या चल रहा है, आप नहीं जानते। यदि आपको कोई लड़की पसंद करने लगी है, तो वह आपको कुछ इशारे जरूर करेगी, जिन्हें आपको समझना होगा।

अगर लड़की आपकी दोस्त है और इन दिनों कुछ अलग तरह से व्यवहार करने लगी है, तो मामला कहीं और जा रहा है। वह लड़की आपसे चुपके से प्यार करने लगी है लेकिन बता नहीं रही है, शायद वह इंतजार कर रही है कि एक दिन आप उसके प्यार के इशारों को समझेंगे और उसे प्रपोज करेंगे।

विषय सूची

अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो करेगी ये सब चीज़ें…

अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो करेगी ये सब चीज़ें...

लड़कियों के मन की बातें कैसे जानें, आज हम आपको बताएंगे। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपकी बेस्ट फ्रेंड आब आपपे मरने लगी है, और सपनो में आपको देखने लगी है। चलिए जानतें हैं जब लड़की आपसे प्यार करने लगती है तो क्या संकेत देती है।

यदि आपको कोई लड़की पसंद करने लगी है तो वह उलटी-पुलटी हरकतें करेगी

यदि वह आपके सामने आते ही अपने बालों के साथ खेलना शुरू कर देती हैं, वापस पुराने टॉपिक पर बात करना शुरू कर देती हैं या कुछ ऐसा करती है जो वो आमतौर पर वह नहीं करती है, तो समझ जाइये कि वह आप से प्यार करने लगी है।

(और पढ़े – लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज को कैसे समझें…)

अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो झगडे़ करेगी

वह आपसे लड़ेगी और आपको छोड़ेगी भी नहीं मतलब आपसे दूर भी नहीं जायेगी। वह आपको उल्टा जवाब देगी और आपको चिढ़ाएगी। वह ऐसा इसलिए करेगी क्योंकि वह नहीं चाहती कि आप उसके अंदर की प्यार भरी भावनाओं को समझें।

(और पढ़े – लड़की के प्यार के इशारों को कैसे समझें…)

लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो आपके साथ ज्‍यादा समय बिताना चाहेगी

अगर लड़की आपको पसंद करती है, तो वह आपको अपने दोस्तों की भीड़ से बाहर बुलाकर और कुछ बहाने बनाकर आपके साथ अकेले समय बिताएगी। वह ऐसे सभी तरीके आजमाएगी ताकि आप हर समय उसके करीब ही रहें।

यदि आपको कोई लड़की पसंद करने लगी है तो वह आपकी बातों से उदास होगी

वैसे, अगर कोई उससे कुछ भी कहता है, तो वह किसी की बातों की परवाह नहीं करती है, लेकिन अगर आप उसे कुछ बोलते हैं, तो वह उससे नाराज हो जाएगी। आपको पता भी नहीं चलेगा कि वह किस बात पर नाराज है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वह चाहती है कि आप उससे प्यार करें, लेकिन वह यह बात आपसे बोल नहीं पाती।

100%  लड़की आपको चाहती है यदि वह आपके बारे में सब कुछ जानना चाहती है

अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो वह आपके जीवन के बारे में सब कुछ जानना चाहेगी – आपके माता-पिता के साथ आपका रिश्ता कैसा है, आप अपने अकेलेपन में क्या करना पसंद करती हैं, आपने पहले कितनी लड़कियों को डेट किया है, आपके स्कूल में कैसे दोस्त थे, जीवन के प्रति दृष्टिकोण, पसंदीदा मूवी, आदि।

अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो वह आपके साथ फ्लर्ट करेगी

जब कोई लड़की आपको पसंद करने लगती है तो बह आपके साथ फ्लर्ट करेगी। जब भी वह आपसे फ़्लर्ट करती है, तो वह आपकी आँखों में झाँकती है, वह आपके बालों को ठीक करेगी, बार-बार आपनी बालियों को छूएगी और आपके होंठों को काटेगी।

(और पढ़े – प्यार जताने के अनोखे तरीके…)

लड़की आपको पसंद करती हैं तो वो खुद को संवारेगी

यदि लड़की आपसे प्यार करती है, तो वह हमेशा खुद के सजने सबरने पर ध्यान देती रहेगी। क्योंकि उसे हर समय आपके सामने अच्छा दिखना है। आइब्रो की थ्रेडिंग और वैक्सिंग जल्दी-जल्दी करवाने लगेगी, आपको जो कपड़े पसंद हैं वह कपड़े पहनने लगेगी, और सुगंधित डियो का इस्तेमाल करेगी।

यदि लड़की आपको पसंद करती है तो आपकी छोटी सी बात भी उसके लिये बड़ी है

आपको प्रमोशन मिला है, आपका जन्मदिन है, परिवार में शादी हुई है, आप क्लास में फर्स्ट आए हैं, या आपने कोई परीक्षा पास की है, आदि, उसके लिए सब कुछ बड़ा है। वह आपकी सभी खुशियों में खुश होगी।

(और पढ़े – ऐसे पता करें कि लड़की आपको पसंद करती है…)

लड़की आपको पसंद करती हैं तो चैट मैसेज पर करेगी ढेर सारी बातें

चाहे वह फेसबुक हो या व्हाट्सएप, वह आपको कुछ मैसेज भेजेगी और उसका जवाब मांगेगी। वह हर समय आपके मैसेज का इंतजार करेगी।

अगर लड़की को हुआ है आपसे प्‍यार तो वह थोड़ा-बहुत जलेगी भी

अगर लड़की आपसे प्यार करने लगी है तो जब भी आप उसके सामने किसी दूसरी लड़कियों से बात करते हैं या आप किसी दूसरी लड़की से बात करते हैं, तो वह जलने लगेगी और आपपर गुस्सा करेगी।

(और पढ़ें – जब लड़की को प्यार होता है तो वो क्या करती है)

लड़की दे ये 8 संकेत तो समझ जाएँ वो आपसे प्यार करती हैं (8 signs she’s secretly in love with you Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration