प्रेग्नेंट करने का तरीका - Pregnant Karne Ka Tarika Hindi - Healthunbox
गर्भावस्था

प्रेग्नेंट करने का तरीका – Pregnant Karne Ka Tarika Hindi

प्रेगनेंट करने का तरीका - Pregnant Karne Ka Tarika Hindi

Pregnant Karne Ka Tarika Hindi: प्रेग्नेंट करने का तरीका क्या हैं? यह उन लोगों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण सवाल हैं जिन लोगों को शादी के बाद काफी समय हो गया और वो अपनी वाइफ को प्रेगनेंट करने में असमर्थ हैं। अगर आप प्रेगनेंसी को लेकर चिंतित हैं तो आज हम आपको प्रेगनेंट करने के कुछ आसन उपाय और तरीके (pregnant karne ka tarika bataiye) बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप आसानी से अपनी पार्टनर को प्रेग्नेंट कर सकते हैं।

प्रेग्नेंट करने का सबसे अच्छा समय

प्रेग्नेंट करने का सबसे अच्छा समय

कंसीव करने के लिए शारीरिक मेल सबसे जरूरी होता हैं, औरत या लड़की को प्रेग्नेंट करने (Ladki ko pregnant karne) के लिए सही समय पर रिलेशन बनाना आवश्यक होता हैं उसके बाद ही आपकी पार्टनर गर्भधारण कर सकती हैं। अगर आप अपनी वाइफ को प्रेग्नेंट करना चाहते हैं (how to pregnant a lady after marriage in hindi) तो आपको उनके ओव्यूलेशन पीरियड के दौरान इंटिमेट होना चाहिए।

प्रेगनेंट करने का सही समय आमतौर पर महिला के पीरियड के पहले दिन से लगभग 12 – 14 दिन बाद शुरू होता हैं यह ओव्यूलेशन पीरियड होता हैं इस समय में सम्बन्ध बनने से आप उन्हें प्रेग्नेंट कर सकते हैं (Pregnant Karne Ka Tarika Hindi) अगर लड़की की पीरियड साइकिल 28 दिन की हैं तो अगले पीरियड आने के 7 दिन के पहले इंटिमेट होने से आप अपनी पार्टनर को प्रेग्नेंट कर सकते हैं।

लड़की प्रेगनेंट कैसे होती हैं

लड़की प्रेगनेंट कैसे होती हैं

ओव्यूलेशन पीरियड के समय इंटिमेट होने से लड़की प्रेगनेंट हो जाएगी। स्त्रियों के अंडाणु अंडाशय से निकलने के बाद 12 से 24 घंटे तक जिंदा रहते हैं अगर इस समय पुरुष के शुक्राणु इससे मिलके इसे निषेचित कर देता हैं तो आप उस दौरान गर्भधारण कर लेगी।

पुरुष के शुक्राणु एक महिला के शरीर के अन्दर 7 दिन तक जीवित रह सकते हैं अगर आप ओव्यूलेशन पीरियड के पहले इंटिमेट होती हैं तो शुक्राणु फैलोपियन ट्यूबों में अंडे के आने का इंतजार करता रहता हैं। हालांकि यह जानना मुश्किल हैं की अंडाशय से अंडे मुक्त कब होते हैं।

(और पढ़े – जानिए कैसे प्रेगनेंट होती हैं महिलाएं…)

प्रेगनेंट करने के लिए कितनी बार रिलेशन बनायें

प्रेगनेंट करने के लिए कितनी बार रिलेशन बनायें how to pregnant a lady after marriage in hindi

अगर आप प्रेगनेंट करना चाहते हैं (Pregnant Karne Ka Tarika Hindi) तो आप पूरे महीने में हर 2 से 3 दिन में रिलेशन बनायें इससे आप उन्हें आसानी से प्रेगनेंट कर सकते हैं इसके लिए आपको ओव्यूलेशन पीरियड का इंतजार करने की आवश्यकता नहीं हैं।

प्रेग्नेंट करने में कितना समय लगता है

प्रेग्नेंट करने में कितना समय लगता है

जब स्वस्थ पुरुष, स्वस्थ स्त्री के साथ असुरक्षित सम्बन्ध बनाते हैं तो सामान्यतः वो एक साल के अन्दर अपनी पार्टनर को प्रेग्नेंट कर देता है। एक अध्ययन से पता चला हैं कि 38% महिलाएं एक माह में, 70% महिलएं तीन माह में और 92% महिलाएं 12 माह में प्रेगनेंट हो जाती हैं। अगर आप कोशिश करने के बाद भी आप 6 माह तक प्रेगनेंट नहीं होती हैं तो डॉक्टर को अवश्य दिखाएं।

(और पढ़े – जल्दी और आसानी से गर्भवती होने के तरीके…)

प्रेग्नेंट करने का तरीका (Pregnant Karne Ka Tarika Hindi) का यह लेख आपको कैसा लगा हमें कमेंट्स कर जरूर बताएं।

(और पढ़े – महिला को गर्भवती होने में कितना समय लगता है…)

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

Leave a Comment

Subscribe for daily wellness inspiration