पेनिस पर नारियल तेल लगाने और मालिश करने के फायदे - Benefits Of Coconut Oil Massage On Penis In Hindi - Healthunbox
सेक्स एजुकेशन

पेनिस पर नारियल तेल लगाने और मालिश करने के फायदे – Benefits Of Coconut Oil Massage On Penis In Hindi

पेनिस पर नारियल तेल लगाने और मालिश करने के फायदे - Benefits Of Coconut Oil Massage On Penis In Hindi

पेनिस या लिंग की मालिश नारियल तेल से करने के क्या फायदे होते हैं? लिंग पर नारियल का तेल लगाने से क्या होता है? (Benefits Of Coconut Oil Massage On Penis In Hindi) जैसे सवालों का जबाव आज आपको इस लेख में मिलेगा।

नारियल तेल से लिंग की मालिश करना पेनिस के स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। लिंग की मालिश नारियल तेल से करने पर आपको लिंग की मोटाई और लम्बाई में थोड़ा अंतर देखने को जरूर मिलेगा। तेल लगाकर लिंग की मालिश करने से आपको कितना फायदा होता है यह मालिश करने के तरीक पर निर्भर करता है, लिंग के लिए मालिश के लाभों के कारण पुरुष लिंग की मालिश करने के लिए कई प्रकार के तेलों का उपयोग करते हैं, लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि लिंग पर नारियल का तेल लगाने से क्या होता है। लिंग की मालिश के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं? इसके अलावा बहुत कम पुरुष लिंग पर नारियल का तेल लगाने से होने वाले फायदे जानते हैं।

नारियल तेल में ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो आपके शरीर को स्वस्थ रखने के लिए आवश्यक है। नारियल के तेल का उपयोग भोजन के रूप में किया जाना चाहिए, यदि आप नारियल के तेल से लिंग की मालिश करते हैं, तो ऐसा करने से आपका लिंग अधिक मजबूत बन सकता है, इसके साथ ही आपको अन्य लाभ भी मिलते हैं, तो चलिए जानते हैं कि लिंग की नारियल के तेल से मालिश करने के फायदे (Benefits Of Coconut Oil Massage On Penis In Hindi) क्या हैं।

नारियल के तेल से लिंग की मालिश करने के फायदे – Coconut oil massageBenefits for Penis in Hindi

नारियल के तेल से लिंग की मालिश करने के फायदे – Coconut oil massageBenefits for Penis in Hindi

यदि आप लिंग की मालिश करने के लिए नारियल के तेल का उपयोग करते हैं, तो इससे, आपके लिंग की सेहत अच्छी बनी रहती है क्योंकि लिंग की मालिश करना अच्छा होता है। इसके अलावा, नारियल के तेल से अपने लिंग की मालिश करने से पेनिस को विभिन्न प्रकार के पोषक तत्व मिलते हैं, जो लिंग की नसों की कमजोरी की समस्या को दूर करता है और आपको स्तंभन दोष की समस्या से छुटकारा दिलाता है। नारियल के तेल से लिंग की मालिश करने से लिंग बड़ा हो जाता है और स्वस्थ रहता है।

क्या नारियल के तेल की मालिश से लिंग लंबा मोटा होता है? – Coconut oil for penis growth in Hindi

क्या नारियल के तेल की मालिश से लिंग लंबा मोटा होता है? - Coconut oil for penis growth in Hindi

सबसे पहले हम आपको बता दें कि अकेले नारियल के तेल से लिंग की मालिश करने से आपका लिंग लंबा और मोटा नहीं हो सकता है लेकिन हाँ नियमित मालिश से लिंग स्वस्थ जरूर रहता है जिसके कारण आपका लिंग अपने पूर्ण आकार को प्राप्त कर लेता है। लेकिन अगर आप नारियल तेल के साथ अपने लिंग को बड़ा करना चाहते हैं, तो आपको नारियल तेल के साथ अदरक का रस, लोंग, दालचीनी, जायफल आदि का उपयोग करना चाहिए। अकेले नारियल तेल लिंग की लंबाई और मोटाई को थोड़ा बढ़ा सकता है, इसलिए नारियल तेल के साथ आपको उन चीजों का उपयोग करना चाहिए जो लिंग की लंबाई बढ़ाने के लिए फायदेमंद हैं।

नारियल के तेल से लिंग की लंबाई और मोटाई बढ़ाने के लिए इसे कैसे इस्तेमाल करें? – Coconut oil for penis enlargement in Hindi

जैसा कि हमने पहले कहा था कि यदि आप नारियल के तेल से मालिश करके अपने लिंग या लिंग की लंबाई और मोटाई बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको उन चीजों का उपयोग करना चाहिए जो आपके लिंग को बढ़ा दें।

  • नारियल का तेल + अदरक का रस
  • नारियल का तेल + लौंग का तेल
  • नारियल तेल में थोड़ी सी दालचीनी उबालें और तेल को छानकर इसका उपयोग करें
  • जायफल को नारियल के तेल में उबालने के बाद, मिश्रण का उपयोग लिंग की मालिश करने के लिए करें।

आप इनमें से कोई भी नुस्खा अपना सकते हैं। बस नारियल तेल को अपने लिंग पर लगाएँ और अपने लिंग की मालिश थोड़ी देर के लिए पीछे से करना शुरू करें। लेकिन मालिश करते समय आपको हस्तमैथुन नहीं करना चाहिए। अगर आप लिंग की मालिश करते समय हस्तमैथुन करते हैं, तो आपको कोई लाभ नहीं होगा।

जानें – लिंग की मालिश के लिए तेल और लिंग की मालिश का सही तरीका

नारियल तेल से लिंग की मालिश कैसे करें – How to do penis massage with Coconut oil in Hindi

नारियल तेल से लिंग की मालिश कैसे करें – How to do penis massage with Coconut oil in Hindi

लिंग की मालिश करके लिंग को लम्बा और मोटा किया जा सकता है लेकिन इसके लिए सही तरीके से और सही समय तक पेनिस की मालिश करना ज़रूरी है वास्तव में नेचुरल तेल के साथ लिंग की मालिश करना बेहद आसान है लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना पड़ेगा कि मालिश एकदम सही और बेहतर तरीके से हो। तो आइये जानते हैं लिंग की मालिश करने का सही तरीका क्या है।

स्टेप 1 मसाज के लिए लिंग को साफ करें – Wash penis for massage in Hindi

  • सबसे पहले अपने दोनों हाथों एवं अपने लिंग को साबुन से साफ करें।
  • इसके बाद गुनगुने पानी (lukewarm water) में तौलिया भिगोकर लिंग को पोछें।
  • तौलिये को लिंग के ऊपर 3 से 5 मिनट तक लेपेटकर (Wrap) रखें।
  • गर्म तौलिया लपेटने से रक्त का प्रवाह (blood flow) बढ़ाता है जिसके कारण लिंग त्वचा को आराम मिलता है और लिंग मसाज के लिए तैयार होता है।

(और पढ़े – प्राइवेट पार्ट की सफाई कैसे करें…)

स्टेप 2 लिंग की हाथों से मसाज करें – Use hand for penis massage in Hindi

  • अपने लिंग के ऊपर हाथ से कोकोनट ऑयल लगाएं और तर्जनी उंगली (forefinger) और अंगूठे से सहलाएं। आप अगुंठे और ऊँगली से O की आकृति बना सकते हैं।
  • इसके बाद हल्के हाथों से लिंग को कसकर पकड़ें (hold) और अंगूठे, हथेली एवं उंगलियों की सहायता से मसाज करते रहें।
  • अपने लिंग पर धीमी गति से हाँथ को ऊपर नीचे लाएं और लगभग 1 से 2 सेकेंड तक हाथों से पकड़े रहें और फिर दोबारा मसाज करें।
  • इसके बाद दूसरे हाथ से मसाज करें और इस चरण को कम से कम 150 से 200 बार दोहराएं।
  • सावधानीपूर्वक मालिश करें और जब लिंग टाइट हो जाए तो 5 मिनट रुकें और फिर से मालिश शुरू करें।

स्टेप 3 मसाज के बाद लिंग को धोएं – wash penis after massage in Hindi

  • जब आप शुरूआत की प्रक्रिया पूरी कर लेते हैं तो आपको लिंग के आसपास बहुत धीरे धीरे दो से तीन मिनट तक मालिश करनी चाहिए।
  • मालिश खत्म होने के बाद अपने लिंग और हाथों को फिर से साफ करें और यह प्रक्रिया (process) नियमित रुप से करें।

नारियल तेल सेक्स के समय लुब्रिकेंट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं? – Coconut Oil As Lube Is It Safe in Hindi?

नारियल तेल सेक्स के समय लुब्रिकेंट के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं? - Coconut Oil As Lube Is It Safe in Hindi?

लिंग की मालिश के लिए नारियल का तेल अच्छा होता है, लेकिन अगर आप सेक्स के दौरान नारियल के तेल को लुब्रिकेंट के रूप में पेनिस पर इस्तेमाल करते हैं, तो ऐसा करने से आपको कंडोम के फटने की समस्या हो सकती है क्योंकि नारियल का तेल कंडोम के लिए अच्छा चिकनाई नहीं माना जाता है। इसलिए कंडोम लगाकर सेक्स करते समय नारियल तेल का इस्तेमाल न करें।

नारियल तेल ज्यादातर स्नेहक के रूप में उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। इसका एक शक्तिशाली मॉइस्चराइजिंग प्रभाव है, जो लिंग और योनि के अंदरूनी हिस्से को हाइड्रेट करने में मदद कर सकता है।

इसमें मजबूत ऐंटिफंगल और एंटीबायोटिक गुण भी होते हैं, इसलिए नारियल तेल अपने आप संक्रमण का कारण नहीं बनेगा। यह योनि सूखापन या संभोग के दौरान दर्द का अनुभव करने वाली महिलाओं के लिए एकदम सही है जो बिना कंडोम के सेक्स करना पसंद करती हैं।

सेक्स पावर बढ़ाने में कैसे मदद करता है नारियल का तेल – How coconut oil helps to increase sex power in Hindi

सेक्स पावर बढ़ाने में कैसे मदद करता है नारियल का तेल - How coconut oil helps to increase sex power in Hindi

अगर आप नारियल के तेल में खाना पकाते हैं और नियमित रूप से नारियल पानी का सेवन करते हैं, तो ऐसा करने से आपको आवश्यक पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट मिलते हैं जो आपके शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं और अगर आपका शरीर स्वस्थ रहता है तो आपकी सेक्स पावर भी अच्छी रहती है। इसलिए नारियल पानी और नारियल तेल का सेवन करें, आपको अधिक लाभ मिलेगा।

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration