शारीरिक संबंध बनाने का सही समय - Sharirik Sambandh Banane Ka Sahi Samay - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

शारीरिक संबंध बनाने का सही समय – Sharirik Sambandh Banane Ka Sahi Samay

शारीरिक संबंध बनाने का सही समय - Sharirik Sambandh Banane Ka Sahi Samay

इस दुनिया में, शारीरिक संबंध बनाने के लिए सही समय को लेकर कई तरह के शोध और सर्वे किए जाते हैं। ताकि लोगों को इसके बारे में सही जानकारी मिल सके। आज, इस विषय में विज्ञान के अनुसार, हम शारीरिक संबंध बनाने के सही समय के बारे में जानने की कोशिश करेंगे,और जानेगें की किस समय पर शारीरिक संबंध बनाना पति-पत्नी और प्रेमी-प्रेमिका के लिए अच्छा माना जाता है। तो चलिए शारीरिक संबंध बनाने का सही समय क्या होता है? (sharirik sambandh banane ka sahi samay in hindi) इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

शारीरिक संबंध बनाने का सही समय – Perfect time to have a physical relationship in Hindi

शारीरिक संबंध बनाने का सही समय - Perfect time to have a physical relationship in Hindi

साइंस के अनुसार अगर कोई महिला प्रेग्नेंट होने के लिए शारीरिक संबंध बना रही है। उनके लिए, पीरियड्स खत्म होने के 12 से 18 दिनों के बीच का समय शारीरिक संबंध बनाने के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है। क्योंकि इस समय महिलाओं के शरीर में उच्च गुणवत्ता वाले अंडे मौजूद होते हैं। जिसके कारण महिलाएं जल्दी गर्भवती हो जाती हैं और उन्हें माँ बनने में कोई समस्या नहीं होती है।

एक शोध के अनुसार कपल्स के लिए रात 10 से 12 बजे का समय शारीरिक संबंधों के लिए बेहतर होता है। क्योंकि इस समय, महिलाओं के शरीर में प्रोजेस्टेरोन हार्मोन का स्राव तेजी से होता है। जिसके कारण उनकी यौन उत्तेजना बढ़ जाती है। साथ ही यह पार्टनर के प्रति आकर्षण भी बनाए रखता है। इसलिए सभी शादीशुदा जोड़ों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

विज्ञान के अनुसार, शारीरिक संबंध बनाने के लिए सुबह 5 से 7 बजे का समय सबसे अच्छा माना जाता है। क्योंकि इस समय, पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का स्राव तेजी से होता है। जिसके कारण पुरुष दिल से शारीरिक संबंध का आनंद लेते हैं। इससे दंपति के बीच अच्छा तालमेल बना रहेगा।

विज्ञान के अनुसार, दोपहर का समय शारीरिक संबंधों के लिए अच्छा नहीं है। क्योंकि इस समय वातावरण का तापमान अधिक होता है। जिसके कारण महिलाओं में जननांग संक्रमण या यौन संबंधी रोग होने की संभावना बढ़ जाती है। इसलिए, सभी जोड़ों को इसे ध्यान में रखना चाहिए और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दोपहर को छोड़कर किसी और समय को चुनना चाहिए।

निष्कर्ष

अब तो आप जान गए होगें की शारीरिक संबंध बनाने का सही समय क्या होता है समय से ज्यादा आप दोनों का के दूसरे के प्रति समर्पण जरूरी होता है इसलिए जब भी आप शारीरिक संबंध बनाये तो एक दूसरे की खुशी का ख्याल जरूर रखें।

शारीरिक संबंध बनाने का सही समय (Sharirik Sambandh Banane Ka Sahi Samay) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration